IhsAdke.com

कैसे मूल हो

कभी-कभी ऐसा लगता है कि मूल होना असंभव है और ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है सबसे पहले, याद रखें कि कोई भी पूरी तरह से आपके जैसा नहीं है। मूल होने की इच्छा एक महान आधुनिक घटना है। इस लेख में युक्तियां पढ़ते समय, ध्यान रखें कि यह मार्गदर्शिका केवल यही है - एक मार्गदर्शिका।

चरणों

भाग 1
मूल होने के नाते

छवि मूल चरण 1 शीर्षक
1
अपनी विशिष्टता को पहचानें आप, एक तरह से, पहले से ही मूल हैं। यद्यपि ऐसे लोग हैं जो आपके जैसा दिखते हैं, समान कपड़े पहनते हैं, समान पुस्तकों को पढ़ते हैं, समान विचार होते हैं, इस दुनिया में कोई भी आपके दृष्टिकोण से बिल्कुल नहीं रहता है।
  • चीज़ें करें क्योंकि आप उन्हें करना चाहते हैं, न कि आपको लगता है कि वे इसे अलग करते हैं जनरेशन वाई की एक अच्छी संख्या लोग "मूल" होने के विशिष्ट उद्देश्य से काम करते हैं। अद्वितीय हो सकता है और बाहर खड़े लेकिन चीजें हैं जो ब्याज तुम भी लगातार करने के लिए अधिक से अधिक ध्यान कॉल होगा बाकी सब से अलग होने का प्रयास करते बारे में भावुक होने के लिए इच्छुक के साथ गलत कुछ भी नहीं है।
  • सच मौलिकता, अधिकांश भाग के लिए, मौजूद नहीं है सब कुछ पहले आया था पर आधारित है: शैली, संगीत, लेखन। उसमें कुछ भी गलत नहीं है उन चीजों की तलाश करें जिनके लिए आप रुचि रखते हैं और उन लोगों की सूची में शामिल करें जो आप हैं। अंतिम परिणाम पूरी तरह से "आप" हो जाएगा
  • मूल शीर्षक 2 छवि का शीर्षक
    2
    अपने जुनून खोजें जिन चीज़ों को आप प्यार करते हैं, उनके बारे में भावुक होने के नाते, अद्वितीय होने की तुलना में बहुत महत्वपूर्ण है, और यह आपके हितों को दिखाने में भी मदद करेगा, जो बदले में दिखाता है कि आप अद्वितीय हैं।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने हितों के कारण किसी को भी आपको निराश न करें। वे आपको अद्वितीय और दिलचस्प बनाते हैं हर कोई इन हितों को साझा नहीं करेगा, और कोई समस्या नहीं है! दूसरों के हितों में शामिल हों और उनका सम्मान करें, भले ही वह ऐसा कुछ हो जो आपको समझ में नहीं आता।
    • स्थानीय संगीत के साथ ही रेडियो और इंटरनेट के महान नामों को सुनने के लिए प्रयास करें आप उन बैंडों को पा सकते हैं जिनके बारे में आप कभी भी पसंद नहीं करेंगे और उन लोगों के समुदाय भी हैं जो उन्हें पसंद करते हैं। आपके क्षेत्र के बैंड भी अक्सर कम प्रसिद्ध और अच्छे विकल्प होते हैं जिन्हें आप मिलते हैं उन लोगों के साथ साझा कर सकते हैं।
    • यह लेखकों और स्थानीय कलाकारों के लिए भी जाता है। आपके क्षेत्र में शायद अविश्वसनीय नर्तक, लेखकों और मूर्तिकार हैं जो बहुत अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं। स्थानीय प्रतिभा में दिलचस्पी आपके क्षेत्र का समर्थन करने में मदद करती है और आपको एक अनोखा रूप प्रदान करती है।
    • अपनी जुनून को छिपाना न करें यदि आप गुड़िया को छिपाना पसंद नहीं करते हैं यदि आप घोडे, कॉमिक्स, फुटबॉल, पंखे या लेखन पसंद करते हैं, तो इसके बारे में बात करें और अपने जुनून को दिखाएं। (जाहिर है, बस अपने जुनून के बारे में बात मत करो।) दूसरों को भी सुनो।
  • छवि मूल शीर्षक 3 शीर्षक
    3
    अपने आप में भरोसा रखें आत्मविश्वास सबसे आकर्षक लक्षणों में से एक व्यक्ति पेश कर सकता है, लेकिन यह विशेष रूप से तब मदद करता है जब आप सामान्य से कुछ करते हैं लोग हमेशा नहीं है कि वे क्या के रूप में विभिन्न अनुभव करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया है, और इसलिए विश्वास में निर्माण क्या आप कर रहे हैं और क्या आप अपने सिर में है कि सता आवाज है, साथ ही अपने आसपास के लोगों कष्टप्रद आवाज से लड़ने में मदद करेगा।
    • इसका अर्थ है कि आप स्वयं की तुलना दूसरों के साथ नहीं करते हैं, या तो आपको कितना फिट है या आप कितना फिट नहीं करते। आप क्या करते हैं, आप क्या हैं और आप क्या बनाते हैं, वे चीज़ें जो आप दुनिया को दिखाती हैं। कोई हमेशा चालाक, बेहतर कपड़े पहने और अधिक "मूल" होगा। बस तुम हो
    • यदि लोग आपको या आपकी रुचियों का मज़ाक उड़ाते हैं, तो उन्हें अनदेखा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। शब्दों को चोट लगी है, लेकिन अक्सर वे आप पर हँस रहे हैं इसका कारण यह है कि आप "सामान्य" माना जाता है। अगर कोई आपकी देखभाल कर रहा है, तो आप का मजाक उड़ा रहा है, समझाएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और उन्हें रोकने के लिए कहें यदि वह व्यक्ति गलत तरीके से और उसे चोट पहुँचा रहा है, तो वह उसके जीवन के लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकती है
  • भाग 2
    विजयी मौलिकता

