IhsAdke.com

अद्वितीय और अद्वितीय कैसे बनें

"अलग और अद्वितीय" होने के नाते सिर्फ फैशन व्यवसाय में नहीं है यह उन लोगों का ध्यान खींचने का एक तरीका है, जो अपनी अनिश्चितता से अवगत नहीं हैं और उन्हें दुनिया में हमेशा उपस्थित होने की अभिव्यक्ति के साथ प्रभावित करते हैं। एक व्यक्तित्व का विकास करना और इस प्रकार के हितों अलग किया जा रहा है हैं- स्वाभाविक होना चाहिए कुछ आप मजबूर कर सकते हैं नहीं है, लेकिन अगर आप पहले से ही आप के आसपास अन्य लोगों से अलग ढंग से जीवन को देखने के लिए इच्छुक हैं और अगर आप इस जश्न मनाने के लिए चाहते हैं, तो आपके पास पहले से उनके अंतर के बारे में पता है और बस यह हो सकता है कि आपको दूसरों को उस तरफ दिखाने के लिए और अधिक आत्मविश्वास की आवश्यकता हो।

अपने अंतर को बढ़ाने के लिए आपके पास सबसे अनोखी गुणों पर अधिक गहन ध्यान देने की आवश्यकता होती है, और आपको उन्हें चमकने देने के तरीके खोजने की आवश्यकता होती है, भले ही आपको थोड़ी शर्मीली महसूस हो।

चरणों

Be Quirky चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
"अलग और अद्वितीय" होने की परिभाषा से अवगत रहें यह लेख मानता है कि यह एक अनपेक्षित व्यक्ति है जो दुनिया में अपनी स्थिति जानता है। असल में, यह अंतर और एकता दुनिया पर आपके अद्वितीय परिप्रेक्ष्य का जश्न मनाने पर केंद्रित है, किसी प्रकार की प्रवृत्ति या "संचार" के बारे में बड़े पैमाने पर संचार का पालन करने से परेशान नहीं, जो आप नहीं हैं। दुनिया को दिखाने के लिए निर्धारित करना कि आप कौन हैं और आप जो विश्वास करते हैं, बिना विकर्षणों (और हमेशा विकर्षणों के कारण) से उलझाए हुए हैं, अलग-अलग और अनूठा होने का एक बड़ा हिस्सा है क्योंकि यह प्रवृत्तियों के नियमों को तोड़ता है।
  • पता है कि विभिन्न वैकल्पिक संस्कृतियां, जैसे कि हिपस्टर्स, पंच, या बीटनीक आदि, को अलग और अनूठे माना जा सकता है। यह शायद सही है, लेकिन आपको अलग-अलग और अद्वितीय होने के लिए किसी वैकल्पिक समूह में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी खुद की शैली भी शुरू कर सकते हैं अलग-अलग लोग आमतौर पर वैकल्पिक समूहों के विडंबना प्रयासों के बिना अलग-अलग होने के कारण स्वयं को अच्छी तरह से प्राप्त करते हैं, जबकि वे सभी समान होते हैं।
  • बिग क्विर्की चरण 2 नामक चित्र
    2
    किसी को भी खुश करने के लिए मत बदलो एक अलग व्यक्ति निश्चित रूप से ध्यान आकर्षित करेगा और कभी-कभी यह ध्यान अवांछित होता है, कभी-कभी निर्दयी होता है जल्दी से एक अंधेरे का विकास करना और पता चलता है कि हमेशा दुनिया में लोग होंगे जो कि खतरे की धमकी के रूप में भीड़ से दूर जाने के लिए अंतर और ताकत देखते हैं। याद रखें खुद की थाप निम्नलिखित के बजाय "क्या करना है" कि जो लोग शिकायत करते हैं और उच्च का कारण खुद की कम समझ है और उच्चतम प्रवृत्ति भीड़ के साथ और लोगों के विचारों के अनुरूप करने के लिए है दिल। क्या यह आपके लिए है? यदि आप अलग-अलग होना चाहते हैं, तो आप सभी के बारे में अनूठी चीज़ों को मनाते रहें! इसलिए उन्हें आपको नीचे न डालें और निश्चित रूप से उनके लिए स्थानांतरित न करें - एक अलग विनम्र व्यक्ति ऐसा ही है जैसे आप आधा रह रहे हैं
