IhsAdke.com

वजन का उपयोग किए बिना आपकी पीठ पर काम कैसे करें I

शरीर के इस हिस्से के लिए विशिष्ट व्यायाम करके, और साथ ही शरीर के समर्थन को बढ़ाने से, इसे और अधिक कुशलतापूर्वक स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए, आसन में सुधार करने और पीठ दर्द में कमी लाने के लिए बहुत मजबूत होगा। वजन के बिना जगह की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए कई प्रकार के व्यायाम किए जा सकते हैं - उनमें से कई अन्य वस्तुओं के उपयोग के बिना या बिना घर में किए जाने के लिए संभव हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक से आउट आउट आपका बैक वीट वजन चरण 1
1
"सुपरमैन" व्यायाम करो अपने पेट के ऊपर लेटाओ और अपने हथेलियों को अपने हाथों से आगे बढ़ाएं। आपके पैरों को सीधे आपके पीछे होना चाहिए - जब आप तैयार हो जाएं, तो अपने शरीर के मध्य भाग को अनुबंधित करें और अपने हाथों और पैरों को फर्श से ऊपर उठाएं, अपनी पीठ को थोड़ा ढंकाएं यहां से, दो विकल्प हैं:
  • आसान विकल्प: धीरे धीरे अपने पैरों को जमीन पर वापस लौटाएं और तीन सेटों में दस बार दोहराएं।
  • मुश्किल विकल्प: एक मिनट के लिए पकड़ो, एक मिनट के लिए आराम करो, और दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक, आउट आउट बैक वीट वेट चरण 2
    2
    व्यायाम बोर्ड करो फिर, अपने पेट के नीचे फर्श पर झूठ बोलें और अपने पैर की उंगलियों और हाथों पर निर्भर रहें, जैसे कि आप फ्लेक्स करेंगे - अपने कंधों के बीच की दूरी को अलग रखें, जबकि आपके पैर लगभग एक साथ हों या समान हों अपने हाथों की दूरी - आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक स्थिति सही होगी पीठ को सीधे होना चाहिए, कंधे से एड़ी के लिए एक आदर्श "बोर्ड" बनाना, जो कि फर्श के पीछे समानांतर के साथ, तह के बिना। इससे पीठ और पेट की मांसपेशियों को व्यायाम करने में मदद मिलती है इस गतिविधि का एक भिन्नता को कोहनी के साथ समर्थित होना है, हाथों से नहीं। 30 से 60 सेकंड तक की स्थिति रखें।
  • इमेज शीर्षक से काम आउट आपका बैक वीट वेट चरण 3
    3
    पुल व्यायाम का प्रयास करें अपने पेट पर लेट जाओ और पक्ष पर आराम से अपने हाथ रखो, अपने घुटनों को झुकने और फर्श पर अपने पैरों को आराम करने के लिए, अपने कूल्हों के बीच की दूरी के बारे में अलग करके और अपनी ऊँची एड़ी के जूते सीधे अपने घुटनों के नीचे छोड़ दें। पीठ के निचले हिस्से के उपयोग पर ध्यान दें, जब तक वे कंधों से घुटनों तक एक समान प्लेटफार्म तैयार न करें तब तक आपके कूल्हों को ऊपर उठाना। आंदोलन को धीमा और नियंत्रित किया जाना चाहिए जिससे पैरों को ऊपर लाने के लिए और पीठ और ग्लूशन के साथ बल लगाने पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा होती है। नीचे निकलने से पहले कुछ सेकंड के लिए पकड़ो।
    • आठ से दस पुनरावृत्तियों के साथ तीन सेट करें
  • वर्ड ऑट आउट बैक वीट वेट्स चरण 4
    4
    स्विस बॉल के साथ पैर की ऊंचाई बढ़ाएं। गेंद पर झूठ बोलना और फर्श का सामना करना, अपने कूल्हों के साथ और अपने पैरों के साथ सीधे स्थित अपने हाथ फर्श पर अपने सामने रखें, उन्हें अपने कंधों के बीच की दूरी से अलग रखें अपने पैरों को एक ही समय में ऊपर उठाएं और जहाँ तक आप बिना दर्द के तीन सेकंड तक स्थिति में रह सकते हैं। फिर धीरे-धीरे जमीन पर दोबारा और फिर दोबारा।