    छवि मूल शीर्षक 4 शीर्षक
    1
    नई चीजों की कोशिश करो अनुभव के नए अनुभवों को देखें वे आपको नए परिप्रेक्ष्य और विचारों से मिलवाएंगे, जो आपके व्यक्तित्व को बदल देगा और आकार देगा। आप हमेशा अनुभवों को पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे आपके जुनून को खोजने के तरीके हैं।
    • एक लय या कला वर्ग में नामांकित एक नई भाषा जानें आपके सार्वजनिक पुस्तकालय या इंटरनेट पर कई मुफ्त कार्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको भाषा सीखने के प्लेटफार्मों तक पहुंच प्रदान करते हैं।
    • इसे अपने क्षेत्र में देखें: संगीत शो, व्याख्यान और मुफ्त पाठ के ब्रोशर की तलाश करें। इस तरह, आप कम कीमत पर या बिना किसी कीमत पर कुछ नया कर सकते हैं।
    • बुनाई, सिलाई या खाना पकाने जैसी उपयोगी चीजों की कोशिश करें वे आपको कुछ समय देना चाहते हैं, आसान शिल्प उपहार बनाने के तरीके, और वे अभी भी मजेदार हैं!
    • यह न बताएं कि नए अनुभव निश्चित रूप से दिलचस्प या अजीब कहानियों को उत्पन्न करेंगे, जो कि केवल आपके ही हैं
  • छवि मूल चरण 5 नामक छवि
    2



