IhsAdke.com

कैसे एक रोमांस शुरू करने के लिए

एक उपन्यास की शुरुआत एक जुनून की सबसे तीव्र और उष्ण पहलुओं लाता है। एक अप्रत्याशित और प्रफुल्लित मुठभेड़ है कि दो लोगों के जीवन को बदल जाएगा जैसी चीजें, या उस भावना को रोके जब हम पता चला कि आकर्षण एक में दो लोगों की जान में शामिल होने के आपसी और अंततः गर्मी है। जब आप अपनी कहानी पाने के लिए निर्णय लेते हैं, लगता है और इन भावनाओं को relive एक मनोरम कथा रचना के लिए। जो भी विषय, साजिश, वर्ण और उपन्यास की गहराई, पाठक को लुभाने और उसे इस प्यार की और जानना चाहते हैं बनाने के लिए आवश्यक कौशल होगा।

चरणों

विधि 1
पहले दृश्य में भूखंड का विकास करना

एक प्रेम कहानी शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र
1
पल सेट करें पाठक कहानी में प्रवेश करेगा यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि यह कैसे पहला दृश्य हो जाएगा, चरित्र की प्रस्तुति और साजिश की शुरुआत, पल का विवरण, प्रारंभिक संवाद और कथा है कि कहानी में पाठक आकर्षित यह कुछ तर्क की आवश्यकता होगी स्थापित करने के लिए होगा।
  • पता है कि शुरुआत सबसे महत्वपूर्ण है (यह भी संबंधों के लिए जाती है) हालांकि, पाठक को आकर्षित करना महत्वपूर्ण है, आप रुचि रखते हैं, और क्यों नहीं कहें कि आप क्या कहना चाहते हैं उससे प्यार हो।
  • पाठक को पहले कुछ पृष्ठों पर लगाया जाना चाहिए तो कुछ बहुत ही रोचक तथ्य दे दो, वह कुछ भी सोचेंगे, जब वह पढ़ना नहीं चाहेंगे। यह आपको पढ़ने के लिए प्रतिबद्ध रखने की कुंजी है।
  • एक लव स्टोरी एक्शन स्टोरी स्टेप 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पहले पृष्ठ पर रहस्य शामिल करें उपन्यास शुरू करने के लिए कोई नुस्खा नहीं है, लेकिन कुछ क्लासिक मॉडल किसी पाठक के दिल को पिघल सकता है। उदाहरण के लिए, कल्पना यह क्या रोमांटिक पात्रों में से एक हो सकता है एक चुनौती है, शायद इस स्थिति का एक क्रांतिकारी परिवर्तन या एक चरित्र के लिए एक वास्तविक खतरा है या यह किसी के साथ अपने रिश्ते का सामना करना पड़ा।
    • एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला दृष्टिकोण एक पल बनाने के लिए है, जब एक नायक एक खतरे को पहचानता है या जोखिम में है।
  • एक लव स्टोरी एक्शन स्टोरी स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    रीडर को उत्तेजित करने के लिए कार्रवाई का उपयोग करें यह भी साजिश के उद्घाटन के लिए एक शानदार विकल्प है। समय पाठक एक कार्रवाई अनुक्रम कहानी की शुरुआत के मनमोहक साथ साजिश से अपहरण हो जाएगा विकास करना। दृश्य स्पष्ट रूप से लिखें, एक सुलभ वर्णन करना और याद रखें कि कार्रवाई खतरे iminente- एक एड्रेनालाईन दृश्य है कि क्या कभी किसी ने महसूस किया गया है और जिसके साथ पाठक की पहचान कर सकते हैं बयान कर सकते हैं मतलब यह नहीं है।
    • पाठक को आकर्षित करने पर ध्यान रखें, वहां से कहानी को जारी रखने के बारे में चिंता न करें। कार्रवाई के दृश्य अपेक्षाकृत सरल होना चाहिए, उसके दिमाग में बहुत सारे प्रश्न पूछने के बिना।
  • एक लव स्टोरी एक्शन स्टोरी चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने फैसले पर सवाल उठाएं अपने आप से सचमुच पूछो "मैं इस पल के साथ कहानी क्यों शुरू करूँ?" कारणों और प्रभावों को सूचीबद्ध करें कि प्रारंभिक दृश्य प्रत्येक नायक और भविष्य में प्रकट होने वाली साजिश पर होगा। यह तकनीक आपको उस क्षण का अधिक तीव्रता से प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने की अनुमति देगा, यह जानकर कि यह इतना दिलचस्प क्यों है
    • इस सूची को पढ़ें और उस पल और साजिश के अन्य पहलुओं के बीच सबसे अधिक विचार-प्रवृत्त संबंधों को नोट करें। रीडर में दृश्य को बताने के लिए इन संबंधों का उपयोग करें।
  • विधि 2
    प्रेमपूर्ण जोड़े का परिचय

