IhsAdke.com

कैसे "हेलीकॉप्टर" बनाने के लिए

हेलीकॉप्टर सबसे बुनियादी "ब्रेक" चरणों में से एक है। एक बार जब आप इसे सीखते हैं, तो आप इसे अधिक जटिल लोगों जैसे भड़कना, पवनचक्की या हाथों से खिसकाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हेलिकॉप्टर बनाने के लिए, आपको अपने शरीर को एक पैर पर आराम करने की जरूरत है और अपने शरीर के चारों ओर दूसरे फ़्लोटिंग पैर घुमाने के लिए जितनी बार आप कर सकते हैं। यह ऊपरी शरीर में थोड़ा ताकत है और कुछ ज्ञान है हेलीकॉप्टर बनाने का तरीका जानने के लिए, आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

हेलीकाप्टर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
फर्श पर क्राउच फर्श पर नीचे जाओ और अपनी उंगलियों, या यहां तक ​​कि अपने हाथों की हथेलियों, आप के सामने जगह आप झुकाव कर सकते हैं, दोनों पैरों के साथ जमीन पर समान रूप से तैनात किया गया है, टिपोई पर। आप इस स्थिति का उपयोग अपने हाथों और पैरों पर थोड़ी अधिक आरामदायक पाने के लिए कर सकते हैं, और अधिक संतुलित महसूस कर सकते हैं। जब तक कि आपके हथेलियां फर्श पर न हों और फिर आपके पैरों पर वापस आ जाए, तब तक आप थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं इस आंदोलन को दोबारा दोबारा दोहराएं, इससे पहले कि आप एक पैर झुकाव शुरू करने से पहले अधिक स्थिर महसूस करें।
  • यह कसरत आपको यह पता लगाने में भी मदद कर सकता है कि आप किस पैर को "प्रोपेलर" के रूप में उपयोग करना चाहते हैं? देखें कि आप किस पैर को शरीर के चारों ओर घूमने के लिए पसंद करते हैं और जिसके बारे में आप महसूस करते हैं कि आपको और अधिक आराम मिलता है।
  • हेलिकॉप्टर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस पैर को बढ़ाएं जिसे आप "प्रोपेलर" के रूप में उपयोग करेंगे तरफ अपने पैर बढ़ाएं आपकी उंगलियों को फ्लेक्स किया जा सकता है और इशारा कर सकता है या फर्श पर इशारा कर सकता है। अपने संतुलन को दोनों हाथों में रखें आमतौर पर, यदि आप दाहिनी ओर हाथ रखते हैं, तो आपका दाहिना पैर वामावर्त की ओर घुमाएगा यदि बाएं हाथ का, तो आपका बाएं पैर दक्षिणावर्त घुमाएगा
    • हालांकि, यह हो सकता है कि आप प्रभावी पैर पर बैठने और दूसरे पैर झुकने में अधिक सहज महसूस करते हैं। आपको कुछ समय की कोशिश करने के बाद जो कुछ पसंद है उसका आपको बेहतर ज्ञान मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक 1209915 3
    3
    "प्रोपेलर" की उसी तरफ अपना हाथ बढ़ाएं जैसा कि आप उसके चारों ओर पैर टिल्ट करते हैं मान लें कि आप अपने बाएं पैर का उपयोग कर रहे हैं यदि यह मामला है, तो इसे अपने दाहिने पैर की ओर दक्षिणावर्त बारी ऐसा करने से, आप अपने बाएं हाथ और हाथ बढ़ाएंगे ताकि आपका पैर उनसे हो सके। अपना हाथ बदलते समय एक हाथ उठाने के लिए अपनी तरफ रखने के लिए एक चाल, अपने हाथों पर उतना वजन डाल देना है जितना आप अपने हाथों पर कर सकते हैं, अपनी छाती को अपने ऊपर रख सकते हैं और अपने कूल्हों को रख सकते हैं। यह आसन आपको एक हाथ उठाकर अपनी ताकत और समन्वय बनाए रखने में मदद करेगा, फिर दूसरा
  • चित्र हेलीकाप्टर चरण 3 के शीर्षक से
    4



