IhsAdke.com

कैसे एक वर्षा ट्रेल बनाने के लिए

एक बैकपैकर के रूप में सवारी करें

बारिश के नीचे अक्सर एक आवश्यकता होती है जब आप पथ के बीच में होते हैं और आगे बढ़ने के लिए कोई विकल्प नहीं होते हैं अन्य समय में, यह भी जंगलों के मामले में चलने के लिए चुने जाने वाले स्थान का नतीजा है, जहां बारिश और उच्च आर्द्रता स्वाभाविक रूप से अपेक्षित होती है। बारिश में चलना मुश्किल काम नहीं है यदि आप अच्छी तरह से तैयार हैं - वास्तव में, कुछ लोग इस दौरान प्यार करते हैं जब यह कोर्स के दौरान बारिश करता है! बारिश में आपके अगले निशान पर आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

बैकपैक इन द रेन चरण शीर्षक 1.jpeg
1
आपके जाने से पहले मौसम का पूर्वानुमान हमेशा जानें हालांकि यह हमेशा एक अच्छा संकेतक नहीं है कि आप बारिश से बचेंगे, क्योंकि तूफान पूर्वानुमान की तुलना में तेज़ी से आ सकते हैं, यह आपको एक सामान्य विचार देता है कि आपके अधिकांश निशान पर क्या उम्मीद की जा सकती है, और आपकी मदद कर सकता है सर्वोत्तम मार्ग की योजना बनाएं, सबसे अच्छा समय और यहां तक ​​कि कपड़ों को क्या लेना चाहिए।
  • 2
    अच्छी तरह तैयार रहें अभी भी मौसम जानने के लिए, ऐसा नहीं सोचना चाहिए कि सूरज निश्चित रूप से उम्मीद के अनुसार चमकना जारी रहेगा हमेशा बारिश गियर लाओ बैग के साथ यह विशेषकर पहाटे और बरसात की स्थिति (जैसे न्यूजीलैंड और समुद्र क्षेत्रों में) के लिए जाना जाता है, पहाड़ी वातावरण में और सर्दियों या मानसून के मौसम के दौरान ट्रेकिंग की घटना में विशेष रूप से सच है। हाथ में होने वाले उपकरण में शामिल हैं:
    • पैकेट बैग के साथ सब कुछ सूखा, एक बैग कवर की लागत और वजन से बचने। बैकपैक्स के लिए तथाकथित जलरोधक कवर वास्तव में बेकार हैं यदि आपके ब्लाउज या कोट के पीछे से चलाए जाने वाले पानी की सभी सामग्री को गीला करने के लिए नीचे आता है। और जब भी सब कुछ यात्रा के लिए तैयार हो जाता है, तब भी सबसे अच्छा पनरोक कवर आपकी नींद की थैली और कपड़े की रक्षा नहीं करेगा। यदि आप आँसू के बारे में चिंतित हैं, तो अतिरिक्त के रूप में बैकपैक के नीचे कचरा बैग छोड़ दें। कूड़ा बैग या अन्य अभेद्य प्रकारों को आपातकालीन पोंको, आश्रय, जल भंडारण टैंक, सिंक आदि के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। आसान पहुंच के लिए कैमरे और अन्य छोटे सूखे आइटम ज़िपेर्ड प्लास्टिक बैग में जा सकते हैं।
      ट्रैशबाग पोंछो चरण 5 नामक चित्र