  • Be Quirky चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने व्यक्तित्व के कुछ हिस्सों का जश्न मनाएं जो "आदर्श" से भिन्न हो। कौन कहता है कि "सामान्य" क्या है? हालांकि, वहाँ हमेशा लोगों को समूह बनाने और सभी एक ही काम करते हुए, एक ही रूप होने और एक ही काम करने के द्वारा चीजों को सामान्य बनाने की कोशिश करने के लिए निर्धारित कर रहे हैं। वे अपने "सामान्य" को परिभाषित करते हैं और अन्य लोगों को मानते हैं जैसे वे "बाहर" और "संदिग्ध" होते हैं। यह अच्छा नहीं है और आप इसे जानते हैं - ये लोग जीवन में बहुत ज्यादा खो देते हैं - वास्तव में, वे एक काले और सफेद जीवन जीते हैं और इस अंधे दृष्टि से रंग संस्करण खो देते हैं। अपने व्यक्तित्व के उन हिस्सों से प्यार करें, जो "सामान्य होने" और "हर किसी के समान होने" के खिलाफ विद्रोही है। जीवन के माध्यम से दूसरों की इच्छा के मुताबिक क्यों न हो, जब आप न केवल अलग रास्ता अनुभव करना चाहते हैं, बल्कि यह भी जानते हैं कि यह पथ आपके लिए सही है?
  • Be quirky चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को जानें क्या चीजें हैं जो आपको अलग महसूस करती हैं? आप अपने बारे में बहुत ज्यादा कभी नहीं सीखेंगे, इसलिए कुछ समय बिताने के तरीके को लिखकर आप दूसरों से अलग महसूस करते हैं और आपको लगता है कि ये आपके जीवन के महत्वपूर्ण हिस्से हैं। उदाहरण के लिए, आप हमेशा यह महसूस करने के लिए रोक सकते हैं कि एक वास्तुकार ने एक इमारत को डिजाइन करने के लिए कितनी सावधानी बरती है जबकि आपके सभी दोस्त खुशी से दरवाजे से गुज़रते हैं, पूरी तरह से अनजान हैं। या आप ऐसे रंगों को जोड़ सकते हैं जो दूसरे लोग पाते हैं कि वे सुबह कपड़े पहने हुए मैच नहीं करते हैं। आप विज़न फॉर्म में लेखांकन संबंधी समस्याओं का विश्लेषण करना पसंद कर सकते हैं, आंकड़े और तीरों को चित्रित करना जो सभी चीजों को एकजुट करते हैं। जो भी तरीकों से आप अलग दुनिया देखते हैं, उन्हें नोटिस करते हैं और उनका न्याय नहीं करते हैं - बस उन्हें स्वीकार करें और स्वयं-खोजों की सूची में उन्हें जोड़ें
  • Be quirky चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने विश्वदृष्टि का बचाव करने के तरीके तैयार करें अलग हो शायद मतलब है कि आप, तो आप शायद "अपने" रास्ते से फैशन और नहीं मौजूदा रुझान जारी रहती है के रूप में, और आप कई अलग अलग बातें अन्य लोगों से कर रहे हैं का उपयोग कर रहे राय और देखने के अंक है कि दूसरों से काफी अलग हैं व्यक्त करेंगे। इससे आप की रक्षा कर सकते हैं और लोगों की आलोचना की वजह से आपको निराश किया जा सकता है। ऐसा होने की अनुमति देने के बजाय, आलोचना से निपटने के लिए और लोगों से कहने से स्वयं का बचाव करने के तरीकों के बारे में सोचें। रक्षात्मक प्रतिक्रियाएं हमेशा अधिक आलोचना का कारण रहेगी