IhsAdke.com

बाइबिल का अध्ययन करना

सिर्फ बाइबल पढ़ने से वह पढ़ाई के समान नहीं है ईसाई धर्म का मानना ​​है कि बाइबल ईश्वर का परमात्मा शब्द है और इसीलिए वह सम्मान का पात्र है। यह कभी भी सबसे गलत व्याख्या पुस्तकों में से एक है, और ज्यादातर लोगों को यह समझना बहुत मुश्किल लगता है। बहुत समय और कई संस्कृतियां उसकी संरचना और आधुनिक युग के बीच में पारित हुई हैं। बाइबल का अध्ययन करने का उद्देश्य मूल भाषा में सामग्री को समझना है। अगर आपको नहीं पता है कि आपका पढ़ने कहां आरंभ करें, अपनी बाइबिल को कितनी बार पढ़ा जाए, सत्र में कितना पढ़ा जाए, या उससे जानकारी कैसे प्राप्त करें, इस लेख में मदद मिल सकती है

चरणों

विधि 1
सामान्य दृष्टिकोण

चित्र बाइबल का अध्ययन चरण 1
1
अपने अध्ययन की योजना बनाएं अध्ययन करने के लिए समय और स्थान अलग करें आप क्या करना चाहते हैं की एक योजना का विकास आप एक कैलेंडर प्रारूप में एक लिख सकते हैं, बता सकते हैं कि आप प्रत्येक दिन क्या पढ़ना चाहते हैं। एक योजना की स्थापना से आपको प्रेरित रहने में मदद मिलेगी और आपको संरचना प्रदान करनी होगी।
  • चित्र बाइबिल चरण 2 का अध्ययन करें
    2
    अच्छी बाइबल अध्ययन करें अपने अध्ययन के दौरान इस्तेमाल करने के लिए एक अनुवाद चुनें। आपको साधारण पैराफ्रेशेंस के बजाय अनुवाद का चयन करना चाहिए क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होता है कि आप पाठ पढ़ रहे हैं क्योंकि यह पढ़ा जाना था।
    • मूल ग्रीक और हिब्रू की बजाय लैटिन में अनुवाद किए गए बाइबल से बचें ये, एक वायरलेस गेम के रूप में, शायद गलत अनुवाद किया गया हो सकता है। इसके अलावा (जैसे राजा जेम्स के रूप में) जल्दी अनुवाद से बचना चाहिए क्योंकि पुराने ग्रंथों की खोज की गई है, क्योंकि वे लिखा गया है, गहरी अनुवाद त्रुटियों खुलासा (उदाहरण के लिए, तुम्हें पता है कि मूसा लाल सागर को पार नहीं किया था?)
    • अनुवाद करने की बात करते समय दो मुख्य स्कूल हैं: गतिशील समकक्ष और औपचारिक तुल्यता। गतिशील अनुवाद सोचा द्वारा सोचा गया है, जबकि औपचारिक अनुवाद शब्द द्वारा शब्द है। शब्द के लिए अनुवाद के शब्द में, आप पाएंगे कि कभी कभी एक शब्द का शाब्दिक एक बात का मतलब है, लेकिन कार्यात्मक अन्य (अंग्रेजी शब्द "नीले" है, जो तकनीकी रूप से रंग नीला का मतलब है, लेकिन कार्यात्मक मतलब हो सकता है "दुख की बात" की तरह)। हालांकि, कम विश्वसनीय या बहुत ही पक्षपाती अनुवादक एक गतिशील गतिशील अनुवाद प्रस्तुत कर सकते हैं। एक मिश्रण में मदद मिल सकती है, लेकिन यदि आप अनिश्चित हैं, बस हाल बाइबल की (पिछले 20 से 40 वर्ष), मूल और सम्मानित विद्वानों पाठ द्वारा किए गए अनुवाद को देखो।
    • औपचारिक तुल्यता के अच्छे अनुवादों में आल्मेडा को सही ढंग से विश्वासयोग्य और अल्मेडा संशोधित और अद्यतन किया गया है। संयोजन का एक अच्छा अनुवाद नया अंतर्राष्ट्रीय संस्करण है गतिशील तुल्यता का एक अच्छा अनुवाद आज की भाषा में नया अनुवाद है, हालांकि कठोर गतिशील समकक्ष अनुवाद आम तौर पर गंभीर विद्वानों द्वारा उपेक्षित होते हैं।
