IhsAdke.com

एक विदेशी देश में सांस्कृतिक झटका कैसे खत्म करना

एक अजीब देश में लंबे समय तक रहने के साथ-साथ अपने कस्टम से अलग-अलग रीति-रिवाजों के साथ सांस्कृतिक आघात का अनुभव आम है। इस शब्द को भटकाव, असुरक्षा और चिंता की भावना के रूप में परिभाषित किया गया है कि किसी व्यक्ति को अपरिचित वातावरण में महसूस हो सकता है। मान, विश्वास, और सामाजिक प्रवृत्तियों जो आपके रास्ते में लिखे गए हैं इस नए वातावरण में बेकार हो सकते हैं। एक विदेशी संस्कृति के अनुकूल होने पर, सदमे को दूर किया जा सकता है और आप इस नए स्थान में चिंतित और भ्रमित होने के बजाय अपने आसपास के लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करेंगे।

चरणों

एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाला छवि शीर्षक 01
1
अपना सिर खुली रखो. "गलत" पर विचार न करें जो आप अलग-अलग पाते हैं न्याय न करने से आप एक और अधिक पर्यवेक्षक बनने की अनुमति दे सकते हैं, जिससे एक अन्य संस्कृति के अनुकूलन और समझने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बना सके। इसके अलावा, यदि आप किसी ऐसे देश में रहते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो इसके लिए थोड़ी खोज लें, क्योंकि पूर्वाग्रहों (कुछ आवश्यक) सीखने और न होने के कारण आपको कुछ ऐसी चीजों का स्पष्टीकरण मिल सकता है जो आपको नहीं समझता।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 02
    2
    प्रयास करने के लिए एक प्रयास करें स्थानीय भाषा सीखो. यह आपके संचार कौशल को बढ़ाता है और इसे राष्ट्र के समुदाय में एकीकृत करने में आपकी मदद करता है, इसमें आपकी रुचि दिखाने का उल्लेख नहीं करता है।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 03
    3
    अपने नए वातावरण में सामाजिक व्यवहार के बारे में जानें। अपने स्वयं के सांस्कृतिक परिप्रेक्ष्य या "फिल्टर" के आधार पर अनुमान न करें या व्याख्या न करें। व्यवहार नहीं दिया गया है - उदाहरण के लिए, अमेरिकियों का वाक्यांश "यह कैसे चल रहा है?" जिसका मतलब है "हैलो" या "मैं दालान में अपनी ओर से गुजरते समय आपकी उपस्थिति को पहचानता हूं।" एक विदेशी सोच सकता है कि जब कोई पूछता है कि आप ठीक कह रहे हैं तो अमेरिकियों ने विस्तार से जवाब क्यों नहीं दिया। इसलिए, वे दूसरे व्यक्ति की प्रतिक्रिया "उथले," "अशिष्ट," या "असंवेदनशील" होने से पहले खुद को दूर करने के रूप में व्यवहार का व्याख्या कर सकते हैं। एक अमरीकी (और यहां तक ​​कि हमें ब्राजीलियाई) यह जानते हैं कि यह कैसे काम करता है और हम नाराज नहीं होंगे अगर दूसरे व्यक्ति को भी बधाई देने का इंतजार नहीं करना चाहिए। तो, अगर संदेह में, इस प्रकार के रीति-रिवाजों की खोज करें!
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाला छवि शीर्षक चरण 04



    4
    ऐसा न करें कि आप जानते हैं कि परिचितता या सांस्कृतिक ज्ञान यही है। नए देश के रीति-रिवाजों, रीति-रिवाजों और प्रोटोकॉल के बारे में अधिक जानने के बाद भी, आपको जो कुछ पता है, उसके बारे में स्पष्टीकरण या युक्तिसंगत बनाने के बारे में सावधान रहना। थोड़ा ज्ञान भ्रामक हो सकता है मनोवैज्ञानिक जीर्ट होफस्टेड ने लिखा है कि "संस्कृति" एक प्याज की तरह है जिसे खुली, परत की परत, इसकी सामग्री प्रकट कर सकते हैं। इसकी ऐतिहासिक और सामाजिक संदर्भ में एक संस्कृति को वास्तव में समझने के लिए लंबे समय लगता है।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 05
    5
    सुनिश्चित करें कि आप नए देश से बाहर जाते हैं और लोगों से मिलते हैं। एक सम्मानजनक तरीके से प्रश्न पूछें, समाचार पत्र पढ़ें, और घटनाओं और त्यौहारों पर जाएं।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाली छवि चरण 06
    6
    अपने जीवन में स्थिरता की भावना को प्राप्त करने की कोशिश करें एक दिनचर्या की स्थापना से आपको सुरक्षा की भावना मिलेगी।
  • एक विदेशी देश में कल्चर शॉक पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 07
    7
    सबसे महत्वपूर्ण: हमेशा अच्छा होना चाहिए! मत सोचो कि यह दुनिया का अंत है यदि आप संस्कृति के बारे में कोई गलती करते हैं या नहीं जानते कि किसी विशेष सामाजिक स्थिति में क्या करना है। खुद पर हंसते और अन्य लोगों के साथ हंसी होगा आप-ज्यादातर लोगों, न्यायाधीश पूर्व अपनी दृढ़ता और स्थानीय संस्कृति को समझने के लिए प्रयास की प्रशंसा करेंगे, खासकर अगर नहीं और न सांस्कृतिक तुलना आसानी से (यहां तक ​​कि अनजाने में) है कि देना है कि बाहर ले जाने के अहंकार और श्रेष्ठता की हवा
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो. एक नए स्थान का अनुकूलन, एक नई जीवन शैली और एक नई संस्कृति को समय लगता है।
    • आपके गृह नगर से अपने परिवार और दोस्तों के संपर्क में रहना हमेशा अच्छा होता है हालांकि, उनके साथ संचार करने में बहुत समय बिताने से वृद्धावस्था की प्रक्रिया को धीमा करके होमस्किनेस को और बढ़ाया जा सकता है।
    • जब कोई व्यक्ति किसी सांस्कृतिक सदमे से गुज़रता है, तो उसके लिए क्या परिचित है उसके आराम करने के लिए उसके लिए स्वाभाविक है। अपने आप को अलग करने के लिए प्रलोभन का सामना करने की कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com