IhsAdke.com

बैकपैक के साथ अपने आप को चोट पहुंचाने से अपने बेटे को कैसे रोकें

जब वे सभी संभव स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में सोचते हैं कि जब वे स्कूल जाते हैं तो उनके बच्चों के संपर्क में आते हैं, तो कई माता-पिता पुस्तकों और अन्य भारी सामग्रियों के मुद्दे पर भी विचार नहीं करते हैं हालांकि, लगभग सभी छात्र बहुत भारी बैकपैक्स ले जाते हैं, जो गर्दन, कंधे और पीठ में दर्द पैदा कर सकता है। यदि ठोकरें, फॉल्स, लूप्स और बाकल्स और ज़िप्पर ढीले और क्षतिग्रस्त होने की वजह से चोटों में बढ़ोतरी हुई है, तो आप इस निष्कर्ष पर आ सकते हैं कि ये सामान अधिक से अधिक खतरनाक हैं। सौभाग्य से, ठीक से खरीदारी करें, सही वस्तुओं को संगृहीत करें और समस्याओं से बचने के लिए बैकपैक का उपयोग कैसे करें। स्वास्थ्य के बारे में चिंता किए बिना अपने बच्चे को स्कूल में सभी आपूर्ति प्राप्त करने में सहायता करें!

चरणों

भाग 1
सही बैकपैक चुनना

चित्र शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटों के चरण 1
1
समझे कि बड़े backpacks हमेशा सबसे आदर्श नहीं हैं। पर्स, पर्स, चड्डी, और गैरेज के साथ-साथ, जितनी अधिक चीजें आप इसे स्टोर कर सकते हैं, उतनी भारी या भारी होती है। चलो प्रसिद्ध लोगो, डिजाइन और ब्रांड वहाँ जाने के लिए - एक अच्छी तरह से बनाया आयु वर्ग के लिए उपयुक्त बैग और अपने बच्चे के आकार के लिए ऑप्ट। यदि आप इसे बच्चे से परामर्श के बिना खरीदना है, जो भी हो
  • यदि आप बैग को कंधे-लम्बा होने के लिए अच्छी तरह से पट्टियों को कसने नहीं कर सकते, या यदि आपके बच्चे के लिए बहुत कम है, तो यह आपके बच्चे के लिए बहुत बड़ा है
  • बच्चों के चरण 2 में बैकपैक इंजरी से बचें शीर्षक वाले चित्र
    2
    सुरक्षित पट्टियों के साथ एक आरामदायक बैग खरीदें इस प्रकार के बैक संरक्षण वाले बैकपैक्स बच्चों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं और गर्दन में नसों को संकुचित होने से रोकते हैं। ऐसे मॉडलों का चयन करें जिनमें कमर पर पट्टियाँ भी हैं, जो अधिक समान रूप से वजन वितरित करने और स्थिरता प्रदान करते हैं।
    • देखें कि क्या स्ट्रैप टिकाऊ सामग्री से बना है, बैकपैक से ही सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है, और कठिन, आसानी से संचालित बक्से और ज़िप्पर हैं। चमड़ा संभालती है, उदाहरण के लिए, अधिक स्टाइलिश हैं, लेकिन गौण की ताकत बढ़ाने के बिना वजन में वृद्धि करना समाप्त होता है। सुनिश्चित करें कि कोई क्षतिग्रस्त भाग नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक से बचें बच्चे में चोट लगने की घटनाएं चरण 3
    3
    अधिक जेब के साथ एक बैकपैक खरीदें एक बड़ी जेब के साथ बैकपैक्स पुस्तकों और अन्य सामग्रियों से अधिक भार करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, जबकि अधिक जेब और डिब्बों के साथ सामान अधिकतम भार को कम करने और सामग्री के वजन को बेहतर ढंग से वितरित करने, पीछे की चोट या गिरने से बचाते हैं।
    • यदि आपका बच्चा बेतरतीब है, तो वह अधिक डिब्बों के साथ एक बैकपैक का उपयोग कर सकता है और / या कम समय में वह क्या चाहता है।
  • चित्र शीर्षक से बचें बच्चे में चोट लगने की घटनाएं चरण 4
    4
    पहिया बैकपैक के पेशेवरों और विपदाओं का वजन बैकपैक को ओवरलोड करने की बढ़ती आम आदत, यहां तक ​​कि छोटे बच्चों में भी, बैकपैक्स के फैशन को वापस लाया है। ये सामान पीठ या कंधे की चोटों की संभावना कम करते हैं, लेकिन यह भी छात्र ठोकरें और गिरने के लिए अधिक संवेदी बनाते हैं। अंत में, वे भी भारी होते हैं, जो कि जब उन्हें चार्ज किया जाता है तब बाधित हो सकता है।
    • एक पहिया बैकपैक पहनने के लिए कंधे से बहुत बल की आवश्यकता होती है और इसे खींचने वाले हाथ की आवश्यकता होती है। यदि आपका बच्चा इस तरह से कुछ का उपयोग करता है, तो उसे हर समय उपयोग करने के बजाय अपने हाथों को वैकल्पिक करने के लिए कहें।
    • कुछ स्कूल बैकपैक्स के इस्तेमाल पर रोक लगाते हैं, क्योंकि विद्यार्थियों के खतरा और घाटियों और सीढ़ियों में गिरने का जोखिम। खुद को उस जगह की नीति से परिचित करें जहां आपका बच्चा अध्ययन करने से पहले पढ़ता है।
    • यात्राएं बैकपैक्ट से संबंधित चोटों के मुख्य कारण हैं, जिन्हें चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता है
  • भाग 2
    बैकपैक में सही सामग्री रखते हुए

