IhsAdke.com

रहस्यमय कैसे बनें

रहस्य की एक हवा होने से अन्य लोगों को उत्सुक बना सकते हैं और आपके बारे में अधिक जानने की इच्छा के साथ। अधिक रहस्यमय व्यक्ति बनने के लिए शब्दों और कर्मों के साथ काम करने के कई तरीके हैं सबसे पहले, कम बोलें और अधिक सुनें। इसके अलावा, आत्मविश्वास रखें, अपनी विशिष्टता पर गर्व करें, और दूसरों के लिए कम उपलब्ध।

चरणों

विधि 1
दूसरों के साथ संचार करना

चित्र शीर्षक रहें रहस्यमय चरण 1
1
अपने बारे में जितना संभव हो उतना ही कम से कम बात करें यदि आप बाहर जाने वाले और मैत्रीपूर्ण व्यक्ति हैं, तो आप अपनी जीवन कहानी को हर किसी को बता सकते हैं। हालांकि, रहस्यमय लोग खुली किताबें नहीं हैं आपके द्वारा अपने बारे में बताए गए डेटा की मात्रा को कम करने की कोशिश करें, और जब आप व्यक्तिगत प्रश्न पूछते हैं, तो कुछ ही अस्पष्ट शब्दों का जवाब दें।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई हाल ही की अवधि के बारे में पूछता है, तो आप "संबंध सिर्फ काम नहीं किया।"यह एक स्वीकार्य प्रतिक्रिया है, लेकिन यह आपके जीवन के बारे में कुछ भी निजी प्रकट नहीं करता है।
  • पिक्चर शीर्षक रहो मिस्टीरीज़ चरण 2
    2
    बोलने से पहले सोचो यह कुछ शब्दों के उपयोग के साथ हाथ में हाथ चला जाता है आपके दिमाग में जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में हर विस्तार का उल्लेख करने के बजाय, सोचते हैं कि आपके मन में क्या बोलने की इच्छा है और विचारों को जब आवश्यक हो, तब ही समझें। यह आपको रहस्य की हवा देगा
  • पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 3
    3
    दूसरों को सुनो रहस्यमय लोग स्वयं को ध्यान देने के अलावा दूसरों को अधिक देखने की अपेक्षा करते हैं दूसरों को क्या कहना है और कुछ समय के लिए खुद को पृष्ठभूमि में डाल कर सुनकर परिवेश को अवशोषित करने पर ध्यान दें। न केवल आपको यह अधिक रहस्यमय बना देगा, यह आपके संवाद कौशल भी बढ़ाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 4
    4
    सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करते समय कृपया खुद को सही करें जब आप किसी चीज़ के बारे में बहुत उत्साहित या परेशान हैं, सोशल नेटवर्क पर इसके बारे में सब कुछ पोस्ट करने से पहले दो बार सोचें। रहस्यमय बनने के लिए, आपको यह तय करना होगा कि आप अपने आप को कितनी भी खुद को व्यक्ति में और इंटरनेट पर भी खोलते हैं हमेशा फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसी सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट हमेशा बुद्धिमान रहें
    • उदाहरण के लिए, समय-समय पर "लघु" अन्य फेसबुक पोस्ट और एक संक्षिप्त कैप्शन के साथ एक सामयिक तस्वीर डालते हैं।
  • विधि 2
    रहस्यमय तरीके से अभिनय करना

    पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 5
    1
    आश्वस्त रहें. एक रहस्यमय प्रभाव बनाने के लिए लापरवाह और आरामदायक काम करना महत्वपूर्ण है। चुप विश्वास की हवा दूसरों के लिए कुछ पेचीदा है और आपकी रहस्यमय छवि में बहुत योगदान दे सकता है क्योंकि यह साबित करता है कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप कौन हैं, भले ही दूसरों के पास यह विशेषाधिकार न हो। एक अच्छे आसन बनाए रखें और अपने सिर को उच्च रखा जाए ताकि सभी आपके आत्मविश्वास के प्रति ध्यान दें।
    • विश्वास और अहंकार अलग-अलग होते हैं - कठोर मत बनो, न ही आप के बारे में बताना चाहते हैं कि आप कितने अविश्वसनीय हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 6
    2
    अपनी विशिष्टता को परिशोधित करें रहस्यमय लोग आमतौर पर अपनी गति से चलते हैं, यह दर्शाते हैं कि वे भीड़ का पालन नहीं करते हैं। फैशनेबल कपड़े पहने और लोकप्रिय गतिविधियों में भाग लेने के बजाय, अपनी खुद की शैली है और अलग अलग मूल्य यह इसे जटिल और अन्य लोगों के लिए समझना भी कठिन लग सकता है



