IhsAdke.com

वर्तमान और मूल कैसे हो

आप वही सुस्त बूढ़े व्यक्ति को महसूस करने के थक गए होंगे। हो सकता है कि आप कुछ भी नहीं ले जा सकें। जो भी कारण हो, डरो मत - यदि आप वर्तमान और मूल होना चाहते हैं, तो आपको अपने तरीके और सोचने का तरीका बदलना होगा। यह जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है? बस पढ़ना जारी रखें

चरणों

भाग 1
खुद को चेतन करें

  1. 1
    आपके पास सबसे अच्छा क्या है पर फोकस। यदि आप वर्तमान और मूल होना चाहते हैं तो आप शायद खुद को होने का थोड़ा थक रहे हैं ठीक है, अगर यह मामला है, तो इसे बदलना होगा - आज। यह सोचने के बजाय कि आप एक सुस्त व्यक्ति हैं जो पूरी तरह से बदलने की जरूरत है, सकारात्मक सोच शुरू करें। सभी आश्चर्यजनक चीजों के बारे में सोचें जो आपको बाहर खड़े कर देते हैं, और उसके बाद ही योजना को और भी मूल बनाते हैं।
    • अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचो आपकी तीन पसंदीदा विशेषताएं क्या हैं? क्या आप हास्यास्पद, व्यंग्यात्मक या बहुत बुद्धिमान हैं? क्या यह और भी अधिक हो सकता है?
    • आपकी उपस्थिति के बारे में क्या? आपके तीन पसंदीदा शारीरिक विशेषताओं क्या हैं? आप उन्हें और भी बेहतर बनाने के लिए कैसे काम कर सकते हैं?
    • वर्षों से, लोगों को अपने व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं की प्रशंसा करनी चाहिए। और क्या खड़ा था?
    • खुद के बारे में ईमानदार रहें आपने अपने बारे में हमेशा क्या पहलू किया, लेकिन कभी उत्कृष्टता नहीं दी?
  2. 2
    सोचो कि आप उबाऊ हैं अगली बात आपको करना चाहिए यदि आप वर्तमान और मूल होना चाहते हैं तो यह सोचना बंद करना है कि आपको पूरी तरह से बदलना होगा क्योंकि यह सामान्य और नरम प्रतीत होता है। इसके बजाए, अपने आप से कहो कि आप एक आकर्षक व्यक्ति हैं - यह पता लगाने के लिए पूरी दुनिया है। यदि आप कहीं ज़िंदगी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अपने आत्मविश्वास में सुधार करने के लिए काम करना होगा। आपको यह देखना है कि आप कौन हैं, आपका लग रहा है, और खुद को बताएं कि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है
    • बदलाव भीतर से आते हैं सबसे पहले, आपको लगता है कि आप अंदर एक मूल व्यक्ति हैं। तो आप दुनिया के साथ उस मौलिकता को साझा करना शुरू कर सकते हैं।
    • अपने बारे में सभी दिलचस्प चीजों की एक सूची बनाओ तब तक जारी रखें जब तक कि आपने एक संपूर्ण पृष्ठ भर दिया हो।
  3. डैल विद अ हार्ड हाफ लाइफ चरण 2
    3
    पता करें कि आपको क्या बदलना है। ठीक है, आपको एहसास हुआ कि जैसे ही आपने सोचा और यह आपके आत्मविश्वास में थोड़ी वृद्धि हुई है, यह उतना सुस्त नहीं है लेकिन कुछ भी अभी भी बदलने की जरूरत है ना? कोई समस्या नहीं यह पता लगाने के लिए एक व्यक्तिगत विश्लेषण करने का समय है कि आपको एक और अधिक वर्तमान और मूल व्यक्ति क्या बना देगा। एक बार जब आप पता लगा लेंगे, तो यह अलग तरह से कार्य करने का प्रयास करने का समय है। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप बदलना चाहते हैं:
