IhsAdke.com

आपका बैकपैक, बाइंडर और कैबिनेट कैसे व्यवस्थित करें

यदि आप एक किशोरी हैं, स्कूल अभी आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक होगा। संगठन सफलता के महान नेताओं में से एक है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अत्यधिक मानसिक रूप से संगठित होना कुछ मानसिक समस्या का संकेत है, एक छोटा संगठन किसी को चोट नहीं पहुँचाएगा ये कदम स्कूल में आपकी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने में आपकी मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
बैग

आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
बैकपैक महत्वपूर्ण है जब आप कक्षा में वापस आ जाते हैं। एक बड़ा चुनना एक मुश्किल काम हो सकता है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी बाइंडर को अधिकांश बैकपैक में होना चाहिए (जो आपकी पीठ के निकट है)। यह सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि बैक आमतौर पर बैकपैक में सबसे बड़ा है और आपके पास अपने सभी बाइनर्स और नोटबुक को संग्रहित करने के लिए स्थान होगा, भले ही वे कागज से भरे हों
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरी सबसे बड़ी जेब है जहां पुस्तकों को रहना चाहिए। आप यहां कैलकुलेटर भी डाल सकते हैं वर्ष शुरू करने के बाद, आपके निबंध और पुस्तकों को इस जेब में बहुत अच्छा लगेगा।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आखिरी से सबसे छोटी शायद बैकपैक के सामने है अपने स्वाद पर निर्भर करते हुए, एक छोटी सी किताब, श्रृंगार, सेल फोन, आइपॉड आदि रखें। यह सब उस पर निर्भर करता है जो आपके स्कूल की अनुमति देता है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यह अधिकांश बैकपैक की मूल बातें है बैकपैक्स के पास जेब भी होते हैं, जेब के साथ जेब, जेनेट्स के साथ जेब। कई प्रकार हैं, लेकिन यह गाइड केवल मूल बातें के लिए है
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पीछे और हल्के लोगों के पास भारी चीजों को रखो - वजन संतुलन होगा और आप हर समय पीछे नहीं गिरेंगे
  • विधि 2
    फाइलिंग कैबिनेट

    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 7 व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके लिए उपयोग करने के लिए एक अच्छी वस्तु एक बड़ी बाइंडर है इसमें आप विभाजन द्वारा सामग्री और संदेशों को अलग कर सकते हैं। इस तरह, अधिक व्यावहारिक होने के अलावा, इसे और भी व्यवस्थित करना संभव होगा प्लास्टिक विभाजन बेहतर हैं क्योंकि वे अधिक लचीले हैं।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 8 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि संभव हो, तो पहले से पता करें कि आपकी कक्षाएं क्या हैं अधिकांश बाँधने वाले डिवाइडर पर गोलियां होती हैं, जिन्हें आप बाहर ले जा सकते हैं, कहानी का नाम लिख सकते हैं और इसे वापस रख सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो यह आपको बहुत समय बचाएगा यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो बहुत बड़ी बाइंडर का उपयोग करें और सभी पाठों की ओर से लिखें।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 9 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्येक विभाजक में एक अच्छी मात्रा में कागज रखो। कुछ सामग्रियों को दूसरों की तुलना में अधिक पेपर की आवश्यकता है, लेकिन तैयार होने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 10 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    यदि आप वास्तव में संगठित करना चाहते हैं, तो "सबूत," "कार्यों," और "स्क्रैप्स" के लिए अधिक टैब डाल दें। कुछ शिक्षकों को आपको सिखाना चाहिए कि कैसे बांधने की मशीन को विभाजित करना है समय से पहले विभाजन का नाम देना उचित नहीं है, क्योंकि आप शिक्षकों को बहादुर बना सकते हैं। यह पहले ग्रेड में समय की बर्बादी हो सकती है। केवल हाई स्कूल में ही करें, हालांकि कुछ स्कूल बहुत सख्त हैं किसी भी तरह से प्रतीक्षा करना बेहतर है (या यदि आप प्राथमिक स्कूल में कक्षाएं बदलते हैं, जो अक्सर नहीं होता है)
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 11 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बाइंडर को जिस तरह से आप चाहते हैं उसे सजाने के लिए। स्टिकर, गीत के गीत या अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी की तस्वीर के साथ इसे अनुकूलित करें। जो भी आप चाहते हैं
  • विधि 3
    बिन

