IhsAdke.com

ऑस्ट्रेलिया में एक बैकपैक कैसे बनाएं

एक बड़े देश होने के नाते, ऑस्ट्रेलिया बैकपैकिंग के लिए आदर्श है, लेकिन उसके आकार के कारण कुछ हद तक चुनौतीपूर्ण हो सकता है, न कि उच्च तापमान और विभिन्न खतरनाक जानवरों का उल्लेख जो आगे पाया जा सकता है। क्या अधिक है, अपने बैकपैक के भाग्य का फैसला करना आपके बजट को समाप्त नहीं करना आवश्यक है और जगह के बारे में पर्याप्त जानकारी रखने से पहले आपको जल्दी वापस लेना होगा। हालांकि, अग्रिम में एक अच्छी योजना बनाकर, आप ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से बैकपैक कर सकते हैं और इसका आनंद उठा सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक चरण 1
1
इस देश के माध्यम से यात्रा करते समय ऑस्ट्रेलिया के व्यापक क्षेत्र के लिए तैयार हो जाओ। ऑस्ट्रेलिया यूरोप या उत्तरी अमेरिका की तरह नहीं है, जहां आप केवल कुछ दस किलोमीटर किलोमीटर की यात्रा कर रहे शहर पाते हैं। ऑस्ट्रेलिया विशाल है और बहुत सारे स्थान हैं जो सब कुछ से बहुत दूर रहते हैं। बहुत से लोग किनारे पर चिपकते हैं (विशेष रूप से पूर्व)। इसका मतलब है कि आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि आप कहां बैकपैक करना चाहते हैं और आप इसे कैसे करेंगे। निम्नलिखित पर विचार करें:
  • तट के साथ बैकपैकिंग संभवतः अंदर की तुलना में बहुत आसान है। ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया तट पर रहते हैं, जहां परिवहन, अवसंरचना और शहरीकरण वाले शहर बहुत आसान हैं। यदि आप एक शांत अनुभव चाहते हैं, तो क्वींसलैंड से विक्टोरिया तक बैकपैकिंग करें - या फिर आप दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड को स्थानांतरित कर सकते हैं या नाव से तस्मानिया तक उतर सकते हैं। तस्मानिया अपने आप से यात्रा करने के लिए एक पूर्ण पैकेज है
  • ऑस्ट्रेलिया में एक रेल प्रणाली नहीं है, जो एक प्रमुख शहरों के बीच उत्कृष्ट कह सकता है, लेकिन आपके गंतव्य के आधार पर कुछ अच्छी सेवाएं हैं। बड़े शहरों में ट्रेन कनेक्शन हैं, लेकिन यूरोप, कनाडा और यू.एस. के कुछ हिस्सों के विपरीत, ट्रेन प्रणाली को वर्षों में कम कर दिया गया है और अधिक से अधिक लोगों ने ट्रेनों के बजाय कारों और बसों पर निर्भर होना शुरू कर दिया है। इसके साथ-साथ, ऑस्ट्रेलियाई परिवहन विभाग पूरे देश में रेल बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है और अधिक पर्यटक इस प्राथमिकता को बेहतर ढंग से दिखाते हैं। आगे की योजना बनाएं और देखें कि आपके पास क्या उपलब्ध है - फिर से, तटीय मार्ग आमतौर पर बेहतर हैं और घन द्वारा कवर किए गए कुछ प्रसिद्ध मार्ग जैसे हमेशा विचार करने के लिए हमेशा मूल्य रखते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में बसें अक्सर, विश्वसनीय और लागत प्रभावी होती हैं हालांकि, यदि आप सोचते हैं कि कई यात्राएं कहीं भी पहुंचने के लिए 10, 20 घंटे लगते हैं, तो वे कुछ असहज विकल्प हैं ... अधिकांश फिल्में और यात्रियों के लिए अन्य विक्रय से लैस हैं जैसे स्नैक स्टॉप। सबसे मजबूत और सबसे साहसी बैकपैकरों को लंबी यात्रा की परवाह नहीं है, लेकिन अगर आप आसानी से टायर करते हैं और अच्छी तरह सोते नहीं हैं, तो ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से लंबी बस यात्राएं एक अच्छा अनुरोध नहीं हैं।
  • किराए पर कार यह एक बैकपैकर के लिए एक अच्छा विकल्प है कई युवा बैकपैकर अपनी बचत को कार किराए पर लेते हैं, या एक सस्ता भी खरीदते हैं, और एक साथ यात्रा करते हैं, गैसोलीन आदि के साथ बंटने का खर्च यह बहुत अच्छा है क्योंकि आप अपने बैकपैक्स को ट्रंक में हर समय भारी छोड़ सकते हैं! अगर आपके पास एक साथ यात्रा करने के लिए कोई समूह नहीं है, तो बुलेटिन बोर्ड हॉस्टल पर नज़र डालें और आप शायद अन्य लोगों को एक समूह के रूप में अच्छी तरह से बनाना चाहते हैं।