    • शायद आपको लगता है कि वह हर किसी की तरह दिखता है और उसकी अपनी कोई शैली नहीं है खुद के लिए खरीदारी शुरू करें और देखें कि आप सभी को क्या पहन रहे हैं, इसका उपयोग करने के बजाय आपको अच्छा लगता है।
    • हो सकता है कि आपको लगता है कि यह भीड़ के साथ पार्टियों में या कक्षा के अंदर, जहां कहीं भी हो, अच्छी तरह मिक्स हो। ,, और अधिक लोगों से बात अधिक आते हैं और लोगों को हंसी का प्रयास करें सब करने के लिए सहमति के बजाय मूल राय प्रस्तुत करते हैं, या सिर्फ (एक अच्छा तरीका में) एक छोटे से पागल कार्य
  4. 4
    धैर्य रखें आप दो या तीन गुणों की खोज कर सकते हैं जो आप वास्तव में खड़े होने के लिए काम करना चाहते हैं। महान। क्या यह रातोंरात होने वाला है? शायद नहीं। अगर आप स्कूल में अभिनय करते हैं और पूरी तरह से अलग व्यक्ति की तरह लग रहे हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके बजाय, जिस स्थान पर आप चाहते हैं, उसके लिए छोटे कदम उठाएं। यह परिवर्तन बहुत आसान बना देगा और प्रक्रिया प्राकृतिक दिखाई देगी
    • यदि आप अपनी शैली को बदलना चाहते हैं, तो स्कूल से पहले रविवार को सामान्य बदलाव करना जरूरी नहीं है। इसके बजाय, अपने कपड़े में धीरे-धीरे नए टुकड़े शुरू करना शुरू करें जब तक कि आपने वास्तव में अपना नज़र बदल दिया हो।
    • अगर आप सार्वजनिक रूप से अधिक बात करना चाहते हैं, तो सामाजिक घटनाओं में अधिक से बातचीत करना प्रारंभ करें, थोड़ा सा करके।
    • यदि आप दिलचस्प विचार करना चाहते हैं, तो उन चीजों के बारे में पढ़ना शुरू करें, जिनके बारे में आप परवाह करते हैं, विवादास्पद टिप्पणियां बनाने के बजाय अपने दिमाग को देखते हैं, जिसे आपने भी शोध नहीं किया है।
  5. 5
    अपने आप से पूछो वर्तमान और मूल मतलब होने का एक हिस्सा, विचार करने के लिए एक क्षण ले, जहां आपके मूल्य, विचार और राय आती हैं क्या आप वास्तव में उदारवादी या रूढ़िवादी हैं जैसा आपको लगता है? क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि आपको पता है कि लोगों को सामाजिक स्थितियों में कैसे व्यवहार करना चाहिए? क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि आप स्कूल में अपने पसंदीदा विषय के बारे में सबकुछ जानते हैं? जितना अधिक आप एक नए परिप्रेक्ष्य में पुरानी बातों को देखो और उन्हें पूरी तरह से बदल सकते हैं, उतना ही आसान होगा वर्तमान और मूल हो सकता है और एक नए तरीके से एक ही बातें की तलाश शुरू करने के लिए है।
    • उन लोगों से बात करें जिनके बारे में कुछ अलग दृष्टिकोण है जिनसे आपके पास मजबूत राय है वास्तव में इन लोगों की राय सुनने के लिए बंद करो, बजाय उन्हें तुरंत खारिज के बजाय
    • इस बारे में सोचें कि आपको लगता है कि आपको लगता है कि जिस तरह से आपको लगता है। क्या आप जिस तरह से पैदा हुए थे, जिस स्थान पर आप पैदा हुए थे, जिन लोगों के साथ आप रहते थे? आपकी कितनी राय वास्तव में उद्देश्य हैं? जितने तुमने नहीं सोचा, क्या तुमने नहीं?
    • जब भी आपको किसी चीज़ के बारे में एक सशक्त राय होती है, तो एक पल के लिए रुको, यह लिखने के लिए कि आपकी राय क्या कह सकती है और क्यों इससे आप अपने विचारों को बेहतर समझ सकेंगे।

