IhsAdke.com

विदेश कैसे जीते हैं

अगर आपने किसी दूसरे देश में जाने का फैसला किया है, तो आपको यथासंभव अग्रिम रूप से तैयार करना चाहिए। जितना अधिक समय और ऊर्जा आप परिवर्तन की योजना में निवेश करते हैं, उतनी ही अधिक आरामदायक होगी। चाहे परिवर्तन का उद्देश्य क्या है: चाहे आप अध्ययन, काम या बस अपना जीवन बदलने के लिए आगे बढ़ रहे हों, नीचे दिए गए सुझाव आपको समायोजन चरण से संबंधित कई सिरदर्दों से बचने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
रसद को परिभाषित करना

चित्र शीर्षक विदेश में कदम चरण 1
1
आगे बढ़ें कि आप कैसे जीएंगे आपको अपने सिर पर छत की आवश्यकता होगी। यदि आप समय की एक विस्तारित अवधि के लिए वहां रहने के लिए निश्चित हैं, तो आपको पहले से एक घर या अपार्टमेंट मिलना चाहिए।
  • यदि आप जिस कंपनी के लिए काम करते हैं, उसके कारण आप आगे बढ़ रहे हैं, यह उपलब्ध कराई गई जगहों से एक बार की तुलना करें, और अगर चीजें समझ में नहीं आतीं या आपको पर्यावरण के आकार या उपस्थिति के बारे में कुछ गड़बड़ी महसूस हो, तो पर्यवेक्षक या जिसके साथ आप फैसले के प्रभारी हैं (यदि आप निर्णय लेने वाले व्यक्ति नहीं हैं)। बहुत कम से कम आपकी चिंताओं को दर्ज किया जाएगा, लेकिन उम्मीद है कि उन्हें स्पष्ट किया जा सकता है और आपको अधिक मन की शांति मिलेगी।
  • यदि आप आवास के लिए भुगतान कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास असामान्य परिस्थितियों के लिए पर्याप्त धन है निर्धारित करें कि क्या आप किसी भी क्षति के लिए उत्तरदायी होंगे और / या आप किसी ओवरहाल या रखरखाव के प्रभारी होंगे या नहीं। इन बातों के लिए अतिरिक्त पैसे बचाएं, साथ ही कुछ महीनों का किराया या वित्तपोषण का भुगतान करें, अगर आप अपने वेतन या आय के स्रोत में कुछ अचानक कटौती करते हैं
  • चित्र स्थानांतरित करें विदेश में कदम चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सीमाओं को पार करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज़ हैं। प्रत्येक देश में अलग-अलग नियम हैं इसके अलावा, यह आपके मूल के देश पर भी निर्भर करेगा। क्या आपको किसी देश की यात्रा करने की अनुमति है, लेकिन क्या आपको रहने के लिए वीजा की ज़रूरत है? या फिर हवाईअड्डे छोड़ने के लिए आपको वीजा की ज़रूरत है? यह सुनिश्चित कर लें कि यह बड़ा कदम उठाने से पहले सब कुछ ठीक है।
    • क्या आपका स्कूल या नौकरी एक काम या छात्र वीजा जारी करने के लिए ज़िम्मेदार है? समयसीमा और समय की कमी क्या हैं? क्या आपको अपने बैंकों को सूचित करने की आवश्यकता है? लाइसेंस, कर या अन्य दस्तावेजों के बारे में क्या?
