IhsAdke.com

लघु यात्राएं के लिए एक बैकपैक की सवारी कैसे करें

छोटी यात्राओं के लिए, स्कूल के बैग से थोड़ी अधिक बड़ी और मजबूत बैकपैक का उपयोग करें। आपको शिविर की तरह एक विशेष बैकपैक का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है इस तरह के बाइकिंग या एक छोटी शिविर के रूप में रात भर यात्राएं, के सभी प्रकार के लिए एक बहुउद्देशीय बैग, यह कई स्थितियों में उपयोगी है। एक बैग है कि जिस तरह से ठीक से एक कला है सवारी करने के लिए सीखना, तो यह अपने उद्देश्यों के लिए एक तार्किक प्रणाली विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है और उसे सब कुछ है कि आप ले जाना चाहते हैं के लिए जगह बनाने के लिए अनुमति देता है।

चरणों

भाग 1
मूल बातें लोड हो रहे हैं

चित्र एक रक्सकैक चरण 01 पैक करें
1
यात्रा के लिए उपयुक्त एक बैकपैक प्राप्त करें चाहे आप देश की यात्रा कर रहे हों या हिमालय पर चढ़ते हों, एक अच्छी बैकपैक में पर्याप्त मात्रा और वजन क्षमता होने की आवश्यकता है और आप यात्रा पर आने वाले विशेष मौसमों से सुरक्षित हो सकते हैं। बैकपैक का वजन और कभी-कभी इसके रंग भी महत्वपूर्ण हैं अच्छे बैकपैक्स आपके शरीर के समान आकार होंगे, जो कि समर्थन के लिए आंतरिक फ़्रेम हैं।
  • एक यात्रा और स्कूल बैग के बीच अंतर कुछ हद तक अस्पष्ट है और शब्दों को अलग-अलग स्थानों पर अलग तरह से उपयोग किया जाता है। प्रक्रिया और एक आंतरिक फ्रेम के साथ एक बैग पैकिंग के सिद्धांतों, हालांकि, मूल रूप से एक ही हैं।
  • बैकपैक के ऊपर कुछ चिंतनशील या लुमिनेसेन्ट लगाएं ताकि रात को ढूंढना आसान हो। बैकपैक में अपना उपनाम डालें, या कुछ अन्य पहचान चिह्न जो आपको इसे दूसरों से अलग करने की अनुमति देता है।
  • चित्र एक रक्सकैक चरण 02 पैक करें
    2
    आश्रय, पानी और कंबल पहले लाने के लिए सुनिश्चित करें अगर प्रकृति के संपर्क में है और क्या आप अपने बैग में है के साथ रहते हैं, आप यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप आवश्यक उपकरणों की है, जहां आप जाना होगा की परवाह किए बिना कि। रात में गर्म रहने में सक्षम होने के नाते, दिन के दौरान हाइड्रेटेड और मौसम से सुरक्षित प्राथमिकता है
    • यदि आप कुछ दूर के स्थान की यात्रा करना चाहते हैं, तो पानी या निस्पंदन सिस्टम के लिए जगह छोड़कर पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। पर्याप्त पेय जल की आवश्यकता के मुकाबले बाकी सब कुछ दूसरा आता है।
    • क्या आप कहीं ठंडे मौसम जा रहे हैं? यहां तक ​​कि रेगिस्तान के मौसम रात में बर्फीले हैं, और आपको हमेशा कम से कम एक स्वेटर, टोपी, बारिश की टोपी और एक आपातकालीन ब्लर्ल कंबल के साथ यात्रा करना चाहिए।
    • आदर्श रूप से, एक हल्का तम्बू और एक अच्छी गुणवत्ता वाली नींद की थैली ले जाइए, यदि आवश्यक हो तो ठंड के तापमान का समर्थन करता है। यहां तक ​​कि अगर आप घर के अंदर सोते हैं, तो एक अच्छा बैग किट में एक सामान्य उद्देश्य टीआरपी शामिल होना चाहिए जो कसने के समय फर्श या एक अत्याधुनिक आश्रय को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 03 का शीर्षक चित्र
    3
    मूल प्राथमिक चिकित्सा किट ले लो यदि आप सुरक्षित रहने के लिए अपनी आपूर्ति और सरलता पर निर्भर हैं, तो कम से कम एक प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा किट को शामिल करना महत्वपूर्ण है। यदि अवसर की मांग की जाती है, तो आप कुछ भी करने के लिए तैयार होने के लिए अधिक महत्वपूर्ण उत्पाद भी आवश्यक हो सकते हैं। आप निम्नलिखित में से कुछ सामग्री शामिल कर सकते हैं:
    • पट्टियाँ
    • स्प्रे या एंटीसेप्टिक मरहम
    • आइसोप्रोपिल अल्कोहल
    • दर्द निवारक
    • अन्य संबंधित निवारक दवाएं
  • चित्र एक रक्सकैक चरण 04 पैक करें
    4
    गीली परिस्थितियों के लिए तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप गर्म धूप के मौसम में यात्रा कर रहे हैं, तो यह आपके बैकपैक को पैक करना सबसे अच्छा है, यह मानते हुए कि हर दिन बारिश होगी, और आपको गीला और ठंडा मिलेगा। अतः अचानक बारिश से आपको आश्चर्यचकित नहीं किया जाता है, और आपके बैग को पानी से सुरक्षित किया जाएगा। एक पनरोक बैकपैक पहनना सबसे अच्छा है, लेकिन यह फोन, पैसा और पासपोर्ट जैसे सबसे जरूरी चीजों को रखने के लिए अलग-अलग जेब खरीदने के लिए भी स्वीकार्य है।
    • जब आप बारिश में होते हैं तो एक हल्का रेनकोट, मजबूत जूते, और मोजे के बहुत सारे को स्वैप करें जैसा कि आप कर सकते हैं, उतना सूखा रखना महत्वपूर्ण है।
  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    कपड़े के हल्के बदलाव लें सबसे अधिक बहुमुखी, टिकाऊ और मजबूत प्राथमिकता, घर पर सबसे अधिक ठाठ छोड़ने। फिर, यदि आप प्रकृति के संपर्क में जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास उपयोगी कपड़े हैं जो आप एक समय में कई दिनों तक पहना नहीं मानते हैं, और यह गंदे हो सकता है। पनरोक उपकरण वांछनीय और साथ ही गर्म और हल्के कपड़े हैं जो आप स्टोर करने के लिए अच्छी तरह हवा सकते हैं। आपके उद्देश्यों के आधार पर, सड़क के लिए एक अच्छा संगठन निम्न के जैसा दिखेगा:
    • कई मोज़े और अंडरवियर, छोटे मरम्मत करने के लिए कम से कम चार भंडार और एक सिलाई किट। स्वस्थ रहने के लिए ये हर रोज़ बदलने की जरूरत है ये सबसे जरूरी चीजें हैं
    • एक थर्मल अंडरवियर और शर्ट जो आप ठंड में पहन सकते हैं, साथ ही साथ दो या तीन शर्ट और एक हल्का रेनकोट
    • कम से कम दो लंबी पैंट और एथलेटिक शॉर्ट्स या स्विमिंग्स की जोड़ी वैकल्पिक रूप से, आप केवल एक जींस पहन सकते हैं और लंबी यात्रा के लिए एक और रिजर्व पहन सकते हैं।
    • एक शीतकालीन टोपी और ऊनी दस्ताने
    • एक भारी कोट अगर आप ठंडे मौसम में यात्रा करते हैं
  • चित्र एक रक्सकैक चरण 06 पैक करें
    6
    पाक सामग्री और अतिरिक्त भोजन लाओ चाहे आपके पास खाना हो या न हो, कुछ जरूरी चीजें लेना अच्छा है जो आपको सुधारने की अनुमति देगा। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके पास एक आपातकालीन स्थिति में थोड़ा सा पकाने के लिए आवश्यक सामग्री है, और कम से कम सामग्री को आग बनाने के लिए आवश्यक है
    • एक केतली और गैस कुकर और हल्का और जलरोधक मैचों की कोशिश करें। लंबे समय तक ज्वलंत आग रखने के लिए मूल मोमबत्ती पैक रखने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है
    • केवल बहुउद्देशीय टूल ले लो लहसुन और व्यंजनों के बर्तन को ले जाने की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ एक कटोरा जिसे आप किसी भी चीज़ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे डिश की आवश्यकता होगी। एक आलू पिलर न लें, बस एक तेज चाकू लें, जिससे आप विभिन्न स्थितियों में उपयोग कर सकते हैं।
    • तुम कितनी देर तक यात्रा रहने के आधार पर यह एक ग्रेनोला बैग और बीज का मिश्रण लेने के लिए अच्छा हो सकता है, या आप अधिक पर्याप्त भोजन पड़ सकता है। आपातकालीन राशन को हाथ में रखने की कोशिश करें, कम से कम आपातकाल में आपको 48 घंटों के लिए सहायता प्रदान करें
  • भाग 2
    पूर्व पैकेजिंग

