IhsAdke.com

सूटकेस पैक करने के लिए ऑब्जेक्ट्स की एक सूची कैसे बनाएं

कार, ​​छुट्टी और यहां तक ​​कि किसी दोस्त के घर पर सोते हुए मजे का समय है, लेकिन अपनी यात्रा का सबसे ज्यादा फायदा लेने के लिए, आपको सही ऑब्जेक्ट पैक करना होगा कभी-कभी पैकिंग परेशान या गन्दा हो सकती है अगर आपको पता नहीं है कि क्या लाया जाए। अपने विचारों को व्यवस्थित करने और नाटक खत्म करने का सर्वोत्तम तरीका एक सूची बनाना है। एक सूची बनाने और अपनी यात्रा शुरू करने के करीब लाने के लिए उस गाइड के सरल चरणों का पालन करें!

चरणों

एक पैकिंग सूची चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आप यह कह रहे हैं कि आप कहां जा रहे हैं, कब तक आप दूर रहेंगे, मौसम किस तरह होगा और आप वहां कैसे पहुंचेंगे। अगर आपको इन चीजों में से एक या अधिक नहीं पता है, तो बाद में तक पैकिंग को स्थगित करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • एक पैकिंग लिस्ट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कागज और पेन का एक टुकड़ा लें या कंप्यूटर पर एक नया टेक्स्ट दस्तावेज़ खोलें। रिक्त दस्तावेज़ में लिखना सबसे अच्छा है, ताकि आप चीजों को आसानी से जोड़ / संपादित कर सकें। मोर्चे पर "बैग सूची" लिखें यह आपके पूरे परिवार के लिए होगा, और आप इसे प्रत्येक सदस्य के समान वर्गों में विभाजित कर सकते हैं।
  • एक पैकिंग लिस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्धारित करें कि आप प्रत्येक प्रकार के आइटम (कपड़े, बाथरूम, मनोरंजन, आदि) के लिए अंक का उपयोग करना चाहते हैं या सूची बनाना चाहते हैं। यदि आप अलग सूची बनाते हैं, तो शीर्ष पर विभिन्न प्रकार लिखें।
  • एक पैकिंग सूची चरण 4 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    कपड़े के साथ शुरू करो यदि आपको 1-7 रातों के लिए बाहर रहने की जरूरत है, तो आप प्रत्येक रात के लिए 1 शर्ट, 1 पैंट, 1 ​​अंडरवियर, 1 जोड़ी, मोजे 1 पजामा और महिलाओं के लिए 1 ब्रा ले सकते हैं। यदि आप परिसर में कपड़े धोते हैं, तो आप कम सामान ले सकते हैं। यदि यात्रा उस समय से अधिक है, तो कपड़े धोने के लिए हर 3-4 दिनों के लिए कपड़े और पजामा का एक सेट ले जाने पर विचार करें। आपको आराम से रखने के लिए स्विम्सूट, गर्म कपड़े, अतिरिक्त जूते, स्कार्फ, कोट, दस्ताने और अन्य मदों की एक जोड़ी याद रखें।
  • एक पैकिंग सूची चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बाथरूम वस्तुओं के लिए आगे बढ़ें यदि आप घर से 1-7 रात दूर रहना चाहते हैं, तो एक शैम्पू और साबुन लें, जब तक आप केवल एक ही रात बिताते हैं, उस स्थिति में आप उस दिन स्नान करने से रोक सकते हैं। यदि टूर एक सप्ताह से अधिक समय लेता है तो टॉयलेट पेपर लाने के लिए याद रखें। प्रत्येक 2 दिनों के लिए, एक रोल ले लो, अगर आप जिस जगह पर रहते हैं वह उसे प्रदान नहीं करता है। रेज़र, दुर्गन्ध, बाल और टूथब्रश, फ्लैट लोहा और, यदि आवश्यक हो, शोषक, भूल न करें।
  • एक पैकिंग सूची चरण 6 को शीर्षक वाला चित्र
    6
    अब मनोरंजन के सामानों की व्याख्या करना शुरू करें किताबों, पत्रिकाओं, एमपी 3, फोन और सीडी इस श्रेणी में योग्य हैं। त्वरित रात में रहने के लिए, आप केवल दो या तीन पुस्तकों के बजाय एक पत्रिका ले सकते हैं, क्योंकि आप उन्हें एक रात में पढ़ नहीं पाएंगे। याद रखें, यदि आपके पास रहने की जगह में कोई डीवीडी प्लेयर नहीं है, तो डिस्क न लें!
  • एक पैकिंग सूची चरण 7 में शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपको सोने की वस्तुओं की भी आवश्यकता होगी तकिया, कंबल और नींद की थैलियां ली जानी चाहिए। यदि आप मौके पर 1-7 रातों से खर्च करेंगे, तो आपको अपनी शीट धोने की आवश्यकता नहीं होगी। बिस्तर पर और कुछ अतिरिक्त चादर की जरूरत के लिए जो कुछ भी हो, ले लो, सिर्फ मामले में। यदि आप कहीं अधिक समय बिताते हैं, तो दो सेट शीट लें और उन्हें हर दो सप्ताह में बदल दें।
  • एक पैकिंग सूची चरण 8 को शीर्षक वाला चित्र
    8