क्योंकि लोगों को पता है कि उन्होंने आपके साथ गड़बड़ी की है, इसलिए उन लोगों को दिखाए जाने पर ध्यान न दें जिन्हें आपने निराश किया है अनदेखा करना या बस आप को अलग तरह से मुस्कान और चीजों को देखना सीखें सबसे अच्छी बात हास्य की भावना रखने के लिए और हल्के से लोगों के संपीड़न की कमी के इलाज के लिए, दोनों का अपना खुशी के लिए के रूप में संतोष की भावना वे तुम्हें चोट लगी है कि खत्म करने के लिए है।
    • लोगों के उत्तरों की एक सूची लिखें, अगर आप किसी को अपनी आलोचना करते हुए आप को शाप देते हैं। समय के साथ, इन लोगों को विनम्रतापूर्वक उत्तर देने के लिए आपके पास मानक दृष्टिकोण होंगे जितना अधिक आप दिखाते हैं कि उनका रवैया आपको प्रभावित नहीं करता है, बेहतर है
  • Be quirky चरण 6 नामक छवि
    6
    बहुत सी लाइव अपने अंतर और विशिष्टता के लिए जगह बनाएं और अपने जीवन के अनूठे तत्वों को विकसित करें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। विशिष्टता को एक लेख में सूचीबद्ध नहीं किया जा सकता - यह आपके लिए व्यक्तिगत रूप से है या चीजों को शामिल नहीं हो सकता है अन्य लोगों को अलग अलग रूप में उन्हें इलाज है कि - सब के बाद, आप विडंबना यह है कि व्यक्तित्व का एक आदर्श करने के लिए "अनुरूप" है अंत नहीं करना चाहती! चाहे वह अपने फैशन शैली, संगीत में अपने स्वाद, उनके राजनीतिक विचारों, सामान्य रूप में उनकी राय है, दुनिया अपने आप को उन पक्षों जरूरी है कि रुझान और उम्मीदों में आसानी से फिट नहीं है दिखाने के लिए तैयार हो जाओ, अपनी जीवन शैली, उनके शौक और अन्य रुचियां, और यहां तक ​​कि उनके संबंध भी।
    • बोलो अपने मन में क्या है यह देखते हुए कि आप मानवीय सम्मान का सम्मान करते हैं, जो आपके मन में है वह अलग-अलग होने का एक महत्वपूर्ण अंग है। यह कुछ लोगों को इतनी ईमानदारी से बोली जाने वाली बातें सुनने के लिए झटका लगा सकता है, लेकिन एक अलग व्यक्ति शब्द को नहीं मापता है - वह कहती है कि जिस तरह से वह उन्हें देखती है।
    • विवादास्पद मुद्दों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के लिए इस्तेमाल करें यदि आप कुछ ऐसी चीजों में विश्वास करते हैं जो बहुत से लोग विश्वास नहीं करते हैं, तो आपको तथ्यों, अच्छी स्पष्टता की आवश्यकता होगी, और समझने के लिए अच्छी तरह से समझने के लिए दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी। दूसरों पर अपनी राय धड़कनना, चिल्लाना या मजबूर होने से बचें - बस ठीक से अनुसंधान करें, अच्छी वास्तविक पृष्ठभूमि हो, और समझा जा सके।
    • उन्हें परेशान करने के बिना सामान्य चीजें देखें यह अलग-अलग व्यक्तित्वों के लिए एक चुनौती है, जो प्रायः आम चीजों से भाग लेते हैं, लेकिन थोड़ा ज्ञान बहुत विनम्र बातचीत करने में मदद करता है और पता है कि आप एक हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं! और इस बात से अवगत रहें कि सामान्य चीजों के बारे में परेशान होने पर आप कुछ ऐसी चीज के बारे में परेशान हो रहे हैं जिसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, इसलिए यह आपकी ऊर्जा को नष्ट कर देगा। इसके बजाय, इस तथ्य को स्वीकार करें कि आम चीजों का अस्तित्व क्या है जो आपकी अद्वितीयता को बढ़ावा देता है और आपको स्पष्ट रूप से अलग होने की अनुमति देता है।