    बच्चों के चरण में बैकपैक इंजरी से बचें शीर्षक वाले चित्र
    1
    अंदर की सामग्री के साथ बैग का वजन। आप कैसे जानते हैं कि लोड आपके बच्चे के लिए बहुत भारी है? विशेषज्ञों का सुझाव है कि बच्चे बैकपैक्स नहीं लेते जो उनके वजन के 10 से 20 प्रतिशत से अधिक वजन करते हैं, और 15 प्रतिशत आमतौर पर सबसे अधिक स्वीकार्य होते हैं।
    • अपने बच्चे का वजन (बैकपैक के बिना) और परिणाम को 0.15 से गुणा करें। तब केवल सहायक सूची का तौलना यदि गुणा के परिणाम से अधिक भारी है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह आदर्श नहीं है।
    • उदाहरण के लिए: यदि आपका बच्चा 35 किलो है और बैकपैक 8 किलो है, तो गिनती 35 x 0.15 = 5.25 करें। चूंकि बैकपैक का वजन इस से अधिक है, इसलिए यह बहुत भारी है (कम से कम 3 किलो)।
    • यदि आपके बच्चे को पीठ पर वजन का समर्थन करने के लिए आगे झुकना पड़ता है या गर्दन, कंधे या पीठ दर्द की शिकायत है, तो इसका कारण यह है कि बैकपैक भारी है - चाहे कितना पैमाने पर हो
  • चित्र शीर्षक से बचें बच्चे में चोट लगने की चोटें चरण 6