  • अपनी बाइक की सवारी करें ऑस्ट्रेलिया में बाइक से चारों ओर घूमना संभव है, लेकिन आप केवल एक खंड तक सीमित हो सकते हैं, जब तक कि आप एक मजबूत खिलाड़ी नहीं हैं। कुछ राजमार्ग साइकिल चालकों के लिए खतरनाक हैं और कई एक्सप्रेसवे साइकिल चलाना प्रतिबंधित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक चरण 2
    2
    बैकपैकर या अन्य सस्ते आवास के लिए हॉस्टल में रहें फार्मूला 1 होटल सहित कई विकल्प हैं। होस्टल नेटवर्क अच्छा और व्यावहारिक रूप से हर जगह है। आप अन्य लोगों और स्थानों को पूरा करने के लिए इन गतिविधियों में बहुत सारी जानकारी प्राप्त करते हैं। विशेष प्रस्तावों आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए संगठनों से संपर्क करें।
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक चरण 3
    3
    सावधान रहें ऑस्ट्रेलिया बैकपैक के लिए एक अपेक्षाकृत सुरक्षित देश है - लेकिन निम्नलिखित से अवगत रहें:
    • सवारी लेना आम तौर पर गैरकानूनी या गलत व्यवहार होता है ऐसे पर्यटकों के कुछ मामले हैं जो कहीं नहीं के बीच में पीछे हटने के बाद कभी वापस नहीं आए हैं, और कई ज्ञात अपराध हैं जो पहले से न सोचा हुए बैकपैकर शामिल हैं, इसलिए इसे अपने जोखिम पर करें।
    • रात में सुरक्षा के बारे में स्थानीय लोगों से पूछें कुछ क्षेत्रों में शराबी की वजह से सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए कई पब और गाथागीत वाले क्षेत्रों से बचें, उदाहरण के लिए, शहरी क्षेत्रों में पेय पदार्थों के संबंध में ऑस्ट्रेलिया के पास अलग-अलग आदतें हैं ज्यादातर जगहें रात में जाने के लिए सुरक्षित हैं, और जब तक वे उचित सावधानी बरतें तब तक महिलाओं को डर के बिना अकेले अकेले जा सकते हैं
    • जानवरों की धमकी ऑस्ट्रेलियाई जानवरों का शानदार हिस्सा है, लेकिन कुछ खतरनाक हैं। विषैले साँप और मकड़ियों, मगरमच्छ, जेलिफ़िश, विषैले मछली, नीली चक्करदार ऑक्टोपस, शार्क इत्यादि हैं। खतरों के बारे में पढ़ें और उनसे बचने का तरीका जानें। यहां तक ​​कि कुचले जानवरों को काट (कोआला, विक्षोभ) और कंगारू जल्दी किक से मार सकते हैं यदि वे बड़े, आक्रामक पुरुष हैं। लेकिन सामान्य ज्ञान का प्रबल होना चाहिए - ऑस्ट्रेलियाई वहां सुरक्षित रूप से रह सकते हैं, इसलिए उन्हें सलाह मांगें और सबकुछ ठीक हो जाएगा (जैसा कि ऑस्ट्रेलियाई कहते हैं "वह सही होगा")
    • ध्यान से ड्राइव करें कंगारूओं की बात करते हुए, सड़कों पर उनके बारे में सावधान रहें। वे संयुक्त राज्य अमेरिका में मूस और हिरण के बराबर हैं, जो प्रजातियों के आसपास हैं। वे एक ही नुकसान करते हैं और दुर्घटना के दौरान कार में किसी को भी मार सकते हैं। हमेशा सतर्क रहें वे जीव हैं जो रात को पसंद करते हैं लेकिन सूखा उन्हें दिन के दौरान भी छोड़ने के लिए मिल सकती है। अपनी आंखों को हर समय आराम करो और रात में कंगारू इलाकों में ड्राइविंग से बचें - उस समय आराम करने के लिए उपयोग करें!
    • पीना और दिशा ऑस्ट्रेलिया एक मादक पेय से प्यार करते हैं और ड्राइविंग के साथ उनका संयोजन एक समस्या होने समाप्त होता है। इस अधिनियम में शराबी ड्राइवरों का परीक्षण और पकड़ने के लिए कई बिखरे हुए श्वास हैं, लेकिन यह खतरनाक या उच्च गति दिशा संकेतों के लिए सचेत होने और इस तरह के ड्राइवरों को बीतने का भुगतान करता है। अगर आप कर सकते हैं तो उन्हें भी रिपोर्ट करें इसी तरह, यदि आप पीते हैं, तो ड्राइव न करें
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक चरण 4