  • बाइबिल चरण 3 के बारे में जानें
    3
    प्रार्थना के दृष्टिकोण के साथ बाइबल का अध्ययन करें इसे समझने में यह पहला कदम होना चाहिए। बाइबल अध्ययन को जानने के लिए एक प्रार्थनापूर्वक इच्छा के साथ संपर्क किया जाना चाहिए शब्द को बनाए रखने के लिए खुद को अनुशासन दें बाइबिल आप के लिए जीवित हो जाएगा, आखिरकार, यह आध्यात्मिक भोजन है
  • बाइबल का अध्ययन चरण 4 देखें
    4
    अयस्क। भगवान से पूछें कि आप अपने वचन को समझने से पहले भी शुरू करें। बाइबल को शाब्दिक रूप से समझें ऐसा न मानें कि कुछ एक दृष्टान्त या कहानी है, क्योंकि यह अस्पष्ट लगता है। बाइबल की व्याख्या करने की कोशिश न करें "यह जानने से पहले: कि पवित्रशास्त्र की कोई भविष्यवाणी विशेष व्याख्या नहीं है भविष्यवाणी के लिए कभी नहीं आदमी की इच्छा से आया है, लेकिन भगवान के पवित्र पुरुषों पवित्र आत्मा "(2 पतरस 1: 20-21) से बात की थी। यही कारण है कि जहां असहमति आ रहा है।
  • चित्र बाइबिल अध्ययन चरण 5
    5
    नए नियम पर फोकस पहले यद्यपि यह पुरानी और पुरानी को पूरा करता है, नया पूरा हो जाता है, यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो पहले नए नियम को पढ़ना बेहतर है। ओल्ड टैस्टमैंट अधिक समझ में आता है अगर आप नई पहली पढ़ लेंगे।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 6
    6
    जॉन को पहले पढ़ने पर विचार करें यह सबसे अच्छा जॉन के साथ शुरू करने के लिए है, इंजील, पढ़ने की पहचान है जो यीशु वास्तव में है और अन्य 3. पढ़ें 2 या 3 बार यह आपकी मदद करता है लेखक, विषय, संदर्भ और पात्रों की अच्छी समझ पाने के लिए आप को तैयार करने के लिए आसान है। 3 अध्याय एक दिन पढ़ें अपने पढ़ने पर ध्यान दें और धैर्य रखें।
    • जब आप जॉन समाप्त करते हैं, तो मार्क, मैथ्यू और ल्यूक के पास जाओ ये अगले सामग्री को आसान बनाते हैं। सभी पुस्तकों को पढ़ें - एक के बाद एक - जब तक आप सभी इंजील नहीं पढ़ते हैं
    • जब आप सुसमाचारों को छोड़ देते हैं, रोमनों से यहूदा तक के अक्षरों को पढ़ने पर विचार करें। चूंकि रहस्योद्घाटन शुद्ध भविष्यवाणी, जो नये नियम में शामिल नहीं है, अब के लिए इसे छोड़ दें। जब आप मुख्य भविष्यद्वक्ताओं के साथ अच्छी तरह से परिचित हैं, तो कयामत की कोशिश करें।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 7 का शीर्षक
    7
    अध्ययन करने के लिए विषय चुनें एक सामयिक अध्ययन एक किताब या अध्याय के अध्ययन से बहुत अलग है अधिकांश बाइबिलों का विषयगत सूचकांक अध्ययन के विशिष्ट क्षेत्रों में है। एक बार जब आप एक दिलचस्प विषय मिल जाए, तो छंदों की किसी न किसी रीड पढ़ने से शुरू करें। यह आपको उनके बारे में एक संक्षिप्त जानकारी देगा, उदाहरण के लिए: उद्धार, आज्ञाकारिता, पाप आदि। याद रखें: एक अध्याय कई बार पढ़ना आपको उन चीजों को ढूंढने में मदद करेगा जो आप खो चुके हैं या इससे पहले छोड़ दिए हैं
  • विधि 2
    अध्ययन तकनीकों

