IhsAdke.com

एक ट्रेल कैसे बनाएं

निशान बनाना सबसे अविश्वसनीय साहसिक गतिविधियों में से एक है - नए मार्गों की खोज, पहाड़ों पर विजय और जंगल में रात बिताने वाले बैकपैकरों की दुनिया में दिन के काम का हिस्सा हैं। एक सफल बैकपैकर बनने के लिए, आपको वन्य जीवन के पेशेवरों और विपक्षों को जानना होगा। एक अनुरेखण बनाने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
सर्च कर रहे हैं

गप बैकपैकिंग चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
निशान पता करने के लिए जाओ एक नई निशान का पता लगाने के दौरान पिछली खोज करें कई अवसरों पर, ब्लॉगर्स कुछ ट्रेल्स पर फोटो, टिप्स और जानकारी साझा करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अन्य बैकपैकरों को खोया न जाए। निशान की शुरुआत में खोज करें और देखें कि आप कौन सी जानकारी पा सकते हैं। क्षेत्र की सुविधाओं की खोज करें - क्या रैटलस्नेक हैं? जंगली जानवर? पूर्ण चमक? यह जानने के लिए हमेशा अच्छा होता है कि आप जाने से पहले क्या हो रहे हैं।
  • गप बैकपैकिंग चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    मौसम का पूर्वानुमान देखें एक साइट पर खोज करें कि मौसम में मौसम कैसा है और उस समय के पूर्वानुमान के लिए क्या होगा जब आप वहां होंगे यह आपको स्मार्ट पैक करने में मदद करेगा यदि रात में तापमान को छोड़ने के लिए बहुत आम है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको कोट, दस्ताने और टोपी जैसे गर्म कपड़े पहनना चाहिए।
    • यदि यह आपका पहला निशान है और पूर्वानुमान बारिश के लिए है, तो अन्य सप्ताहांत के लिए अपनी यात्रा को स्थगित करने पर विचार करें गीला और ठंड के मौसम पहली बार बैकपैकर के लिए आदर्श स्थिति नहीं हैं, और चीजों को बहुत मुश्किल बना सकते हैं
  • गप बैकपैकिंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रथम सहायता प्रदान करने के बारे में जानें एक सामान्य दिन के निशान पर चोट लगने वाली घटना दुर्लभ होती है - हालांकि, कुछ भी हो सकता है, खासकर सबसे खतरनाक और अस्थिर में। एक मखमली टखने का इलाज कैसे करना है या जानने एक संक्रमण वास्तव में काम में आ सकता है जब कुछ अप्रत्याशित निशान पर होता है
  • गप बैकपैकिंग चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    उचित आकार का एक बैकपैक रखें बैकपैक के साथ जा रहे हैं जो बहुत बड़ा या बहुत अधिक है या पीठ पर बहुत कम है, पीठ और गर्दन पर अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है, जिससे चोट लगती है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सा बैकपैक सबसे अच्छा है, तो एक विशेषज्ञ स्टोर पर जाएं और सहायता मांगें। कुल मिलाकर, आपको खरीदें बैकपैड का पता लगाने के लिए, निम्न दिशानिर्देशों को ध्यान में रखें:
    • दिन की यात्राएं: 15 से 30 लीटर का बैकपैक
    • एक से दो रातों का निशान: 30 से 50 लीटर की बैकपैक
    • दो से तीन रात का निशान: 45 से 55 लीटर बैग
    • लंबी राह (तीन रातों या अधिक): 55 ऊपर की ओर से बैकपैक
  • गप बैकपैकिंग चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पानी को शुद्ध करना सीखें. जल शोधक होने के निशान पर बहुत मददगार है जंगली में रहने के सबसे बड़े खतरे में से एक में पर्याप्त पानी नहीं है और निर्जलित होने के कारण पोर्टेबल पानी purifiers सुनिश्चित करें कि आप कभी भी पीने के पानी से बाहर चला रहे हैं कई प्रकार के लाइटवेट प्यूरीफियर ट्रेल्स लेने के लिए हैं:
    • शुद्ध पम्प: यह एक हाथ पंप है जो पानी की बोतल के साथ काम करता है। आप एक धारा से जल शुद्ध करने के लिए पंप करते हैं और इसे प्रक्रिया करते हैं, जिससे यह पीने योग्य होता है। फिर यह पानी की बोतल में साफ पानी पंप करता है।
    • पराबैंगनी शोधक: पानी में सभी बैक्टीरिया को मारने के लिए यूवी प्रकाश का उपयोग करता है।
