IhsAdke.com

कैसे एक महाकाव्य काल्पनिक कहानी बनाने के लिए

काल्पनिक कहानियां सट्टेबाजी का एक कल्पित कथा है, जो हर साल बढ़ती जा रही है। आम तौर पर, कल्पना कथाएँ, पौराणिक जीव, जादू तत्वों और अतीत से प्रेरित दुनिया से भरे हुए हैं, हालांकि वहाँ कोई "नियम" क्या भूखंडों में शामिल किया जाना चाहिए के बारे में है। यदि आप एक महाकाव्य कल्पना की कहानी लिखने में रुचि रखते हैं, तो मुख्य रूप से कथा के पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें और फिर सट्टा कल्पना में भूखंड का विकास करें।

चरणों

भाग 1
एक अच्छी कहानी बनाना

फंतासी काल्पनिक उपन्यास चरण 3 के लिए खोजें विचार शीर्षक वाली छवि
1
साजिश को रेखांकित करें। भूगोल के विकास के उपेक्षित होने पर इतिहास के शानदार तत्वों पर शैली की कई कहानी लेखकों ने बहुत अधिक ध्यान दिया। हालांकि, कल्पित कथा के एक मनोरम काम को लिखने में सक्षम होने से पहले, उन तत्वों को जानना जरूरी है जो पाठकों को आकर्षित करने वाली कहानियां बनती हैं। इसलिए, यह कथानक के आधार पर रूपरेखा तैयार करने के लिए उपयोगी हो सकता है, परिभाषित कर सकते हैं कि वर्ण में और वर्णों के साथ क्या होगा।
  • हर भूखंड में तत्व होना चाहिए जो इतिहास की प्रगति करें। यह एक बाहरी या आंतरिक संघर्ष हो सकता है, लेकिन साजिश को उजागर करने के लिए कुछ ऐसा होना चाहिए।
  • बढ़ती कार्रवाई - जहां इतिहास का विकास होता है और तनाव का एक संग्रह होता है - इस तरह की कार्रवाई का चरमोत्कर्ष और इसके परिणाम अच्छे साजिश के सभी महत्वपूर्ण तत्व हैं।
  • परिणाम या संकल्प, जहां तनाव का फल पूरी तरह से हल हो गया है, इसके तार्किक अंत की दिशा में भूखंड की प्रगति के लिए आवश्यक है।
  • चित्र लेखक चिकित्सा लेखक` class=
    2
    संघर्ष का विकास एक अच्छा संघर्ष महत्वपूर्ण है यदि आप किसी भी प्रकार के उपन्यास के लिए अच्छी कहानी बनाना चाहते हैं। संघर्ष अक्षर को प्रेरित करता है, साजिश को उत्प्रेरित करता है और पाठक को लुभाने के लिए तनाव पैदा करता है।
    • एक आम रणनीति है कि नायक के साथ सीधे संघर्ष में प्रतिपक्ष की प्रेरणा का पर्दाफाश करना है यह एक महान तनाव पैदा करता है, जिससे पाठक पहचानने और नायक के साथ सहानुभूति देता है।
    • संघर्ष एक व्यक्ति और अपने खुद के अभिनय के बीच में हो सकता है, दो व्यक्तियों के बीच या एक व्यक्ति और एक अमूर्त अवधारणा के बीच: समाज, देवताओं और देवी आदि।
  • अंतिम काल्पनिक 8 चरण 12 से कॉस्प्ले एव स्क्वॉल लिनोहर्ट नामक चित्र
    3
    रोचक और यादगार अक्षर बनाएं वास्तव में, नाटक में पात्रों को प्लॉट की तुलना में और भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है - भले ही उन्हें प्लॉट बहुत आकर्षक न हो, पाठक किताब का पालन करना जारी रख सकते हैं क्योंकि उन्हें एक या अधिक वर्ण पसंद हैं।
