IhsAdke.com

ऑक्सब्रिज कैसे दर्ज करें

ऑक्सफोर्ड या कैम्ब्रिज में अध्ययन करने के लिए स्वीकार किए जाने के नाते एक आसान काम नहीं है भले ही आप बेहद बुद्धिमान हों, फिर भी वह प्रवेश करना मुश्किल होगा, क्योंकि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के मुकाबले प्रतिस्पर्धा करेंगे। अच्छी तरह से तैयार होने से आप इन दो प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में प्रवेश कर सकते हैं।

चरणों

ऑक्सब्रिज चरण 1 में प्राप्त चित्र शीर्षक
1
तय करें कि Oxbridge आपके लिए सही है। आप विदेश में अन्य विश्वविद्यालयों, या एक विशेषज्ञ डिग्री (जैसे मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के लिए एक कॉलेज पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • ऑक्सब्रिज चरण 2 में प्राप्त चित्र
    2
    तय करें कि आप समझौता करने के लिए तैयार हैं। आपको कुछ विषयों के लिए सप्ताह में 40 से अधिक घंटे काम करने की उम्मीद होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कड़ी मेहनत के लिए खुद को समर्पित करने के लिए तैयार हैं।
    • अपने स्नातक वर्ष के लिए पांच ए-लेवल का चयन न करें। अधिकांश विश्वविद्यालय केवल काम के बोझ के कारण आपको तीन ए-लेवल लेने की उम्मीद करते हैं, और वे इसके कारण आपको स्वीकार नहीं करेंगे। जब तक आप यह नहीं दिखा सकते कि आप बेहद बुद्धिमान हैं, तो आप के विरुद्ध बाधाएं थोड़ी सी होगी। चार या अधिक पर मूल बातें करने के बजाय, तीन विषयों पर विस्तार कार्य करें
    • जीसीएसई (उच्चतर शिक्षा का सामान्य प्रमाण पत्र) ग्रेड आमतौर पर आवेदकों को अलग-अलग करने के लिए उपयोग किया जाता है क्योंकि ए-लेवल में ली गई ए की उच्च संख्या के कारण। ऑक्सब्रिज ए के स्तर पर ए की विश्वसनीयता के बारे में अभी भी अनिश्चित है, इसलिए आपके पास एक मजबूत जीसीएसई प्रोफाइल होना चाहिए। हालांकि 15 ए * आपको एक जगह की गारंटी नहीं देगा, आपको उस मामले में ए * लेना होगा जो आप कर रहे हैं या अन्य मामलों में
  • ऑक्सब्रिज चरण 3 में प्राप्त चित्र
    3
    तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं यह स्पष्ट हो सकता है, लेकिन अगर आप 100% सही नहीं हैं, तो वे इस साक्षात्कार में देखेंगे, जो उन्हें इसे स्वीकार करने के लिए अनिच्छुक छोड़ देगा। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप कोर्स क्यों लेना चाहते हैं। इसके अलावा, यदि आप संदेह में हैं कि आप कोर्स पसंद करेंगे, तो ऐसा मत करो। काम का बोझ आपको निश्चित रूप से बंद कर देगा यदि ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, और आप 3 साल तक पूरा रहेंगे या छोड़ देंगे
  • चित्र में प्राप्त ऑक्सब्रिज चरण 4 में मिलता है
    4
    नोट्स के रूप में अच्छा लें ग्रेड के अच्छे होने के बिना, वे आपको स्वीकार करने की संभावना नहीं रखते। यदि आप ए नहीं लेते हैं, बी है और आपके सभी पिछले नोट्स A के रूप में पर्याप्त हो सकते हैं।
  • ऑक्सब्रिज चरण 5 में जाओ
    5
    अपना कॉलेज चुनें जितना आप कर सकते हैं उतने संकायों के बारे में पढ़ें। आप प्रत्येक ऑनलाइन देखने के लिए आंकड़े देख सकते हैं कि कितने लोगों ने साइन अप किया है और प्रत्येक पाठ्यक्रम में प्रवेश किया है। अगर आपको पूरा भरोसा है कि आप काफी चालाक हैं, तो अपने पाठ्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों या विशेष लोगों के लिए साइन अप करें। हालांकि, यदि आप अनिश्चित हैं, तो अपने पाठ्यक्रम विभाग में कम या सबसे लंबे पाठ्यक्रम का चयन करें क्योंकि वे कम सदस्यताएं करते हैं और यह आपके मौके को बढ़ाएगा।
    • कैम्ब्रिज ऑक्सफ़ोर्ड से अलग है, जहां ज्यादातर कॉलेज कुछ विषयों में विशेषज्ञ हैं। कैंब्रिज में लगभग सभी विषयों को सभी कॉलेजों द्वारा पेश किया जाता है, जिससे यह संभावना बढ़ेगी कि एक पाठ्यक्रम में कम नामांकन होगा, जिससे उनकी संभावना बढ़ जाएगी। हालांकि, यदि आप स्मार्ट नहीं हैं, तो वे आपको स्वीकार करने की तुलना में कम ग्राहकों के साथ रहना पसंद करेंगे।
    • अगर आप अनिश्चित हैं और आप जिस विश्वविद्यालय में शामिल हैं, तो बस एक एप्लिकेशन खोलें, क्यों Oxbridge ऑक्सब्रिज है। हालांकि, यदि आप एक महिला हैं और एक खुले नामांकन है, तो आपके पास केवल महिला-कॉलेज में रखा जाने का 90% मौका होगा।
  • ऑक्सब्रिज चरण 6 में प्राप्त चित्र
    6



