IhsAdke.com

एक पुस्तक का शानदार परिचय कैसे करें

क्या आप एक लेखक हैं? क्या आप और दूसरों को लगता है कि आपकी कहानियां अच्छी हैं लेकिन क्या कोई अच्छी शुरुआत नहीं है? शायद आपकी कहानियां खराब हैं क्योंकि परिचय आकर्षक नहीं है। यह आलेख मदद कर सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक: 2160613 1
1
रहो रहस्यमय यहां एक उदाहरण है:
  • "आदमी अंधेरे समुद्र की तरफ देख रहे उच्च पहाड़ियों पर बंद कर दिया।" मिशन, "उसने खुद को सोचा," लेकिन वह आगे नहीं बढ़ता। ट्रिम ... ट्रिम ... ट्रिम ... "उसका फोन बज रहा था, उसने कहा, `आप क्या चाहते हैं?` `पैकेज देर से है, मॉर्ड्रेड।` फिर लाइन मूक थी। " समझ गया? रहस्य की वजह से इस तरह की प्रैक्टर्स रीडर का ध्यान रखते हैं।
  • अगर इतिहास एक रहस्य नहीं है, तो यह एक अच्छी शुरुआत है। क्यों? क्योंकि इस प्रकार की शुरूआत के साथ, शायद मोर्डेड वास्तव में डाकिया है, जो अपने काम से ब्रेक ले रहा है। उनका अंतरात्मा उन्हें बता रहा है कि प्रसव के दौरान वह खत्म हो गया, लेकिन वह नहीं करता। तब आपका पर्यवेक्षक आपको कहता है, आपका महत्वपूर्ण पैकेज देर से है इसके बारे में कोई रहस्यमय नहीं है लेकिन इस तरह के परिचय के साथ, पाठकों को पढ़ना जारी रखेंगे!
  • चित्र शीर्षक 2160613 2
    2
    यदि आप पहले चरण का पालन नहीं करना चाहते हैं, तो उसे खुले रखें। शायद, एक रहस्यमय परिचय आपकी तरह की कहानी के साथ भी काम नहीं करेगा आप इस तरह से कोशिश कर सकते हैं: "एडम खुशी से ऊंचे पहाड़ों के लिए चला गया, रात अनदेखी मार्च अपने बालों को असाधारण एक लड़के के लिए बहुत लंबे और सुनहरे वह वास्तव में बहुत मजबूत था, और यह एक प्यारा बच्चा ट्रिम था -... उसने कहा, `नमस्ते, हारून, मैं अभी सोच रहा था: माँ ने कहा कि मैं कुछ दोस्तों को घर ले जाऊंगा, आप आना चाहते हैं? ओह, आप जमीन पर बैठे हैं? ओह, ठीक है, आप सजा से कब निकल जाएंगे? ठीक है, कल तो। फिर, हारून ने फ़ोन चलाई। " उसी परिभाषा, समान सामान्य संरचना, लेकिन दूसरे से भिन्न क्यों? क्योंकि आपने अपने पात्रों को पेश किया है, उनका वर्णन। "अंधेरे" के विपरीत "रात्रि" जैसे शब्दों का प्रयोग करने से परिचय शुरू हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक 2160613 3
    3
    कहानी बहने रखने के लिए कुछ प्रकार की कार्रवाई करें उदाहरण के लिए, "एडम चुपचाप घर चला गया वह दरवाजा खोला और से चौंक गया था कि वह क्या एक कसाई चाकू के साथ उसकी माँ को देखा, हिंसक मांस का एक बड़ा टुकड़ा चोट पहुंचा रहा था `माँ!` ... एडम ने कहा, `लेकिन आप क्या कर रहे हैं?` `एर, मांस का एक टुकड़ा खून?` `क्यों?` `मुझे नहीं पता! कुछ ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा था।` `माँ, तुम कभी ऐसा नहीं हो।` `कभी नहीं!` फिर वह पीछे के दरवाजे से बाहर निकल गई, जैसे कि कुछ नहीं हुआ, लेकिन फिर भी, वह एक इकाई की उपस्थिति को महसूस कर रहा था। " अब कहानी में एक कार्यवाही है, जिससे इसे आगे बढ़ाया जा रहा है। यह ओपन परिचय जारी रखने का एक अच्छा विकल्प होगा। अब, रहस्यमय परिचय के लिए एक निरंतरता उदाहरण देखें: ... "Mordred नीचे क्रोध के साथ पहाड़ी नीचे चला गया, उसके लिए एक बड़े सफेद ट्रक वह अनिच्छा से आया था इंतज़ार कर रहा था, और शुरू हुआ उसके मेल मार्ग फिर से वह सुनिश्चित किया आदमी जिसके लिए वह बुलाया था उसके महत्वपूर्ण पैकेज लिया था। वह पल्टी, फिर से जाँच की अगर हर कोई उनकी आपूर्ति प्राप्त किया था। वे सब था, एक जोड़े को छोड़कर। Mordred सरका दिया जाता है, यह सोच कर कि वे छुट्टी पर चले गए हैं सकता है। फिर उन्हें एहसास हुआ कि उनकी गाड़ी अभी भी गैरेज में थी, क्योंकि वहां उनका पहला डिलीवरी था। "उनका दिल बढ़ा हुआ था-उन्हें कुछ हुआ है-वह यह जानता था! और उसे पता चलना पड़ा।"
  • चित्र शीर्षक 2160613 4
    4
    आराम करो, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं कहानी को थोड़ा शांत हो, लेकिन इसे उबाऊ मत बनें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अच्छी शुरुआत है, तो आपकी बाकी कहानी खराब हो सकती है। आकर्षक परिचय बहुत अच्छा नहीं होगा अगर आगे क्या आता है, जो कुछ भी नहीं है, पाठक किसी भी परिस्थिति में पढ़ा होगा।
  • युक्तियाँ

    • मज़ा लो अपने आप को परिचय के नेतृत्व में और अपने व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ें।
    • महत्वपूर्ण रहें ध्यान से पढ़ें और पाठ क्या कहते हैं, क्योंकि यह साजिश में कुछ महत्वपूर्ण छेद या दोष दिखा सकता है।
    • वास्तविक तथ्यों के आधार पर एक परिचय करने का प्रयास करें वे आम तौर पर दिलचस्प हैं

    चेतावनी

    • बहुत रहस्य न करें, या चीजों को पहली बार खोलें। बहुत अधिक रहस्य का मतलब है कि यह जल्दी से सुलझाया नहीं जा सकता (लेकिन शायद आपका लक्ष्य) बातें करने के बाद बहुत कुछ खुले पत्ते कुछ भी नहीं खोजते हैं, और यह एक उबाऊ कहानी में योगदान देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com