    2
    अपने बैग से अनावश्यक सभी को हटा दें यदि आप निष्कर्ष पर आते हैं कि बैग बहुत भारी है, तो आपका अगला कदम (अपने बच्चे की मदद से) इसे खाली करना है और यह तय करना है कि क्या बचा है और क्या बचा है। वाक्यांश का प्रयोग करें "मेरे बच्चे को यहां की जरूरत है क्योंकि ..." एक कसौटी के रूप में, "मेरे बच्चे को यहां इसकी आवश्यकता हो सकती है ..."
    • याद रखें कि किसी भी कम कार्गो का मूल्य पर्याप्त है आपके बच्चे को कितने अतिरिक्त पेंसिल चाहिए? क्या वह भी एक अतिरिक्त कैलकुलेटर ले जाना है? बहुत सी चीजें जो महत्वपूर्ण लगती हैं, वे अव्यावहारिक हैं, साथ ही अनावश्यक वस्तुएं भी हैं - खिलौने, स्मृति चिन्ह, शेष कल के स्नैक आदि। - जो बैकपैक में जगह लेते हैं
    • बैकपैक में अनावश्यक ऑब्जेक्ट्स के संचय को रोकने के लिए महीने में दो बार नियमित रूप से "क्लीन"
  • चित्र शीर्षक से बचें बच्चों में पीठ की चोटों के चरण 7
    3
    लोड अच्छी तरह से वितरित करें बैकपैक की सफाई और पुनर्व्यवस्थित करते समय, आप जो भी करते हैं, उसके करीब ध्यान दें। यदि आप लोड को अनियमित रूप से वितरित करते हैं, तो आपका बच्चा संतुलन खो सकता है और दर्द में पड़ सकता है या चोट भी सकता है। शेष जेब और जेब के माध्यम से छोटी वस्तुओं को बांटने से पहले पुस्तकों जैसे भारी वस्तुओं से शुरू करें
  • भाग 3
    बैग का सुरक्षित रूप से उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से बचें बच्चे में चोट लगने की चोटें चरण 8
    1
    आपके बच्चे के शरीर के पास बैकपैक को छोड़ दें कुल भार को कम करने के अलावा, आप बच्चे को अनुलग्नक का सही तरीके से उपयोग करने के लिए इसे शिकंजा या चोट लगने की संभावना कम करने के लिए सिखा सकते हैं। भार कंधे पर वितरित किया जाना चाहिए और छाती के समर्थन से वापस - शरीर में सबसे मजबूत मांसपेशी समूहों में से कुछ।
    • बैकपैक स्ट्रैप्स तंग होना चाहिए, लेकिन अपने कंधे को बिना दबाव के। बैग ही पीठ के बीच में होना चाहिए, कमर से अधिकतम 10 सेंटीमीटर तक पहुंचने के साथ ही कूल्हों को छूने के बिना।
  • चित्र शीर्षक से बचें बच्चे में चोट लगने की घटनाएं चरण 9
    2
    अपने बच्चे को हर समय सभी सामग्री ले जाने न दें। उसे नोटबुक और पुस्तकों के लिए एक अस्थायी "वाहन" के रूप में बैकपैक को देखने के लिए कहें - जैसे डिलीवरी ट्रक - कुछ के रूप में स्थायी नहीं, जिसे हर समय उपयोग किया जाना चाहिए। बच्चे को प्रत्येक वस्तु ले जाना चाहिए जब और जहाँ सटीक होना आवश्यकतानुसार बैकपैक की सामग्री को अनुकूलित करें
    • ब्राजील और दुनिया भर में कई स्कूलों में अलमारियाँ हैं ताकि उनके छात्रों को अपनी पीठ पर सब कुछ लेना न पड़े। यदि यह उस जगह का मामला है जहां आपका बच्चा पढ़ता है, तो उसे आवश्यकतानुसार लोड को राहत देने के लिए संसाधन का उपयोग करने की सलाह दें।
    • बच्चे को पुस्तकों और कार्यों को वितरित करने में परेशानी हो सकती है, क्योंकि उन्हें स्कूल में अतिरिक्त सामग्री लेनी होगी। अपने बच्चे को सही तारीखों पर नौकरी और कर्तव्यों का पालन करने में मदद करें, सब कुछ ढेर करने के बिना।
    • स्कूल और आपकी वित्तीय स्थिति के आधार पर, आप अपने बच्चे के लिए प्रत्येक पाठ्यपुस्तक की दो प्रतियां खरीद सकते हैं: एक घर के लिए और एक स्कूल लॉकर के लिए। इसके अलावा, डिजिटल पुस्तकें (कम से कम होमवर्क के लिए अतिरिक्त सुविधाएं) का उपयोग करना अधिक व्यावहारिक और अधिक लागत प्रभावी हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से बचें बच्चों में पीठ की चोटों के चरण 10
    3
    अपने बच्चे को एक कंधे पर बैकपैक नहीं ले जाने के लिए कहें कुछ बच्चों को पारंपरिक बैकपैक्स को एक-बुलंद ब्रीफकेस के माध्यम से बदलना पसंद है। इसके लिए कंधे की बहुत अधिक आवश्यकता होती है, इसके अलावा छात्र शरीर को चलने के लिए झुकाते हैं - जो, जब अक्सर किया जाता है, क्षेत्र में दर्द का कारण बनता है।
    • बच्चे को कंधे से लोड करने के लिए दोनों कंधों का इस्तेमाल करना चाहिए, भले ही एक तरफ बैकपैक के साथ सवारी केवल "बंद" माना जाता है
  • चित्र शीर्षक से बच्चों में पीठ की चोटों से बचें चरण 11
    4
    अपने बच्चे को मुख्य स्वास्थ्य जोखिम समझाएं। बैकपैक में अधिभार के कारण अधिकांश समस्याएं होती हैं। हालांकि, जब चोटों की बात आती है जिनकी तत्काल चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है, कंधे और पीठ अच्छी तरह से प्रभावित होते हैं, साथ ही ठोकरें पर विचार करने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण है।
    • सिर, चेहरे, हाथ, कलाई और कोहनी शरीर के अंग होते हैं जो गिरने और ट्रिप्पिंग से चोट और चोट के शिकार होते हैं।
    • इसका क्या अर्थ है? यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे को भारी बैकपैक न दें, आपको अपनी आंखों को पर्यावरण के रूप में खोलना पड़ता है, जिसमें आप ट्रिपिंग, स्ट्रैपड कफ, बाकल्स और ज़िप्पर इत्यादि के कारण होने वाली चोट से बचने के लिए होते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com