IhsAdke.com

कॉलेज के पहले साल के लिए एक सख्त अनुसूची चुनना

कक्षाओं का चयन विश्वविद्यालय में अपने पहले वर्ष में बड़ा अंतर कर सकता है और आप अपने कोर्स में कब तक रहेंगे। आप अपने पाठ्यक्रम में शामिल होने वाली कठोरता व्यक्तिपरक हैं, लेकिन जिस डिग्री को आप अपनी पढ़ाई चुनौती देंगे, यह निर्भर करता है कि आपने कितने वर्गों को चुना है और कितना मुश्किल है विशेष विषयों। सही संतुलन खोजने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

विधि 1
अनुसूची की तैयारी

अपने प्रथम वर्ष चरण 1 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें
1
विश्वविद्यालय सूचना सूची की समीक्षा करें। यह आपके पाठ्यक्रम में स्नातक होने की आवश्यकताओं को सूचीबद्ध करना चाहिए और यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता होना चाहिए कि आपको कौन पूरा करना होगा। यह भी पाठ्यक्रम की सामग्री है, जो मदद से आप कितना मुश्किल प्रत्येक विषय हो जाएगा की एक विचार प्राप्त का एक संक्षिप्त विवरण लाएगा और यह अपनी रुचि है।
  • आपका पहला साल चरण 2 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहली तिमाही के लिए कार्यक्रम देखें आप चाहते हैं कि विषयों की सूची बनाकर शुरू करें वैकल्पिक कार्यक्रमों और विषयों को शामिल करने की कोशिश करें, क्योंकि कुछ अधिक चुनौतीपूर्ण भीड़ हो सकती है
    • क्या आप जो भी अतिरिक्त विषय लेना चाहते हैं, वही कार्यक्रम क्या है? क्या इन समय-झटके के साथ काम करना संभव होगा या क्या यह एक या अधिक विषयों को पूरा करना मुश्किल होगा? उन लोगों को निकालें जिन्हें एक ही समय में करना संभव नहीं होगा।
  • आपका पहला साल चरण 3 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुशासनात्मक अधिभार के बारे में नियम पढ़ें या उन विषयों को चुनने से पहले सलाह के लिए पूछें जो आप करेंगे कुछ बातों को ध्यान में रखना:
    • कुछ मामलों में, आपकी संस्था बहुत अधिक भूमि की अनुमति नहीं दे सकती है। यदि आपको अधिभार के लिए अनुमोदन की आवश्यकता है (कई विश्वविद्यालयों के लिए यह आवश्यक है), यह आमतौर पर सामान्य नामांकन का एक अतिरिक्त चरण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको सही दस्तावेज़ और अनुमोदन मिले।
    • क्या आप जानते हैं कि अतिरिक्त विषयों को बदलने, बदलने या असफल रहने के लिए दंड या लचीलेपन क्या हैं? यह एक बहुत अच्छा विचार है पता करने के कितने सप्ताह आप एक अनुशासन के बाहर निकलना है पंजीकरण के बाद है, आप का एहसास होना चाहिए कि आप काम का बोझ को राहत देने और बाद में इस अनुशासन लेने के लिए की जरूरत है।
  • अपने प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    समझे कि विषयों कैसे संबंधित हैं और आप प्रति सप्ताह कितने घंटे बिताते हैं। आम तौर पर, एक इकाई 1 एच कक्षा से मेल खाती है, लेकिन अनुपात कुछ चीजों, जैसे प्रयोगशाला या संशोधन कक्षाओं के लिए अलग हो सकता है। याद रखें कि आपके द्वारा उठाए गए इकाइयों की संख्या भी यह निर्धारित करती है कि आपको कितना अध्ययन करना होगा। कक्षा में प्रत्येक घंटे के लिए साप्ताहिक प्रति अनुशासन के प्रति अभ्यास का औसतन दो घंटे का खर्च करने की योजना - हालांकि यह अनुशासन से अनुशासन तक होती है
  • अपने प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक चरण चित्र 5
    5
    विश्वविद्यालय के कर्मचारियों या अन्य छात्रों से पूछें कि क्या अच्छा काम का बोझ है कई विश्वविद्यालयों में न्यूनतम इकाइयां हैं, जिन्हें आप पूर्णकालिक छात्र मान सकते हैं। यह न्यूनतम संख्या आपके सभी समय का समय नहीं ले सकती है और आपको उचित समय से सेमेस्टर में पाठ्यक्रम पूरा नहीं कर सकती है। दूसरी ओर, आप खुद को अधिभार नहीं लेंगे, खासकर इससे पहले कि आप एक सेमेस्टर में कितने विषयों को संभाल सकते हैं यह जानने से पहले।
  • आपका पहला वर्ष चरण 6 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पता करें कि आपके द्वारा चुने गए विषयों में से किसी भी द्वारा आना मुश्किल है। फिर, किसी ऐसे व्यक्ति की सलाह लेने की कोशिश करें जो पहले से ही आपके विश्वविद्यालय या अनुशासन को पार कर चुके हैं कड़ी मेहनत वाली सामग्री के लिए कम से कम प्रतीक्षा सूची पर रहने की कोशिश करें जैसे ही आपके पास सभी आवश्यक शर्तें हैं
  • विधि 2
    समय बदलते हुए