    • आठ से दस पुनरावृत्तियों करो
  • वर्क आउट आपकी बैक वीट वेट्स शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    निश्चित बार पर व्यायाम पारंपरिक फिक्स्ड बार आपके पीठ की मांसपेशियों को काम करने के सर्वोत्तम तरीके हैं। पदचिह्न खोल दिया जाना चाहिए (हाथों की हथेली आगे का सामना करना पड़ रहा है, कंधों के बीच की दूरी की तुलना में अधिक हाथ) छाती और मछलियां पर पीछे की मांसपेशियों और कम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। हालांकि मुश्किल, कुछ गतिविधियां वापस बेहतर विकसित करती हैं। जितने संभव हो उतने प्रतिनिधि को एक से तीन प्रति सेट के साथ, दस पुनरावृत्तियों के तीन सेट तक करना।
  • वर्क आउट आपकी बैक वीट वेट्स शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    लोचदार प्रतिरोध बैंड के साथ झुका हुआ पैडलिंग व्यायाम करें। उन्हें एक मजबूत वस्तु के साथ संलग्न करें जो आपकी कोहनी की ऊंचाई पर अधिक या कम है - यदि आप चाहते हैं, कुर्सी पर या फर्श पर बैठें, लेकिन आपके पैरों को आपके पैरों की ओर पूरी तरह से बढ़ाया जाना चाहिए अपनी पीठ सीधी रखते हुए बैंड को अपनी छाती के ऊपर और उसके पास खींचो
    • जब आप फर्श पर बैठते हैं, तो अपने पैरों के आसपास बैंड लपेटो।
    • 12 से 20 दोहराव के तीन सेट करने की कोशिश करें यदि व्यायाम बहुत आसान है तो सीमा घटाएं।
  • इमेज शीर्षक से काम आउट आपका बैक वीट वेट चरण 7
    7
    एक Pilates गेंद का उपयोग कर व्यायाम करें इसे अपने सामने रखें और घुटने दें, अपने किनारे को गेंद पर रख दें और कंधों के बीच की दूरी के अनुसार उन्हें अलग करें। आगे की तरफ का उपयोग करके गेंद को आगे बढ़ाएं, शरीर को मंजिल की तरफ बढ़ने की इजाजत दीजिए, जितनी दूर हो जाएगी। तीन सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और विपरीत आंदोलन (हमेशा पूर्व के साथ) बनाओ ताकि गेंद शुरू करने की स्थिति में लौट जाए।
    • आठ से दस दोहराव करके आंदोलन को दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से काम आउट आपका बैक वीट वेट चरण 8
    8
    कुर्सियों के साथ ट्राइसेप्स के पुश-अप के आठ से दस पुनरावृत्त करने का प्रयास करें एक-दूसरे के बगल में दो कुर्सियां ​​रखें, जो आपके बीच फिट होने के लिए पर्याप्त जगह रखती हैं। प्रत्येक कुर्सी पर एक हाथ रखो, अपने पैरों को खींच कर रखो और अपने हाथों को जोड़ कर रखें, जिससे कि फर्श सिर्फ अपनी ऊँची एड़ी के साथ छुआ और अपने हाथों के साथ अधिकांश वजन का समर्थन कर सके। अपने शरीर के साथ, अपने आप को मजबूर करो, अपने हाथों को खींच कर फर्श पर समानांतर रूप से अपने पैरों को दे। वापस जल्दी मत करो
    • आठ से दस पुनरावृत्ति प्रत्येक के साथ तीन सेट करने की कोशिश करें
    • कुर्सियों को अलग करने के अलावा कुछ और सिंक करने के लिए, व्यायाम करने में मुश्किल बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पीठ को सीधे रखते हुए व्यायाम को शांत करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • पीठ के व्यायाम से बचें जिससे परेशानी या दर्द हो।

    आवश्यक सामग्री

    • लोचदार प्रतिरोध बैंड
    • स्विस बॉल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com