    पिक्चर एक रक्सकैक चरण 07 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सभी चीजों को पहले से ले लें यह दृष्टिकोण आपको कुछ महत्वपूर्ण भूलने का मौका कम करने में मदद करता है, और आपको यह आकलन करने देता है कि जो भी आप ले रहे हैं वह बिल्कुल आवश्यक है। एक बोनस के रूप में, आपके सामने सब कुछ छोड़कर आप समान आइटमों को एक साथ जोड़ना आसान बनाते हैं और उन्हें एक ही डिब्बे में अपने बैग के रूप में रख सकते हैं, जो आपको संगठित और कुशल बनाए रखने में सहायता करता है।
    • दोबारा, अपने उद्देश्य पर विचार करें यदि आप किसी देश के घर जाते हैं, उदाहरण के लिए, संभवतः एक स्टोव और लकड़ी काटने वाले कुल्हाड़ी को ले जाने के लिए आवश्यक नहीं है अपने बैग को संभव के रूप में प्रकाश के रूप में रखने की कोशिश करें
  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 08 का शीर्षक चित्र
    2
    सबसे अधिक उपयोग किए गए आइटम को प्राथमिकता दें आपके द्वारा पूरे दिन उपयोग किए जाने वाले ऑब्जेक्ट को एक डिब्बे में डाल दिया जाना चाहिए जिसे अपेक्षाकृत कम प्रयास के साथ खोला जा सकता है और बंद किया जा सकता है। किसी भी डिब्बों से ऑब्जेक्ट को निकाले बिना स्नैक्स, एक स्नान सूट, आपका फोन या कपड़े बदलना आसानी से सुलभ होना चाहिए।
    • यदि आपके पास बैकपैक में एक बड़ा डिब्बे है, तो जिस चीज का उपयोग आप साइट पर पहुंचते ही करते हैं और अक्सर उपयोग करना जारी रखेंगे, उन चीजों के ऊपर रहने चाहिए जो आप शायद ही कभी उपयोग करेंगे।
    • यह सामान्य है, यदि आप एक निशान का पालन करना चाहते हैं, तो त्वरित एक्सचेंज और आसान पहुंच के लिए बैकपैक के ऊपर मोजे रखें।



  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 09 शीर्षक वाला चित्र
    3
    छोटी वस्तुओं के लिए प्लास्टिक बैग का उपयोग करने पर विचार करें। छोटी वस्तुओं को एक साथ रखा प्लास्टिक की थैलियों कि relacradas हो सकता है में उन्हें खोजने के लिए, जब वे जरूरत है दिन के दौरान बैग की तह तक गिरने से उन्हें रोकने के लिए, और कठिन मदद करता है। नमकीन, पानी की बोतल या अन्य पदार्थ है कि उपकरण या दाग कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है, तो वे अन्यथा छिद्रित या खुले हैं के लिए बैग का प्रयोग करें।
    • प्लास्टिक बैग में साबुन, शैम्पू, टूथपेस्ट और अन्य समान वस्तुओं को छींकने से रोकने के लिए और आसानी से सुलभ होने के लिए यह आम है।
  • पिक्चर अ रूक्सकैक चरण 10 नामक चित्र
    4
    ऑब्जेक्ट को एक-दूसरे में डालने के तरीके ढूंढें इससे पहले कि आप अपने बैग में सब कुछ भरना शुरू करें, देखें कि आप चीजों को एक-दूसरे में भरकर कैसे बचत कर सकते हैं। अपने फोन को अपने जूते में रखो या अपने जींस के बीच में अपना पासपोर्ट डालें। यदि आप एक छोटे से तह पैन ले रहे हैं, तो पैन में स्टोव, मैचों और अन्य छोटी वस्तुएं डाल दीजिए
    • यह पैड टूटने योग्य वस्तुओं और मूल्यवान वस्तुओं को छिपाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसा है, तो कहीं छिपाने के लिए जहां एक चोर आपके बैग में गहरा नहीं दिखता। यदि आप कर सकते हैं तो बाहरी पॉकेट में मत छोड़ो।
  • भाग 3
    बैकपैक में सब कुछ ठीक करना