    मूल कपड़े पहनें जो आप पसंद करते हैं यहां तक ​​कि डिजाइनर, जिन्हें मूल डिजाइन तैयार करना पड़ता है जो लगातार पहचानने योग्य होते हैं, अपने नए संग्रह में फ़िशियां और पिछले विचारों का उपयोग करते हैं। पता करें कि आप क्या पहनना पसंद करते हैं, आप किसके साथ सहज महसूस करते हैं, फिर उपयोग करें फैशन ब्लॉग पर जाएं और अपने आसपास के लोगों को देखें। वे आपको सुझाव दे सकते हैं
    • यदि आप असामान्य जगहों में खरीदते हैं, तो आपको ऐसे कपड़े ढूंढने की अधिक संभावना होगी जो कि किसी और के पास नहीं होगी। बचत दुकानों, पुराने कपड़ों की दुकानों, पिस्सू बाजारों और बाजारों की तलाश करें जहां स्थानीय लोग अपना सामान प्रदर्शित करते हैं।
    • अगर आपको पसंद है तो कोई और पहना जाता है, कपड़ों के बारे में पूछें आपको अपनी निजी शैली में इसे शामिल करने के लिए देखो की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता नहीं है।
    • आप उन्हें और अधिक अद्वितीय बनाने के लिए कपड़े भी बना सकते हैं या बदल सकते हैं या अनुकूलित करने के लिए सस्ता या पुराने कपड़े ढूंढें। कपड़ों के लिए ढाला शिल्प भंडार, इंटरनेट पर, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों में और यहां तक ​​कि पुस्तक भंडारों में भी पाया जा सकता है। आपको इसे अच्छी तरह से पाने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
    • कहानी में खुद को प्रेरित करें फैशन काफी बदल गया है एक जैकेट में एक विक्टोरियन शैली दर्ज या स्कर्ट 50 के दशक से प्रेरित का उपयोग बस याद रखें कि सांस्कृतिक विनियोग कभी नहीं एक अच्छा विकल्प है, तो fashion- एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक पहलू, उदाहरण के लिए use- नहीं, एक युद्ध साफ़ा है भारतीय या भारतीय बिंदी "फैशन" के उचित विकल्प नहीं हैं, क्योंकि वे अपने संबंधित समाज की संस्कृति का अभिन्न अंग हैं।
  • छवि मूल चरण 6 नामक छवि
    3
    नई शैली की कोशिश करो वास्तव में आपके लिए क्या काम करता है, यह जानने के लिए अपना नज़र बदलें। अपने बाल, श्रृंगार या सामान बदलें
    • बाल टिंक या कटौती यह नीला डाइंग लायक है, इसे छोटा या डिस्कोंग करना। फ्रिंज, ब्रेड्स की कोशिश करें या बस इसकी अच्छी देखभाल करने का प्रयास करें। बालों का लाभ यह है कि यह बढ़ता है, ताकि आप सभी प्रकार की चीजें जान सकें कि यह स्थायी नहीं है
    • तामचीनी के अन्य रंगों की कोशिश करें एक अलग रंग के प्रत्येक नेल को रंग दें, जो आपको पसंद है या एक चमकदार लाल का उपयोग करते हैं विभिन्न डिज़ाइनों की कोशिश करें
    • विभिन्न प्रकार के श्रृंगारों की कोशिश करें या कोई भी उपयोग न करें मेकअप उसे खोजने में मदद करेगा जो आपको आत्मविश्वास और खुश महसूस करता है, और क्या नहीं करता। कभी-कभी मेकअप नहीं पहनने से आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस हो सकता है
    • सहायक उपकरण आज़माएं हो सकता है कि आप एक छोटे बैग पसंद करते हैं, या अपनी जेब में सब कुछ लेते हैं। शायद आप उन लोगों में से एक हैं जिनके पास हर आपातकाल के लिए कुछ है आप विभिन्न चीज़ों की कोशिश कर सकते हैं यह देखने के लिए कि आपको सबसे अधिक पसंद है।
  • भाग 3
    मूल चीजें बनाना

