IhsAdke.com

सप्ताहांत यात्रा के लिए कैसे पैक करें

लघु-पैकों के आयोजन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा, एक से तीन दिन, भारी सामान से बचने के लिए (अतिशयोक्ति के बिना) आवश्यक से थोड़ा अधिक इकट्ठा करना है। सब के बाद, रोकथाम इलाज से बेहतर है, बस के रूप में तैयार किया जा रहा सब कुछ अवसर मौका छोड़ने से बेहतर है। आप हमेशा ऐसा करते रहें, अंतरिक्ष की सीमा को भूलकर बिना प्राथमिकता के अनुसार कपड़े और टॉयलेटरीज़ भंडारण करते हैं। कम सामग्री के साथ एक सूटकेस बनाने पर ध्यान दें

चरणों

विधि 1
निर्धारित करें कि आपको क्या लाने की आवश्यकता होगी

पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 01 शीर्षक वाला चित्र
1
एक सूची बनाएं आप शायद जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, आप कितनी देर तक रहेंगे और सप्ताहांत के दौरान आप किन गतिविधियों का अभ्यास करेंगे दिन भर (पैकिंग से पहले), लिखिए या कुछ भी सोचें आवश्यक: कपड़े, प्रसाधन, इलेक्ट्रॉनिक्स, पैसा और दस्तावेजों यदि आप कुछ भी याद नहीं कर सकते हैं, सूची फिर से पढ़ लें। इसके बाद, उस चीज़ के बारे में सोचें जो आवश्यक नहीं है, आइटम जिसमें सहायक उपकरण (जैसे सेल फोन और चार्जर, संपर्क और डायरी, ब्रश और टूथपेस्ट आदि) शामिल हैं और शायद कुछ भूल गए हों।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 02, शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस प्रक्रिया को कम करने के लिए व्यवस्थित होने से पहले उस सामान के आकार के बारे में सोचें, जिसे आप की आवश्यकता होगी और इसे चुन लें। अगर यह सप्ताहांत की यात्रा है, तो बस एक बैग (किताबों, इलेक्ट्रॉनिक्स और तत्काल आवश्यकता के लेख) या एक छोटे सूटकेस (कपड़े और अन्य विशाल वस्तुओं के लिए) का उपयोग करें।
    • परिवहन के मोड के आधार पर एक या दो बैग लें। अगर विमान से, अपनी सामानों को प्रेषित करने से बचने के लिए अपनी चाल में सब कुछ का प्रयास करें - अगर यह एक कार और बहुत सी जगह है, तो कुछ अतिरिक्त आइटम लें।
    • विचार करें कि आप कहां जा रहे हैं और आप पैसा कैसे खर्च करना चाहते हैं यदि आप कपड़े और अन्य सामान खरीद रहे हैं, तो अंतरिक्ष बचाएं!
    • सूटकेस की सामने की जेब में एक तह बैग रखो। यदि यह बहुत भारी है, तो इस अन्य सहायक से कुछ सामग्री को अलग करें और स्मृति चिन्ह के लिए इसका उपयोग करें
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 03 नामक चित्र
    3
    इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में सोचो जो आपको ले जाना है क्या आप सेलफोन सिग्नल के साथ एक स्थान पर जा रहे हैं? क्या आप कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं यदि आप इसे लेते हैं? रास्ते में संगीत सुनना चाहते हो? क्या आपको कैमरा चाहिए?
    • अतिरिक्त चार्जर्स और बैटरी लें यदि आप अपनी कार में बहुत समय बिताते हैं, तो एक कार चार्जर खरीदें
    • यदि आपकी यात्रा अंतर्राष्ट्रीय है और आप मोबाइल डेटा पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो उसे हवाई जहाज मोड में छोड़ दें और केवल स्थानीय वाई-फाई नेटवर्क से ईमेल खाते और इंटरनेट (यदि आवश्यक हो) तक पहुंचें तो एक्सेस करें।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 04 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहचान दस्तावेजों, यात्रा की जानकारी और आपातकालीन संपर्कों को कैर करें। सभी डेटा के बारे में सोचो, जिसे आपको पेश करने के लिए इसे आसान और कागज पर या फोन पर इसे और अधिक सुलभ बनाने के लिए लिखने के लिए प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास इंटरनेट का उपयोग नहीं है, तो प्राधिकरण की भौतिक प्रतियां प्रिंट करें, संपर्क जानकारी और निर्देश इसके अलावा निम्नलिखित आइटम हैं:
    • पासपोर्ट अगर आप किसी दूसरे देश की यात्रा करते हैं
    • फोटो आईडी दस्तावेज़
    • नाम, टेलीफोन नंबर और होटल या घर का पता जहां आप रहेंगे
    • अपने परिवार के सदस्यों के लिए आपातकालीन संपर्क जानकारी
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 05 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बैग को अच्छी तरह से संगठित छोड़ दें ताकि आप बाद में विशिष्ट मदों को देखने के लिए समय बर्बाद न करें। उदाहरण के लिए, सभी कपड़े सामान के एक डिब्बे में डाल दें फिर छोटे आइटम या आइटम जो छोटे जेब या जेब में आसानी से खो सकते हैं डाल दिया।
  • विधि 2
    कपड़ा

    पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 06 शीर्षक वाला चित्र
    1
    बुनियादी और आवश्यक भागों से शुरू करें और उनसे आगे बढ़ें कपड़े के कई बदलावों को ले लें जैसे आपको सूटकेस में फिट होने पर अतिरिक्त सामान ले जाने पर विचार करें। यात्रा करते समय उपयोग किए जाने वाले टुकड़ों की संख्या निर्धारित करते हैं, न कि आपकी संख्या चाहेंगे लेने के लिए यदि आप एक दिन में समुद्र तट और बार में जाते हैं, उदाहरण के लिए, आपको स्नान सूट की आवश्यकता होगी, कुछ और सामाजिक और पजामा की एक जोड़ी होगी।
    • आपात स्थितियों के लिए एक अतिरिक्त संगठन लें, जैसे कि बारिश और आपके कपड़े गीला हो जाते हैं, लेकिन आपके पास अभी भी नियुक्तियाँ हैं। अधिक आइटम के साथ, आपको "स्टॉक" भागों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 07 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मौसम का पूर्वानुमान देखें और योजना बनाएं कि गंतव्य पर मौसम के अनुसार पोशाक क्या लेंगे। वेबसाइटों पर पहुंचें या मौसम की भविष्यवाणी को देखने के लिए देखें कि आपके जाने से पहले दिन कैसा होगा यदि गंतव्य में एक उष्णकटिबंधीय जलवायु होती है, तो हल्का वस्तुओं का विकल्प चुनें - यदि आप कूलर स्थान पर जाते हैं, तो भारी परतों के लिए विकल्प चुनें। यदि आप अपने आप को व्यवस्थित नहीं करते हैं, तो आप एक गलत बैग बना सकते हैं और सप्ताह के अंत का मजा खराब कर सकते हैं।
    • यदि मौसम ठंडा है, सूटकेस में ब्लाउज, पतलून, टोपी आदि जैसे आइटम शामिल करें। पर्याप्त मात्रा में (आखिरकार, यह खेद से सुरक्षित होना बेहतर है)
    • यदि मौसम गर्म है, शॉर्ट्स और टी-शर्ट शामिल हैं, लेकिन ठंड के लिए भागों को भी लेते हैं, इसलिए आप इसे जोखिम नहीं उठाते हैं। मौसम के पूर्वानुमान हमेशा सटीक नहीं होते हैं और इसलिए तैयार करना सबसे अच्छा है। आपका साहस भी बूंदा बांदी में खत्म हो सकता है!
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 08 का शीर्षक चित्र
    3
    बैग में बहुमुखी आइटम शामिल करें लघु यात्राओं के लिए सामान का रहस्य गंतव्य पर निर्भर करता है, जो टुकड़ों को एक दूसरे से मेल खाता है। यदि आपके पास पहले से ही एक यात्रा कार्यक्रम है, तो बहुत अच्छा! लेकिन याद रखें कि मौसम हमेशा पूर्वानुमान नहीं लगाया जाता है और आप अपने मन को बदल सकते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं।
    • कपड़े पहनें, जो आप पंक्ति में कई बार पहन सकते हैं, जैसे जींस की एक जोड़ी जो विभिन्न टी-शर्ट या पजामा की एक जोड़ी से मेल खाती है। यह टिप अंतरंग टुकड़ों के लिए फिट नहीं है
    • कपड़े चुनने पर रंग पैलेट के बारे में सोचो यदि आप एक ही स्वर का उपयोग करते हैं, तो आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं होगी कि कौन क्या है और क्या नहीं।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 09 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सही जूते ले लो, आप अभ्यास करेंगे गतिविधियों के बारे में सोच अपने आप को दो जोड़ों तक सीमित करने की कोशिश करें: एक चलने के लिए (समुद्र तट के लिए चप्पल और आराम के लिए), अन्य प्रतिबद्धताओं के लिए एक और (उच्च एड़ी या रात में बाहर जाने के लिए सामाजिक जूता) उन जूते को रखें जिन्हें आप किराने की सामान या समान में यात्रा करते समय उपयोग नहीं करेंगे - उन्हें सूटकेस में स्टोर करें यदि वहां स्थान है या उन्हें अलग से परिवहन करें।
    • यदि आप बाहरी गतिविधियों (पैदल चलना, साइकिल चलाना, चलना) का अभ्यास करना चाहते हैं, तो अपने पैरों को असुविधा के बिना सप्ताहांत का आनंद लेने के लिए चलने वाले जूते तैयार करें
    • यदि यह एक फैंसी घटना या गंतव्य है, तो चलने वाले जूते पहनना नहीं है, जबकि अन्य लोग सामाजिक जूते के लिए चुनते हैं।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 10 नामक चित्र
    5
    सभी सामग्री को देखने और संगठन विकल्पों पर विचार करने के लिए पैकिंग से पहले बिस्तर या अन्य सतह पर कपड़े लेटें। वेशभूषा, रंग और प्रकारों से अलग सब कुछ
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 11 शीर्षक वाला चित्र