  • बी क्विककी चरण 7 नामक चित्र
    7
    अकेले कुछ समय लें और जब कोई एक साथ हो तो अकेले होने से डरो मत। यह दौड़ किसी दूसरे व्यक्ति के जीवन का हिस्सा नहीं है और यह भी एक आवश्यकता नहीं है। विभिन्न लोगों को अक्सर कुछ गुणवत्ता वाले लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है क्योंकि उन्हें ये जानना होगा कि जब चीजें कठिन हो जाती हैं तो ये लोग उनके साथ होंगे विभिन्न लोगों को सुविधा के लिए मित्रों को पसंद नहीं है और प्रकृति से गुमराह करने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं करते हैं। सीधे, ईमानदार और विचारशील लोगों को दोस्ती और रोमांटिक संबंधों के अपने चक्र का हिस्सा बनने के लिए देखें
    • यदि आप पहले से ही नहीं सीख चुके हैं, तो एकांत का आनंद लें। सामाजिक संदेश बुराई की आंखों के साथ अकेलेपन को देखते हैं, जिसका अर्थ है कि एकांत की तरह लोग अजनबी या अकेले होते हैं। सच्चाई यह है कि हर किसी को समय-समय पर कुछ एकांत की आवश्यकता होती है, और कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में अधिक ध्यान देने, सोचने, जीवन के अर्थ के बारे में सोचने और हर रोज की समस्याओं को हल करने की आवश्यकता होती है। दूसरों को अपने मूल्य को समझने में मदद करने के द्वारा अकेलेपन को जीतना और इसके बारे में नकारात्मक संदेशों से दूर नहीं लेना।
  • Be quirky चरण 8 नामक छवि



    8
    अन्य अलग-अलग लोगों और विभिन्न चीजों से प्यार करें दूसरों के अंतर का समर्थन करें और उनकी अनूठी प्रकृति में मूल्य देखें। और जीवन में विभिन्न चीजों की तलाश करें, जैसे कि एक अलग देश का घर जहां आप रहते हैं, बगीचे में अलग-अलग पौधे, एक अलग कार और एक अलग पालतू जानवर आपके पक्ष में है। अपनी विलक्षणता को जीवंत करें और एकमात्र प्रेम फैलाएं!
  • अपने अंतर और विशिष्टता को विकसित करना

    बिग क्विर्की चरण 9 नामक चित्र
    1
    यदि आप अपने आप में कुछ अलग और अद्वितीय पहलुओं को विकसित करना चाहते हैं, तो यह खंड आपको अपनी खोज में मदद करने के लिए कुछ सुझाव देगा।
  • बी क्विककी चरण 10 नामक छवि
    2
    यदि आप संगीत के लिए एक और खुले प्रेम चाहते हैं, तो निम्न बातों का प्रयास करें (प्रत्येक मामले में एक खुले दिमाग के साथ):
    • अपने परिवार के सदस्यों, मित्रों और लोगों को जानने के लिए संगीत की सिफारिशों के लिए पूछें उन गीतों को सुनें जिनकी आप पसंद करते हैं और देखें कि क्या ऐसा कुछ है जो आप विशेष रूप से पसंद करते हैं।
    • पुस्तकालय या उपहार की दुकान पर जाएं और कुछ गाने चुनें - चाहे सीडी, एक एल्बम या एक टेप पर।
    • इंटरनेट! अपने प्रशंसकों के बारे में खोजें, अपने ब्लॉग पढ़ें और खोजें जो वे सुनते हैं। या बेहतर अभी तक, यूट्यूब पर जाएं!