    मूल शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    निरीक्षण करें कि आप दूसरों के काम के बारे में क्या पसंद करते हैं मूल कलाकृति, फैशन वक्तव्य या राय कहीं से भी बाहर नहीं आती हैं। वे उन लोगों के विचारों, ग्रंथों, चित्रों और कपड़ों की संरचना पर निर्मित होते हैं, जो उनके सामने आए थे। वे सिर्फ दुनिया या जीवन को एक नए तरीके से देख रहे हैं।
    • यदि आप कोई पुस्तक लिख रहे हैं, तो बहुत कुछ पढ़िए, और देखें कि क्या काम करता है और क्या नहीं। आप जो ज्ञान प्राप्त कर चुके हैं और उन विचारों को ध्यान में रख सकते हैं जिनके साथ आप का सामना किया गया है, और उनको कुछ नया दृष्टिकोण से प्राप्त करने के लिए उपयोग करें: तुम्हारा
    • आपको कहीं से शुरू करना होगा अधिकांश कलाकार कलाकारों की शैलियों की नकल करते हैं, जो वे प्रशंसा करते हैं। जैसा कि आप विभिन्न कलात्मक विचारों और शैलियों के साथ ही प्रथाओं के संपर्क में हैं, आप अपने खुद के शैली को और अधिक विकसित करेंगे।
    • साल्वाडोर डाली, एक स्पेनिश अतिवादीवादी चित्रकार, मूल रूप से मूल माना जाता था, और अभी तक उनके कई ज्ञान और विचार पुनर्जागरण पूर्ववर्तियों से आये थे। यह इन बिल्डिंग ब्लॉकों को अपनी अनूठी कल्पना और परिप्रेक्ष्य के साथ जोड़ दिया गया था जो कि दाली को मूल बना दिया था।
  • छवि मूल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी शैली का विकास करें अभ्यास, अभ्यास और थोड़ा और अभ्यास करें। स्टाइल समय के साथ आता है और समय के साथ बदलाव भी आता है। लगातार अपने काम का मूल्यांकन और अपने आप को आप बेहतर क्या कर सकते हैं और आप क्या करते हैं।
    • मेरी शेली, फ्रेंकस्टीन के लिए प्रसिद्ध, आंशिक रूप से विज्ञान कथा की शैली का आविष्कार किया है, लेकिन गॉथिक साहित्य और रोमांटिक साहित्य की विधाओं में काम किया, अपने प्रारंभिक कुछ अलग और नए में कथा शैली के इन प्रकार के प्रयोग से।
    • जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनसे सहायता के लिए पूछें, विशेष रूप से उन कलाकारों से परिचित हैं जो आप प्रशंसा करते हैं। वे आपको यह बता पाएंगे कि आपकी मौलिकता के टुकड़े कैसे खड़े हैं और जब आप अपने काम की प्रशंसा करते हैं
    • अपने अनुभव से कार्य करें मतलब यह है कि दुनिया में कोई भी अपने ही जीवन अनुभव था - यह बारे में एक सोलह वर्षीय एक कहानी लिखने के लिए नहीं है जो स्कूल जाता है और कटा हुआ महसूस (अगर है कि तुम क्या कर रहे हैं है) है। जब आप निर्माण कर रहे हैं, अपने काम के रूप में इसे लो, अपने काम को कुछ नया में विकसित करने के लिए
  • छवि मूल शीर्षक 9 शीर्षक
    3
    गंभीर रूप से सोचें ध्यान दें कि क्या काम करता है और जो दूसरों के कार्यों में और साथ ही आपका काम नहीं करता। आप कभी भी पूर्णता तक नहीं पहुंच पाएंगे, भले ही आपके पास लेखन या पेंटिंग जैसे चीजों में विशाल अनुभव हो, या सिर्फ खुद ही हो।
    • उनके विश्लेषण के बिना बस दूसरों की राय को स्वीकार न करें और विभिन्न बिंदुओं को देखें। यह आपके विचारों के लिए भी सही है। मूल होने के नाते न केवल आपको जिस तरीके से कहना चाहिए, उसे न केवल सोचना चाहिए।
    • सम्मान करो यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ असहमत हैं या अपनी कलात्मक राय या शैली पर सवाल उठा रहे हैं, तो विनम्र हों यह समझने की कोशिश करें कि व्यक्ति किस तक पहुंचना चाहता है, भले ही आप इसके साथ असहमत रहें।
  • युक्तियाँ

    • मूल होने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें - अगर आपको ऐसी चीजें मिलती हैं जिनकी आप पसंद करते हैं और करते हैं, तो लोग शायद कहेंगे कि आप वैसे भी मूल हैं।
    • चीजों को अलग तरह से अलग मत करो- आप जिस तरह से करते हैं उसे आपको पसंद करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने आप को होने की अनुमति दें जो आप हैं यदि आप जानते हैं कि आपको रॉक शो पसंद नहीं है या भीड़ आपको परेशान कर लेते हैं, तो कुछ नया प्रयास करने के लिए रॉक शो पर न जाएं कोशिश करने के लिए एक शांत बात खोजें
    • यदि आप अपने आप में एक स्थायी परिवर्तन (जैसे प्लास्टिक की सर्जरी या टैटू) करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में चाहते हैं और वास्तव में चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com