    अब सफाई वस्तुओं यदि आप लंबे समय तक यात्रा करते हैं तो आपको अपने कपड़े धोने के लिए कुछ आवश्यकता होगी। जांच करें कि आप कहां रहेंगे कि उनके पास आवश्यक उत्पाद हैं।
  • चित्र बनाओ एक पैकिंग सूची चरण 9
    9
    निम्नलिखित वित्तीय और पहचान वस्तुओं हैं अधिकतर लोगों के लिए, उन्हें अपने बटुए या बटुए में रहना चाहिए और यदि आप देश छोड़ रहे हैं तो अपना पासपोर्ट ले जाना चाहिए। यदि आप केवल एक ही रात्रि को खर्च करते हैं, तो आपको नकद ले जाने की ज़रूरत नहीं पड़ती है, क्योंकि आपको शायद कुछ भी खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक पैकिंग सूची चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    दवाइयों और अन्य स्वास्थ्य मदों को शामिल करना शुरू करें यदि आप दवा ले रहे हैं, तो इसे नीचे लिखें। ड्रेसिंग, विटामिन, और दर्द निवारक ले लो, जब तक कि आप केवल एक ही रात्रि को खर्च न करें। प्राथमिक चिकित्सा किट, मतली और नींद की गोलियां जैसी चीजों को याद रखें
  • एक पैकिंग सूची चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अब आप तकनीकी वस्तुओं को शामिल कर सकते हैं एमपी 3 और मोबाइल यहाँ या मनोरंजन के हिस्से में प्रवेश कर सकते हैं एक सेल फोन चार्जर, कैमरा, अलार्म घड़ी (यदि आपको एक निश्चित समय पर जागृत करने की आवश्यकता है) याद रखें, नोटबुक और वॉकी-टॉकीज यदि आवश्यक हो
  • एक पैकिंग लिस्ट स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    यदि आप डेरा डाले हुए हैं या बाहर कुछ समय बिताने के लिए, जैसे समुद्र तट या पूल में, एक मिलान अनुभाग जोड़ें सनस्क्रीन लगभग हर जगह के लिए आवश्यक है तंबू, नींद की थैली, बॉय, समुद्र तट तौलिए, बाल्टी, फावल्स और इस तरह की चीज समुद्र तट या कैम्पिंग के लिए उपयोगी होती है। शिविर के लिए विकर्षक और फ्लैश लाइट याद रखें
  • एक पैकिंग लिस्ट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    यह पिछले खंड केवल अगर परिवार या छोटे बच्चों के साथ यात्रा करने की आवश्यकता है। छोटे बच्चों के लिए गीले पोंछे, डायपर, तालक, बेबी बोतल और घुमक्कड़ अच्छे हैं।
  • एक पैकिंग लिस्ट चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    14
    अपनी यात्रा के लिए आवश्यक कोई भी अतिरिक्त आइटम जोड़ें, जैसे पेन और पेंसिल, नोटबुक, जीपीएस (यात्रा के लिए) या कपड़ा
  • एक पैकिंग लिस्ट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    सूची की समीक्षा करें क्या आपको सभी या अतिरंजित याद है? ज़रूरत से ज़्यादा ट्रेस करें और आप को वास्तव में क्या जरूरत है। याद रखें कि यदि आप दूर जा रहे हैं, तो आप कुछ चीज़ें खरीद सकते हैं जब आप वहां पहुंचेंगे।
  • 16
    अपनी यात्रा पर मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपका बैग सही आकार है, जब वह सब कुछ पैकिंग करने की बात आती है
    • पैकिंग करते समय, अगर आपको लगता है कि कुछ और चीजों के बारे में सोचें, तो सूची को नीचे लिखें। आप इसे भविष्य के संदर्भ के लिए उपयोग कर सकते हैं यह यात्रा से एक हफ्ता पहले, एक दिन में एक बार इसे संशोधित करने के लिए सूची बनाने, और फिर, पैकिंग के समय, केवल उन वस्तुओं को ले और अन्य कुछ नहीं लेना उचित है
    • यदि आपके पास कई बाथरूम आइटम हैं, तो आप उन्हें आसान पैकिंग समय के लिए एक अलग बैग में रख सकते हैं।
    • सूची को कहीं न कहीं रखें जहां आप इसे याद करेंगे, या जहां परिवार देख सकता है।
    • यदि आप कार से यात्रा कर रहे हैं, स्टायरोफोम और प्लास्टिक बैग आवश्यक हैं (कचरा बैग का उपयोग करें।
    • उन लोगों से सलाह मांगिए जो बहुत यात्रा करते हैं। वे शायद आपको बताएंगे कि क्या लाने हैं, पैक कैसे करें, क्या न भूलें, और घर पर क्या छोड़ना है।
    • समझदार रहो यदि आपके पास अफ्रीका जाना है तो आपके पास सबसे गर्म जैकेट की ज़रूरत नहीं होगी, और शायद आप सर्दियों के बीच में स्विमिंग सूट नहीं पहनेंगे।
    • https://travelyucatan.com/cancun_packing_list.php, https://upl.codeq.info/, और https://independenttraveler.com/packing/ अच्छे वेबसाइट हैं जो आपको एक सूची बनाने में मदद करते हैं यदि आपके पास समय नहीं है या बहुत खोया है वे आपको अच्छे विचार भी देते हैं कि क्या करना है अगर यह भ्रम का कारण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com