भाग 2
अभिनय शुरू करें

  1. 1
    अपना रूटीन बदलें आप मूल नहीं महसूस कर सकते हैं क्योंकि यह आपके जीवन के पूरे दिन एक ही काम करता है। इसलिए चीजों को बदलने का समय है छोटे से शुरू करें एक अलग नाश्ता करें एक घंटे बाद में सो जाओ। स्कूल में एक नई यात्रा करें जैसा कि आप और अधिक सहज हो जाते हैं, बड़े परिवर्तन करें दोपहर के भोजन के लिए एक अलग मेज पर बैठो एक नए विषय में रुचि रखें दोस्तों के एक अलग समूह के साथ एक शाम खर्च करें देखें कि इन परिवर्तनों से आप जिस तरह से सामान्य रूप से कार्य करते हैं, उस पर असर पड़े
    • हां, कुछ दिनचर्या अच्छा है लेकिन तालिकाओं को सारा दिन बनाना बिल्कुल वैसा ही है जो आपको उसी व्यक्ति को महसूस कर देगा।
    • नई आदतें बनाने से आपको पता चल जाएगा कि एक अलग व्यक्ति होने के नाते असंभव नहीं है जैसा आपको लगता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको एक नई रूटीन मिलती है जो सबसे अच्छा काम करती है, तो इसे भी भिन्न करने के लिए डर नहींें।
  2. 2
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें यदि आप वर्तमान और मूल बनना चाहते हैं तो आप उन चीजों को नहीं कर सकते जो आपकी सुविधा क्षेत्र में रहते हैं। आपको नई चीजों का परीक्षण करने की ज़रूरत है जो आपको डरे हुए हैं, आपके दिमाग से बाहर, भ्रमित हैं या थोड़ा भयभीत है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक चाकू लड़ाई में मिलता है या एक गगनचुंबी इमारत का एक नश्वर लगने चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह है जहां आप नहीं जानते कि एक पार्टी में जाने के लिए आप चीजों को आप दूसरे के लिए एक छोटे से लग रहा है कि ऐसा करने के लिए प्रयास करना चाहिए, या तो कई लोगों को या अकेले फिल्मों के लिए जा रहा।
    • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनसे आप डरते हैं, यह सार्वजनिक रूप से चढ़ाई या नाच रहा है अपने आप से पूछें कि इनमें से कितनी चीजें वास्तव में डरावनी हैं
    • ऐसा कुछ करो जिसे आप जानते हैं बहुत बुरा है यह आपके कंधे से कुछ दबाव ले लेगा और इस प्रक्रिया के दौरान आपको और अधिक मज़ा आएगा। यदि आप जानते हैं कि आप एक बुरा गायक हैं, तो एक गायन वर्ग में दाखिला करें। यह जानकर कि आप अगले व्हिटनी ह्यूस्टन नहीं होंगे, कुछ दबाव ले जाएंगे
    • यदि आप वास्तव में 10-किलोमीटर दौड़ चलाने की तरह कुछ करने के लिए डरे हुए हैं, तो एक दोस्त के साथ ट्रेन करें जो एक विशेषज्ञ है। किसी ऐसे व्यक्ति के करीब रहना जो जानता है कि कुछ करना कैसे आपको अधिक आरामदायक बनाती है
  3. इट ब्राइट एंड सनी स्टेप 1 नामक छवि
    3
    दिखाओ यदि आप वर्तमान और मूल होना चाहते हैं तो आपको कम से कम थोड़ी आउटगोइंग होना होगा। अपने आप को अजनबियों से परिचय दें अपने आप को कक्षा में पेश करने वाले पहले व्यक्ति बनने के लिए तैयार रहें अपने स्कूल की प्रतिभा प्रतियोगिता के लिए आवेदन करें, भले ही आपके पास प्रतिभा न हो फेसबुक पर कुछ दिलचस्प और उत्तेजक लिखें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं क्या मायने रखता है कि आप छाया से बाहर निकलते हैं और सुर्खियों में आराम प्राप्त करते हैं - या कम से कम स्पॉटलाइट के पास।
    • यदि आप सामाजिक परिस्थितियों में चुप हैं, तो 30% अधिक अगली बार बोलने का प्रयास करें। आपको बातचीत करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको अधिक बातूनी होने का प्रयास करना चाहिए।
    • नए लोगों से बात करें यदि आप ऐसा करने के लिए डरे हुए हैं, तो साधारण प्रश्न पूछें।
    • एक अभिनय वर्ग या आशुरचना के लिए साइन अप करें आप एक दर्शकों के सामने अपने आप को अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
  4. 4



