IhsAdke.com

कैसे एक भारी बैग से बचने के लिए

बैकपैक किसी भी छात्र के लिए एक आवश्यक वस्तु है, क्योंकि यह किताबें, नोटबुक, काम और अन्य स्कूल की आपूर्ति करती है। हालांकि, कई लोग सामग्री में अतिरंजना करते हैं, खासकर जब वे कुछ चीजों को भूल जाते हैं, जो जमा होते हैं। यह असुविधा, थकान और, और अधिक गंभीर मामलों में, चोटों और चोटों के कारण होता है व्यवस्थित हो जाओ और अपनी आदत को बदल दें ताकि आप अपनी पीठ को अधिभार न लें।

चरणों

भाग 1
सही बैकपैक चुनना

एक हेवी बैग चरण 1 से बचें शीर्षक चित्र
1
एक गुणवत्ता बैकपैक चुनें। भले ही कुछ मॉडल बहुत महंगे होते हैं, जब वे अच्छे सामग्रियों के साथ बने होते हैं और कई उपयोगिताएं होती हैं तो मूल्य उचित होता है कुछ टिकाऊ और उपयोगी दिन-प्रतिदिन खरीदें प्रबलित तेजी के साथ एक कैनवास बैकपैक, उदाहरण के लिए, $ 150 से अधिक (लेकिन निवेश के लायक) खर्च हो सकता है
  • एक हेवी बैग चरण 2 से बचें शीर्षक
    2
    सही आकार का बैकपैक चुनें। इन सामानों में से कई सार्वभौमिक आकार हैं, लेकिन आदर्श एक खरीदने से पहले आपको कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। कंधे की पट्टियों और गुरुत्व के केंद्र पर ध्यान दें।
    • बैकपैक में दो विस्तृत स्ट्रैप्स होने चाहिए। कुछ को पर्स के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है हालांकि, भले ही वे सुरुचिपूर्ण हों, वे भारी भार के लिए आदर्श नहीं हैं, क्योंकि वे शरीर के किनारों के बीच दबाव असंतुलन पैदा करते हैं। दो पट्टियाँ कंधों के बीच समान रूप से वजन वितरित करती हैं, जबकि बहुत पतली पट्टियों को त्वचा के खिलाफ मजबूर किया जा सकता है और यहां तक ​​कि चोट भी सकती है।
    • देखें कि क्या कंधे की पट्टियां आरामदायक हैं और अगर वे बहुत चौड़ी या बहुत करीब नहीं हैं करीब एक दूसरे के पास हो जाता है, तंग बैकपैक होगा, जो आपकी गर्दन को नुकसान पहुंचा सकता है। दूसरी तरफ, यदि वे बहुत अलग हो जाते हैं, तो वे पर्ची और गिर सकती हैं
    • पता करें कि गुरुत्वाकर्षण केन्द्र कहाँ है आपकी किताबें, नोटबुक और अन्य भारी सामान आपके बैकपैक के पीछे होंगे - इसलिए यह केंद्र बहुत कम नहीं होना चाहिए। यदि आप एक का उपयोग करते हैं तो सहायक के नीचे कूल्हों या बेल्ट की ऊंचाई पर होना चाहिए
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 3 से बचें
    3
    एक छोटे बैग खरीदें यहां तक ​​कि अगर एक अधिक विस्तृत गौण अधिक सामान रख सकता है, तो आप बेहतर कुछ कॉम्पैक्ट चुनते हैं। बैकपैक आकार जितना छोटा होता है, उतना ही छोटा होने की संभावना अधिक होती है।
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 4 से बचें
    4
    पहियों का बैकपैक खरीदें आम तौर पर, ये विकल्प छोटे बच्चों के लिए होते हैं, लेकिन वे वयस्कों के लिए भी उपयुक्त होते हैं - क्योंकि वे बैकपैक्स से अधिक वजन लेते हैं और उपयोगकर्ता को चोट नहीं पहुंचे। यदि आप बहुत अधिक भारी किताबें और नोटबुक ले रहे हैं, तो इस संभावना पर विचार करें और देखें कि क्या स्कूल इस प्रकार के लगाव को प्रतिबंधित नहीं करता है (जो कुछ स्थानों पर ठोकरें और गिरने के लिए जोखिम वाले कारक माना जाता है)।
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 5 से बचें
    5
    बैग वजन। निर्धारित करें कि यह आपके लिए बहुत भारी नहीं है, जब यह अभी भी खाली है हालांकि नायलॉन या कैनवास जैसे हल्के पदार्थों के कई बने होते हैं, फिर भी इसमें कुछ भी नहीं तौला जा सकता है लगाव ले लो और अपने हाथों से अच्छी तरह से महसूस करें। खरीदारी करने की बात आती है तो सही विकल्प बनाएं
  • भाग 2
    चीजों को व्यवस्थित करना

    शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 6 से बचें
    1
    बैग रिक्त करें यदि आपको सामग्री (एक नए या पुराने बैकपैक के साथ) को पुनर्व्यवस्थित करना है, तो आप सब कुछ निकालकर और वास्तव में क्या जरूरत है, इसके बारे में सोच कर शुरू कर सकते हैं। बैकपैक खाली करने के बाद, मूल्यांकन करें कि आपको सभी पुस्तकों, नोटबुक या आप की तरह ले जाने की आवश्यकता है।
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 7 से बचें
    2
    बैग के बाहर पुरानी सामग्री ले लो कागज का एक टुकड़ा हल्का होता है, लेकिन तीस या चालीस चादरें निश्चित रूप से भारी होती हैं। पुराने नौकरियों और कार्यों को जमा करना बहुत आसान है, भले ही वे फ़ोल्डर्स में अच्छी तरह से संगठित हो या बैकपैक में फेंक दिए जाएं। क्या अलग किया जा सकता है, जो अलग किया जा सकता है और जो दस्तावेजों को आपको भविष्य में आवश्यकता हो सकती है उन्हें अलग रखें।
  • एक भारी बैग चरण 8 से बचें चित्र
    3
    बैग के बाहर कचरा ले लो समय के साथ, प्राप्तियां, पुस्तिकाएं और अन्य व्ययशील वस्तुओं को एकत्र करते हैं और भूल जाते हैं, सहायक के वजन में योगदान करते हैं। इसे स्कैन करें और आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे फेंक दें।
  • एक भारी बैग चरण 9 से बचें शीर्षक चित्र
    4
    पुरानी किताबें, नोटबुक और / या बाइंडरों को लें। शायद आप भारी सामान ले जा रहे हैं और आप उन्हें अब और भी उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आप उन्हें फेंकने में भूल गए। वे बैग के वजन के साथ बहुत योगदान कर सकते हैं उन्हें बाहर निकालना जितनी जल्दी हो सके उतना ही अनावश्यक हो, क्योंकि अधिभार नहीं।
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 10 से बचें
    5
    इस बारे में सोचें कि आपको प्रत्येक दिन स्कूल में लेने की क्या आवश्यकता होगी। बैकपैक में ले जाने से एक सप्ताह की सामग्री (या एक महीने) आपकी पीठ पर डूब सकती है अलग करें कि आप दिन-प्रति दिन क्या करेंगे: कागज, पेन, मेकअप (लड़कियों के लिए), जिम कपड़े आदि की चादरें अतिरिक्त या व्यय निकालें
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 11 से बचें



    6
    बैग के केंद्र के पास भारी वस्तुओं को रखें पाठ्यपुस्तकों, नोटबुक, आदि रीढ़ की हड्डी के करीब रहने की जरूरत है ताकि आपके शरीर को वापस "पुल" न करें, अपनी आसन को नुकसान पहुंचाना और चोट लगने के कारण भी।
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 12 से बचें
    7
    सभी डिब्बों का उपयोग करें बेहतर है कि आप बैग के माध्यम से वजन को वितरित कर सकते हैं, हल्का यह देखेंगे - आखिरकार, भार केंद्रित नहीं रहेगा, और शरीर इसे और अधिक कुशलता से ले जाएगा। सभी जेबों और डिब्बों का उपयोग करने की कोशिश करें, खासकर जो कि किनारे पर हैं और कंधों के पास हैं
  • भाग 3
    नई आदतों को अपनाना