  • चित्र शीर्षक विदेश में कदम 3 कदम
    3
    एक नौकरी ढूंढें जिसमें दूसरों के साथ बातचीत करना शामिल है इससे आपको नए वातावरण में इस्तेमाल करने में और स्थानीय भाषा को तेजी से सीखने में सहायता मिलेगी। जितनी बार ऐसा होता है, बेहतर होगा कि आप समायोजित करेंगे। नौकरी के साथ अपने देश को बदलना बुद्धिमान है, लेकिन अगर यह संभव नहीं है, यह आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
    • हालांकि, आपको जरूरी नहीं कि किराए पर लिया जाना है: आप अध्ययन करने के लिए भी जा सकते हैं। कार्य करना या पढ़ना, आप स्थानीय लोगों के साथ संपर्क बनाए रखेंगे, भाषा का अभ्यास करेंगे और देश की संस्कृति सीखेंगे। अपनी जेब भरने के अलावा, बिल्कुल।
  • चित्र शीर्षक कदम विदेश में कदम 4
    4
    यात्रा से पहले अपनी चीजें बेचकर अतिरिक्त पैसा कमाएं विदेशों में अपने समय के दौरान, अधिकांश लोग कम से कम जीवन शैली विकसित करते हैं, जिसमें उनके पास केवल कपड़े, एक लैपटॉप और कुछ निजी सामान हैं आपके सभी चीजों को एक बड़े सूटकेस और एक कैर्री सामान पर फिट होना चाहिए। बात यह है कि आपको घर पर अपने सामान की प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है और जब आप लौटते हैं तो शायद आपको उन्हें ज़रूरत नहीं पड़ेगी - आपको पता चल जाएगा कि उनके बिना कैसे जाना जाए। तो उनसे कुछ पैसा क्यों नहीं मिलता?
    • ऑनलाइन नीलामी साइटें उन चीजों से छुटकारा पाने के लिए शानदार तरीके हैं जो आप नहीं लेते हैं और बदले में अच्छे पैसे कमाते हैं साथ ही, शब्द-के-मुंह विज्ञापन और स्थानीय विज्ञापन और सोशल नेटवर्क भी उपयोगी होते हैं।
  • चित्र शीर्षक कदम विदेश में कदम 5
    5
    अपने शोध करो यह अत्यंत महत्वपूर्ण है प्रत्येक देश का विकिपीडिया पर एक लेख है, कई विश्वकोषों में कई प्रविष्टियां हैं और वह महान है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है संस्कृति के बारे में अधिक जानें! क्या वहां लोग उसी सड़क के संकेतों का पालन करते हैं जो हम यहां का पालन करते हैं? क्या वे वेटर्स टिप? प्रमुख धर्म क्या है और गैर-चिकित्सकों पर इसका क्या असर है (जैसे आप, विदेशी)?
    • यदि संभव हो तो, कम से कम एक सप्ताह में आगे बढ़ने से पहले देश का दौरा करने का प्रयास करें। तो आप एक असली विचार कर सकते हैं कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं
    • पैसे के लिए, आपको देश में रहने की औसत लागत का पता होना चाहिए। अपने बजट को अग्रिम रूप से तैयार करने के लिए न केवल जीवित और रहने वाले खर्चों को ही खर्च करने में सक्षम हो बल्कि माध्यमिक ज़रूरतें भी
    • सबसे महत्वपूर्ण बात, आपको देश के कानूनों को पता होना चाहिए, जो आपको पुलिस के साथ कई समस्याओं से बचने और आपको सुरक्षित रहने में मदद करेगा।
  • भाग 2
    परिवर्तन की तैयारी

    चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 6
    1
    निर्णय लें कि आप क्या लेना चाहते हैं यदि यह पूरे साल गर्म है, तो अपने सर्दियों के कपड़े पीछे (या इसके विपरीत) छोड़ दें। साथ ही, यह जानने के लिए कि क्या है और स्वीकार्य नहीं है, संस्कृति को अनुसंधान करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ मुस्लिम देशों में आपको अपने घुटनों और कंधों को सार्वजनिक रूप से कवर करना चाहिए और किसी भी कपड़े या वर्जित वस्तुओं को छोड़ देना चाहिए, अन्यथा आप उनके साथ देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।