    • वर्णों में स्पष्ट और अच्छी तरह से परिभाषित प्रेरणाएं होने चाहिए। इच्छाओं, जरूरतों, लक्ष्य या व्यक्तित्व लक्षण महत्वपूर्ण पहलू हैं, लेकिन यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि उनमें से प्रत्येक के लिए क्या "ईंधन" है
    • वे विरोधाभासी और जटिल होना चाहिए, एक-आयामी नहीं। यह उन्हें और अधिक यथार्थवादी बनाता है
    • याद रखें कि वास्तविक जीवन में कोई भी पूरी तरह से अच्छा या बुरा नहीं है। यह काल्पनिक वर्णों पर भी लागू होता है
    • अक्षर में कमजोरियों होना चाहिए। चाहे भावुक या शारीरिक, किसी प्रकार के मानव पीड़ाएं या भेद्यता पाठकों को उनके साथ पहचानने के लिए प्रेरित करती है।
    • प्रत्येक मुख्य चरित्र के लिए "नक्शा" विशेषताओं और प्रेरणाएं और यह स्पष्ट रूप से कहानी में शामिल हो जाएगा। जानने के लिए जो उन्हें खुश, डर, उदास और नाराज बनाता है, उदाहरण के लिए, आप उन्हें सूक्ष्म तरीके से कैसे बना सकते हैं।
  • चित्र लेखक चिकित्सा लेखक` class=
    4
    साजिश का विस्तार और विकास करें। इतिहास में उज्ज्वल विस्तार और जटिल घटनाओं को जोड़ना, इसे पाठकों के लिए जीवित करना होगा। संभव के रूप में संभव के रूप में ज्यादा संवेदी विस्तार को शामिल करने का प्रयास करें, ताकि वे पता कर सकें कि वर्ण क्या महसूस कर रहे हैं और यह काल्पनिक दुनिया कैसे है।
    • आपको फंतासी दुनिया के लिए अद्वितीय पहलुओं को शामिल करना चाहिए, लेकिन इसके बारे में स्वाद, सुगंध और स्पर्श भावनाओं को मत भूलना।
  • चित्र का शीर्षक कहानी विचार 3 चरण
    5
    एक तार्किक बिंदु में कहानी को समाप्त करें मुख्य संघर्ष को हल करने के बाद प्लॉट कई अध्यायों के माध्यम से खींचें न करें, लेकिन अंत में भी जल्दी मत आना। जानें कि कहानी कहां प्रगति और तार्किक तरीके से समाप्त हो रही है, इस पर विचार करें कि पाठकों को विरोध के समाधान के बाद एक या दो अध्यायों में वर्णों के बारे में क्या पता है।
    • वर्णों को अपने संघर्षों को हल करना चाहिए। उन्हें एक और चरित्र, एक चमत्कार या प्रकृति के कार्यों से हल नहीं किया जा सकता। यह जल्दी से पाठकों को दूर करता है।
    • यदि कहानी एक बड़ी गाथा का हिस्सा है, तो यह तर्कसंगत तरीके से अंत में संतुलन, तनाव को दूर करने, लेकिन अगले काम में क्या होगा की "सुराग" देने के लिए आवश्यक है।
    • अगर इतिहास में कोई निरंतरता नहीं है, तो उन मुद्दों के बारे में सोचें जो संघर्ष समाप्त होने के बाद जारी रहती हैं। मुख्य मुद्दे के हल होने के बाद मुख्य पात्रों और दुनिया के साथ क्या होता है इसका ध्यान रखें।
  • भाग 2
    काल्पनिक तत्वों को समझना और शामिल करना