    एक प्रेम कहानी शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    कोई है जो पाठक को प्यार करता है परिचय केवल एक चरित्र पर कथा को ध्यान में रखना एक अच्छा विचार है, लेकिन यह भी आवश्यक नहीं है। इस प्रयोजन के लिए, एक का चयन करें जो कि एक उपन्यास, जैसा कि ऐसा लगता है कि उम्मीद के मुताबिक, वह ठीक वही है जो पाठक की उम्मीद कर रहा है और वह उस चरित्र से मोहित हो जाएगा जिसे आप पहले प्रस्तुत करते हैं।
    • चरित्र के बारे में पाठक की देखभाल करें, अपनी सफलता और खुशी के साथ खुशियों के लिए जयकार करें।
    • उदाहरण के लिए, एक रहस्योद्घाटन (व्यक्तिगत या अन्य चरित्र) के मध्य में नायक को कहानी के लिए बहुत महत्व देते हैं।
    • एक अन्य विकल्प आपको एक कठिन और अनुचित समय में पेश करना है
  • एक लव स्टोरी एट अ स्टोरी चरण 6
    2
    रोमांटिक जोड़े को शोकेस करें चाल, पाठक के इस भाग उन लोगों को भविष्य में एक रोमांस में शामिल कल्पना और यदि संभव हो, के लिए कर उसे साजिश में कुछ ट्विस्ट है, जो इतिहास की जटिलताओं लाएगा साथ धोखा देने के लिए है। इसलिए, जिस अवसर पर वे मिलते हैं उन्हें रोमांटिक नहीं होना पड़ता है, लेकिन इसे रीडर के दिमाग को उकसाना होगा। उदाहरण के लिए:
    • "जब वह एम्बर बालों के साथ एक आदमी के पास आया तो सारा प्लेटफॉर्म से नीचे आ रहा था। उसके सामने खड़े होकर, उसने खुद को यह कहते हुए पेश किया, "मैं आपको मिलाने के लिए सम्मानित हूं। उनके पत्र इतने व्यस्त थे कि मैं मदद नहीं कर सकता था, लेकिन सबसे पहले उसे व्यक्ति में देखने के लिए। मैं हूं ... "वह जारी रहा, जिस खूबसूरत औरत से उसने हजारों बार कल्पना की थी, बल्कि उसकी सबसे दिव्य कल्पना भी वास्तविकता के पैरों तक पहुंच गई थी। उसने एक पल के लिए उसे देखा और कहा, "मुझे एक घोड़ा दे।"
  • एक लव स्टोरी एट अ स्टोरी चरण 7
    3
    अजीब, दुखद या माना जाने वाला असंभव बाधाएं बनाएं वास्तव में, दूसरे के प्यार को पाने में कठिनाइयों का प्रयास एक ऐसा प्रयास पैदा करेगा जो साजिश में विभिन्न उद्देश्यों की पूर्ति करेगा, जैसे षड्यंत्र और रहस्य रोमांटिक घटनाओं को देखने के लिए बाधाएं पाठक अपने दिल को दे देंगे। उदाहरण के लिए:
    • "आदमी ने घोड़ों को लाने के लिए एक नौकर से इजाजत की। दुर्भाग्य से, वह भूल गया था कि वह रस्सी पकड़ रहा था जो डेक को डेक से बन्द करता था और जाने दो। भाग्य की साजिश की तरह, डॉक से हवा का झोंका एक ही समय में रस्सी एक अकल्पनीय गति से सुलझ रहा था। परिणाम के रूप में अपेक्षित था: मंच, सामान और सारा पानी में सब कुछ दिख रहा है। "
  • विधि 3
    एक मनोरम परिचय के लिए विचारों को ध्यान में रखते हुए