    पिक्चर अ रूक्सकैक चरण 11 नामक चित्र
    1
    बीच और पीछे की भारी वस्तुओं को पैक करें वस्तुओं को पैकिंग ठीक से सीने और कमर बैंड को अधिक भार उठाने की अनुमति देगा, साथ ही इसे कंधों के ऊपर, किनारे के किनारों पर ले जाने की बजाय। यह आपके लिए आसान बनाने और अपने पैरों को जितना संभव हो उतना गतिशील बनाए रखने में भी आसान होगा। अपने फ्रेम के खिलाफ झुकाव, बैग के पीछे वजन रखें
    • कुछ बैकपैक्स के नीचे खुलने हैं ताकि आप आसानी से नीचे की वस्तुओं को पकड़ सकें। वे बहुत सारे वजन को नियंत्रित कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको थोड़ी अधिक देखभाल के साथ इसे एक छोटे बैग के साथ वितरित करने के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता है।
  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैकपैक के दोनों किनारों पर समान रूप से भार संतुलन। पैकिंग करते हुए इसे खड़े हो जाओ और वजन दोनों पक्षों पर समान रूप से फैला दें। अन्य डिब्बों से अन्य मदों के साथ समान पैटर्न का पालन करें, बाएं से दाएं वजन का संतुलन रखने के लिए ध्यान रखें। यह थकान और तनाव को कम करता है, लोड को दो कंधों के बीच समान रूप से बांटता है।
  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बैकपैक की पीठ को अपेक्षाकृत सीधे रखें यदि आपके पास एक आंतरिक फ्रेम या फ्रेम के साथ एक बैकपैक है, तो अपनी पीठ के पीछे वाले पैनल के खिलाफ स्ट्राइटर आइटम डाल दें इस भाग में नरम या भारी वस्तुओं को रखने से बचें, क्योंकि वे बैकपैक को खराब कर सकते हैं, इसकी संरचनात्मक अखंडता कम कर सकते हैं। जब चलना, इससे असहज अनियमितताएं पैदा हो सकती हैं जो पीठ को परेशान करती हैं।
  • पिक्चर अ रूक्सकैक चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    जगह भरने के लिए कपड़े पहनें उन्हें अंतिम रूप से पैक करें, जब तक कि आप अपने बैग में सामग्री का थोक न हो। रिक्त स्थान को भरने के लिए उपयोग करने वाले कपड़े सबसे आसान हैं इसके अलावा, आप हमेशा एक आपात स्थिति में कम से कम एक शॉर्ट्स पहनना बंद कर सकते हैं।
    • कपड़े अच्छी तरह से लपेटें, उन्हें तह के बजाय, और वे कम जगह लेते हैं, कपड़े में झुर्रियों को कम करते हैं। दौरे के लिए केवल पर्याप्त कपड़े लाना सुनिश्चित करें क्योंकि यह अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए स्थान को संरक्षित करेगा। राय काफी हद तक महत्वपूर्ण वजन के हिसाब से बदलती हैं, हालांकि अधिकांश बैकपैक्स का आधे से कम अपने कुल शरीर का वजन कम से कम होना चाहिए।
      पिक्चर एक रक्सकैक चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
  • पिक्चर एक रक्सकैक चरण 16 पैक शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ हुक ले लो अंतिम उपाय के रूप में, उन पर लटककर कुछ वस्तुओं को आसानी से सुलभ बनाना आम बात है। इससे बैकपैक की क्षमता को अधिकतम करने में मदद मिलती है और साथ ही पानी की एक बोतल, अपनी चाबियाँ, पॉकेटनाइफ़ या अन्य आवश्यक वस्तुओं को चुनना है।
    • अधिकांश बैकपैक्स बेस के साथ पटरियों पर आधारित हैं, जो आपको सोने के बैग को अनुलंब रूप से संलग्न करने की अनुमति देता है, जो वजन को वितरित करने और अंतरिक्ष को बचाने में मदद करता है।
  • पिक्चर ए रैककॉक चरण 17 नामक चित्र
    6
    परीक्षण करें और वजन की जांच करें जब सब कुछ पैक हो गया हो, तो सुनिश्चित करें कि बैकपैक सहज है और आप आवश्यक होने पर इसे निकालने के बिना वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं। हमेशा इसे कम से कम दस मिनट के लिए उपयोग करें, यह परीक्षण करने के लिए चलते हैं कि यह आपके शरीर में कैसे रहता है, और यह नकल करते हैं कि बैकपैक का उपयोग करते समय आप क्या करेंगे।
    • उन बिंदुओं पर ध्यान दें जहां आपको ट्रैक का दबाव लगता है और अगर बैकपैक आपको असंतुलन कर रहा है यदि यह मामला है, तो आपको वजन अधिक समान रूप से वितरित करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • बैकपैक्स के आकस्मिक उपयोगकर्ता, जैसे कि छात्रों, अक्सर अपने पटरियों को ढीले छोड़ देते हैं, पीठ के निचले हिस्से पर बैकपैक ढीला होता है। इस तरह से एक भारी बैकपैक पहनना एक लंबी यात्रा पर भयानक है, इसलिए पट्टियों को तंग रखने और अपने शरीर पर जितना संभव हो उतना बैकपैक रखना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • बैकपैक में शामिल करने के लिए आइटम का चयन करते समय, आपातकाल के लिए कुछ बुनियादी चीजों को मत भूलना। अतिरिक्त बैटरी और एक बारिश पोंचो के साथ एक टॉर्च 2 अच्छे उदाहरण हैं
    • केवल वही लो जो आपको चाहिए अतिरिक्त वजन पहले की तरह ज्यादा नहीं लग सकता है, लेकिन आप यात्रा के कुछ घंटों के बाद गैर-आवश्यक वस्तुओं को चलाने का जल्द ही टायर करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com