    4
    ट्रेल्स बनाने के दौरान सावधान रहें कई बैकपैकर शहरी और क्षेत्रीय क्षेत्रों का पता लगाने में वृद्धि करना पसंद करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में, यह कुछ चुनौतियां प्रस्तुत करता है जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए:
    • खतरनाक जानवरों से बचें उनमें से कुछ को जानने के लिए पिछले चरण देखें। विशेष रूप से, अपने पोशाक पर विचार करें ऑस्ट्रेलियाई मिट्टी पर चलने के लिए सैंडल जूते का प्रकार नहीं है। बंद जूते पहनें और, यदि संभव हो तो, लंबी पैंट या लेगिंग। इसलिए यदि आप एक साँप पर हमला कर लेते हैं (समस्या यह देखने के लिए नहीं है और इसे खत्म करने के लिए अंत नहीं है), आपके जूते और लेगिंग आपकी रक्षा करेंगे समझदार रहो और हमेशा ध्यान से देखें, आगे देखने के लिए कि क्या सूरज में कोई साँस बसाया जा रहा है या नहीं। यह सही है! वे सिर्फ आप पर हमला करने की प्रतीक्षा नहीं कर रहे हैं - वे वास्तव में सूरज का आनंद ले रहे हैं झिझक के बिना, उनसे बचें और मजबूत कदमों के साथ चलना, कंपन को आपकी उपस्थिति को चेतावनी देने के लिए। कीट repellents का प्रयोग करें - मच्छरों विशेष रूप से परेशान हो सकता है।
    • सनबर्न। ऑस्ट्रेलिया दुनिया में त्वचा कैंसर के उच्चतम दरों में से एक के साथ एक कर्कश भूमि है। इसलिए, आदेश लंबी बाजू वाली स्वेटर और पैंट पहनना, टोपी पहनाना और सनस्क्रीन पहनना है। साथ ही, सबसे अधिक अवधि में सूरज से उजागर नहीं होना चाहिए, जो 11 और 3 घंटे के बीच है।
    • पानी और निर्जलीकरण ऑस्ट्रेलिया में, आप निर्जलीकरण से जल्दी मर सकते हैं यदि आप रेगिस्तान के बीच में हार गए और पानी नहीं मिला। हमेशा पानी ले लो, कोई फर्क नहीं पड़ता कि जब आप बाहर निकलते हैं या आप उस पानी को कितना लेते हैं तो दिन को कितना शांत लगता है आप ऐसा करने से कभी अफसोस नहीं करेंगे - शायद ही कभी किसी व्यक्ति को अपनी पूरी बोतल के पानी के साथ ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से चलने से लौट आती है
    • हमेशा ध्यान रखें कि आप कहां जा रहे हैं और मानचित्र लेते हैं। चेकपॉइंट पर दिए गए निर्देशों को छोड़ दें, यदि कोई रास्ता नहीं है। पहाड़ ट्रेल्स के लिए गर्म कपड़े ले लो। ऑस्ट्रेलिया में सभी जगहों पर दमखम गर्मी नहीं होती है और यदि आप अप्रत्याशित तूफान से गार्ड पकड़े जाते हैं तो आप दुनिया में और कहीं और भी पहाड़ों में ठंड से मर सकते हैं। इसके अलावा बाढ़ के क्षेत्रों से अवगत रहें - अगर बारिश हो रही है, तो उन जगहों के माध्यम से खड़े रहें या न चलें, जो सूखी नदियों, नदी के किनारों या जल निकासी क्षेत्रों में दिखाई देते हैं। इसके विपरीत, अच्छी तरह से दूर रहने के लिए, उनके ऊपर अधिमानतः। कभी नदियों या नदी के किनारों में शिविर नहीं बाढ़ बिना चेतावनी के भी हो सकते हैं, यहां तक ​​कि सूखा दिखाई देने के दौरान भी।
    • किसी भी निशान से सावधान रहें कभी-कभी ऑस्ट्रेलिया की फिसलनदार चट्टानें भ्रामक हो सकती हैं - वे चढ़ना आसान लगते हैं और लोगों को उचित सावधानी नहीं लेते हैं और मूर्खतापूर्ण जोखिम लेते हैं। एक पत्थर के पतन को मार सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह आपके घर देश के पत्थरों की तुलना में कितना छोटा है।
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक चरण 5
    5
    सूर्य के लिए बाहर देखो जैसा कि पिछले चरण में बताया गया है, ऑस्ट्रेलिया में सूरज खराब है। हमेशा एक टोपी पहनें, लंबी आस्तीन और पैंट पसंद करते हैं यदि आप चलते हैं या सूरज के नीचे रहते हैं, यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए, और सिद्ध प्रभावशीलता का सनस्क्रीन पास करें अंत पर घंटे के लिए धूप सेंकने से बचें आप रोस्टिंग और लॉबस्टर की तरह लाल रंग का सामना करना पड़ता है। गर्मियों के दौरान, सूर्य के नीचे 11 से 3 बजे तक किसी भी लंबी गतिविधियों से बचें, जब तक कि यह पर्याप्त रूप से कवर नहीं किया गया हो।