    • एक सप्ताह के लिए कम से कम एक घंटे के लिए एक अलग रेडियो स्टेशन को सुनने का लक्ष्य रखें।
    • आईट्यून विभिन्न शैलियों में एक हफ्ते में दो से तीन नए गीतों को रिलीज़ करता है, जिसमें पुनर्जागरण से हिप हॉप तक की जानकारी है। इन संगीतों को अपने संगीत क्षितिज के विस्तार के साथ ही साथ प्रवृत्ति के साथ बनाए रखने के लिए डाउनलोड करें कम लोगों ने इन गीतों के बारे में सुना है, बेहतर है!
  • बेक क्विर्की चरण 11 नामक चित्र
    3
    कुछ लोगों के लिए, "अलग" होने के बारे में कपड़े और कुछ और नहीं है पुराने फिल्मों के लिए खोज विशेष रूप से प्रभावी कपड़े शैलियों को देखने के लिए - कुछ उदाहरण: टिफ़नी के में नाश्ता, लड़की पोशाक गुलाबी, किसी ने बहुत ही विशेष, आदि, या आप भी 60 के दशक के 20 के युग के लिए वापस जाओ और नहीं कर सकता उम्र और फैशन के बीच शैली बदलने से डरते हो जो आप उपयोग करना चाहते हैं वह आपकी शैली की भावना है और आपकी वरीयताएं हमेशा जहां यह सलाह आ रहा है के बारे में सोच और फैशन व्यवसाय इतना जोर है कि - किसी भी सलाह है कि क्या का उपयोग करें या नहीं करने के बारे में आप तक पहुँचने की कोशिश के साथ बहुत सावधान रहें!
    • शांत कपड़े खोजने के लिए, इस्तेमाल किए गए कपड़ों की दुकानों, ईबे, गेराज की बिक्री पर जाएं - जहाँ भी आप उन्हें ढूंढ सकते हैं। अटारी बक्से को देखने के लिए मत भूलना
    • अगर आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है या अगर आप जिस तरीके से चाहते थे, सही नहीं है, तो अपना खुद का कपड़े बनाएं उदाहरण के लिए, एक पुराने जींस फाड़, छोटा या फीका हो सकता है। जिस तरह से आप चाहते हैं, वहां रहने के लिए कुछ भी बदलें, बदलें, बदलें। (सुझाव: एक अलग व्यक्ति आम तौर पर सिलाई कैसे जाने देता है!)
    • जानें कि कपड़े कैसे सजाना है जूते, टोपी, जूते और बैग पर सेक्विन और पंख जैसी चीजें।
  • Be Quirky चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ भी साथ अपनी दुनिया को सजाने! चाहे वह पुराने उपहार लपेटन, स्पाइडर-मैन मूर्तियों, पुरानी फिल्म पोस्टर या अजीब असेंटेज के साथ, आप किताबें, बैग, दीवारों, अपने पालतू भोजन के कटोरे को सजाने या बदल सकते हैं, आपके कंप्यूटर, स्केटबोर्ड, आइटम घर, अपनी कार, कुछ भी, उन्हें विशिष्ट रूप से बनाने के लिए अपने जीवन को जीवित कला के रूप में देखें और अपने अस्तित्व के हर दिन इस विशाल कैनवास को सजाने के लिए।
  • Be Quirky Step 13 नामक छवि का चित्रण
    5
    एक अलग शौक खोजें जो आपके हित में है अलग अलग लोगों चीजें हैं जो आम लोगों को आम तौर पर विदेशी के रूप में वर्गीकृत करना पसंद (सकारात्मक होने के लिए और पढ़ने के लिए "अलग" कैसे अजीब, हमेशा याद रखना)। तो अपने शौक या हितों की इच्छा को आत्मसमर्पण करें, जो दूसरों को रूचि नहीं देंगे। यह, बगीचे में पुराने टीवी शो, संयंत्र टमाटर एकत्रित कर रहा है एनपीआर सुन रहे हों, एक कारण आप में विश्वास करते हैं के लिए एक कार्यकर्ता बन साबुन, कॉमिक्स पर एक ब्लॉग लिखते हैं, कंप्यूटर redecorating - कुछ भी आप ब्याज और के रूप में रूप में