    एक भारी बैग चरण 13 से बचें शीर्षक चित्र
    1
    बैकपैक में अनावश्यक वस्तुओं को संग्रहित न करें एक बार जब आप बैग के बाहर से सब कुछ निकाल सकते हैं, तो आप अपनी पीठ पर वजन कम कर देंगे। केवल उन वस्तुओं को आप दैनिक आवृत्ति के साथ उपयोग करना आवश्यक हैं। जो कुछ भी इस विवरण को फिट नहीं करता वह बाहर आ सकता है।
    • इसे अपने बैग खाली करने की आदत करें! अगर आपको कुछ आवश्यकता नहीं है, तो उसे घर पर छोड़ दें हर हफ्ते निरीक्षण दोहराएं ताकि आप एक ही चीज़ को जमा न करें।
  • एक भारी बैग चरण 14 से बचें चित्र
    2
    यदि स्कूल मंत्रिमंडल या अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं, तो उनका उपयोग करें। हालांकि ब्राज़ील में आम नहीं है, बहुत से स्कूलों में उनके छात्रों के लिए लॉकर, किताबें, नोटबुक और अन्य सामग्री रखने की आवश्यकता होती है, जिनकी उन्हें अब आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक भारी बैग से बचें चरण 15
    3
    व्यवस्थित करें कि आप रात को इससे पहले स्कूल में क्या लाएंगे। अगले दिन के समय की जांच करें और देखें कि आपको बैकपैक में क्या करना चाहिए। इस तरह, आप पुस्तकों, नोटबुक और अन्य अनावश्यक वस्तुओं के अतिरिक्त वजन (यानी अगले दिन कक्षा में उपयोग नहीं करेंगे) से बचते हैं। यदि आपके पास गणित, इतिहास और स्पेनिश हैं, उदाहरण के लिए, घर पर पुर्तगाली और जीव विज्ञान के पुस्तकों और नोटबुक छोड़ दें।
  • एक भारी बैग चरण 16 से बचें चित्र
    4
    सामग्रियों के अधिक व्यावहारिक संस्करण खरीदें विभिन्न सामग्री के साथ बड़े बाँधने वाले और नोटबुक उत्कृष्ट हैं, लेकिन यह भी भारी - विशेषकर जब वे अक्सर ऐसा नहीं करते हैं ऐसे उत्पादों में निवेश करें जो कागो को अच्छी तरह से वितरित करते हैं
    • प्रत्येक विषय के लिए अलग नोटबुक का उपयोग करें इस तरह, आप केवल आपके द्वारा प्रत्येक दिन का उपयोग करने के लिए अपने साथ ले जाने में सक्षम होंगे, जो कि आवश्यक नहीं है उसे छोड़कर। अंत में, विभिन्न रंगों की सामग्री खरीदने के लिए पता करें कि उन्हें आपकी आंखों के साथ कैसे पहचानना है
    • कॉम्पैक्ट नोटबुक में निवेश करें सामान्य सामान ए 4 आकार हैं, लेकिन मार्जिन के लिए बहुत सारे कमरे छोड़ दें, जो बैग के वजन में जोड़ता है और हमेशा उपयोगी नहीं होता है! वजन कम करने के लिए आकार ए 5 या ए 6 में कुछ खरीदें।
    • यात्रा-आकार के उत्पादों में निवेश करें लड़कियां जो बहुत सारे लाक्वे, क्रीम या अन्य सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं उन्हें छोटे संस्करणों में खरीद सकते हैं। तरल पदार्थ, जैसे शैम्पू और कंडीशनर, वजन के साथ बहुत योगदान देते हैं यदि आपको कुछ दिलचस्प नहीं मिल रहा है, तो प्लास्टिक के बर्तन खरीद सकते हैं और उन्हें आपको आवश्यक वस्तुओं से भर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 17 से बचें
    5