    • गोलियां शुद्ध करना: आयोडीन की गोलियां सबसे आम हैं। बस पानी में गोलियां मिश्रण करें जब तक कि वे भंग न हों ये गोलियां पानी में एक अजीब स्वाद छोड़ती हैं, लेकिन वे बैक्टीरिया को मारते हैं।
  • गप बैकपैकिंग चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    तम्बू बनाने का तरीका जानें यह आपके पास के तम्बू के प्रकार पर निर्भर करेगा। कुछ तंबू दूसरों की तुलना में इकट्ठा करना आसान है निशान के लिए जाने से पहले, अपने तम्बू से निर्देश पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक भागों हैं।
  • गप बैकपैकिंग चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    कैम्प फायर बनाने का तरीका जानें अधिकांश कैम्पिंग पार्क में ऐसे क्षेत्र हैं जहां आप कैंप फायर का निर्माण कर सकते हैं। हालांकि, जब आप एक निशान बनाते हैं, तो आप उस जगह पर रोक सकते हैं जहां आपके पास उचित क्षेत्र नहीं है। यदि यह मामला है, तो आपको एक छोटे से चक्र को पोंछना होगा ताकि केवल पृथ्वी छोड़ दें, और पत्थरों से चारों ओर हो। यह आपको आग पैदा करने के बारे में चिंता किए बिना आग बनाने की अनुमति देता है जला करने के लिए आपको स्टिक, टहनियां और चड्डी भी इकट्ठा करना होगा। शिविर या लंबी पैदल यात्रा के दौरान आपको हमेशा मैच या लाइटर ले जाना चाहिए।
  • भाग 2
    बैक पैकिंग

    गप बैकपैकिंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मौसम में बदलाव के लिए तैयार रहें अक्सर चलने की शुरुआत में एक धूप दिन अंत में खराब मौसम में बदल सकता है मौसम के आधार पर, मौसम ओलों से बिजली और गर्जन या उच्च हवाओं से हो सकता है। आसानी से लिपटे और पहना जा सकता है एक निविड़ अंधकार windbreaker चुनें। ठंड के मौसम में, गर्म रखने के लिए गर्म कपड़े पहनना
  • गप बैकपैकिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैकपैक हल्के रखें जब आप रात में निशान करते हैं या दिन के साथ चलते हैं, तो अधिभार के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। इसके बजाय, केवल वही चुनें जो आपको चाहिए हल्के, सूखे कपड़ों पहनें जैकेट जैसे कपड़े, जो गर्म होते हैं और एक छोटी सी गेंद की तरह मुड़ा जा सकता है, बहुत अच्छे हैं। जब ट्रेल्स की बात आती है तो संगठन कुंजी है। वाष्प और जैकेट के लिए एक अच्छी सामग्री है - यह गर्म है और जल्दी से सूख जाता है
    • ठंडे इलाकों में निशान के मामले में, दस्ताने, गर्म मोज़े और टोपी लाने के लिए सुनिश्चित करें।
    • हमेशा मोजे की एक अतिरिक्त जोड़ी ले। गीले मोजे निशान के लिए भयानक हैं



  • गप बैकपैकिंग चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    उचित भोजन लें ऊर्जा स्तर को बढ़ाने और बनाए रखने के लिए फाइबर, प्रोटीन और अच्छे वसा वाले खाद्य पदार्थों के लिए देखें सेवित सलाखों, सूखे फल, सूखे मांस और यहां तक ​​कि बिस्किट के साथ ट्यूना पसीने में अपने खोए इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से भरने के लिए कुछ बेहतरीन विकल्प हैं। बाहरी विशेषता दुकानों के निशान के लिए प्रकाश और सही निर्जलित भोजन बेचते हैं। आपको बस इतना करना है कि गर्म पानी जोड़ें।
    • सोने से पहले मुट्ठी भर पागल खाने से आपको रात में गर्म रहने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आगमन की जगह के पास पानी का एक स्रोत है, तो उस पानी को शुद्ध करने के लिए पर्याप्त पानी ले लो।
  • गप बैकपैकिंग चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    डेरा डाले हुए के लिए अनिवार्यता ले लो। अनदेखी घटनाएं हमेशा की तरह होती हैं, ऐसे में कुछ चीजें हैं जिन्हें आप लेना चाहते हैं। आवश्यक वस्तुओं में शामिल हैं:
    • उपकरण आपको यह पता लगाने में सहायता के लिए कि आप कहां हैं हो सकता है क्षेत्र का एक नक्शा, एक जीपीएस या एक कम्पास.