    फंतासी काल्पनिक उपन्यास चरण 7 के लिए खोजें विचार शीर्षक वाला चित्र
    1
    संभव के रूप में कई कल्पना किताबें पढ़ें आप एक कल्पना महाकाव्य लिखने के लिए चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है, शैली के आवश्यक कार्यों को पढ़ने के लिए है, क्योंकि कुछ है कि आप समझते हैं या परिचित उपज एक औसत दर्जे का परिणाम हैं नहीं है की एक कहानी बनाने की कोशिश कर रहा है, जिससे शौकीन चावला शैली पाठकों ज्ञान की कमी को पहचान आपका लेखन
    • कुछ सबसे प्रसिद्ध और सबसे पसंदीदा फंतासी लेखक हैं: सीएस लुईस, टी एच। व्हाइट, फ्रिट्ज लेबर, जे आर आर टॉलिकिन, सुज़ाना क्लार्क और केली लिंक
    • एक लाइब्रेरियन से सलाह मांगो या एक किताबों की दुकान के कर्मचारी से क्लासिक फंतासी उपन्यासों की सिफारिश करने के लिए कहें जो शुरुआती लेखकों के संदर्भ में काम करते थे।
  • पिक्चर प्ले अ सॉर्परर इन डुनगॉन्स एंड ड्रेगन स्टेप 4
    2
    निर्धारित करें कि क्या होगा और कहानी का जादुई तत्व क्या होगा। काल्पनिक शैली के सभी कार्यों में जादू नहीं होती है, लेकिन जो लोग इस तरह के पहलुओं को शामिल करते हैं, वे जादू के दायरे में "आदेश" की भावना स्थापित करते हैं। जादुई तत्वों के उपयोग के लिए कुछ विधि और तर्क होना चाहिए, जिससे उन्हें पाठकों के लिए स्पष्ट और स्पष्ट न हो।
    • योजना और जादू तत्वों को सावधानीपूर्वक विकसित करें। ध्यान में रखें कि उन्हें पाठकों को समझने के लिए स्पष्टीकरण या एक्सपोजर चाहिए। आपके द्वारा बनाए गए दुनिया में "नियम" या जादू की सीमा निर्धारित करें
    • कहानी एक ऐतिहासिक समाज (या एक काल्पनिक एक वास्तविक ऐतिहासिक संस्कृति पर आधारित कंपनी) में जगह ले, और तत्वों है कि यह गठन, ताकि आप उन्हें सही ढंग से और ईमानदारी से शामिल पर खोज करते हैं।
  • छवि क्रिटिकली चरण 9 को पढ़ें
    3
    "नकली" पाठकों को तुरंत। शुरू से ही अपने पाठकों का ध्यान आकर्षित करना महत्वपूर्ण है, फ़ैशन शैली में और भी बहुत कुछ। प्रशंसकों पाठकों इस तरह का काम करता है अगर यह आपके खाता बही में समय निवेश पहले पन्नों से उनका ध्यान नहीं मिल सकता है उन्हें साजिश के विकास में रुचि खो सकता है लायक है जानना चाहता हूँ जाएगा।
    • यह जरूरी नहीं कि पाठकों को "सदमे" जल्दी करना या रहस्योद्घाटन करना जरूरी नहीं है। हालांकि, संकेत दें कि भविष्य में कई रोचक तथ्य होंगे।
    • आपको सामने वाले पन्नों पर सिग्नल करने वाले ईवेंट को भी वितरित करना होगा। झूठे वादों या चीजों से बचें जो कभी सच नहीं होंगे।