    6
    अतिरिक्त अंडरवियर लें हमेशा संभावित आश्चर्य (महिलाओं के मासिक धर्म चक्र, अत्यधिक पसीना आ रहा है, आदि) के लिए कुछ अतिरिक्त आइटम शामिल करें।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    उन्हें तह के बजाय कपड़े लपेटें। यह अंतरिक्ष को बचाएगा और टुकड़ों को कुचलने से रोक देगा। आधे में पैंट और टी-शर्ट मोड़ो, फिर उन्हें ऊपर और नीचे लपेटें तो आप अतिरिक्त शुल्क का भुगतान न करें या अपने सामान की जांच के बिना छोटे बैग में सब कुछ पैक कर सकते हैं।
    • शीर्ष पर सबसे कमजोर आइटम रखो। अगर अन्य हिस्सों के वजन में आसानी से फंसे हुए हिस्सों में फंस जाते हैं तो वे अधिक क्षतिग्रस्त होंगे।
  • विधि 3
    प्रसाधन और आवश्यकताएँ

    पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस बारे में सोचें जो आपको लाने की आवश्यकता है सभी टॉयलेटरीज़ (टूथब्रश, हेयर ब्रश, कॉन्टैक्ट लेंस सॉल्यूशन, इत्यादि) की एक सूची बनाएं, जो कि आप अक्सर उपयोग करते हैं।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी पसंद के एक बैग में टॉयलेटरीज़ शामिल करें, जैसे ज़िपेयर बैग। उन्हें अन्य मदों से पहले बैग में रखो और भारी और अधिक विशाल टुकड़े छोड़ दें यदि वे फिट नहीं होते (सब के बाद, आप ब्रश नहीं छोड़ सकते हैं और घर पर पसंद नहीं कर सकते हैं)।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    चेहरे की पोंछे रखें ये आइटम आपके चेहरे को साफ करने और श्रृंगार को दूर करने और मॉइस्चराइजर्स की तुलना में बहुत कम जगह ले जाने के लिए आदर्श हैं (आपको उन्हें हवाई अड्डों और अन्य स्थानों पर अधिकारियों को हाथ नहीं देना है)। एक टिप रीफिल पैक, अधिक बहुमुखी और कॉम्पैक्ट खरीदना है।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक विशेष बैग में एक टूथब्रश ले जाएं, एक प्लास्टिक की थैली या कपड़े में लिपटा भी। आप जहां रह रहे हैं उसके आधार पर टूथपेस्ट की एक छोटी ट्यूब भी शामिल करें। यदि आप किसी दोस्त के घर में रहते हैं, तो यह क्रीम उपलब्ध होने की संभावना है हालांकि, यदि आप एक अलग अलगाव के कैबिन में रह रहे हैं, तो अपने आप से उत्पाद लें!
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    दवाइयों, बाजारों और इस तरह की यात्रा के संस्करणों में ट्रीलेटरीज़ खरीदें यदि संभव हो तो, लगभग 90 मिलीलीटर की बोतल का चयन करें (जो धोने के बाद फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है) और आवश्यक मात्रा में उत्पादों को स्टोर करने के लिए उनका उपयोग करें।
    • ब्राजील में वाणिज्यिक उड़ानों में आकार पर कुछ प्रतिबंधों को देखते हुए, छोटे और पारदर्शी बोतल के साथ शिपमेंट की अनुमति होती है। अच्छी योजना बनाएं