    • रेनकोट। हड्डी से ले जाने के लिए एक बैग के साथ लथपथ होने से और विनाशकारी कुछ भी नहीं है और कभी-बारिश वाली बारिश में पेड़ों से घिरा हुआ एक गंदी रास्ता है। रेनकोट पर रखो जब यह बारिश शुरू होता है और हुड का इस्तेमाल करता है, स्ट्रिंग खींचता है, इसे अपना चेहरा गीला होने से रोकने के लिए भी। जैसे ही आप खरीदते हैं, परीक्षा ले लो, यह देखते हुए कि वहां पर्याप्त जगह और आसानी से स्थानांतरित करने के लिए लचीलेपन है।
      बैकपैक इन द रीनल स्टेप 2 बुलेट 2 नामक चित्र
    • लेगिंग। वे पैरों के लिए महत्वपूर्ण हैं, भारी तूफान के दौरान पैंट में पानी संतृप्ति को रोकने में मदद करते हैं। वे बहुत गंदे या बाढ़ वाले स्थानों के माध्यम से चलने, अपने बूटों की रक्षा करने में सहायता करते हैं - और आप - कुछ भी जिसे आप मच्छरों, सांपों आदि जैसे काटने या डंकना चाहते हैं।
      बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 3 नामक चित्र
    • जल प्रतिरोधी पतलून ट्रैक उपकरण तेजी से विकसित होता है, और आपको उस तथ्य का लाभ लेना चाहिए। जल्दी से सूखा पैंट जाओ, और आप यह किया है करने के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी होंगे। आप शर्ट, शर्ट, जैकेट आदि भी खरीद सकते हैं। समान गुणों के साथ, लेकिन पैंट सबसे महत्वपूर्ण हैं, यह देखते हुए कि रेनकोट एक निश्चित बिंदु पर समाप्त होता है, जिससे पैर उजागर हो जाते हैं।
      बैकपैक इन द रीनल स्टेप 2 बुलेट 4 नामक चित्र
    • पोंचो आपात स्थिति। एक है, एक सावधानी के रूप में यदि आवश्यक हो तो यह एक बैकपैक कवर के रूप में काम कर सकता है, और जो भी अपना रेनकोट भूल गया है उसे भी पहना जा सकता है
      बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 5 नामक चित्र
    • अच्छा लंबी पैदल यात्रा के जूते गीला, गीला या बारिश वाले स्थानों पर ट्रेकिंग के लिए पनरोक बूट आवश्यक हैं। अच्छी गुणवत्ता के लिए भुगतान करें, और वे लंबी पैदल यात्रा और चढ़ाई करने के लिए आप कितना उपयोग करते हैं, इसके आधार पर वे एक या दो दशक तक चले जाएँगे।
      बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 6 नामक चित्र
  • बैकपैक इन द रेन चरण 3.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    3