  • एक स्कूल के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली पटकथा चरण 11
    4
    संघर्ष विकसित होने से पहले कथनों का परिचय दें। कल्पना की कई लेखकों एक लड़ाई के दृश्य के साथ कहानी खोलने जब तक यह पाठक का ध्यान रखें और मुख्य पात्रों में से कुछ सुविधाओं की व्याख्या कर सकते काम करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि पाठकों को वे कौन हैं पता नहीं होगा और क्यों उनकी मौत (या जीत ) साजिश के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • शुरुआत से ही एक लड़ाई का अधिकार होना ठीक है लेकिन पता है कि क्योंकि पाठकों को अभी तक किताब से "झुकाव" नहीं किया गया है, उन्हें बहुत दिलचस्पी नहीं थी
    • यदि आप नाटकीय दृश्य से शुरू करना चुनते हैं, तो एक या दो पैराग्राफ के बाद धीमा कर दें ताकि वर्ण बेहतर विकसित हो सकें और अधिक जीवन प्राप्त कर सकें।
    • वर्णों को जैसे ही पेश किया जाता है, उन्हें नाम दें। केवल "वह" या "उसका" का उपयोग करके रहस्य के मूड को बनाए रखने की कोशिश करने से बचें क्योंकि इससे पाठकों को विमुख हो सकता है
  • एनिमेटेड चरण 1 में दिलचस्पी प्राप्त करें
    5
    हर विस्तार और विवरण को शामिल करने की आग्रह का विरोध करें। जानकारी के समर्थन तत्वों कि distractions के कारण और स्पर्शरेखा जानकारी देने के अंत के साथ कहानी देने के लिए और फिर भी narrativa- विकसित करने, हो बहुत वर्णनात्मक गड़बड़ कर सकते हैं करने के लिए महान हैं। बनाया दुनिया को जीवन में आने की जरूरत है और आपको सबसे महत्वपूर्ण और प्रासंगिक विवरण चुनना होगा।
    • स्पष्ट रूप से सभी विवरणों को उजागर करने के बजाय, प्रदर्शनियों, प्रतिबिंबों और संवादों के विवरण देने के तरीकों को ढूंढने का प्रयास करें यह कथा को कम जटिल बनाता है, जिससे उसे बेहतर विकसित करने की इजाजत मिलती है।
  • भाग 3
    कहानी की समीक्षा और संपादन