    एक महान व्यक्तिगत बयान लिखें सुनिश्चित करें कि वह सही है कई शिक्षकों से इसकी समीक्षा करें और यहां तक ​​कि अपने दोस्तों के लिए भी देखें। अनुभवी शिक्षकों से सलाह लेना सुनिश्चित करें, क्योंकि उन्हें पता चलेगा कि ऑक्सब्रिज क्या चाहता है एक सुझाव दिया गया प्रारूप है:
    • इस विषय पर परिचय, ऐसा करना चाहते हैं, आदि। (पाठ्यक्रम के बारे में कुछ जानकारी दिखाएं)
    • शैक्षणिक उपलब्धियां
    • गैर शैक्षणिक उपलब्धियां
    • अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों और शौक
    • निष्कर्ष (शामिल है कि आप कॉलेज के बाद क्या करना चाहते हैं, खासकर विषय पर)
  • ऑक्सब्रिज चरण 7 में प्राप्त चित्र
    7
    साक्षात्कारकर्ताओं को शौक के बारे में जानने के लिए कहा जाता है कि आप स्कूल से बाहर क्या करते हैं, इसके बारे में बात करना सुनिश्चित करें। इससे पता चलता है कि आप ए को लेने के लिए काफी स्मार्ट हैं और अब भी खाली समय है जब बाद में आप कॉलेज में प्रवेश कर सकते हैं। इसके अलावा, झूठ मत बोलो- वे पता लग जाएंगे कि क्या वे आपको साक्षात्कार के लिए बुलाते हैं
  • ऑक्सब्रिज चरण 8 में प्राप्त चित्र
    8
    कॉलेज प्रतिक्रिया जब कॉलेज आपको स्कूल से एक पेपर या आलेख सबमिट करने का अनुरोध भेजता है, तो इसे वापस भेजने में देर न करें। उस पर काम करने के लिए कुछ अतिरिक्त समय व्यतीत करें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा भेजे गए कार्य की जांच हो चुकी है अगर वे स्कूल के काम के लिए पूछें।
  • ऑक्सब्रिज चरण 9 में प्राप्त चित्र
    9
    साक्षात्कार। अगर आपको एक साक्षात्कार के लिए कहा जाता है, तो वे आम तौर पर आपको कुछ रातों तक रहने के लिए कहेंगे। एक तैयारी अत्यधिक की सिफारिश की है। ऐसे पाठ्यक्रम होते हैं जो छात्रों को साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए प्रत्येक वर्ष आयोजित किए जाते हैं - हालांकि, वे आमतौर पर काफी महंगा होते हैं, और जब तक कि आप निराश नहीं होते हैं, वे इसके लायक नहीं हैं। विश्वविद्यालय ऑनलाइन बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है एक शिक्षक से पूछना एक अच्छा विचार है कि वह एक परीक्षा साक्षात्कार करें, उदाहरण के लिए, सरल, मुश्किल और तकनीकी (लेकिन शिक्षकों को जो बेहतरीन विश्वविद्यालयों में चले गए हैं!)। आम तौर पर, वे आपको ऐसे प्रश्न पूछेंगे जो एक-स्तर के पाठ्यक्रम में नहीं हैं या जो चीजें आप अगले साल देखेंगे। कुछ कॉलेज उन विषयों के बारे में भी प्रश्न पूछते हैं जिनसे आप उम्मीद नहीं करते हैं कि आप जब तक कॉलेज में न जाएं इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अग्रिम में ऐसे विषयों का अध्ययन करेंगे जिन पर आप अगले साल देखेंगे और उन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें जिन्हें स्वतंत्र सोच की आवश्यकता होती है ऑक्सब्रिज में पढ़ते समय आपको जो प्रश्न पूछे जाते हैं, उसके लिए यह आवश्यक होगा। यदि आप एक अभिनव तरीके से नहीं सोच सकते हैं, तो इसे स्वीकार करने की संभावना नहीं है।
    • कहानी-आधारित कहानी के लिए, किसी भी प्रश्न के खिलाफ और उसके पक्ष में बहस करने के लिए तैयार रहें
    • एक भाषा डिप्लोमा के लिए, साक्षात्कार के दौरान उस भाषा में धाराप्रवाह बोलने के लिए तैयार रहें या उस भाषा का अनुवाद करने का प्रयास करें जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है
    • विज्ञान के साक्षात्कार के लिए, अपने शरीर के अणुओं की अनुमानित संख्या जैसे अस्पष्ट प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें।
  • ऑक्सब्रिज चरण 10 में प्राप्त चित्र
    10