    आश्चर्य लोग मूल होने का हिस्सा उम्मीदों के खिलाफ जा रहा है कि लोगों के बारे में आपके पास है यदि आप जानते हैं कि आप क्या करेंगे और किसी भी स्थिति में आप क्या कहेंगे, तो आप एक मूल व्यक्ति कैसे हो सकते हैं? आपको लोगों को आश्चर्यचकित करने के लिए पूरी तरह अजीब तरह से कार्य करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप वास्तव में लोगों के सामने खड़े होना चाहते हैं, तो आपको आश्चर्यजनक कारक पर काम करना चाहिए।
    • मूर्ख को खेलने के लिए डरो मत। एक मूर्ख नृत्य करें या बुरा मजाक कहें जो आपको पता चलेगा कि लोग इसे नापसंद करते हैं जब कम से कम यह अपेक्षा करते हैं
    • थोड़ी देर में अपने दोस्तों के साथ एक शरारत बनाओ सुनिश्चित करें कि वे फ्लैट गिर जाते हैं
    • अगर आप अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और नई चीजों की कोशिश करने की आदत में आते हैं, तो लोग पहले ही आश्चर्यचकित होंगे जब आप अपने पिछली गतिविधि के बारे में बात करेंगे।
    • एक अनियोजित साहसिक बनाओ। एक सड़क यात्रा के लिए सप्ताहांत बंद करें या अपने पड़ोस में कुछ अच्छा देखें आप लोगों को आश्चर्य करने के लिए जितना हो सके उतना सहज रहें
  5. चित्र शीर्षक लेयर क्लॉथ्स चरण 6
    5
    अपनी शैली खोजें यदि आप वर्तमान और मूल होना चाहते हैं, तो आपको एक जैसा दिखना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नीयन रंग पहनना चाहिए या अपने बाल गुलाबी रंग देना चाहिए - जब तक कि यह आपकी शैली न हो, ध्यान दिया जाए। हालांकि, इसका मतलब यह है कि आपको बालों की एक शैली, देखो और अलमारी जो आपके चेहरे के लिए मिलनी चाहिए यदि आप एक ही दो दुकानों में खरीदारी करते हैं और अपने पाँच सर्वश्रेष्ठ मित्रों की तरह दिखते हैं, तो क्या यह बहुत मूल नहीं होगा?
    • एक दुकान पर दुकान करने का प्रयास करें जो आपने कभी नहीं किया था आप महान कपड़े जो आपको मिलेगा आश्चर्य हो सकता है
    • कुछ किराने का सामानों की जांच करें ताकि आपकी अलमारी में कुछ विचित्र चीजों को जोड़ा जा सके।
    • आप जानते हैं कि एक बार आपने यह देखा था कि वह संगठन आपको कहता है, "यह बहुत सुंदर है, लेकिन मैं इसका इस्तेमाल कभी नहीं कर सकता।" क्यों नहीं? यह समय पर खुद को संदेह करना बंद करने का प्रयास है
    • जितना संभव हो उतना दुकानों में अपनी खरीदारी करें। यदि आप केवल मैसी में खरीदते हैं तो किसी के लिए आपका नज़र कॉपी करना आसान होगा। # * एक ही बाल कटवाने से थक गए? एक नया प्रयास करें यदि यह काम नहीं करता है तो चिंता न करें - इसे फिर से बढ़ने दें और कुछ और प्रयास करें
  6. 6
    एक नया शौक चुनें यदि आप मूल बनना चाहते हैं तो आपको अद्वितीय प्रतिभाएं चाहिए कुछ अलग की कोशिश करें कि आपने कभी सोचा कि आपको रुचि नहीं होगी, जैसे साल्सा सबक या वायलिन पाठ। जानें चीनी योग में एक मास्टर बनें एक स्थानीय सूप रसोईघर से स्वयंसेवक बनें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं - क्या मायने रखता है कि आप कुछ नया ढूंढते हैं जो आप में रुचि रखते हैं कुछ अलग के लिए एक जुनून होने आप अद्वितीय बना देगा
    • यदि आप अपनी हितों का पीछा नहीं करते हैं, तो आप बाहर खड़े नहीं होंगे आप "उस लड़की की बात कर रहे हैं जो चीनी बोलती है" या "आदमी जो कर्लिंग में मास्टर है" होने के बजाय "वह व्यक्ति जो उस वर्ग के साथ चलता है।"
    • अन्य शौक की कोशिश करने से आप नए लोगों से मिलने की अनुमति दे सकते हैं, जो आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य रखने में भी मदद कर सकते हैं।
  7. 7
    अजनबियों से बात करें (एक अच्छी तरह से) वर्तमान और अद्वितीय होने का हिस्सा किसी के साथ चैट शुरू करने में सक्षम है। अजनबियों से बात करना - जब तक आप उन्हें पता नहीं कर पाते हैं कि वे कैंडी के साथ एक वैन में जाने के लिए आपको समझाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने आप को अधिक सहज बना सकते हैं, जिससे आप अलग-अलग लोगों से बात कर सकते हैं, अधिक दिलचस्प, वर्तमान और मूल बन सकते हैं।
    • स्थानीय किराने की दुकान में खजांची पर थोड़ा सा शुरू करना अगले हफ्ते, योग कक्षा में आपके पास के व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करें सबसे बुरी चीज क्या हो सकती है?
    • स्थानीय किराने की दुकान पर खजांची पर थोड़ा सा शुरू करना अगले हफ्ते, योग कक्षा में आपके पास के व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करें सबसे बुरी चीज क्या हो सकती है?