    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 12 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    डिब्बे थोड़ा मुश्किल है। आप उन्हें केवल कुछ मिनटों का दिन ही इस्तेमाल करेंगे, जिससे उन्हें साफ और सुव्यवस्थित रखना मुश्किल हो जाता है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 13 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे ठीक करने के लिए अधिक उत्तेजित होने के लिए, कक्षा के पहले दिन से इसे सजाने के लिए। हालांकि आपके पास बहुत समय नहीं है, सप्ताह के दौरान कुछ सुंदर आंकड़े, मैग्नेट या अलमारियां डालने के लिए कुछ मिनट अलग करें।
  • 3
    शेल्फ के बारे में, एक या दो खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है वे बहुत सस्ते हैं और उनमें से ज्यादातर एक-दूसरे के शीर्ष पर रखे जा सकते हैं यह बिन में कुछ स्थान खाली कर देगा अधिकांश डिब्बे में पहले से ही एक शेल्फ है यदि आपके पास आधा बिन है, तो अलमारियों आपको इसे व्यवस्थित करने में सहायता करेगा।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 14 को व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    4
    सौभाग्य से कुछ स्कूलों में प्रस्तुति दिन हैं इन दिनों आप कोठरी में जा सकते हैं और अलमारियों और दर्पण डाल सकते हैं, और अपनी पहली कक्षाएं ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं। अगर आपके स्कूल में ऐसा कोई दिन नहीं है, तो बाद में वापस आकर कक्षा के बाद रहें (यदि आपका स्कूल अनुमति देता है)।
  • विधि 4
    सिंगल बाइंडर

    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 15 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप केवल एक बाइंडर का उपयोग कर सकते हैं, तो कई बाइंडरों की आवश्यकता होगी।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 16 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी कागज़ात को बांधने की मशीन में रखो
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 17 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मामलों के लिए टैब्स, पूरा होमवर्क, अधूरा कर्तव्यों, अतिरिक्त कार्य, और इसी तरह के साथ अलग कागजात
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 18 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बैकपैक से असाइनमेंट और निबंधों को स्थानांतरित करने के लिए एक विशेष स्थान को अलग करें, या एक बाइंडर खरीदें जिसमें यह सब फिट बैठता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बैग के आकार के बारे में अनिश्चित हैं, तो आपके अनुमान से बड़ा एक चुनें। पर्याप्त जगह से अधिक होना बेहतर होगा।
    • सुनिश्चित करें कि बैकपैक और आपकी सभी पुस्तकें बिन में फिट हों

    चेतावनी

    • सस्ते बाईंडर्स खरीदें मत! कुछ हफ्तों के उपयोग के बाद वे टूट जाते हैं और आपको दूसरा एक खरीदना होगा
    • कैबिनेट के अंदर स्टिकर न रखें। वर्ष के अंत में, जेनेटर्स को उन्हें खरोंच करना होगा। मैग्नेट के साथ फ़ोटो अटैच करें आप मास्किंग टेप का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन केवल उन जो बहुत ज्यादा छड़ी नहीं करते हैं
    • हमेशा बिन पासवर्ड का उपयोग करें जो स्कूल प्रदान करता है, जब तक कि वे आपको चुनने न दें जब आप कक्षा में नहीं हैं तो इस मामले में स्कूल को आपकी बिन खोलने की आवश्यकता होगी।
    • बिन में एक धातु फ्रेम का उपयोग करें- वे शांत हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com