    • रात को देखने में आपकी सहायता करने के लिए टॉर्चलाइट यदि मूल समाप्त होते हैं तो आपको अतिरिक्त बवासीर भी लेना चाहिए।
    • पॉट या पोर्टेबल स्टोव एक बर्तन अच्छा है क्योंकि इसका उपयोग पानी को उबालने के लिए किया जा सकता है। एक छोटा पोर्टेबल स्टोव भी बहुत अच्छा है क्योंकि इससे आपको विभिन्न प्रकार की चीजों को पकाने की अनुमति मिलती है।
    • एक प्राथमिक चिकित्सा किट इसमें बैंड-एड्स, एंटीबायोटिक मरहम, घुमावदार टखने पट्टी, विकर्षक, धुंध पैड और एंटीफेब्रीले शामिल होना चाहिए।
    • निर्माण और मरम्मत के लिए उपकरण इनमें विभिन्न उपयोगों, चिपकने वाली टेप और एक तिरपाल (संकटग्रस्त स्थितियों के लिए, खोए हुए या क्षतिग्रस्त तम्बू के लिए) के स्विस पॉकेट चाइना शामिल हैं। आपको कई प्लास्टिक बैग भी लेना चाहिए। वे बकवास और गीले कपड़ों के भंडारण के लिए अच्छे हैं, या आपके पैर पहनने के लिए अगर जूते छड़ी और बारिश शुरू होती है।
    • हल्का, मैचों और आग अभिकर्मक (आपातकाल के लिए) सहित bonfires बनाने के लिए उपकरण
  • गप बैकपैकिंग स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अपने आप को सूरज से बचाने के लिए आपूर्ति करें सनस्क्रीन, धूप का चश्मा और एक अच्छी टोपी (कैप्स भी काम) एक निशान पर आवश्यक हैं। यदि आप अपने कंधों को जलाते हैं और फिर एक बैकपैक लेते हैं, तो आप एक दुखी बैकपैकर हो जाएगा पनरोक सनस्क्रीन अच्छी तरह से काम करता है और यहां तक ​​कि जब आप spouts पर पसीना कर रहे हैं रहता है। ध्रुवीकृत धूप का चश्मा देखो - वे अपनी आँखें सामान्य लोगों की तुलना में अधिक रक्षा करते हैं
  • भाग 3
    निशान पर

    पटकथा शीर्षक गो बैकपैकिंग चरण 13
    1
    खुद को हाइड्रेट करें हम में से बहुत से दिन के दौरान पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं- अगर आप शारीरिक गतिविधि करने जा रहे हैं, तो आम तौर पर जो सिफारिश की जाती है उससे अधिक उपभोग करना महत्वपूर्ण है। इससे पहले कि आप निशान शुरू करें, तब तक खुद को हाइड्रेट करें। हाईकिंग करते समय, पानी के लिए आसानी से पहुंच पाने के लिए कैमेलबाक खरीदें, विशेषकर गर्म गर्मी के महीनों के दौरान जब आप अधिक पसीना करते हैं
  • गप बैकपैकिंग चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पर्यावरण को साफ रखें अच्छा ट्रैक और शिविर शिष्टाचार का अर्थ प्रकृति का अनुभव है और इसे छोड़कर जैसा कि आपने कभी नहीं किया है। सभी कचरा और जानवरों के कचरे को इकट्ठा करें, जो आपको जगह मिलते हैं, पशु जीवन का सम्मान करें, और आग के प्रभाव को कम करें। कागज के टुकड़े को जलाया जा सकता है, लेकिन आपके साथ सभी प्लास्टिक ले लो। लंबी यात्रा के लिए, सभी कचरे को स्टोर करने और क्षेत्र छोड़ने के बाद इसे ठीक से निपटाने के लिए एक किराने की थैली या छोटे बैग लें।