    बाइबल का अध्ययन चरण 8
    1
    एक शब्दकोश का उपयोग करें अध्याय जो आप पढ़ रहे हैं के शब्दों की खोज करें। यह आपको बाइबल को बेहतर समझने में मदद करेगा
  • चित्र बाइबिल अध्ययन चरण 9
    2
    एक बाइबल नोटबुक लें यह हर दिन पढ़ने के लिए आपको ज़िम्मेदार रखेगा। इसके अलावा, प्रश्न पूछें और उन्हें अपनी नोटबुक में लिख दें। अपने अध्ययन में "कौन", "क्या", "कब", "कहां", "क्यों" और "कैसे" सूत्र का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "कौन वहां था?", "क्या चल रहा था?", "यह कहां था?", "यह कैसे समाप्त हुआ?" यह सरल सूत्र कहानी को समझ देगा।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 10 देखें
    3
    महत्वपूर्ण बातों को हाइलाइट करें या वास्तव में अपनी बाइबल में पसंद करें लेकिन ऐसा मत करो, अगर यह किसी और के लिए है
  • चित्र बाइबल का अध्ययन चरण 11
    4
    क्रॉस रेफरेन्स और फूटनोट्स का उपयोग करें यदि आपके पास बाइबल में ये हैं पहले नंबर और प्रतीकों हैं जो आपको पाठ में कहीं और देखने के लिए कहती हैं यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, या कुछ समय पहले जब चर्चा की गई थी। पैट्यूनोट्स, जो आमतौर पर किसी विशेष पेज के निचले भाग में मिलते हैं, आपको बताएंगे कि कहां से जानकारी आती है या जटिल विचारों या ऐतिहासिक घटनाओं और अवधारणाओं की व्याख्या करती है।
    • कुछ शब्दों को लेने की कोशिश करें जो आपकी आंखों में छलांग लगाते हैं और उन्हें एक ही बात कहने वाले अन्य छंदों को खोजने के लिए समझौते में देखें।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 12
    5



    अपने अध्ययन बाइबिल में दिए गए संदर्भों का पालन करने के लिए पहली बार देखने के लिए इस्तेमाल किया गया। यह वह जगह है जहां एक अच्छी संदर्भ बाइबिल आवश्यक हो जाता है
  • बाइबिल चरण 13 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    6
    एक डायरी रखें आपको बहुत अधिक लिखने की ज़रूरत नहीं है बस एक नोटबुक पृष्ठ का उपयोग करें, शीर्ष पर दिनांक, पुस्तक / अध्याय / कविता। अपने आप से कुछ चीजें पूछो और आप क्या पढ़ रहे हैं इसकी रूपरेखा करें। यह आपको यह दिखाने में मदद करता है कि परमेश्वर आपके द्वारा वचन के द्वारा प्रकट करता है। विचारों, छंदों, या विचारों को लिखो, जैसा कि आप पढ़ते हैं, याद रखें। सोचो "कौन, क्या, कब, कहाँ, कैसे" प्रत्येक श्रेणी में सभी संभावित प्रश्नों का उत्तर दें। फिर उन्हें अध्ययन और उन पर प्रार्थना करते हैं।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 14 का शीर्षक
    7
    सभी विकर्षणों से छुटकारा पाएं टीवी या रेडियो बंद करें जब तक आप किसी समूह में पढ़ाई नहीं कर रहे हैं, तो एक शांत जगह खोजने की कोशिश करें जहां नोट्स पढ़ने और नोट लेने के लिए एक डेस्क है यह आपके और भगवान के बीच एक समय है।
  • विधि 3
    दूसरों के साथ अध्ययन करना

    चित्र बाइबिल अध्ययन चरण 15
    1