    बारिश द्वारा लाया गया परिवर्तन देखें। बारिश से वातावरण में तेजी से परिवर्तन हो सकता है, और उनमें से कुछ आपके और आपके ट्रेल साथी के लिए वास्तव में खतरनाक हो सकते हैं। विशेष ध्यान देने वाले आइटमों में शामिल हैं:
    • धाराओं और नदियों ये बारिश के दौरान बहुत तेज गति से भर सकते हैं। एक बार सूखी नदी का बिस्तर कुछ मिनटों के मामले में एक अदम्य धारा बन सकता है। बेशक, दूर रहो। फिर भी, क्या उथले पानी के शरीर की तरह लग रहा है, लेकिन बहुत तेज पानी के साथ, के चौराह से अवगत रहें। पानी और फिसलन चट्टानों की ताकत नदी के प्रवाह के साथ गहरा और तेज़ पानी में अपने शरीर को फेंकने, एक पर्ची का कारण बन सकती है। बहुत से लोग इस तरह से डूब गए फिर भी, जब भी आप नदियों को पार करते हैं, तो जब आप पर्ची पड़ जाते हैं, तो बैकपैक बंद रखें। इस तरह आप गिरावट की स्थिति में जल्दी और आसानी से बच सकते हैं।
    • निकल जाता है। बारिश के दौरान पानी के क्षरण के कारण कीचड़ियां देखने के लिए। वे ट्रेल्स, चढ़ते, ढलान आदि पर हो सकते हैं। नतीजा यह हो सकता है कि मिट्टी का विस्थापन हो, जिससे आपको गली या चट्टान से गिरना पड़ सकता है। वैकल्पिक रूप से, पानी से होने वाले क्षरण से चट्टानों और चट्टानों के स्थानांतरण भी हो सकते हैं, उन्हें ऊपर से स्थानांतरित कर सकते हैं और उन्हें आप और आपके निशान साथी पर गिर सकते हैं। हर समय सतर्क और सतर्क रहें
  • बैकपैक इन द रैनल चरण 4 नामक चित्र
    4
    आश्रय खोजें यदि बारिश लगातार और भारी हो रही है, तो यह एक आश्रय खोजने के लायक हो सकता है। यह अस्थायी राहत के लिए एक तंबू या तिरपाल ढांचे को रखने, या एक बड़ी गुफा या वृक्ष की खोज में शामिल हो सकते हैं। पेड़ों या अन्य लंबा संरचनाओं से सावधान रहें, हालांकि, अगर बारिश के साथ बिजली के बोल्ट हैं
  • बैकपैक इन द रीन स्टाइल 5.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छी हाइड्रेटेड रहें और खिलाया अजीब लग सकता है, जब वे बारिश से घिरे हो जाते हैं, तो कई लोग कभी-कभी खुद को नमी बनने के लिए भूल जाते हैं। आप अभी भी सूरज के नीचे जितना संघर्ष करेंगे, और आपको पीने की ज़रूरत है - और अभी भी नाश्ता और नियमित भोजन के साथ ऊर्जा बनाए रखें।
  • बैकपैक इन द बारिश चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नक्शा (या वैक्यूम-सीलबंद बैग) के लिए एक निविड़ अंधकार फ़ोल्डर लें और उपयोग करें। यह एक अद्भुत आविष्कार है जो आपको बारिश के दौरान मानचित्र को लोड करने देता है। इस अविश्वसनीय रूप से उपयोगी उपकरण से खो जाने की आवश्यकता नहीं है अगर आप उन्हें ढूंढ सकते हैं तो आपके निपटान में जलरोधी मानचित्र भी हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में बैकपैक इन द रेन चरण 7.jpeg
    7
    गर्म रखें Hypothermia एक वास्तविक समस्या हो सकती है अगर किसी की त्वचा लथपथ है और हड्डियों को मिलाते हुए हैं ठंडी हवा पर अपनी संवेदनशीलता और दूसरों पर इसके प्रभाव पर नज़र रखें अगर संकेत दिखाई देते हैं, तो आपको जल्दी से कार्य करने की जरूरत है और व्यक्ति को गर्म करने का प्रयास करें, स्थिति को और भी खराब होने से रोकें। देखना हाइपोथर्मिया का इलाज कैसे करें.
  • युक्तियाँ

