IhsAdke.com

एक विदेशी देश में सस्ते रहने के लिए

अगर आप ब्राजील छोड़ने और एक विदेशी देश में रहने के लिए तैयार हैं, तो प्रति माह 1,300 डॉलर में रहना या रिटायर करना संभव है।

चरणों

एक विदेशी देश में लाइफ सस्ता में शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
तय करें कि आप यह कर सकते हैं। अपने देश को छोड़कर दूसरे में जाकर कुछ लोगों के लिए मुश्किल अनुभव हो सकता है वास्तव में, यहां तक ​​कि सबसे मजबूत लोगों को घर याद होगा। इसके अलावा, आपके पास कई नए अनुभव होंगे और कई समस्याओं का सामना करेंगे। क्या आप इसे संभाल सकते हैं?
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    यदि आप शादीशुदा हैं और किसी विदेशी देश में रिटायर करना चाहते हैं, तो अपने पति या पत्नी के विचारों पर विचार करें, अगर आपके पास एक है यदि आप अलग हो गए हैं, तलाकशुदा हो या कभी शादी नहीं कर ले, तो आप खुद को फैसला कर सकते हैं।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना देश छोड़ने और दूसरे पर जाने के लिए आपके पास पर्याप्त धन है आपको विमान किराया और कम से कम 6 महीने के खर्च के लिए धन की आवश्यकता है।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    किसी देश में पुर्तगाली बोलने पर विचार करें जो भाषा नहीं बोलता है यह बहुत अच्छी तरह से भुगतान कर सकता है, और आपके पास किसी विदेशी देश में रहने के लिए अधिक बचत होगी।
  • विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कोई देश चुनें। उस समय, एक अच्छा विकल्प पुर्तगाल है (यदि आप कोई अन्य भाषा नहीं सीखना चाहते हैं, क्योंकि सभी लोग पुर्तगाली बोलते हैं) या चीन (यदि आप कम से कम स्थानीय भाषा सीखना चाहते हैं)
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाली तस्वीर 6
    6
    एक शहर चुनें एक सुरक्षित चुनें कई विश्वविद्यालयों के साथ एक मध्यम आकार का शहर सबसे अच्छा है। इस माहौल में कई मित्रों को बनाना संभव है, जो आपकी सफलता के लिए मौलिक है
  • एक विदेशी देश में लाइव सर्टिज़ शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    7
    थोड़ा खोजें आप कहाँ जा रहे हैं इसके बारे में अधिक जानें कुछ किताबें खरीदें, जैसे लोनली प्लैनेट, या इसी तरह के मार्गदर्शक। इसके अलावा शहर के वायु प्रदूषण के स्तर की जांच करें।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाला चित्र 7
    8
    एक समुदाय साइट या डेटिंग साइट खोजें जिसमें उस स्थान के लोग हैं शहर में कुछ दोस्त बनाने की कोशिश करें ताकि आप जी सकें। बाहर या अपने गंतव्य शहर के बाहरी उपनगरीय इलाके में लोगों के बारे में चिंता न करें। आपको उन दोस्तों की ज़रूरत है जो आप में रहने के लिए आस-पास हैं
  • एक विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक चित्र 10
    9
    पासपोर्ट बनाओ ज्यादातर मामलों में, आपको अपने देश से बाहर जाने की आवश्यकता है