    बाइबल अध्ययन समूह खोजें उन लोगों के समूह का पता लगाएं जिनके साथ आप अध्ययन कर सकते हैं। पाठ बहुत जटिल है, और इसके माध्यम से कुछ सहायता प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण होगा। समूह आपको प्रेरित और प्रेरित रहने में मदद करेगा।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 16
    2
    अपने अध्ययन समूह के भीतर दूसरों के साथ आप क्या ढूंढें। इस बात पर चर्चा करें कि आपने उन लोगों के साथ क्या पढ़ा है जिनके बारे में बाइबल पढ़ने और उनका अध्ययन करने में अधिक अनुभव हो सकता है।
  • चित्र बाइबल का अध्ययन चरण 17
    3
    किसी विषय के बारे में किसी और के बारे में बताइए, एक गाइड के रूप में। बाइबिल आपको प्रेरणा दें। बाइबल के सिद्धांतों के अपने ज्ञान को बढ़ाने से केवल कड़ी मेहनत, समर्पण और पढ़ने के वर्षों के बाद ही होगा।
    • बाइबिल सिर्फ उत्पत्ति से रहस्योद्घाटन की किताब नहीं है अलग-अलग समय पर 66 पुस्तकें, प्रत्येक अलग-अलग लेखकों के हैं। कई लेखकों ने एक से अधिक पुस्तक लिखी है, लेकिन कई कारणों से वे अलग-अलग समय पर लिखे गए थे। आप बाइबल के सभी पुस्तकों में इसी प्रकार के विषयों और अर्थ पाएंगे।
  • विधि 4
    नमूना अध्ययन योजना

    बाइबिल चरण 18 का अध्ययन शीर्षक से चित्र
    1
    अपना आदेश तय करें बेशक, अगर आप चाहें तो आप न्यू टेस्टामेंट को पढ़ सकते हैं, लेकिन ऐसी कुछ योजनाएं हैं जो किसी उद्देश्य के लिए पुस्तकों को पढ़ती हैं। एक निम्नलिखित चरणों में वर्णित है।
  • चित्र बाइबल का अध्ययन चरण 1 9
    2
    सुसमाचार के साथ शुरू करो प्रत्येक सुसमाचार यीशु की एक अलग तस्वीर को पेंट करता है। के रूप में राजा मार्क दिखाता है कि रब्बी (कई विद्वानों का मानना ​​है कि मार्क पीटर (1 पीटर 5 का बेटा है मैथ्यू ने ईसा पता चलता है: 24:13) - अन्य अध्ययन बताते हैं कि यह वास्तव में मार्क मिशनरी जो पॉल (2 तीमुथियुस 04 के साथ काम किया है ल्यूक एक चिकित्सक था, शायद एक एशियाई माइनर (कर्नल 4:14) से यूनानी, - और जॉन यीशु को भगवान कहते हैं, जो कि मसीहा है
    • निरंतरता के लिए फिर से जॉन पढ़ें यह आपको सुसमाचारों का एक अधिक संपूर्ण दृष्टिकोण देगा जॉन अंतिम लिखित सुसमाचार था मैथ्यू के ल्यूक को "सार" के रूप में जाना जाता है क्योंकि वे एक ही मूल कहानी बताते हैं, उनके विचारों को सामने लाते हैं। जॉन दूसरों के अंतराल में भरता है यह एक किताब है जो सुसमाचार के इतिहास को पूरा करता है
  • बाइबल का अध्ययन चरण 20
    3
    पढ़ें आगे के अधिनियमों अधिनियम, जिसे "प्रेरितों के अधिनियमों" के रूप में भी जाना जाता है, ल्यूक ने लिखा था और यह चर्च के रहस्योद्घाटन और विकास की एक तस्वीर है।
  • चित्र का अध्ययन बाइबिल का अध्ययन चरण 21
    4
    गलतियों से फिलेमोन तक पढ़ें ये 6 छोटे पत्र पौलुस से तीन बार चर्चों में गए हैं और उन्होंने अपने तीन मित्रों, तीमुथियुस, तीतुस और फिलेमोन को देखा था।