भाग 3
परे जा रहे

  1. 1
    मूल लोगों के साथ चलना यह स्पष्ट है यदि आप अद्वितीय होना चाहते हैं तो आप उन लोगों के साथ अपना पूरा समय व्यतीत नहीं कर सकते हैं, जिनके पास कुछ भी नहीं है, लेकिन हमेशा की तरह एक ही बुद्ध की राय है। लेकिन आप अपने दोस्तों को वीडियोज के समूह के साथ जाने के लिए नहीं छोड़ना चाहिए, आपको उन लोगों के साथ तलाश करना चाहिए जिनके पास अद्वितीय राय और दृष्टिकोण हैं जो आपके पास दुनिया से हैं। मूल लोगों को कहीं भी पाया जा सकता है: आपके घर पर, आपकी कक्षा में, काम पर। ऐसे लोगों को ढूंढने का प्रयास करें जो दुनिया को एक अलग तरीके से देखते हैं।
    • जब आप इन लोगों से मिलते हैं, तो उन्हें बहुत सारे प्रश्न पूछें अपने अतीत को समझें
    • मूल लोग ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो सबसे ज्यादा खड़े होते हैं या सबसे अधिक विवादास्पद राय रखते हैं। आपको उनसे मिलना होगा
  2. 2
    विवादास्पद राय है आपको लोगों को डराकर कट्टरपंथी राय नहीं बनानी चाहिए और कट्टरपंथी जैसा दिखना चाहिए। इसके बजाय, आपको बहुत सारे शोध - वृत्तचित्रों को देखना चाहिए, विभिन्न प्रकार के अख़बारों और पत्रिकाओं को पढ़ें, और अपने निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कई लोगों से बात करें। इसलिए, जब आप अपने नए विचारों के साथ सहज होते हैं, तो उन्हें साझा करना शुरू करते हैं - जो लोग सुनना चाहते हैं, जाहिर है।
    • निष्कर्ष पर कूद न जाएं और यह साबित करने के लिए डेटा न बोलें कि आप क्या कह रहे हैं। आपके अनुसंधान से सब कुछ शुरू करना है
    • यदि आप कुछ चीजों के बारे में जनता की राय का पालन करते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। एक "सामान्य राय" होने पर सिर्फ एक प्रकट होने के लिए कट्टरपंथी राय होने से बेहतर है।
    • सिर्फ उनके साथ चर्चा करने के बजाय लोगों के साथ विनम्र चर्चा करना सीखो आपको मूल होने के लिए जिद्दी होना नहीं है वास्तव में, वास्तव में मूल लोग एक-दूसरे की राय सुनने में सहज होते हैं।
  3. 3
    जितना संभव हो उतना यात्रा करें। जाहिर है, अगर आपके पास एक सीमित बजट है तो यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आपके पास कोई पैसा बचा है, तो दुनिया के दूसरे भाग पर जाने का प्रयास करें। यदि आप यात्रा करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो केवल कुछ ही शहरों से दूर रहें या अन्य क्षेत्रों में कुछ स्वयंसेवक काम करें। सबसे महत्वपूर्ण बात, आप देखते हैं कि अन्य लोग कैसे जीते हैं और दुनिया को जानते हैं-और आप अपने बेहतर दुनिया से जितने अलग हैं
    • एक वर्ष में एक पूरी तरह से अलग स्थान पर जाने का लक्ष्य रखें, भले ही वह सिर्फ एक अलग राज्य में जा रहा हो।
    • यात्रा करते समय, आप जितने प्रश्न पूछ सकते हैं उतने प्रश्न पूछ सकते हैं। स्थानीय लोगों से बात करें सिर्फ एक पर्यटक न बनें और प्रामाणिक अनुभव करने का प्रयास करें।
  4. 4