    • बारिश में चलते समय अपनी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए सूप, चाय या पानी, पटाखों, पटाखे, सूखे फल और कुकीज़ के साथ चॉकलेट, नट, थर्मस की बोतलें कैर्री करें।
    • जब आपकी बुश पानी में भिगोएँ तो रोने के लिए सूखे मोजे की एक नई जोड़ी को बदल दें। लगातार, गीला पैर कवक, छाले और खाई के शिकार बन सकता है।
    • आपके साथ एक बड़ा कचरा बैग लो। यह एक अतिरिक्त पोंचो, बैग कवर या तम्बू या कैनवास के लिए निविड़ अंधकार कवर के रूप में काम कर सकता है, जबकि सो रहा है, फिर भी हल्का हो रहा है और न्यूनतम स्थान लेना है।
    • यदि आप एक बैकपैकर के रूप में ट्रेकिंग कर रहे हैं, तो विश्व का दौरा करने की भावना में नहीं, और सभ्यता से बहुत दूर एक पर्यावरण के माध्यम से चलने या चढ़ने की भावना में नहीं है, यहां वर्णित सिद्धांत भी लागू होते हैं। हमेशा एक अच्छी गुणवत्ता वाले रेनकोट और एक आसान जलरोधक बैग है। कई हॉस्टल और होटल एक साफ बैग के साथ साफ और साफ बैकपैकर का आनंद लेते हैं, जो कि कीचड़ और कीचड़ में भिगोते हैं। अपने क्षेत्र के लिए दैनिक मौसम पूर्वानुमान पर नजर रखने के लिए निविड़ अंधकार और जलरोधक जूते हों। फिर भी, मानचित्र पर परिवहन का मुद्दा बैकपाकरों के लिए अच्छी तरह से काम करता है
    • अगर बारिश हो रही है, और कोई भी हवा या बाधा नहीं है, तो छतरियों का उपयोग करके जैकेट के बिना ट्रेकिंग पर विचार करें। आपको कूलर और सूखे मिलेगा।
    • यदि आप उस स्थान पर जा रहे हैं जिसे आप जानते हैं, गीली हो जाएगी, सूचीबद्ध सभी मदों को लें और केवल मानसिक रूप से काफी गीला और गीला होने के लिए तैयार रहें। यदि आप किसी सहायता प्राप्त निशान पर हैं और नोट लेने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप पनरोक नोटबुक खरीदने की जांच कर रहे हैं - वे अच्छे खेल उपकरण स्टोरों में उपलब्ध हैं।
    • रबर या सिलिकॉन जैकेट जैसे पूरी तरह से जलरोधी उपकरण से बचें। इस प्रकार की सामग्री के साथ कोई भी भारी उपयोग आपको पसीने से भी डर जाएगा और फिर भी लगभग गीला हो जाएगा जैसे कि आप इसके बिना थे। लालसा "पानी प्रतिरोधी" सामग्री अगर हल्की बारिश या "सांस" कपड़े यहां तक ​​कि सांस वाले भी, बड़ी मात्रा में पसीने का सामना नहीं कर सकते

    चेतावनी

    • यदि आप ठंडे परिस्थितियों में और मजबूत हवाओं के साथ चल रहे हैं, तो गीला होने से गंभीर हाइपोथर्मिया हो सकता है, यहां तक ​​कि अपेक्षाकृत हल्के गर्मियों के तापमान में भी। यह त्वचा के सीधी जोखिम से ठंडा होने से बचने के लिए आवश्यक है।
    • दलदली जमीन पर लीच के लिए बाहर देखो लेगिंग महान हैं, जैसे कि लंबे समय तक कपड़े और लंबे पैंट हैं जो उन्हें त्वचा पर प्रचार करने से रोकते हैं।
    • जब तक स्थिति उष्णकटिबंधीय नहीं होती है, तब तक कपास का उपयोग नमी की स्थिति में न करें। यह नमी के साथ अपनी इन्सुलेशन क्षमता खो देता है, और आपको शांत करेगा इसके बजाय कृत्रिम ऊन का उपयोग करें
    • नदियों से दूर रहें और जल्दी या तेज़ी से बाढ़ आ गईं। पिछली बार जब आपने देखा था कि एक नदी उस नदी से बहती है, तो यह एक नदी है जिसे देखने के लिए।
    • नदी के तट पर कभी भी शिविर नहीं या नदी के तट पर। बारिश शुरू होने के साथ ही आप सो सकते हैं, और नदी बढ़ने लगती है। फिर भी, बचें स्लॉट घाटियों, अगर बारिश की संभावना भी है, यहां तक ​​कि मील दूर भी।
    • तूफान के दौरान ट्यूबलर नलिकाओं, कल्वर या अन्य कृत्रिम या प्राकृतिक जल कंडक्टर में प्रवेश करने से बचें। आप जल स्तर बढ़ने से पकड़े जा सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • बैग
    • प्लास्टिक बैग प्रकरण
    • नक्शे के लिए पनरोक संरक्षण
    • लेगिंग
    • पनरोक पैंट
    • बारिश के लिए कवर
    • ट्रैक जूते (ठोस और जलरोधक)
    • रस्सियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com