    • रोमनों के लिए पत्र पढ़ें यह मुक्ति के साधन और रास्ते को दर्शाता है। फिर कुरिंथियों के लिए पत्री पढ़िए यह पवित्र आत्मा का परिचय है और उसका सिद्धांत और उपहार विकसित करता है। पहले चर्च के बुजुर्गों की शिक्षाओं तक, यहूदा तक इब्रियों के साथ पालन करें
    • जब तक आप कुछ समय के लिए ईसाई नहीं रहे हैं और भविष्यवाणी में अच्छी नींव रखते हैं, तब तक उनके अध्ययन के समय में सबसे गंभीर छात्रों के लिए रहस्योद्घाटन छोड़ दें।
  • बाइबल का अध्ययन चरण 22
    5
    पुराने नियम पर आगे बढ़ें यह सुविधा के लिए संकलित किया गया है, न कि कालक्रम। चीजों को आसान बनाने के लिए आप इसे समूहों में पढ़ सकते हैं इसमें 9 9 9 अध्याय हैं यदि आप 3 दिन पढ़ते हैं, तो आप इसे 10 महीनों में समाप्त कर देंगे
    • उत्पत्ति पढ़ें यह सृजन और भगवान के साथ शुरुआती संबंध है।
    • उत्तराधिकारी का पालन करें Deuteronomy। यह कानून है
    • इतिहास की किताबें पढ़ें यहोशू एस्तेर
    • कहानी खंड के बाद, ज्ञान और कविता की किताबें पढ़ें।
      • अय्यूब, जिसे अक्सर सबसे पुरानी किताब के रूप में देखा जाता है, दिखाती है कि परमेश्वर के साथ एक आदमी का रिश्ता कैसे दिया गया था और इस बारे में सबक से भरा है कि यह कैसे बेहतर हो सकता था भगवान ने मनुष्य से क्या उम्मीद की है, यह एक महान सबक है।
      • भजन इज़राइल के एक राजा के लेखन हैं जो अपने दिल के बाद एक इंसान था, इस तथ्य के बावजूद कि वह केवल एक पापी नहीं था, बल्कि एक निंदा वाला हत्यारा था।
      • सोलोमन का गीत, जिसे गाने के गीत के रूप में भी जाना जाता है, राजा सुलैमान ने अपनी जवानी में लिखा था। यह एक युवा व्यक्ति द्वारा प्यार में कविता का काम था। राजा सुलैमान दुनिया में सबसे बुद्धिमान और सबसे अमीर आदमी थे।
      • नीतिवचन प्रौढ़ राजा सुलैमान के लेखन जब वह इस्राएल के राजा थे और कठिन सबक सीख रहा था
      • उपदेशक, राजा सुलैमान की विलाप एक ऐसे आदमी के रूप में हैं, जो कई पत्नियों, उपपत्नी, शराब, महिलाएं और बेहिचक जीवन के साथ गीत में अपना जीवन बिताया था। यह क्या नहीं करना है की सबक बुक है
    • बुद्धि और कविता की किताबों के बाद, पांच प्रमुख भविष्यवक्ताओं से शुरू होता है: यशायाह, यिर्मयाह, विलाप, यहेजकेल और दानिय्येल
    • ओल्ड टैस्टमैंट को खत्म करने के लिए 12 छोटे भविष्यद्वक्ताओं के पास जाओ
  • युक्तियाँ

    • बाइबल पर एक टिप, यदि आप अधिक गहरा और चिंतनशील बाइबल अध्ययन करने की तलाश करते हैं, तो भक्ति बाइबल्स खरीदते हैं, वे हमेशा अपने ज्ञान का परीक्षण करने के लिए जिज्ञासा फ्लैप्स और प्रश्न रखते हैं, साथ ही किसी विशेष विषय की समीक्षा भी करते हैं।
    • सबसे पहले, यह हर दिन पढ़ने के लिए डरावना लग सकता है लेकिन जब आप वर्ड में होते हैं, तो यह आपके दिमाग को साफ करता है और आपको दिन के लिए तैयार करता है। बाइबल पढ़ना एक अनिवार्य हिस्सा है। हार न दें यदि आप निराश महसूस करते हैं, तो मदद के लिए भगवान से पूछो।
    • अनुवाद या संस्करण का अध्ययन करने के लिए खोजें क्या वह सही है? क्या यह सिर्फ एक आधुनिक, पठनीय संस्करण है या क्या यह अध्ययन के लिए है?