    • क्रीम और लोशन के साथ-साथ लक्जरी वस्तुओं जैसे परफ्यूम जैसे पूर्ण उत्पाद के बजाय नमूने लें। अपने सामान को पीछे छोड़ने और गंदे छिद्रों को खत्म करने का खतरा नहीं है! देखने से पहले एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें कि क्या उसके पास कोई नमूने हैं।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 18 नामक चित्र
    6
    योजना करें कि आप अपने बालों के साथ क्या करने जा रहे हैं यदि आपकी यार्न पानी या पसीना के साथ अच्छे नहीं लगती है, देखभाल और यात्रा के आकार के फीता के लिए टूल बैग में पैक करें। किसी भी तरह, प्राकृतिक बनावट को स्वीकार करना समय बचाने के लिए सबसे अच्छी बात हो सकती है (सभी के बाद, यात्रा के दौरान ब्रश या टोपी का उपयोग करने में कोई भी समय बर्बाद नहीं करना पसंद करता है), लेकिन स्प्रे बहुत काम के बिना स्पार्कलिंग तार छोड़ सकता है।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    दुर्गन्ध दूर करो! अगर आप एक इत्र ले रहे हैं, तो एक नमूना का चयन करें जो बैग की सामग्री को फैलाने और दाग या क्षति को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रवण नहीं है।
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 20 नामक चित्र
    8
    एक कॉम्पैक्ट संस्करण में एक मॉइस्चराइज़र ले जाने पर विचार करें। यात्रा, विशेष रूप से हवाई जहाज द्वारा, त्वचा को शुष्क कर सकता है
  • पिक्चर फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    9
    सोचो अगर आपको मेक-अप की आवश्यकता है और बिना किसी अतिशयोक्ति के उपयोग के लिए क्या लेना चाहिए। यदि आप किसी दूसरे शहर में जाते हैं, लोगों से मिलते हैं और बहुत सारी फ़ोटो लेते हैं, कुछ भी शामिल करें।
    • आधार द्वारा चेहरा क्रीम बदलें यदि आप नहीं चाहते हैं, तो एक छड़ी आधार का उपयोग करें जो छिपाने वाले के रूप में भी काम करेगा (उदाहरण के लिए आपको हवाईअड्डे पर पीछे कुछ आइटम छोड़ने की ज़रूरत नहीं है)। इसके अलावा मस्करा, अपनी पसंद का एक होंठ चमक और कॉम्पैक्ट पाउडर लें ताकि आप फेसबुक के फोटो पर बहुत उज्ज्वल त्वचा न मिलें।
    • यदि आप छाया लेना चाहते हैं, तो कॉम्पैक्ट और बहुमुखी रंगों के साथ मिलें, जो सूटकेस में ज्यादा जगह नहीं रखता है।
  • युक्तियाँ

    • एक सरल सूटकेस बनाओ और चीजें न लें जो आप नहीं पहनेंगे!
    • बैग में एक लेबल, टेप या अन्य पहचान आइटम डालें ताकि आप उसे खो न सकें।
    • हमेशा अपने लेय आउट सामान में कपड़ों के एक अतिरिक्त बदलाव करें, जब आप विमान से यात्रा करते हैं और बड़े बैग लेते हैं
    • राशि का अधिक से अधिक न करें
    • कपड़े के अतिरिक्त, सुरुचिपूर्ण परिवर्तन शामिल करें आप कभी भी नहीं जानते कि क्या हो सकता है - और आप लगातार घटनाओं पर एक ही लोगों के करीब रहने के लिए यदि आप दोहराना नहीं चाहते हैं।
    • फैशन प्रवृत्तियों के बारे में जानने के लिए देखें कि क्या पहनना है और क्या आपके गंतव्य स्थान की संस्कृति को अपमानित नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com