    स्टेप ए लव स्टोरी चरण 8
    1
    एक वाक्य में उद्घाटन के क्षण को संश्लेषित करें। आप ऐसा कर सकते हैं भले ही आपका प्रारंभिक दृश्य कुछ पन्नों तक रहता हो, एक वाक्य के बारे में सोचें, जो संपूर्ण रूप से उद्घाटन का वर्णन करता है। यह वाक्यांश पूरी कहानी में सबसे पहले हो सकता है या यह प्रारंभिक अध्याय में शामिल हो सकता है किसी भी तरह, उत्तेजक वाक्यांशों को तैयार करने से आपको शक्तिशाली भावनाओं के साथ रोमांस शुरू करने में मदद मिलेगी जो पाठक को ढंकेगा।
  • एक प्रेम कहानी शुरू करो
    2



    बेरहम मोहक रहो। एक इंसान को ब्याज के लिए कामुकता की अच्छी खुराक जैसी कोई चीज नहीं है उसे अच्छा प्रदर्शन करने के साथ पेट में ठंडा महसूस करना। ऐसा लगता है कि यह कितना अच्छा है: "उस वक्त, सारा ने चुंबन की गर्मी को उसके शरीर को पार कर दिया और उसकी त्वचा को कंपकंपी महसूस किया। उसने महसूस किया कि फर्श उसके पैरों के नीचे गायब हो गया और उसकी सांस को उसके होंठों के मुलायम, मुलायम स्पर्श के साथ निलंबित कर दिया गया, जिसने उसे खुशी से चूमा। जीभ की खुशियां लाड़ प्यार करने वालों को इच्छा के साथ ढंके हुए, जैसे कि वे एक-दूसरे की त्वचा पहनना चाहते थे, एक दूसरे के थे। "
    • या एक कामुक अवसर के लिए एक मजेदार दृष्टिकोण: "वह जगह में सीधा ताकि सूरज की रोशनी अपने संविधान की सबसे अनुकूल भागों उजागर (या उसने सोचा था कि सबसे अनुकूल थे) के रूप में वह अपने शर्ट निकाल। दोनों देखो और नहीं करने के लिए नहीं पता है कि अन्य देख रहा था नाटक किया, लेकिन पिछली बार आया था और वे flagraram- भाग्यशाली या बहुत अशुभ, इस एक ही समय एक सुंदर पक्षी प्यार से अपने सिर पर ढील पर हुई द्वारा। ब्रह्मांड वास्तव में उनके लिए साजिश की। "
  • एक प्रेम कहानी शुरू करो
    3
    रीडर को सोचने के लिए प्रेरित करें उसका ध्यान पाने का एक मजेदार और बहुत ही प्रभावशाली तरीका है जानकारी को पारित करना, जिसे स्पष्ट किया जाना है, कहानी के मध्य में कुछ आश्चर्यजनक है। एक दिलचस्प तथ्य का उपयोग करें, पकड़ो और पूछें कि क्या आप सोच रहे हैं कि क्या हो रहा है। यही है, एक विचार है जो आपको उत्सुक बना देता है।