    • सुसमाचारों को क्रम से बाहर पढ़ने का कारण यह है कि हर कोई एक अलग तरीके से यीशु को पहचानता है। जॉन = भगवान - मार्क = नौकर मैथ्यू = री ल्यूक = आदमी इसके अलावा, आप अभी मैथ्यू और ल्यूक में वंशावली में फंस गए नहीं होंगे। प्रत्येक का एक अलग उद्देश्य है, और परिचित उपयोगी है।
    • किसी भी बाइबल अध्ययन या पढ़ने से पहले प्रार्थना करें अपने मकसद को साफ करने और पढ़ने से पहले अपने वचन में बातें दिखाने के लिए भगवान से पूछें इफिसियों 1: 16-23 में ज्ञान और रहस्योद्घाटन के लिए एक प्रार्थना है, और आप अपने लिए ऐसा कर सकते हैं
    • अपने आप से वादा करो अपने पढ़ने के लिए सुबह में थोड़ी देर पहले उठो। सौदा है: "कोई बाइबल नहीं, कोई नाश्ता नहीं, कोई अपवाद नहीं।" राजा दाऊद ने सुबह और शाम शब्द (भजन 1: 2) का अध्ययन किया।
    • नए नियम में 261 अध्याय हैं यदि आप 3 दिन पढ़ते हैं, तो आप इसे लगभग 90 दिनों में पूरा कर लेंगे। अगर आप जो भी करना चाहते हैं, वह पूरी बाइबल पढ़ लेता है, तो आप सुबह सुबह नए नियम के 3 अध्याय और ओल्ड टेस्टामेंट के 4 अध्याय पढ़ सकते हैं, और इस तरह 87 दिनों में नई समाप्ति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास ओल्ड टैस्टामेंट के 668 शेष अध्याय होंगे। यदि आप सुबह 3 बजे और 4 को शाम को पूरा होने तक पढ़ते हैं, तो आप लगभग 6 महीने में पूरी बाइबल पढ़ लेंगे। हालांकि, यह एक दिन में 3 अध्यायों को पढ़ने के लिए अधिक फायदेमंद है। चिंता न करें कि सब कुछ पढ़ने के लिए कितना समय लगता है।
    • जब आप अपनी बाइबल अध्ययन शुरू करते हैं, तो पवित्र आत्मा से मदद मांगिए। यूहन्ना 14:26 कहता है कि वह आपको सब बातों को सिखाएगा और यीशु की बातें स्मरण करेगा। मैं जॉन 2:27 समान है
    • दैनिक पढ़ने के साथ पालन करने के एक साधन के रूप में, आप एक वन वर्ष का प्रयोग कर सकते हैं। यह अध्ययन के लिए नहीं है, लेकिन आप एक साल में बाइबल से गुजरेंगे, जो आप इसे पढ़ते समय प्रत्येक पुस्तक के साथ अधिक परिचित होंगे।
    • कम से कम एक बार जब आप एक अच्छे शिक्षक की सहायता से बाइबल से गुजरते हैं, तो उसे हेननेनटिक्स और अपोलॉजिटिक्स के एक अच्छे इंसान की मार्गदर्शिका पढ़ें। वे आपको यह जानने में सहायता करेंगे कि आप पढ़ते और पढ़ते समय क्या पूछना चाहते हैं।
    • लाइब्रेरी को भरने के लिए पर्याप्त संदर्भ पुस्तकें और अध्ययन मार्गदर्शिकाएं हैं महसूस न करें कि आपको सभी को प्राप्त करने की ज़रूरत है इससे हजारों डॉलर खर्च होंगे अपनी आवश्यकताओं के लिए जो काम करता है उसे लें भ्रमित मत हो।

