IhsAdke.com

मैक्सिको में कैसे जाए

यदि गर्म भोजन में अच्छा खाना और जीवन की एक सस्ती कीमत के साथ रहने का विचार आपके लिए अपील कर रहा है, तो शायद यह समय मेक्सिको पर जाने पर विचार करने का समय हो सकता है। यदि आप मैक्सिको में स्थानांतरित करने के बारे में गंभीरता से विचार कर रहे हैं, तो आपको कुछ महीने पहले ही इस योजना की योजना शुरू करनी चाहिए, चाहे वह देश जिस पर आप वर्तमान में रहते हों। मैक्सिको में जाने के तरीके जानने के लिए पढ़ें

चरणों

चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ चरण 1
1
अपने यात्रा दस्तावेजों को इकट्ठा मेक्सिको की यात्रा के लिए आप और आपके परिवार के सभी सदस्यों को एक वैध पासपोर्ट की आवश्यकता होगी। प्रत्येक व्यक्ति को वीजा दस्तावेजों के लिए भी आवेदन करना होगा।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में कदम 2 कदम
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट मान्य है। मैक्सिको में रहने और काम करने के लिए, आपके पासपोर्ट वीजा के लिए आवेदन करने के बाद एक वर्ष की अवधि के लिए वैध होना चाहिए। यदि यह मान्य नहीं है, तो इसे तुरंत नवीनीकृत करें।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 3 चरण
    3
    उन सभी उपकरणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने घर देश से लाना चाहते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा किसी अन्य देश छोड़ रहे हैं, तो मैक्सिकन विद्युत प्रणाली के मानक वोल्टेज के कारण अधिकांश बड़े उपकरण काम नहीं कर सकते हैं। कम वोल्टेज आइटम, जैसे एमपी 3 प्लेयर, आमतौर पर समायोजित करेंगे। यदि आप यूरोप से आ रहे हैं, तो उन्हें बेचने और जितनी जल्दी हो सके नए गैजेट्स खरीदना सर्वोत्तम है। जो बदलाव के साथ आपको पैसा बचाएगा
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 4 चरण
    4
    अपने ड्राइवर का लाइसेंस देखें चूंकि मेक्सिको नागरिकों को एक अंतरराष्ट्रीय पोर्टफोलियो रखने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आप अपनी योग्यता को अपने देश से ला सकते हैं। मेक्सिको में पहुंचने के बाद, कुछ दस्तावेजों को भर कर और अपना वीज़ा प्रस्तुत करके मैक्सिकन चालक के लाइसेंस का अनुरोध करें।
  • चित्र मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक चरण 5
    5
    अपने पालतू जानवरों के बारे में सोचो यदि आप अपने पालतू जानवरों को ले जाना चाहते हैं, तो आपको मैक्सिकन सरकार से एक परमिट की आवश्यकता होगी आपको इस बात का प्रमाण भी होगा कि पशु अच्छी तरह से स्वास्थ्य में है और आपको अपनी सभी वैक्सीनों को लाइसेंसधारी पशुचिकित्सा के साथ मिला है। अधिक जानकारी के लिए, मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास से परामर्श करें।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ चरण 6
    6
    अपने घर के बारे में सोचो क्या आप किराए के लिए रहते हैं? यदि हां, तो कृपया अपने अचल संपत्ति एजेंट को सूचित करें या मालिक के साथ सीधे बताएं। क्या आपके पास एक घर है? यदि हां, तो तय करें कि घर बेचने या किराए पर लें यदि आप इसे बेचना चुनते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके इसे घोषणा करें।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में कदम 7 कदम
    7
    आप क्या ले रहे हैं और आप क्या छोड़ रहे हैं की एक सूची बनाएं इससे आप यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि आप कौन सा आइटम पैक करना चाहते हैं और जिनके लिए वाहक या आयातित के माध्यम से भेजना होगा। कम चीजें लेते हैं, यात्रा आसान होगी। जब आप मैक्सिको आने पर फर्नीचर किराए पर या खरीद सकते हैं
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ चरण 8
    8
    अपने वाहनों के बारे में सोचो आप मैक्सिको में उन्हें कैसे परिवहन करेंगे? उद्धरण बनाने के लिए वाहन परिवहन कंपनियों के साथ संपर्क में रहें यदि आप उन्हें बेचना चुनते हैं, तो समीक्षा करें और जैसे ही वीज़ा की पुष्टि की जाती है, उन्हें बेचना होगा।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 9 कदम
    9
    अपने अस्थायी आवास को बुक करें। यह आपको मैक्सिको आने के साथ-साथ रहने के लिए एक जगह उपलब्ध कराएगा और आपको स्थायी आवास की तलाश करने और नौकरी ढूंढने के लिए अधिक समय देगी।



  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 10 कदम
    10
    परिवर्तन कंपनियों के साथ बजट बनाओ उस कंपनी का चयन करें, जो उचित समय सीमा के भीतर सामानों को ट्रांसपोर्ट कर लेते हैं (उन्हें आपके सामने सबसे पहले आना चाहिए) और उस कीमत पर जो आपकी जेब में सबसे अच्छा फिट होता है।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 11 कदम
    11
    अपने सामान भंडारण पर विचार करें यदि आप परिवर्तन में बड़ी मात्रा में आइटम नहीं भेजना चाहते हैं, तो आप उन्हें अपने घर देश में स्टोर कर सकते हैं। यदि आप सब कुछ अपने साथ ले रहे हैं, तो आपको उनमें से कुछ को मेक्सिको में संग्रहीत करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक आप एक स्थायी घर नहीं पाते।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में कदम 12 कदम
    12
    मैक्सिको के लिए एक उड़ान पर अपने टिकट बुक करें
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में कदम 13 कदम
    13
    अपने बच्चों को मैक्सिको में एक स्कूल में भाग लेने के लिए जो भी हो इस प्रक्रिया में सहायता के लिए मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं या यदि वे विद्यालय की उम्र के नहीं हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में कदम 14 कदम
    14
    अपने घर देश में कर दायित्वों सहित, अपने वित्तीय प्रबंधन करें। क्रेडिट कार्ड सहित अपने बकाया बिलों का भुगतान करें कृपया परिवर्तन के लिए उपयोग किए जाने वाले एक को छोड़कर सभी बैंक खातों को बंद करें। तय करें कि आप मेक्सिको में कितना पैसा लेंगे आपके द्वारा चुने गए राशि के आधार पर, आपको उस धन की घोषणा करने की ज़रूरत हो सकती है जो इसे ले जाएगी।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में हटो, चरण 15
    15
    आप और आपके परिवार के सदस्यों के सभी मेडिकल रिकॉर्ड और नुस्खे की कॉपी प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को परिवर्तन से पहले दिन में टीकाएं हों।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको के लिए कदम शीर्षक 16
    16
    अपने सामाजिक चक्र में अपने मालिक और दूसरों के लिए परिवर्तन की तारीख को सूचित करें।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ चरण 17
    17
    मैक्सिको यात्रा
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 18 कदम
    18
    आगमन के बाद अधिकतम 90 दिनों में अपनी निजी सामान आयात करें। यदि इससे ज्यादा समय लगता है, तो आपको एक कस्टम ब्रोकर से निपटना होगा और आपको उन्हें प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त समस्याएं मिलनी पड़ेगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उस बदलाव को बनाने के लिए आवश्यक सभी योजनाओं को संभालना नहीं चाहते हैं, तो एक सलाहकार का किराया करें जो एक देश से दूसरे स्थान पर जाने में माहिर हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपको नहीं पता कि स्पैनिश कैसे बोलें, तो सीखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com