    छवि क्रिटिकली चरण 10 को पढ़ें
    1
    इसके द्वारा प्रभावित किए बिना साजिश का विश्लेषण करें कहानी के अंत में, आप शायद अभी भी अक्षरों, दुनिया और साजिश के साथ बहुत जुड़ाव करेंगे, जिससे आप अनावश्यक भागों को संपादित और निकालना मुश्किल बना सकते हैं, क्योंकि सब कुछ एक अच्छी समझ के लिए सही और आवश्यक लगता है। लेकिन क्योंकि सब कुछ आपके सिर में ताजा है, आप अपने खुद के कथा ज्ञान के साथ कहानी में छेद को खत्म कर सकते हैं, जो पाठकों के साथ नहीं है, जो भ्रमित हो जाएगा।
    • समीक्षा करने और संपादित करने से पहले कुछ दिनों या एक हफ्ते की कहानी "भूल जाओ" इसे बिल्कुल भी मत पढ़िए और प्रलोभन का विरोध करें।
    • यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं और आपको लगता है कि आप अपने सिर के साथ काम की समीक्षा करने में सक्षम नहीं होंगे, तो एक अच्छा विचार कहानी पढ़ने के लिए एक सहयोगी या विश्वसनीय दोस्त से पूछना है। किसी को अपनी राय मानने के लिए कहो, यह जानकर कि वे ईमानदार और स्पष्टवादी होंगे
  • पिक्चर शीर्षक से पढ़ो बिना ए ए बुक करें चरण 9
    2
    स्टोरीलाइन के टोन को लगातार रखें एक छोटी कहानी बनाकर, कथा में उपयोग किए गए टोन का ट्रैक खोना आसान है, विशेष रूप से जब छोटी अवधि में अपने विकास पर काम करना और कई हफ्तों के लिए एक बार। कहानी की समीक्षा करने और संतुलित टोन को बनाए रखने से पाठकों के लिए इसे और अधिक स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से विकसित किया जा सकता है, जो अंत में उनके लिए ज्यादा दिलचस्प है।
    • कहानी का एक पैराग्राफ ढूंढें, जो आपकी राय में, इसके आदर्श स्वर को शामिल करता है इस पैराग्राफ की प्रतिलिपि मुद्रित करें और इसे कंप्यूटर के पास छोड़ दें या कहानी को संपादित और समीक्षा करने पर काम शुरू करने से पहले इसे फिर से पढ़ें।
  • पटकथा का शीर्षक याद चीजें हैं जो सरल हैं चरण 1
    3
    दिखाएँ, बताओ मत रचनात्मक लेखन हलकों में सबसे आम वाक्यांशों में से एक "दिखाएँ, न बताएँ" इसका अर्थ है कि पाठक को पृष्ठ पर चीजों को उजागर करना चाहिए, या कथा या अच्छी तरह से रखा विवरण के माध्यम से। पाठक को दिखा रहा है कि एक चरित्र दुख की बात है (शरीर की भाषा, उसकी प्रतिक्रियाओं आदि), यह लिखने की तुलना में बेहतर विकल्प हैं कि वह उदास है, उदाहरण के लिए। अंत में, यह साजिश में बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • शीर्षक से चित्र एक किताब कीड़ा चरण 7 बनने के लिए तैयार हो जाओ
    4
    भ्रमित या अनावश्यक मार्ग निकालें समीक्षा करते समय, आपको कुछ पैराग्राफ या अनुभाग लेने की आवश्यकता होगी, जो पुस्तक से फिर से लिखे या पूरी तरह से लिया जा सकता है। वैसे भी, एक "ठीक कंघी" के साथ मसौदा पढ़ें, अपने आप से पूछ अगर कुछ भागों कहानी के लिए वास्तव में आवश्यक हैं।
    • यदि कोई भ्रामक या किसी संभावित पाठक को थोड़ा स्पष्टता से अवगत कराया जाता है, तो इस पारितोषिक को पुन: लिखें यदि यह कहानी के लिए महत्वपूर्ण है। अन्यथा, इसे काटें।
    • स्पर्शरेखा, विवरण, और अन्य अनावश्यक और अप्रासंगिक विक्रय देखें उन्हें नीचे कट कर देखें कि क्या कहानी अभी भी उनके बिना समझ जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से एक बुकवार्म चरण 6 बनो तैयार हो जाओ
    5
    संपादन करते समय विस्तार पर ध्यान दें साजिश की सबसे बड़ी समस्याओं को सुलझाने के बाद, मामूली पहलुओं पर ध्यान देना आवश्यक है, लेकिन कम महत्वपूर्ण नहीं है। जबकि स्पष्ट समस्याओं के कारण पाठक को किताब छोड़ने का कारण हो सकता है, विवरण धीरे-धीरे हताश हो सकता है क्योंकि कहानी की निरंतरता की कमी के कारण। संपादित करें और उन्हें आवश्यकतानुसार पुनः लिखें
    • टाइपो और व्याकरण से सावधान रहें
    • अपने आप से पूछें कि क्या कार्यरत विशेषणियां वर्णनात्मक हैं या यदि वे "खाली" हैं, अर्थहीन
    • अनावश्यक क्रियाविशेषों को काटें सामान्य तौर पर, ऐडवर्ड्स के अतिरिक्त प्लॉट को ड्रैग किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • वर्ण धीमे, धीरे धीरे और आसानी से विकसित करना चाहिए। कभी-कभी यह भी बेहतर होता है कि वे महसूस नहीं करते कि वे बदल रहे हैं-कहानी के आधार पर परिवर्तन सरल और जटिल हो सकते हैं।
    • यदि आप कहानी का संदर्भ जोड़ते हैं, तो आप को पसंद करते हुए विषयों को जोड़ने का प्रयास करें टॉलिकिन ने फर्जी भाषाएं बनाईं, लेकिन अन्य रोचक छंद मिथक, कला, कविता, कथा और अन्य पहलुओं हैं, उदाहरण के लिए

    चेतावनी

    • अन्य लेखकों से कुछ भी कॉपी न करें उनके कार्यों को छिपाने के बिना उनसे प्रेरणा लेना संभव है।

    आवश्यक सामग्री

    • कागज और पेंसिल, कलम या कंप्यूटर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com