    • उदाहरण के लिए: "सारा बहुत सीलबंद हाथी से नीचे आ गई और उसने पहले कभी नहीं देखा था एक शर्टहीन आदमी के हाथों की पट्टियों को पार किया।"
    • या: "मोटी शोरबा बर्तन में बुलबुले। उसने अंतिम घटक को रखा और उसके अंदर एक बहुत ही अफसोस महसूस किया, वास्तव में एक टूटे दिल की तरह। "
  • एक प्रेम कहानी शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    4
    काठी, क्रोध या पाठक को डरा दें सबसे अधिक विद्युतीकरण वाली भावनाएं (पाठक और वर्णों के लिए दोनों) ये सुखद नहीं हैं किसी रोमांस के बिना कहानी के साथ कहानी शुरू होने वाले लोगों के रोगी और अप्रिय इच्छाओं में भाग लें
    • उदाहरण के लिए: "उन्होंने जाग उठा, अपनी आँखें धीरे-धीरे खोला और छत पर दागों की गिनती की, जैसे उसने हर रोज किया। सुस्त, उसने उसके पास खाली जगह को देखा और नाश्ता नहीं करने का निर्णय लिया। "
    • या: "जैसे ही वह सीमा से अधिक के रूप में कदम रखा है, उसे बिल्लियों अपने एड़ियों, जहां उसे pantyhose पहले से ही उनके द्वारा पहना गया में सिकुड़कर लिए आया था। वह निराशा में उदास थी क्योंकि उसने अंधेरे स्थान पर नजर डाला, सही अपार्टमेंट में एक ही कमरे में गलीचा के बीच में। वह जानती थी कि वह अपने दिखने को साफ कर सकती है और गंध भी कभी नहीं आएगा। "
  • स्टेप ए लव स्टोरी 12
    5
    अपने आप को अन्य लेखकों और संगीतकारों द्वारा प्रेरित करें समकालीन और क्लासिक लेखकों को प्रेरणा का एक अविश्वसनीय स्रोत हो सकता है अपने पसंदीदा स्टेशन पर रेडियो ट्यून करें साहित्यिक प्रामाणिकता की डिग्री के आधार पर आप प्राप्त करना चाहते हैं, रोमांटिक विचार देने के लिए रेडियो पर चलने वाले गाने आदर्श हो सकते हैं। पर विचार करें "और जब मैं तुम्हें चूमा, बेहतर मैंने सोचा था, अगर मैं पृष्ठभूमि में पहले किया था पता था कि हमेशा अच्छा प्रेमियों", उदाहरण के लिए।
    • समकालीन कलाकारों को क्लासिक उपन्यासकारों से भी प्रेरित किया जाता है उदाहरण के लिए "मैं आकाश को देखने के लिए बाहर जा रहा हूँ, मैं सितारों के बीच खो जाना जाएगा, देखने के लिए जहां सूरज उगता है" संगीत खोज के रहने में, Paralamas कर Sucesso, पुस्तक "लिटिल प्रिंस" पर आधारित है।
  • विधि 4
    प्रारंभिक दृश्य की भावना को संभावित बनाना

