IhsAdke.com

टोक्यो के लिए एक सामान सूची कैसे करें

कभी सोचा कि टोक्यो जाने के लिए आपकी सामान की सूची में क्या होना चाहिए?

कुछ सरल चरणों में टोक्यो जाने के लिए क्या पैक किया जाना चाहिए नीचे पढ़ें

चरणों

टोक्यो चरण 1 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
पश्चिमी देशों की तुलना में हल्के और छोटी सोचो, जापानी छोटे सामानों के साथ यात्रा करते हैं इसलिए, ट्रेनों पर भंडारण और सामान भंडारण के लिए कोई बड़ी रिक्तियां नहीं हैं (बुलेट ट्रेन सहित)। रेलवे स्टेशनों के लॉकर बड़े ब्रीफ़केस और सूटकेस को स्टोर करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। टोक्यो में रेलवे स्टेशन अंतहीन गलियारों से बने होते हैं, कुछ सीढ़ियों (और कोई एलेवेटर नहीं) के साथ। अपने हाथों पर बैग के साथ मेट्रो का उपयोग करने की योजना एक अच्छा विचार नहीं है
  • टोक्यो चरण 2 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नकद लें - कई दुकानें और रेस्तरां क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं कर सकते हैं। नकदी में एक उदार राशि वाले येन लेने के लिए तैयार करने का यह एक अच्छा अनुरोध है।
  • टोक्यो चरण 3 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जूते की एक जोड़ी ले लो जो आप आसानी से ले जा सकते हैं। चूंकि यह जूतों के बिना एक जापानी कस्टम पैदल घर के अंदर और आउटलेट है, इसलिए आपको अपने जूते अक्सर बंद करना होगा अपने बेहतरीन मोज़े और पेंटीहोस पहनना सुनिश्चित करें ताकि आपके जूते निकालते समय शर्मिंदा न हो।
  • टोक्यो चरण 4 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आरामदायक पैदल जूते ले लो, आप मुश्किल चलना होगा।
  • टोक्यो चरण 5 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपने हाथों को सूखने के लिए अपने बैग में एक छोटा तौलिया लें। अधिकांश स्नानघर, उनकी निर्दोष सफाई के बावजूद, कागज़ के तौलिए प्रदान नहीं करते हैं। जापान में आप के साथ एक पहनावा लेना एक बहुत ही आम बात है।
  • टोक्यो चरण 6 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप भीड़ के साथ मिश्रण करना चाहते हैं, तो जीन्स बाहर खाने के लिए एक विकल्प नहीं है। आरामदायक कपड़े पहचाने जाने के लिए स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन औपचारिक रूप से टोक्यो ड्रेस के ज्यादातर नागरिक - पुरुषों के लिए एक रंगीन जाकेट या जैकेट - शॉर्ट्स स्वीकार किए जाते हैं, जब तक कि वे समुद्र तट नज़र नहीं रखते। महिलाओं अक्सर स्कर्ट पहनती हैं और उच्च ऊँची एड़ी के जूते जापानी महिलाओं के बीच लघु कपड़े सामान्य नहीं हैं महिलाओं को शायद जगह से बाहर महसूस होगा अगर वे हार या शॉर्ट्स पहनते हैं पुरुषों को ब्लैक टाई पहनने से बचना चाहिए और महिलाओं को पूरे काले रंग की नज़र से बचना चाहिए, क्योंकि यह अंतिम संस्कार सूट है।
  • टोक्यो चरण 7 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सर्दियों में गर्म कपड़े पहनना जरूरी है हवा ठंड हो रही है आपकी सूची में दस्ताने, सेरौला, स्कार्फ और गर्म ट्रायकोट टोपी शामिल होना चाहिए। सर्दी बहुत शुष्क है, और संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को बहुतायत में अपने पसंदीदा न्यूरॉइराइजर ले जाना चाहिए। बरसात के मौसम के लिए - एक छतरी ले लो गर्मियों में - सूती कपड़े सबसे अच्छा विकल्प हैं अधिकांश जगहें वातानुकूलित हैं, इसलिए अपनी सूची पर प्रकाश जैकेट शामिल करें। वसंत और शरद ऋतु युक्तियाँ - लंबे बाजू वाली जैकेट और ब्लाउज पहनना अच्छा है रात के लिए कपड़े गरम होना चाहिए क्योंकि तापमान नाटकीय रूप से गिरता है
  • टोक्यो चरण 8 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सॉकेट पर एक एडाप्टर लाने का ध्यान रखें - टोक्यो में बिजली 100 वोल्ट है जापान में उत्तर अमेरिकी उपकरण एडाप्टर के बिना इस्तेमाल किए जा सकते हैं, लेकिन उनके पास कम शक्ति होगी यदि आपके हैंडसेट के पास तीन शब्द हैं, तो आपको एडाप्टर की आवश्यकता होगी, क्योंकि जापान में प्लग दो प्रकार हैं। आप इन एडेप्टर को हवाईअड्डा भंडार से खरीद सकते हैं।
  • टोक्यो चरण 9 के लिए एक पैकिंग चेकलिस्ट तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अगर गर्मी होती है तो रिपेलेंट्स लें आप शायद पार्कों और उद्यानों में मच्छरों पाएंगे आप किसी भी जापानी फार्मेसी में repellents मिल
  • युक्तियाँ

    • अपने पासपोर्ट की समाप्ति तिथि देखें (टोक्यो जाने के लिए जीतने से कम से कम 6 महीने पहले होना चाहिए)।
    • अंग्रेजी और जापानी में अपने टोक्यो होटल का नाम और पता लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com