    अपने प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक 7 चित्र
    1
    अपने पहले सेमेस्टर के लिए एक हल्का काम का बोझ देखें इसका मतलब यह नहीं है कि आप आलसी हैं, इसका अर्थ यह है कि आप कॉलेज में नए हैं और इसका उपयोग करने के लिए उपयोग किया जा रहा है। आपके चुने हुए पाठ्यक्रम के आदी होने के लिए और संभवतः अपने दम पर रहने के लिए थोड़ा समय लगता है। पहली छमाही में थोड़ा कम क्या आप समय आप ठीक ढंग से स्थापित करने और भविष्य सेमेस्टर भारी के लिए तैयार करने की जरूरत है दे सकते हैं।
  • अपने प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक 8 चित्र
    2
    उन विषयों को प्रारंभ करना जो दूसरों के लिए आवश्यक शर्तें हैं जिन्हें आपको जल्द ही करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपको भौतिकी को चुनने से पहले गणना करने की आवश्यकता है, तो जितनी जल्दी हो सके गणना करने का प्रयास करें।
  • आपका पहला साल चरण 9 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि पहले वर्ष में आपको जिन विषयों में आवश्यकता होगी, वे कुछ ही सेमीस्टर में उपलब्ध कराए जाते हैं। इन्हें अपने शेड्यूल पर पहले रखें, ताकि अन्य विषयों को उन चारों ओर फिट किया जा सके।
  • अपने प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक 10 शीर्षक
    4
    अध्ययन और कार्यों के प्रकारों पर विचार करें जिनसे आप अपना शेड्यूल चुनते हैं। साहित्य या इतिहास के बारे में एक कहानी लेखों सहित बहुत से पढ़ और लिख सकती है। रसायन विज्ञान या भौतिकी जैसे अनुशासन में अभ्यास और प्रयोगशाला कक्षाएं और रिपोर्टें होंगी। इन विभिन्न प्रकार के अध्ययनों में विभिन्न कौशल और विधियों और संभवतः अलग-अलग अध्ययन के समय की आवश्यकता होती है। यह एक बुरी बात नहीं है, समय चुनने पर ध्यान में रखना कुछ है।
  • विधि 3
    आपकी अनुसूची समाप्त करना

    अपने प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक 11 चित्र
    1
    कार्यक्रम के साथ इन सभी कारकों पर विचार करके प्रारंभ करें एक चुनौतीपूर्ण और व्यावहारिक पुनरारंभ करने का प्रयास करें जो आपको यह सिखाएंगे कि आपकी स्नातक की डिग्री में अच्छी तरह से जारी रखने के लिए क्या ज़रूरी है
  • आपका पहला वर्ष चरण 12 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को देखो अपने सभी को याद करने के लिए चुनौती के बीच संतुलन का पता लगाएं और जो कुछ भी आपने सीखा है उसे याद रखने के लिए पर्याप्त समय के साथ-साथ कुछ काम या किसी अन्य चीज़ के लिए समय रखने के लिए आप भाग लेना चाहते हैं। एक सेमेस्टर में आप कितने विषयों को अच्छी तरह से सीख सकते हैं, यह जानने के लिए आपको थोड़ा सीखना पड़ सकता है
    • स्वस्थ भोजन करें और नियमित रूप से व्यायाम करें। अपने शरीर की अच्छी देखभाल करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप आवश्यक पाठ्यक्रम और अध्ययन के घंटे से निपटने में सक्षम हैं।
    • तनाव से निपटने के लिए तैयार रहें ओवरलोडिंग तनावपूर्ण हो सकता है तनाव को कम करने के लिए, अच्छी तरह से संगठित होने के साथ-साथ, सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय है और अपनी समयसीमा तैयार करने के लिए आपको अंतिम क्षण में नौकरी करने की ज़रूरत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपने अभी तक एक कोर्स नहीं चुना है, तो उस क्षेत्र के मूल सिद्धांतों को जानने और शुरू करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करें। इसके अलावा सामान्य आवश्यकताओं का अध्ययन करना शुरू करें कभी-कभी, पाठ्यक्रम में कुछ बुनियादी पाठ्यक्रम चुनना आपको यह संकेत दे सकता है कि आपको उस क्षेत्र में जारी रखना चाहिए या नहीं।
    • यदि आपको उनकी आवश्यकता है तो विश्वविद्यालय सलाहकारों या सलाहकारों से सहायता मांगें
    • ध्यान रखें कि यदि आप गंभीर संबंध में हैं, तो अधिक से अधिक विषयों में आपके डेटिंग के लिए समय पर और आपके साथी के साथ खर्च करने का बहुत ज्यादा असर पड़ेगा। यह अन्य व्यक्ति के साथ इस पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है ताकि आप दोनों के प्रभावों और गति को ध्यान में रख सकें जिस पर रिश्ते का विकास जारी रहेगा। इसके बारे में बात न करने से लड़ता और अंत हो सकता है, तो बहादुर हो और आप दोनों की उम्मीद के बारे में स्पष्ट हो।
    • याद रखें कि आप आमतौर पर सेमेस्टर के पहले या पहले दो सप्ताह के दौरान एक अनुशासन छोड़ सकते हैं बाहर निकलने के लिए समय सीमा का पता लगाएं उन विषयों में भर्ती न करें जो आप वास्तव में भागना नहीं चाहते हैं, क्योंकि आम तौर पर रिक्तियां सीमित हैं

    चेतावनी

    • पाठ्यक्रम में अधिभार थकाऊ हो सकता है। पर्याप्त नींद लेने, नियमित रूप से स्वस्थ खाने और नियमित व्यायाम करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है (यहां तक ​​कि एक दैनिक चलना कुछ भी बेहतर नहीं है) ताकि आपका शरीर आपके द्वारा जो कुछ भी हो सके, उसका सामना करने के लिए अच्छी स्थिति में हो। ध्यान रखें कि नींद की कमी संचयी है और आपका शरीर अंततः आराम मांगता है, आपको थका हुआ छोड़कर और एकाग्रता के बिना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com