    सफल रहें यदि आपको स्वीकार किया जाता है, तो यह सड़क का अंत नहीं होगा। यदि आप अपने A- स्तरों के लिए पर्याप्त कठोर अध्ययन नहीं करते हैं, तो वे आपके आवश्यक ग्रेड को कम नहीं करेंगे। वे उस जगह को अगले साल किसी और को पेश करेंगे एक बार आपको सूचित किया गया है कि उन्होंने आपको स्वीकार किया है, तो इसका मतलब है कि आपके पास अपने सभी A-स्तर की समीक्षा करने के लिए छह महीने हैं और सुनिश्चित करें कि आप A का उपयोग कर सकते हैं। उसके बाद, बधाई हो! आप वास्तविकता के लिए कड़ी मेहनत के बारे में जानना चाहते हैं
    • सिर्फ इसलिए कि वे आपको एक जगह की पेशकश करते हैं इसका जरूरी मतलब नहीं है कि आप प्रवेश करेंगे। कई प्रस्ताव विशिष्ट नोट्स पर सशर्त होंगे। ठेठ ऑक्सफ़ोर्ड ऑफ़र ए-एए ऐ-एलेयर है, लेकिन कैम्ब्रिज ऑफर में आमतौर पर नए ए * ग्रेड शामिल हैं
  • ऑक्सब्रिज चरण 11 में प्राप्त चित्र
    11
    अस्वीकृत। बधाई हो, आप उन हजारों में से एक हैं, जो ऑक्सब्रिज में पहुंचने के लिए पर्याप्त स्मार्ट थे, लेकिन नहीं कर सके। कई स्मार्ट लोगों के पास सिर्फ बुरे दिन होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे उस समय में नहीं गए थे जब उन्हें इसके हकदार थे। हालांकि आपके कई दोस्तों ने 2.1 के लिए अपना पूरा काम किया है, लेकिन आप अधिक आराम कर सकते हैं और किसी अन्य विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक और साल इंतजार करना चाहते हैं और फिर से नामांकन करें, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने डिप्लोमा प्राप्त करने के लिए एक और साल इंतजार करने को तैयार हैं। यदि हां, तो उसी कॉलेज के लिए आवेदन न करें, क्योंकि वे आम तौर पर उसी व्यक्ति से कई प्रविष्टियां स्वीकार नहीं करेंगे। आप पहली बार ऑक्सफ़ोर्ड में नहीं जा सके, कैंब्रिज की कोशिश करें, यद्यपि आप एक वर्ष की प्रतीक्षा से बेहतर किसी अन्य विश्वविद्यालय में जाना चाहते हैं।
    • अपने निशुल्क वर्ष में, सुनिश्चित करें कि आप कुछ उपयोगी करते हैं- बैठने की अपेक्षा न करें। जिस कोर्स को आप ले जाना चाहते हैं या यात्रा लेना चाहते हैं, उसे नौकरी लें विश्वविद्यालय जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने सब कुछ जांच लिया है ताकि आप यह तय करने के लिए तैयार हो जाएं कि क्या यह ऑक्सब्रिज होगा या नहीं। इसके अलावा, पहले से पाठ्यक्रम के सीखने के कुछ हिस्सों में बहुत मदद मिल सकती है।
    • ऑक्सब्रिज में, यह नहीं है कि आप कितना जानते हैं, लेकिन आप एक समस्या का कैसे सामना करते हैं। आपको विषय के लिए एक गहरा जुनून होना चाहिए ताकि वह चमकता हो। आपको रचनात्मक और तार्किक मन के साथ बहस करते समय मूल्यांकन की उच्च सटीकता के साथ अभिव्यक्ति की स्पष्टता और लचीली होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार में पूरा भरोसा रखें परेशान होने का मतलब है कि आप गलत प्रश्न का उत्तर देने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • जानें कि आप कॉलेज में क्यों जाना चाहते हैं क्योंकि आप अपने पाठ्यक्रम का अध्ययन करना चाहते हैं और आप इसके बारे में क्या पसंद करते हैं।
    • साक्षात्कार के पहले और बाद में जितना भी हो सके अध्ययन करें।
    • आपके व्यक्तिगत विवरण में आपके लिए आवेदन कर रहे पाठ्यक्रम से संबंधित अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियां आवश्यक हैं। लेकिन सिर्फ उनकी सूची न करें - ये बताएं कि वे आपके पाठ्यक्रम से कैसे संबंधित हैं। समझाएं कि आप उन्हें पसंद क्यों करते हैं और आप व्यायाम क्यों करते हैं

    चेतावनी

    • ऑक्सब्रिज पर अपनी सारी ऊर्जा पर ध्यान न दें और कुछ नहीं। ज्यादातर लोग पर्याप्त रूप से स्मार्ट नहीं होते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप विशेष पहुंच व्यवस्था के लिए साइन अप करते हैं यदि आप एक परिवार और स्कूल से आते हैं जहां कुछ लोग पढ़ना जारी रखते हैं
    • यदि आप ए को अपने ए-लेवल में प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप ऑक्सफ़ोर्ड या कैम्ब्रिज में जीवित नहीं रह पाएंगे वर्कलोड ट्रिपल है, यदि आपके ए-स्तरीय स्तर की तुलना में अधिक नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com