  • गप बैकपैकिंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ट्रैक पर रहें ट्रेल पर रहते हुए, स्थलों और स्थलों के लिए देखें, ताकि आप अपना रास्ता खोज सकें, यदि आप खो रहे हो निशान के पहले दिन के लिए एक उचित गंतव्य चुनें और उससे दूर जाना न दें।
  • गप बैकपैकिंग चरण 16 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    गति रखें हम में से बहुत से प्रतियोगी भावनाएं हैं और जल्दी से गंतव्य पर जाना चाहते हैं - लेकिन शरीर इसे संभाल नहीं सकते हैं गर्मी और इलाके के स्तर के आधार पर प्रत्येक 10-15 मिनट का ब्रेक लें। बहुत सारे पानी पीते हैं और सुनते हैं कि आपके शरीर क्या कहते हैं। यदि आपको लगता है कि आपको बस एक सांस की जरूरत है, तो इसे करें। बहुत से लोग बेहोश होते हैं या जब वे उच्च ऊंचाई या तापमान में चलते हैं तो वे श्वास लेने में कठिनाई होती हैं।
  • गप बैकपैकिंग चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    जंगली जानवरों के साथ ध्यान दें जब शिविर की स्थापना करते हैं तो भोजन को स्टोर करें ताकि कोई भी पशु इसे पकड़ सके। जानवरों को बताएं कि आप आस-पास हैं आपको जानवरों को डराने के लिए तहखाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको थोड़ी देर में एक बार बात करना चाहिए या चिल्लाना चाहिए, शायद संगीत खेलें और जानवरों को अपनी उपस्थिति से अवगत कराए।
    • यदि आपको एक जंगली बिल्ली की तरह एक महान शिकारी मिल जाए, तो यह जानना अच्छा है कि कैसे संघर्ष से बचें। न चलें (आप उससे अधिक नहीं चल सकते हैं), प्रत्यक्ष नज़र से संपर्क करें, धीरे धीरे आगे बढ़ें, चिल्लाओ मत और शांत रहें काली मिर्च स्प्रे और हमले के मामले में अपने आप को बचाने के लिए अगर जानवर के पास आ जाता है, तो एक नरम आवाज में आगे बढ़ें और बोलो मत। यदि आप हमला करते हैं, झूठ बोलते हैं, तो अपने पैरों को गले लगाने की कोशिश करो। शांत रहो
  • गप बैकपैकिंग स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    शिविर स्थल को व्यवस्थित करें इसका मतलब तम्बू के लिए एक अच्छा जगह खोजने और भोजन को जमा करना। तम्बू को जैसे ही आने के लिए व्यवस्थित करें - उसे अंधेरे में सवारी करना बहुत मुश्किल है
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि इस आलेख से पता चलता है कि आपको निशान के बारे में क्या जानने की जरूरत है, फिर भी इससे पहले विशेषज्ञ से परामर्श करना अच्छा है। वे आपको व्यक्तिगत अनुभवों के आधार पर कुछ सुझाव देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com