    यदि स्कूल की अनुमति देता है, तो इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों के लिए सामग्री का आदान-प्रदान करें। कम किताबें और नोटबुक बैकपैक में हैं, यह हल्का होगा। संभवत: आपको इलेक्ट्रॉनिक संस्करणों की जरूरत के कुछ काम भी हैं- इसके अलावा, आप पुस्तकों और उनके कर्तव्यों के अध्याय भी स्कैन कर सकते हैं और उन्हें ईमेल या पेन ड्राइव के माध्यम से वितरित करने के लिए काम भी कर सकते हैं। इस तरह, आपको केवल कई चादरों के बजाय स्कूल में नोटबुक लेना होगा
  • शीर्षक से चित्रित एक भारी बैग चरण 18 से बचें
    6
    जैसे ही आप घर पहुंचते हैं, जैसे ही आपके माता-पिता को दस्तावेज, संदेश और जैसे-जैसे वितरित करें। यह याद रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन बैग के वजन को कम करने के लिए आपके पास सब कुछ दे। ये आइटम अक्सर जमा हो जाते हैं, खासकर उन लोगों के साथ जो कमजोर मेमोरी हैं
  • एक भारी बैग चरण 19 से बचें शीर्षक चित्र
    7
    अपना होमवर्क करने के लिए लपेटो मत। जितनी जल्दी आप अपने काम खत्म, कम संभावना है कि आप बैग में खो जाएगा, वजन में योगदान। इसके अलावा, जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप कुछ पुस्तकों को लोड करना बंद कर पाएंगे, लोड को 10 पाउंड तक घटा देंगे।
  • एक भारी बैग चरण 20 से बचें शीर्षक चित्र
    8
    सप्ताह में एक बार बैग को साफ करें यह आदत गौण और गौण का वजन कम करने में मदद करेगा, साथ ही आप लेखों को पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं और उन्हें सही जेब में ला सकते हैं, लोड वितरण में सुधार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • केवल बैग के बाहरी जेब में लाइटर आइटम को स्टोर करें यदि वे बहुत भारी हो जाते हैं, तो वे एक विशिष्ट ओर वजन खींच सकते हैं, आपकी रीढ़ पर दबाव डाल सकते हैं।
    • यदि आपको एक दिन (विज्ञान मेलों, नौकरी की प्रस्तुतियों, आदि) के लिए कई भारी वस्तुओं को लेना है, तो उन्हें एक अलग बैग में डाल दिया जाए।
    • हमेशा ई-पुस्तकों और कक्षा में अन्य इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का उपयोग करने से पहले अपने शिक्षकों से परामर्श करें। वे इसे पसंद नहीं कर सकते हैं - और यदि वे करते हैं, तो इन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए उनके सुझाव हो सकते हैं
    • भौतिक दुकानों या इंटरनेट पर विंड-अप बैकपैक पर नज़र रखें आभासी भंडार अपने उत्पादों का विवरण भी लाते हैं, जो आपको आकार, कार्गो और उनके पास जेब की संख्या का एक विचार दे सकते हैं।
    • बैकपैक में कुल वजन का अधिकतम 15-20% होना चाहिए। गणना करें कि आप और सहायक कितना वजन करते हैं और मूल्यों का उपयोग करें, यह निर्धारित करने के लिए कि आपको क्या करना चाहिए।

    चेतावनी

    • बहुत सस्ते बैकपैक्स मजबूत या आरामदायक नहीं हैं। हालांकि उनकी एक अच्छी कीमत है, वे वजन अच्छी तरह से वितरित नहीं करते हैं या पूरे स्कूल वर्ष को समाप्त नहीं करते हैं
    • नौकरी छोड़ने की ज़रूरत नहीं है जो आपको अभी भी ज़रूरत है! बैग को साफ करना अक्सर आवश्यक होता है, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए कि महत्वपूर्ण आइटम नहीं खोना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com