    अपने हाथ को फिर से फर्श पर उठाया और दूसरे को ऊपर उठाएं जैसा "प्रोपेलर" इसके माध्यम से गुजरता है आपको अपने हाथों को एक समय में उठाना होगा ताकि आपका पैर पार हो सके, लेकिन संतुलन बनाए रखने के लिए आपको हमेशा एक हाथ फर्श पर रखना होगा
    • शुरुआत में, आपको धीरे-धीरे आंदोलन करना चाहिए, लेकिन जैसा कि आप इसे लटकाते हैं, आप इसे इतनी तेजी से कर सकते हैं जैसे लगभग आपको लगता होगा कि आपके हाथ एक ही समय में जमीन से आ रहे हैं।
  • हेलीकॉप्टर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    5
    दूसरे चरण के साथ "प्रोपेलर" पर कूदो "प्रोपेलर" इसके माध्यम से गुजरता है आपको एक हाथ उठाना होगा, फिर दूसरा, और अंत में दूसरे पैर ताकि आपके "प्रोपेलर" आपके शरीर से गुजर सकें। समय का समय समाप्त होने की आवश्यकता होगी ताकि आपका गुच्छे वाला पैर उठा हो, जबकि दूसरे पैर उसके चारों ओर हो जाता है, ताकि जैसे ही दूसरे पैर की ओर निकल जाते हैं, उतने ही उतर सकते हैं। संतुलन बनाए रखने के लिए, छाती के आगे, अधिक या कम कलाई के साथ संरेखित करें।
  • हेलिकॉप्टर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने "प्रोपेलर" को चारों तरफ घुमाएं जब तक आप उस जगह पर नहीं जाते जहां तक ​​यह शुरू हो और जारी रखें जब तक कि आप गैस खो न दें। पैर को घूर्णन करते समय, आंदोलन को कई बार दोहराते हुए इसे जमीन को छूने से रोकना। यदि आपका पैर जमीन को छू लेता है, तो आप संतुलन और गति खो सकते हैं
    • इसके अलावा, यदि आपका पैर जमीन को छूने के बिना घुमाने के लिए जारी रहता है, तो आप अधिक गति को उठा सकते हैं और गति प्राप्त कर पाएंगे, जिससे आपका पैर एक हेलीकाप्टर प्रोपेलर की तरह दिखता है
  • चित्र का शीर्षक 1209915 7
    7
    अभ्यास करना जारी रखें हेलिकॉप्टर में अपने कौशल को विकसित करके, आप तेजी से और तेज़ी से जाने में सक्षम होंगे जब तक आप वास्तव में आंदोलन में महारत हासिल नहीं करते हैं और यह स्वाभाविक दिखता है। आप ताल में शामिल हो पाएंगे और आप जब भी अपने हाथों और अपने गुच्छे वाले पैर को उठाने की जरूरत के बारे में नहीं सोचेंगे। मूल हेलिकॉप्टर को सीखने के बाद, यहां अन्य युक्तियां जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • दूसरे पैर से हेलीकॉप्टर बनाओ
    • एक रिवर्स हेलिकॉप्टर बनाओ, जो परंपरागत एक जैसा है, लेकिन आपके सामने पैर की बजाय आपके सामने शुरू होता है इसलिए यदि आप आमतौर पर इसे अपने आगे के पीछे और दक्षिणावर्त बदलने की बजाए अपने बाएं पैर का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे वापस ले जाना होगा और वामावर्त की ओर।
    • अधिक उन्नत ब्रेक चरण के लिए आगे बढ़ें। हेलीकॉप्टर एक बुनियादी कदम है, लेकिन इसकी सुंदरता आपको अधिक उन्नत लोगों के लिए जाने की अनुमति देती है, जैसे विंडमिल या "हैंडस्टैंड"
  • युक्तियाँ

    • मज़ा लो यदि आप यह आलेख मदद नहीं करते हैं, तो आप इसे अपने तरीके से करने का प्रयास कर सकते हैं!
    • यदि आप एक मित्र को जानते हैं जो यह कदम कैसे कर सकता है और आपको इन निर्देशों का पालन करने में समस्या हो रही है, तो उसे दिखाएं शायद वह देखेंगे कि आप गलत क्या कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप लचीले नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com