    चेतावनी

    • बाइबिल पुर्तगाली में नहीं लिखा था, लेकिन हिब्रू में, अरामी और यूनानी कोइने इसका मतलब है कि कुछ शब्द और अवधारणाएं मत करो प्रत्यक्ष अनुवाद हैं, लेकिन बीतने की भावना और अर्थ को अभिव्यक्त करने का प्रयास है। कुछ का सचमुच अनुवाद किया गया है, और कुछ कार्यात्मक रूप से एक खुले दिमाग से पढ़ें, प्रार्थना करें, दूसरों से बात करें, और समझने की कोशिश करें कि मूल लेखकों के विचार क्या थे।
    • किसी विषय के बारे में प्रत्येक बाइबल विशेषज्ञ क्या कहता है, उसे न पढ़िए आपको विरोधाभासी राय मिलेगी, और यह आपको भ्रमित कर देगी और छोड़ देगी। Bereans की तरह हो और न्यायाधीश सब कुछ आप तेज प्रश्नों के साथ शास्त्र में सुनते हैं और साक्ष्यों की कोशिश (अधिनियमों 17:11)। बाइबिल खुद के लिए बोलें लेखक (ईश्वर) दोनों आपको प्रकट करेंगे और आपको प्रोत्साहित करेंगे।
    • कभी-कभी एक वैज्ञानिक तथ्य या सामान्य ज्ञान बाइबल से इनकार करने में प्रतीत होता है यदि ऐसा होता है, तो ध्यान से रोष फैसले न करें - याद रखें कि बाइबल की आपकी व्याख्या कभी भी सही नहीं होगी। यही कारण है कि आपको इसकी व्याख्या नहीं करनी चाहिए (2 पतरस 1: 20,21) उस मार्ग का पता लगाएं, जो आपको परेशान करता है और इसके संदर्भ और टोन का अध्ययन करता है। सामान्यतया, शब्दों की आपकी समझ अपराधी होगी, इसलिए एक वैकल्पिक अर्थ खोजने का प्रयास करें जो आपके संदेह को संतुष्ट करता है और आपके बाकी अध्ययनों से सहमत है। यदि आप असंतुष्ट रहना जारी रखते हैं, तो एक मित्र से पूछिए जो बाइबल को अच्छी तरह से समझता है कि आप इसे समझाएं। यदि आपके पास अभी कोई जवाब नहीं है, तो पता है कि जो भी आपके निष्कर्ष है, उसे बाइबिल के बाकी हिस्सों से सहमत होना चाहिए जिस भाग को स्पष्ट नहीं किया गया है, उसे वर्ड में कहीं और समझाया जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • एक अच्छा अध्ययन गाइड
    • बाइबल का एक अच्छा अनुवाद
    • एक डायरी या नोटबुक
    • एक समझौता - एक किताब जो बाइबल के शब्दों को सूचीबद्ध करती है और आपको इसके मूल अर्थ और मूल अर्थों के साथ-साथ अन्य जगहों पर भी शब्दों का प्रयोग करती है जहां शब्दों का प्रयोग किया जाता है।
    • पाठ मार्क (वैकल्पिक)
    • एक सामयिक बाइबल
    • बाइबल मैनुअल (हैली या यूनंगे का)
    • एक बाइबल डिक्शनरी
    • बाइबल से एक टिप्पणी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com