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक चरण 6
    6
    मज़ा लो ऑस्ट्रेलिया में एक आश्चर्यजनक सुंदरता है किसी भी अन्य परिदृश्य में, वनस्पति या जीव विश्व में कहीं और पाया जाता है। यह एक अनोखी जगह है और यही वह कीमती बना देता है मानव का उपयोग करने के लिए बनाए गए मार्गों और पथों का पालन करके उनका सम्मान करें और जंगली फूलों को नहीं उठाएं या जानवरों को उस स्थान से निकालें जहां वे हैं। कहीं भी कचरा फेंकना न करें - ऑस्ट्रेलिया को स्वच्छ देश होने पर गर्व है। बहुत सी तस्वीरें ले लो और अपनी लय का पालन करें ऑस्ट्रेलिया इतनी बड़ी है कि एक बार में सब कुछ देखने और दौरे के दौरान समाप्त होने की कोशिश की तुलना में कई यात्राओं को करना आमतौर पर बेहतर होता है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हवाई जहाज़ से ऑस्ट्रेलिया तक एक जगह से निकल रहे हैं, तो रास्ते में रुकने के लिए चुनिए, इसलिए यात्रा नहीं है कि थका हुआ है। यात्रा करने के लिए कई अद्भुत जगहें हैं, जैसे एशिया और दक्षिण प्रशांत
    • बैकपैक्स, बैकपैकर उपकरण और अन्य यात्रा की आपूर्ति ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्र में बेची जाती है ताकि आपको किसी अच्छी कीमत के लिए टूटी, खोई या पहनी वस्तुओं को बदलने की आवश्यकता हो तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
    • शाकाहारी और शाकाहारी शहरी क्षेत्रों में अच्छे विकल्प पाएंगे। यह कठिन हो सकता है, खासकर ग्रामीण इलाकों में वेगान्स के लिए, लेकिन आमतौर पर सुपरमार्केट और मेले हैं जहां आप अपने स्टॉक को स्टॉक कर सकते हैं। सोया दूध एक बुनियादी वस्तु है
    • हमेशा स्वास्थ्य बीमा के साथ यात्रा करें ऑस्ट्रेलिया में अस्पतालों में मुफ्त आपातकालीन सेवाओं के साथ एक अच्छा स्वास्थ्य प्रणाली है लेकिन डॉक्टर की नियुक्ति का भुगतान करना होगा और प्रतिपूर्ति केवल उन्हीं लोगों को दी जाती है जो चिकित्सा प्रणाली में हैं, जो कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों और न्यूजीलैंड जैसे पारस्परिक देशों के लोगों के लिए है और यूके उनके लिए भी नियम जटिल हो सकते हैं। इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है कि आपके पास चोरी, दुर्घटना आदि के खिलाफ कवरेज भी है।
    • यूरोप में कई बैकपैकर अपने व्यापक क्षेत्र के कारण ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से बैकपैक करने के लिए कुछ महीनों में लेते हैं और वे "बहुत लंबी यात्रा" कहते हैं!

    चेतावनी

    • गर्म, शुष्क क्षेत्रों में घूमते या चलाते समय जंगल की आग लग जाती है। जंगल की आग हिंसक, त्वरित और बेरहम है। हमेशा जंगल आग के मौसम में छोड़ने से पहले समाचार पढ़ें (किसी भी अवधि जो बहुत शुष्क है, लेकिन विशेष रूप से गर्मियों में सबसे तीव्र गर्मी के साथ) जंगल के धुएं के बीच ड्राइविंग डरावना और अप्रिय है। यदि आप इन आग में से किसी में अनजान हो जाते हैं, तो क्राउचिंग कार में रहें और आग से गुजरने तक अपने आप को कवर करने की कोशिश करें और फिर दूर चलें। लोगों को मृत पाया गया है इसलिए आगे की योजना बनाकर इस तरह की स्थिति से बचने के लिए सबसे अच्छा है।

    आवश्यक सामग्री

    • बैग
    • नक्शे
    • यात्रा कार्यक्रम (अग्रिम में नियोजित)
    • गाइड (एस)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com