लंबे समय सीमा नहीं है अच्छी तरह से अपनी भावना को भरें कुछ असामान्य कुछ आम में है कि कई अलग अलग लोगों और आम तौर पर उस जुनून अद्भुत खोजों को जन्म दे सकता है के लिए एक जुनून है, दुनिया में दूसरों के लिए लंबे समय में मूल्य बना सकते हैं या समय तक चलने वाले चीजों का संग्रह है कि कोई भी के निर्माण में परिणाम कर सकते हैं रखने का कभी नहीं सोचा यदि आप इसे आनंद लेते हैं, अगर यह आपको भरता है और यदि यह आपके बजट में है, तो आगे बढ़ें।
    • किसी और के शौक की प्रतिलिपि से बचें, जब तक कि आप इस विषय या गतिविधि में वास्तव में दिलचस्पी नहीं रखते।
  • Be Quirky चरण 14 नामक छवि
    6
    अपने आप को विस्तारित करें स्व-खोज एक यात्रा है जिसे हर किसी को करना है, भले ही वे खुद को दुनिया में कैसे देखते हैं यह एक प्राकृतिक व्यक्ति के लिए अलग नहीं है, और अपने अंदरूनी स्व की खोज कर, आपको अधिक संतोष मिलेगा और आप इस बारे में और जानेंगे कि आप वास्तव में कौन हैं प्रक्रिया शुरू करने के लिए आप जो योग कर सकते हैं वह योग, एक डायरी में लेखन और स्वयंसेवा में शामिल हैं दूसरों की सहायता करें. आप अपने बारे में बहुत बेहतर महसूस करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके पास लोगों के बारे में बुरी टिप्पणियां हैं, हर कोई है इसे रोकने के लिए, बस सुनिश्चित करें कि आप कुछ और पाते हैं, जो कि लोग अच्छे तरीके से हंसते हैं। अपने दर्शकों का मनोरंजन करें और स्वयं बनें
    • भौतिकवाद के साथ लालच और जुनून अलग और अद्वितीय नहीं हैं। ऐसी चीज़ें इकट्ठा करने के जाल में मत आना, जो आपको बाँधते हैं या दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धी होने के नाते।
    • याद रखें कि ईर्ष्या वाले लोग हैं जिनकी समस्या है, आप नहीं। वे, विचारों के बिना उनके जीवन से ऊब रहे हैं ख़याल से बाहर, डर से खुद को किया जा रहा है, बातें का डर नहीं भूल जाते हैं कि वे खुद से नफरत है और उन पर दया की है।
    • सकारात्मक के बारे में और नई चीजों के लिए खोलें। यहां तक ​​कि सामान्य चीज़ों का समय भी होता है और कभी-कभी अविश्वसनीय रूप से अलग-अलग दिशाओं में विकसित किया जा सकता है, जो कि शुरुआत में पहले कभी नहीं सोचा था। और सोचें कि समय बीतने पर पुरानी चीजों को कैसे वापस लाया जा सकता है और उन्हें अजीब दशकों के बाद देख सकते हैं!
    • इंडी फिल्में और संस्कृति देखें आप इंडी संस्कृति (यानी आपकी आवश्यकता नहीं है) के साथ नहीं पहचान सकते हैं, लेकिन अलग-अलग लोग स्वतंत्र संस्कृति और संस्कृति के लिए उनके समर्थन की वजह से आमतौर पर इस संस्कृति की तरह हैं।

    चेतावनी

    • आपको कुछ भी "होना" नहीं है जो सही नहीं लगता है। अपने खुद के दबाव का विरोध करें जो कुछ भी अपनाने के लिए अपना स्वयं का मूल्य, विश्वास और प्राथमिकताएं प्रदर्शित नहीं करता है।
    • चीजों को अपने तरीके से देखने के लिए दूसरों को आगे बढ़ाने से बचें आपकी विशिष्टता को कभी-कभी अकेले रहने की आवश्यकता हो सकती है - यह स्वीकार करें। आप अधिक उन्नत हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com