    एक लव स्टोरी एट स्टोरी चरण 13
    1
    असाधारण वर्ण बनाएं, लेकिन जिसके साथ पाठक खुद को पहचानता है अपने पात्रों को आम लोगों के रूप में प्रस्तुत करें, लेकिन प्यार से उत्साहित हैं जिन्हें वे किसी और के लिए महसूस करते हैं बच्चों के लिए स्विचन, एक बहुत ही सरल और उम्मीद के मुताबिक कहानी नहीं लिखने का प्रयास करें यह अधिक से अधिक ले जाएगा "आना मरियम जानता था वे प्यार में गिर गए और खुशी के बाद कभी भी "पाठक को आकर्षित करने के लिए
    • उदाहरण के लिए, अपने हीरो को काम का एक और सुस्त दिन बताकर शुरू करें। पाठक को यह कहकर साज़िश जोड़ें कि इस व्यक्ति में रोमांस के लिए समय नहीं है क्योंकि उन्हें बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल और रखरखाव करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उसके प्रति अज्ञात, उसके रोमांटिक पार्टनर भी कड़ी मेहनत करते हैं और भाग्य की चाल से पहले ही इन उपचारों को खरीदने के लिए पर्याप्त धन से अधिक है।
  • एक लव स्टोरी एट स्टोरी स्टेप 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    साजिश के भावुक अपील पर शर्त लगाओ प्यार की कहानियां एक विशिष्ट आकर्षण को ठीक करती हैं क्योंकि पाठक और लेखक दोनों किसी भी प्रकार के भावनात्मक पहलुओं की जांच कर सकते हैं। वर्णों की संवेदनाओं की ताकत को उन प्रदर्शनों के माध्यम से पहले जोर दिया जाना चाहिए जो यह स्पष्ट करते हैं कि वे अपने साथियों के साथ प्यार और संबंध के जोखिम के लिए कितना तैयार हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक चरित्र का कहना है या भावनात्मक रूप से सार्थक कुछ करना, बलिदान के रूप में, किसी को भी प्यार करने वाले के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के स्तर को दिखाने के लिए, अन्य वर्ण के बिना भी जानने के लिए
  • एक प्रेम कहानी शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    3
    आंतरिक संघर्ष का सुझाव दें सब के बाद, शायद खुद चरित्र वह प्यार में पता नहीं है! यह आसान छोड़ने के रूप में अधिक प्रबल प्रेमियों के रूप में उकसाना हो सकता है आप एक ही शक के साथ कहानी शुरू कर सकते हैं - एक दूसरे के लिए अपनी भावनाओं पर सवाल उठाकर वर्णों का पर्दाफाश करें
  • एक लव स्टोरी एट अ स्टोरी चरण 16
    4
    एक चेहरे को एक मुश्किल निर्णय बनाओ पहले कुछ पृष्ठों से पाठक के ध्यान को आकर्षित करने का एक तरीका एक ऐसी स्थिति का वर्णन करना है जिसमें नायक के जीवन में कोई मौका या विकल्प उठता है। साजिश के निर्णय या नाटकीय विकास के ऊपर अपने व्यक्तिगत संघर्ष पर बल देकर उसे और अधिक मानव बनाओ।
    • एक उदाहरण के लिए प्रशंसकों को उनके लिए एक अस्वीकार्य अवसर के साथ जयजयकार करना होगा, या एक छूटे अवसर के साथ सहानुभूति करना होगा।
  • एक प्रेम कहानी शुरू करो शीर्षक से चित्र 17
    5
    उद्घाटन के बाद चरित्र का विकास करना यह बिल्कुल ठीक नहीं हो सकता है कि पाठक को पहले पल के बाद की उम्मीद है। हालांकि यह बेहद सुसंगत है, शुरुआत से पूरी प्रेम कहानी तक जाने के लिए इसके सार को गहरा करना आवश्यक है।
    • मजबूत महिला और पुरुष किरदार बनाएं वे स्वतंत्र और स्वयं के निर्णय लेने में सक्षम होना चाहिए।
    • आपके पाठक को प्रत्येक चरित्र का सम्मान करना चाहिए और यह आपके लिए एक कारण देने के लिए निर्भर है। यह स्वतः असहाय राजकुमारी और समझ से बाहर खलनायक को शामिल नहीं करता है।
  • स्टेथ ए लव स्टोरी स्टेप 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अपनी गलतियों के रूप में अच्छी तरह से बोली जाने से डरो मत। उदाहरण के लिए, स्पष्ट नायक की एक नकारात्मक विशेषता को छोड़कर शुरू करें। एक और विकल्प शुरुआत में प्रतिपक्ष प्रस्तुत करना होगा और इसे इस तरह विकसित करेगा कि नायक के रूप में आकर्षक हो। यही है, पाठक एक राय बनाने के लिए और अंत में यह सवाल।
    • पाठकों को वर्णों के साथ सहानुभूति करने के लिए तैयार करें और स्वयं को अपने स्थान पर रख दें और बाद में चीजें बदल दें। दिखाएँ कि एक कहानी का नायक भी (जिसके माध्यम से रीडर इतिहास में रहता है) आपको आश्चर्यचकित कर सकता है आगे बढ़ो, बताएं कि कहानियों और वास्तविक जीवन के संबंध लगभग हमेशा ऐसे अनुभवों को जन्म देते हैं जो मानवीय जीवन को एक असामान्य और सुंदर उपन्यास में बदलते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com