IhsAdke.com

एक स्कूल ट्रिप के साथ ले जाने के लिए चीजों की एक सूची कैसे बनाएं

आप स्कूल के साथ एक यात्रा ले जा रहे हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि क्या लेना है? बहुत अधिक या बहुत कम ले जाने से बचने का सबसे अच्छा तरीका सूची बनाना है।

चरणों

एक स्कूल ट्रिप चरण 1 के लिए एक पैकिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में एक नया दस्तावेज़ खोलें अगर आपके पास विंडोज कंप्यूटर या पेज हैं, तो आपके पास मैक है। सभी कार्यक्रमों (गेम्स, चैट प्रोग्राम) को बंद करें और हाथ पर काम पर ध्यान केंद्रित करें, जो आपकी सूची बनाना है।
  • एक स्कूल ट्रिप चरण 2 के लिए एक पैकिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    शीर्षक और उपशीर्षक लिखें आपका शीर्षक बाकी पाठ से अधिक लंबा होना चाहिए और उसे रेखांकित किया जाना चाहिए। आपके उपशीर्षक को भी रेखांकित किया जाना चाहिए, लेकिन वे बाकी के समान आकार हो सकते हैं। श्रेणी "वस्त्र", "इलेक्ट्रॉनिक्स", "स्वच्छता / सौंदर्य" और "विविध" शामिल करें आपका शीर्षक "मेरी यात्रा सूची" की तरह कुछ हो सकता है।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग लिस्ट का शीर्षक चित्र 3
    3
    कपड़े के साथ शुरू करो कपड़े सूची के सबसे कठिन भागों में से एक हैं और यह भी बहुत महत्वपूर्ण है। आप जिस दिन रहेंगे, इसके लिए पर्याप्त कपड़े शामिल करें, साथ ही आपातकालीन स्थिति के लिए अतिरिक्त कपड़े भी शामिल करें। कपड़े चुनने से पहले समय की जांच करें। यदि यह गर्म है, तो शॉर्ट्स और स्कर्ट पहनें। यदि यह बर्फ़ पड़ रहा है, तो गर्म, निविड़ अंधकार वाले कपड़े पहनें। हमेशा गरम कपड़ों पहनें, भले ही यह हर समय गर्म हो, जैसा कि समय बदल सकता है इसके अलावा, अपने यात्रा कार्यक्रम की जाँच करें और विशेष आयोजनों के लिए कपड़े शामिल हैं (एक शाम बास्केटबॉल खेल के लिए एक जैकेट, एक अर्द्ध औपचारिक पार्टी के लिए एक पोशाक, खेल वर्दी अगर आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं आदि) के लिए मत भूलना। मत भूलना आवश्यक (मोजे, अंडरवियर, स्नान सूट, आदि) - बहुत से लोगों को भूल जाते हैं।
    • स्वच्छता / सौंदर्य इस श्रेणी में दुर्गन्ध, टूथपेस्ट, श्रृंगार, बाल उत्पादों और, हाँ, शोषक शामिल हैं (भले ही आप अपनी अवधि में नहीं हैं, कुछ दोस्त हो सकते हैं)। बाथरूम में जाओ और एक सामान्य सप्ताह के दौरान उपयोग की जाने वाली सभी चीजों की सूची बनाएं। यदि आपके पास सात प्रकार के लिपस्टिक हैं जो आप सभी सप्ताह पहनते हैं, तो केवल एक या दो लेने की कोशिश करें
    • इलेक्ट्रॉनिक्स। आप शायद अपनी यात्रा के लिए एक कैमरा चाहते हैं, जैसे सेल फोन, म्यूजिक प्लेयर या पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर या आपके कंप्यूटर। हालांकि, चार्जर्स को मत भूलना, अन्यथा सभी आइटम बेकार होंगे।
    • विविध। इस श्रेणी में आपके लिए जो कुछ भी आवश्यकता होगी वह उन सभी श्रेणियों में शामिल है जो अन्य श्रेणियों (तकिए, कंबल, पुस्तकें, नोटबुक, आपके टेडी बियर, जो आपके लिए सोना आवश्यक है आदि) में फिट नहीं है।
  • एक स्कूल ट्रिप चरण 4 के लिए एक पैकिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    4
    चेक बॉक्स बनाएं पैकिंग के समय, आपको पहले से ही सहेजा गया क्या अंकन करना चाहिए। यदि आप चार शर्ट ले रहे हैं, तो चार चेक बॉक्स बनाएं
    • रंग द्वारा समन्वय कुछ चीज़ों को आपको बैग में (उदाहरण के लिए कपड़े और शैम्पू) की आवश्यकता होगी, जबकि अन्य को बैकपैक (आइपॉड, पासपोर्ट) लेना होगा। प्रत्येक आइटम को स्टोर करने का निर्णय कब करना चाहिए, रंगों से वस्तुओं का समन्वय करना बेहतर तरीके से खुद को व्यवस्थित करना। बैग में जो भी जाता है वह नीले कॉलम में रहता है, जबकि बैग में सब कुछ लाल कॉलम में रहता है।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए पैकिंग लिस्ट बनाओ चित्र टाइप 5
    5
    इसे देखें अपनी सूची को पिछली बार पढ़ें और इसे बदलने के लिए क्या आवश्यक है। क्या आपको चार दिनों की यात्रा के लिए वास्तव में छह जोड़े की झुमके की आवश्यकता है? और शायद किसी और स्विमिंग सूट को शामिल करना बेहतर होगा, बस के मामले में।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग लिस्ट शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    अपनी सूची प्रिंट करें इसे कहीं रखो, आप इसे याद नहीं करेंगे। अपने आप को चीजों को जोड़ने के लिए प्रत्येक श्रेणी में अधिक स्थान दें, जो आप भूल गए हो।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग लिस्ट का शीर्षक चित्र 7
    7
    अपनी सूची का पालन करें वहां जो केवल चिन्हित किया गया है उसे ले लो (जब तक कि आप कुछ भूल नहीं गए हैं)। अगर सूची में आपने चार शर्ट लिखी हैं, लेकिन पता नहीं है कि छह विकल्पों में से कौन चुन सकता है, उन सभी को मत लेना। एक दोस्त या परिवार के सदस्य से यह पूछने के लिए पूछें कि कौन लाएगा। यदि, तब भी जब आप सूची का पालन करते हैं, तो आपका बैग बहुत भरा होता है, आपको पुनर्गठन की आवश्यकता हो सकती है। याद रखें, आप शायद यात्रा पर चीजें खरीदना चाहेंगे, इसलिए हमेशा बैग में एक स्पष्ट स्थान छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • कम या बहुत ज्यादा चीजें न लें यहां तक ​​कि अगर आप खरीदारी के लिए जगह छोड़ना चाहते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं का त्याग नहीं करें
    • स्कूल आमतौर पर क्या लेना है इसकी एक सूची प्रदान करते हैं। इसे एक गाइड के रूप में प्रयोग करें सूची में सिफारिशों का पालन करें, क्योंकि यदि आप किसी भी निषिद्ध आइटम लेते हैं, तो आपको समस्याएं समाप्त हो सकती हैं
    • अगर आप अभी भी अपनी सूची को नहीं ला सकते हैं, तो ऑनलाइन देखें क्योंकि विभिन्न अवसरों के लिए उपलब्ध कई सूचियां हैं
    • मौसम के अनुसार सूटकेस को माउंट करें गर्मियों के लिए हल्के कपड़े और सर्दियों के लिए भारी कपड़े रखो
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यात्रा पर कुछ भी नहीं भूल पाएंगे, आपके साथ सूची लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com