    मूल होने और अजीब होने के बीच का अंतर पता लगाएं वर्तमान और मूल होने के नाते महान है - विचित्र रूप से अभिनय करने के लिए अजीब काम करना नहीं है यह एक अच्छी रेखा हो सकती है कुछ लोग इतने अनोखे और अनोखे हैं कि वे बहुत अजीब लगते हैं, और कोई भी उन्हें समझ नहीं पाता है - दूसरों को ध्यान देने के लिए अजीब तरीके से कार्य करता है, और ऐसा लगता है कि उनके पास कुछ पैसे बचाए गए हैं, दुनिया के किसी अन्य हिस्से की यात्रा करने का प्रयास करते हैं। यदि आप यात्रा करने की परवाह नहीं कर सकते हैं, तो केवल कुछ ही शहरों में ही यात्रा करें या अन्य क्षेत्रों में कुछ स्वयंसेवक काम करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप देख सकते हैं कि अन्य लोग कैसे जीते हैं और दुनिया को जानते हैं - जितना अलग आप अपनी दुनिया से बेहतर हैं। लोग किसी भी कीमत पर दिखना चाहते हैं। इसलिए जब आप मूल होना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह भीतर से आता है, न कि सिर्फ इसलिए कि आप लोग आपको देखना चाहते हैं।
    • एक अलग कंगन पहनें जिसे आप अपनी दादी के गहने बॉक्स में पाएंगे, मूल हो सकते हैं, सिर्फ गुलाबी पैंट पहनकर अजीब रूप में देखा जा सकता है।
    • जिन लोगों को वे पहले कभी नहीं सुना है, एक वार्तालाप के बीच में, मूल-निजी या घृणित बातें कह रही हैं, सिर्फ शीर्ष पर कुछ दिखने के लिए अजीब बात है।
    • कक्षा के साथ अपनी अद्वितीय राय को विभाजित करना मूल है - घंटी के छल्ले अजीब होने पर अजीब आवाज लगाना।
  5. 5
    अपने आप को दोबारा रखें वर्तमान और मूल होने के बजाय इसका मतलब मूल रूप से होने और आगे बढ़ने का मूल तरीका नहीं है। यदि आप वास्तव में वर्तमान और मूल बनना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि ज्ञान की खोज कभी समाप्त नहीं होती है। आप खुद को फिर से और फिर से दोबारा खोजते हैं हमेशा अपने विश्वासों पर सवाल उठाएं, नए लोगों और गतिविधियों से मिलें और जब भी संभव हो तो नए दृष्टिकोण की तलाश करें।
    • आत्मविश्वास खुशी की कुंजी है, जबकि, आप कौन हैं के साथ पूरी तरह से खुश होने के रूप में ऐसी कोई बात नहीं है। प्यार आप कौन हैं - लेकिन हमेशा एक बेहतर व्यक्ति बनने का प्रयास करते हैं
    • इसका अर्थ यह नहीं है कि एक दिन में सुपर उदारवादी होना और दूसरे पर एक पूर्ण रूढ़िवादी होना चाहिए। अपने आप को फिर से खोजना एक क्रमिक प्रक्रिया है
  6. 6
    दूसरों को आप के बारे में क्या सोचेंगे, इसके बारे में सोचना बंद करो यदि आप लंबे समय में मूल होना चाहते हैं, तो आप अन्य लोगों को नीचे डाल नहीं सकते हैं। बेशक, ऐसे लोग होंगे जो सोचेंगे कि आप मूल होने की कोशिश करने के लिए अजीब हो रहे हैं, लेकिन यह आपको शर्मनाक खोज करने वाले लोगों से भी बदतर है - या यहां तक ​​कि आप के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं? अन्य लोग क्या कर रहे हैं या सोच रहे हैं, और जल्द ही आप सफल होंगे के बारे में बहुत चिंतित होने के बजाय अपना खुद का रास्ता खोजने की कोशिश कर रहे हैं।
    • मित्रों से सलाह जीतने के लिए बहुत अच्छा है- अपने आप से सवाल करने के लिए यह बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि जो कोई बड़ा सौदा नहीं है वह आपसे पूछताछ करता है
    • रचनात्मक आलोचना आपको बेहतर व्यक्ति बनने में सहायता कर सकती है - विनाशकारी आलोचना को त्यागना चाहिए।

युक्तियाँ

  • अध्ययन और कठिन काम परिणाम आपको अच्छा लगेगा और अन्य नोटिस करेंगे
  • लड़कों को पिछले छोड़ दें किसी जुनून को ठीक करना ठीक है, लेकिन किसी को पूरी तरह से अपने आप को मत देना, खासकर यदि आप एक बेकार लड़के हैं, खासकर अगर वह आपकी दिलचस्पी नहीं दिखाता है।
  • दोस्त बनाएं उन्हें सोचने, हितों की ज़रूरत नहीं है, या समान दर्शन है। सुनिश्चित करें कि आप किसी मित्र के पास सहज महसूस करते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com