  • पिक्चर शीर्षक रहें मिस्टीरियस चरण 7
    3
    अप्रत्याशित रहें समय-समय पर, ऐसी चीजें करें जो दूसरों को आपकी उम्मीद नहीं करनी चाहिए, और इससे आप की अपनी धारणा पर सवाल खड़े होंगे। जाहिरा तौर पर उनके व्यक्तित्व के साथ असंबंधित कार्रवाइयां उनकी जिज्ञासा पैदा कर सकती हैं और उन्हें अपने व्यक्ति को समझना या इसे किसी प्रामाणिक तरीके से जानना चाहती हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कक्षा में कभी बात नहीं करते हैं, तो एक स्मार्ट, विचारशील बयान के साथ किसी दिए गए दिन शिक्षक के प्रश्न का उत्तर दें।
  • पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 8
    4
    अपनी भावनाओं को छिपाएं रहस्यमय लोगों को समझने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यदि आप कोई अभिव्यंजक हैं, तो दूसरों को पता होगा कि आपको एक शब्द भी कहने के बिना क्या महसूस होता है। अपने चेहरे की अभिव्यक्ति से अवगत रहें और उन्हें तटस्थ रखने का प्रयास करें ताकि लोग पूरी तरह से अवगत न हों कि आप क्या महसूस कर रहे हैं या सोच रहे हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप उस दिन किसी भाई या दोस्त के साथ लड़ाई में आ गए, तो सामान्य रूप से कार्य करें, जैसे कि कुछ नहीं हुआ है दिन भर में आप लोगों के साथ बातचीत करने से पहले तनाव या नज़र से बचें।
    • हर समय शांत, शांत और नियंत्रित रहने की कोशिश करें।
  • विधि 3
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 9
    1
    कम उपस्थित और उपलब्ध रहें रहस्यमय होने की कुंजी अपने आप को बंद और संभव के रूप में अज्ञात के रूप में रखना है। दूसरों को अपने बारे में ज्यादा जानने से रोकने का सबसे आसान तरीका उनके साथ कम समय बिताना और कम बात करना है। अपने खाली समय का अकेले अकेले या उन लोगों के साथ खर्च करें जो जानते हैं कि आप वास्तव में दूसरों के लिए दूर दिखने के लिए कौन हैं
  • पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 10
    2
    केवल कुछ ही भरोसेमंद लोगों को ही पता करें कि आप वास्तव में कौन हैं कुछ विश्वसनीय लोगों को ध्यान से चुनने के लिए खोलें सभी को कम से कम एक या दो विश्वासियों की जरूरत है बस उनके लिए अपने डर, इच्छाओं और पछतावाओं को व्यक्त करें जब अन्य लोग समझते हैं कि आप केवल कुछ लोगों के लिए खुले हैं, वे आपसे अधिक पूछेंगे और उन विशेष विश्वासियों में से एक बनना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, गोपनीय रूप से अपने माता को पूरी तरह से और पूरी तरह से आपकी मां और अपने सबसे अच्छे दोस्त को पांच साल पहले मिले।
  • पिक्चर का शीर्षक रहो रहस्यमय चरण 11
    3
    अपने शौक पर ध्यान दें विभिन्न शौक रखते हुए आप दूसरों को ज्यादा रोचक और बहुमुखी लग सकते हैं। रहस्य की उनकी हवा और भी अधिक तीव्र हो जाएगी यदि वे पर्याप्त समय का उपभोग करते हैं जिसमें अन्य सामाजिक हो जाएगा। इसके अलावा, शौक में समय का निवेश करने से आप गर्व और उद्देश्य की भावना प्राप्त कर सकते हैं जो आपको इस रहस्यमय आत्मविश्वास का विकास करने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्वाभाविक रूप से नहीं आते हैं, तो अपने आप को रहस्यमय बनाने के लिए मजबूर न करें। लोगों को यह समझना चाहिए कि यह विशेषता उनके सबसे बुनियादी चरित्र का हिस्सा है - जो आप अंदर पर हैं - और न केवल एक मुखौटा

    चेतावनी

    • रहस्यमय होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आप दूसरों के प्रति असभ्य और अशिष्ट बनें। हालांकि कुछ विषयों के बारे में बात करने की आपकी अनिच्छा को स्पष्ट करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन लोगों को या उनके द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों को नज़रअंदाज़ करने या उन्हें खारिज करने के लिए वैध नहीं है।
    • रहस्यमय होने के नाते, कुछ आकर्षक हो सकता है, लगातार दूर रहना अन्य लोगों के लिए निराशाजनक और अप्रिय होता है। इस अंतर को मापने का तरीका जानें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com