  • एक विदेशी देश में लाइव सपनेई शीर्षक वाला चित्र 11
    10
    वीजा प्राप्त करें गंतव्य के देश में प्रवेश करने के लिए आपको वीजा के लिए आवेदन करने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक विदेशी देश स्टेप 12 में लाइव सस्ता नाम वाली तस्वीर
    11
    अपनी चीजों को पैक करें याद रखें: अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप एयरलाइन में अतिरिक्त बक्से का भुगतान कर सकते हैं। या आप उन्हें मेल कर सकते हैं। नए देश की डाक प्रणाली पर भरोसा मत करो।
  • एक विदेशी देश में लाइफ सस्ता में शीर्षक वाली तस्वीर 13
    12
    यदि संभव हो, तो जगह जानने के लिए एक सप्ताह (या दो) के लिए एक पर्यटक के रूप में पहले अपने गंतव्य शहर पर जाएं और पता करें कि क्या आप वास्तव में वहां रहना चाहते हैं। क्या आपको रात में सड़कों पर चलने में सुरक्षित महसूस होता है? स्थानीय लोगों को विदेशियों से कैसे व्यवहार करना है? याद रखें कि एक पर्यटक के रूप में, आपके पास देश का रोमांटिक प्रभाव हो सकता है। लिविंग पूरी तरह से कुछ अलग हो सकता है कुछ ऐसे प्रवासियों से मिलने का प्रयास करें जो कुछ वर्षों तक वहां रहते हैं और अपने अनुभवों के बारे में पूछें।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    13
    जब आप अपने गंतव्य शहर में आते हैं, तो 2 या 3 सितारा होटल में जाएं उदाहरण के लिए, आपको चीन में $ 65 के लिए एक रात मिल सकती है।
  • एक विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक चित्र 9
    14
    अपने दोस्तों से मिलो इंटरनेट पर। इसे सार्वजनिक स्थान पर पहले करें वे पूछेंगे कि क्या वे आपकी मदद कर सकते हैं हाँ कहो कुछ खाने से या कुछ स्थानीय स्थलों को एक साथ मिलकर अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें शुरुआत में स्थानीय भोजन और पीने के पानी से बहुत सावधान रहें सुनिश्चित करें कि यह नल का पानी पीने के लिए सुरक्षित है
  • एक विदेशी देश स्टेप 16 में लाइफ सस्ता में शीर्षक वाला चित्र
    15
    आप जिन लोगों से मिलते हैं, उनके साथ दोस्त बनाना जारी रखें कुछ समय बाद, आप लोगों को संपर्क के साथ मिलेंगे और यदि आपको एक की ज़रूरत होती है तो वे अपार्टमेंट या नौकरी खोजने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाले चित्र 17
    16
    धीरे-धीरे नए देश में अपने जीवन का पुनर्निर्माण
  • एक विदेशी देश पहचान में लाइव सस्ता नाम वाली तस्वीर
    17
    यदि संभव हो तो, पहले एक पर्यटक वीज़ा की मांग करें और देश में उसे देखने के लिए उस व्यक्ति की यात्रा करें। सच अनुभव से बेहतर कुछ नहीं है, और आप यह महसूस कर सकते हैं कि दूसरे देश में रहने वाले आपके लिए नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • आपको अपने वीज़ा के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है जितना संभव हो उतनी लंबी अवधि के लिए पूछने का प्रयास करें। समय के साथ कई बार इसे नवीनीकृत करने की आवश्यकता होगी उस देश के दूतावास से जानकारी प्राप्त करें जहां आप लागत और वीजा नवीकरण की आवृत्ति पर रहना चाहते हैं, चाहे दस्तावेज़ आपको वहां काम करने की अनुमति देगा या नहीं, और चाहे आपको इसे नवीनीकृत करने के लिए देश छोड़ने की आवश्यकता हो। किसी दूसरे देश में रहने के लिए वीजा सबसे निराशाजनक पहलू हो सकता है।
    • पता करें कि इससे पहले कि आप छोड़ने से पहले कंपनी के साथ नौकरी पाने के लिए बेहतर है कुछ उद्योगों में, जब तक आप भौतिक रूप से अपने वेतन के लिए बातचीत करने में सक्षम न हों तब तक इंतजार करना अच्छा होता है। अन्य क्षेत्रों में, जैसे शिक्षा, छोड़ने से पहले एक `अंतरराष्ट्रीय अनुबंध` सुरक्षित करने के लिए बेहतर है। इस तरह के अनुबंध में आमतौर पर रिटर्न किराये, आवास, वीसा और वर्क परमिट शामिल होते हैं। सलाह के लिए पूछने के लिए अपने क्षेत्र में पेशेवरों के साथ ऑनलाइन चर्चा करें -
    • स्वस्थ अर्थव्यवस्था के साथ एक विकासशील देश सर्वोत्तम विकल्प है उदाहरण के लिए, चीन असली "तीसरी दुनिया" देशों में सस्ते हैं, लेकिन शायद चीन या भारत जैसे विकासशील देश के रूप में सहज नहीं हैं।
    • अपने नए शहर में एक बैंक खाता खोलें अपना पैसा बैंक में रखो
    • शहर चुनना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि उसके पास कई बड़ी, सम्मानित विश्वविद्यालय हैं यह महत्वपूर्ण है क्योंकि विश्वविद्यालय स्थानीय संस्कृति को प्रभावित करते हैं। मेक्सिको जैसे खुली संस्कृतियों (साथ ही साथ ब्राजीलियाई, यह कहा जा सकता है कि मेक्सिको और क्यूबाएं ग्रह पर सबसे सत्कारशील इंसान हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि आपको विदेशियों के लिए गर्म और व्यापक वातावरण में रहने की आवश्यकता है, मैक्सिको को रहने की जगह के रूप में देखें), जो पुर्तगाली बोलते हैं (गुडालाजारा महान विश्वविद्यालय हैं, यह मैक्सिको सिटी के रूप में प्रदूषित नहीं है, यह क्लीनर और कम भीड़ है और जहां आप निजी विश्वविद्यालयों को पा सकते हैं देश में अधिक प्रतिष्ठा) इसके अलावा, स्पेनिश बहुत पुर्तगाली के समान है, इसलिए बहुत सारे लोग आपको समझेंगे और आप घर पर महसूस करेंगे।
    • अपनी पुरानी तस्वीरों और अन्य चीजें लें जो आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित करती हैं, जैसे आपकी फुटबॉल टीम की शर्ट या कुछ चीज याद रखें: आप नए दोस्त बनाना होगा। ये बातें आपको यह करने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • जब लोग पहली बार लोगों के साथ बैठक करते हैं या यह निर्धारित करते हैं कि क्या वे एक मित्र के रूप में भरोसेमंद, सहायक, या वांछनीय हैं तो ऐसा किसी सार्वजनिक स्थान में करें।
    • अपने नए दोस्तों को पैसे न दें या उधार न दें यदि कोई ऐसा कोई लेन-देन होता है जिसे आपकी ज़रूरतों के लिए होने की ज़रूरत होती है, जैसे कि अपार्टमेंट किराए पर या सेल फ़ोन खरीदने के लिए, उनके साथ जाएं और हमेशा पैसे से निपटें। ध्यान रखें कि कुछ देशों के निवासियों में आप एक पेय या डिनर के लिए बाहर जाते समय बिल का भुगतान करने की उम्मीद करते हैं।
    • होटल, अपार्टमेंट पर पैसे बचाने या अपने साथ ले मत करो।
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अपनी सिगरेट खरीद लें और उन्हें धुएं। अजनबियों से सिगरेट स्वीकार न करें कुछ पीने पर, अपने ड्रिंक को देखें ताकि किसी के लिए इसमें कुछ डाल सके।

    आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट
    • देखी
    • पैसा
    • साहस की आत्मा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com