IhsAdke.com

अंग्रेजी में सरल प्रस्तुति का प्रयोग कैसे करें

आजकल, अंग्रेजी हर जगह है इसे गाने में, फिल्मों में या यहां तक ​​कि कुछ शब्दों में भी कि हमारी भाषा यहां और वहां पर उधार लेती है यह एक भाषाई भाषा के रूप में जाना जाता है, अर्थात, अन्य भाषाओं के मूल वक्ताओं द्वारा चुना गया भाषा, ताकि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संवाद कर सकें। इसका उपयोग करना सीखना महत्वपूर्ण है। इस लेख में, हम अंग्रेजी की सबसे आम मौखिक तनाव को थोड़ा और अधिक सिखाएंगे: साधारण उपस्थित। अधिक जानना चाहते हैं? इसे देखो!

चरणों

विधि 1
इसके बारे में और कब का उपयोग करना है

साधारण वर्तमान तनाव, पुर्तगाली में वर्तमान संकेतक के समान है। हां, आपको घबराहट होने की ज़रूरत नहीं है यह लगभग एक ही बात है! लेकिन पता है कि साधारण उपस्थित न केवल यहां और अब में क्या हो रहा है, यह व्यक्त करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। बेहतर समझने के लिए पढ़ने रखें!

शीर्षक शीर्षक छवि जानें अंग्रेजी तेज चरण 2
1
हम सार्वभौमिक सत्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए सरल उपस्थिति का उपयोग करते हैं। यही है, दुनिया में हर जगह क्या सच है, कोई फर्क नहीं पड़ता है उदाहरण के लिए: "बिल्ली म्याऊ"
  • इमेज शीर्षक से जानें अंग्रेजी तेज चरण 3
    2
    सरल उपस्थिति यह भी वर्णन करता है कि पुस्तकों और फिल्मों में क्या होता है। उदाहरण के लिए: "मुख्य चरित्र सुंदर है!"।
  • शीर्षक शीर्षक छवि अंग्रेजी सीखें तेज चरण 4
    3
    एक अभ्यस्त कार्रवाई का प्रतिनिधित्व करने के लिए, सरल उपस्थित भी उपयोग किया जाता है। यही है, यह उन क्रियाओं का प्रतिनिधित्व करता है जो कि आप आमतौर पर करते हैं, हर रोज, अक्सर। उदाहरण के लिए: "मैं हमेशा 7 बजे स्कूल जाता हूं" (मैं हमेशा शाम 7:00 बजे चला जाता हूं)।
    • इस मामले में, आप आवृत्ति के विभिन्न क्रियान्वयनों में आ जाएंगे, जैसे: हमेशा, अक्सर, कभी-कभी, कभी भी, हर दिन आदि नहीं।
  • चित्र अंग्रेजी सीखना तेज चरण 9
    4
    सरल उपस्थित का उपयोग स्थापित समय के बारे में बात करने के लिए किया जाता है। उदाहरण के लिए: "मेरा विमान 3 पीएम पर ले जाता है" (मेरा विमान 3 पीएम पर प्रस्थान करता है)।
  • इमेज शीर्षक से जानें अंग्रेजी तेज चरण 1
    5



    साधारण उपस्थित का प्रयोग स्थायी स्थितियों के बारे में बात करने के लिए किया जाता है। उदाहरण के लिए: "मैं अनुवाद के साथ काम करता हूं"
  • शीर्षक शीर्षक छवि अंग्रेजी सीखें तेज चरण
    6
    इच्छाओं और इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए, हम भी इसी क्रिया तनाव का उपयोग करेंगे। उदाहरण के लिए: "आज मैं अपनी मां के साथ दोपहर का भोजन करना चाहता हूं"।
  • विधि 2
    सहायक और तृतीय व्यक्ति एकवचन

    छवि जानें अंग्रेजी तेज चरण 6
    1
    जब भी वह सवाल पूछता है या किसी भी सूचना को अस्वीकार करता है तो साधारण उपस्थित को सहायक चाहिए। "कार्य" इस कार्य को पूरा करता है

    इनकारसवाल
    मैं नहीं करताक्या मैं ...?
    तुम नहीं करतेक्या आप ...?
    वह नहीं करताक्या वह ...
    वह नहीं करतीक्या वह ...?
    यह नहीं हैक्या यह ...?
    हम नहीं करतेक्या हम ...?

  • इमेज शीर्षक से जानें अंग्रेजी तेज चरण 8
    2
    उपरोक्त संयुग्मन में, क्या आपने देखा है कि सहायक / वह / वो लोगों में परिवर्तन पड़ता है? उस तीसरे व्यक्ति में एकवचन, "कर" बदल जाता है "करता है"। सकारात्मक वाक्य में, इस क्रिया में भी बदलाव जारी रहता है जो आम तौर पर "एस" को जोड़ता है उदाहरण के लिए: "जॉन शहर में रहता है" (जॉन डाउनटाउन रहता है) लेकिन नियम उस से थोड़ी व्यापक है
    • जब क्रिया एक व्यंजन द्वारा "y" में समाप्त होता है, उदाहरण के लिए, "y" निकाल दिया जाता है और "आइ" जोड़ दिया जाता है। एक वाक्यांश की जाँच करें: "राहेल एक महान कॉलेज में अंग्रेजी पढ़ाई" (राहेल एक महान कॉलेज में अंग्रेजी पढ़ाई)।
    • यदि क्रिया "y" में समाप्त होती है, लेकिन एक स्वर से पहले, बस "s" जोड़ें उदाहरण के लिए: नाटकों
    • यदि क्रिया "z", "sh", "s", "ch", "o" और "x" में समाप्त होता है, तो बस "es" जोड़ें आइए देखें: "मेरे पिता खाने के बाद हर रोज बर्तन धोता है" - "डैनियल सब कुछ ठीक करता है।"
  • युक्तियाँ

    • अंग्रेजी में, संकुचन बहुत आम हैं उदाहरण के लिए, "नहीं" और "नहीं करता", आमतौर पर "नहीं" और "नहीं" चालू करता है
    • पूछताछ के वाक्यांशों में, तीसरे व्यक्ति एकवचन क्रिया में "कोई" नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com