    • उस देश में कीमतों की जांच करें जिन पर आप बढ़ रहे हैं। यदि फर्नीचर और कपड़े बहुत महंगे हैं, तो दूरी के आधार पर आपके साथ कुछ और चीजें लाने के लिए बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक पर ले जाएँ विदेश में कदम 7
    2
    देश की भाषा सीखें, जिसे आप आगे बढ़ रहे हैं, अन्यथा आप खोए हुए महसूस कर सकते हैं। यह महान होगा यदि आप देश में आने पर पहले ही भाषा के कुछ शब्द सीख चुके हैं, तो आप मूल निवासी के साथ संवाद कर सकते हैं।
    • यद्यपि कई देशों में अंग्रेजी के साथ जीवित रहना संभव है, अगर आप वास्तव में अपने नए देश का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपको भाषा को स्वामी होना चाहिए।
  • पटकथा शीर्षक कदम 8 कदम
    3
    भविष्य में पालन करने के लिए लक्ष्य और संकल्प सेट करें। परिवर्तन के बाद, इन लक्ष्यों को आपके एकीकरण की प्रक्रिया में मील के पत्थर के रूप में सेवा करनी चाहिए, जिससे आप बदल गए कारण की याद दिलाएंगे। क्या आप अधिक पैसा बनाना चाहते हैं? दुनिया को देखना चाहता था? अलग लोगों से मिलो? अपना करियर बढ़ाएं
    • अक्सर विदेश जाने की वजह से आपके दृष्टिकोण पर निर्भर होता है आप नए देश से प्यार कर सकते हैं या नफरत कर सकते हैं, जिसकी मानसिकता के साथ आप इसका सामना करते हैं। यदि आप साहसिक और स्थानीय संस्कृति को पूरी तरह से गले लगाते हैं, तो यह आपके जीवन का सबसे अच्छा अनुभव हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक विदेश में स्थानांतरित करें चरण 9
    4
    अपने परिवार और दोस्तों को छोड़ने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें परिवर्तन की प्रक्रिया के सबसे कठिन समय में से एक सब कुछ पीछे छोड़ देना और शुरू करना है। यदि आप नए वातावरण में पीड़ित नहीं करना चाहते हैं, तो अपने आप के साथ यथार्थवादी होना जरूरी है कि आप क्या छोड़ रहे हैं, तभी आप अगले कदम उठा सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। अन्यथा आप ऐसा घरदार महसूस कर सकते हैं कि आप सब कुछ छोड़ने और वापस आना चाहते हैं।
    • इस वाक्यांश पर विचार करें, "जब आप छोड़ते हैं, तो आप कभी भी वापस नहीं जा सकते।" एक लाक्षणिक अर्थ में, यह सच है यदि आप वापस जाते हैं, तो जगह समान नहीं होगी। इसके अलावा, आप वही नहीं होगा इससे पहले कि आप छोड़ दें और तय करें कि यह एक बलिदान है जिसे आप करने के लिए तैयार हैं।



  • पटकथा शीर्षक शीर्ष 10 पर जाएं
    5
    निर्धारित करें कि आप कितने स्तरों पर रहने की संभावना रखते हैं। एक क्षेत्रीय स्तर पर, अपने गंतव्य के आसपास के शहरों का नक्शा लें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि किस तरह के परिवहन (ट्रेन / कार / बस / वृद्धि) का उपयोग चारों ओर घूमने के लिए किया जा सकता है, साथ ही साथ संबंधित लागतों और निवेश का समय । जिस शहर में आप रह रहे हैं, उसके साथ यही बात करें
    • अपने सप्ताह के दिनों की सबसे अधिक संभावना गंतव्य के लिए रास्ता खोजें यदि आप अध्ययन करने जा रहे हैं, तो अपने घर से यूनिवर्सिटी तक रास्ता ढूंढें। यदि आप काम करने जा रहे हैं, तो कई दौर यात्राएं पाएं सभी मार्गों के लिए, यदि संभव हो, तो पाठ्यक्रम की सुरक्षा जांचने का प्रयास करें। इसके बाद, इन मार्गों के साथ या आसपास के सभी स्थलों का पता लगाएं एफिल टॉवर या एक फुटबॉल स्टेडियम की तरह आश्चर्यजनक चीजें नहीं बल्कि सुपरमार्केट, कपड़ों की दुकानों, रेस्तरां, स्टेशनरी स्टोर, हार्डवेयर स्टोर, बैंक, डाकघर और भरने स्टेशन
  • चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 11
    6
    निकटतम बैंक, सुविधा स्टोर और सुपरमार्केट की खोज करें इन जगहों के बक्से को क्षेत्र का ज्ञान होना चाहिए और किसी भी प्रश्न के साथ आपकी सहायता करना चाहिए या कम से कम आपको किसी ऐसे व्यक्ति को भेजना चाहिए जो आपकी सहायता कर सके। इस सबके लिए, आपको पता होना चाहिए कि आप कहां रहते हैं।
    • मज़े के लिए कहां जाएं, पता करें! अपने नए देश में पसंदीदा गतिविधियों की कोशिश करें, लेकिन बार या फिल्मों पर जाने की भी सरल चीजें हैं, जो कुछ भी नहीं है, जब एक मजेदार और सुखद परिवार पसंद हो सकता है अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए तैयार रहें और एक ही बार में कई चीजों का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक विदेश में कदम 12 कदम
    7
    स्थानीय मुद्रा में एक आपातकालीन आरक्षण करें भोजन के कुछ दिनों के लिए और एक या दो दिन की यात्रा के लिए भुगतान करना पर्याप्त होना चाहिए यदि आप किसी दूरस्थ क्षेत्र में हैं या यदि आप एक शहर में हैं, तो आपको हवाई अड्डे पर जाने के लिए धन कम से कम होना चाहिए।
    • हमेशा अपने देश से कुछ पैसे हैं, और पता करें कि इसका आदान-प्रदान कहां करें (ज्यादातर बैंक आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे)
  • भाग 3
    अनुकूलन और एकीकरण

    चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 13
    1
    एक खुले दिमाग के साथ जाओ आमतौर पर किसी नए वातावरण में आसानी से महसूस करने के लिए किसी व्यक्ति को लगभग तीन महीने या इससे अधिक समय लगता है, इसलिए चिंता न करें, अगर आपको दो महीने बाद घर का घर हो या चिंता हो रही हो। आप का यह अच्छा विचार होगा कि थोड़ी-थोड़ी देर बाद आप वहां रहने के बाद उस जगह पर जीवन कैसा होगा। शुरुआत में सहज महसूस करने के लिए प्रेस न करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो आप अपने नए गंतव्य पर विश्वास करते हैं और यह कि आपके पास देश छोड़ने के लिए हमेशा पर्याप्त पैसे हैं। फंसने के लिए कभी अच्छा नहीं लगता ये दो चीजें आपके लिए चरण को धीरे-धीरे आराम से तैयार कर लेंगी
  • चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 14
    2
    ऐसे दोस्त बनाएं जो स्थानीय भाषा बोलते हैं। यह आपको अभ्यास करने का अवसर देगा और देश में और अधिक तेज़ी से एकीकृत करने में सक्षम होगा। यदि आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से भाषा नहीं बोलते हैं, तो आप कुछ भाषा पाठ्यक्रम कर सकते हैं, जहां आप दुनिया भर के अन्य आप्रवासियों से मिलेंगे। भयभीत न हों, नई भाषा सीखना मुश्किल है और अधिकांश संस्कृतियां अजनबियों के आदी हैं जो अपनी भाषा में अविश्वसनीय रूप से धाराप्रवाह नहीं हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आप पर्याप्त धाराप्रवाह हैं, तो आपको एक प्रेमी भी मिल सकती है, जो भाषा और उसके विशेषताओं को सीखने का एक शानदार तरीका होगा, क्योंकि यह आपकी सहायता करेगा।
  • चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 15
    3
    समुदाय में शामिल होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें एक क्लब में शामिल हों, सभी निमंत्रण स्वीकार करें, और उन लोगों के निमंत्रण को वापस करें जिनकी दोस्ती आप रखना चाहते हैं। स्वाभाविक, खुले और कोमल बनें सामाजिक नियमों के अनुकूल होने की कोशिश करें, गतिविधियों में भाग लें और परिवार और दोस्तों से मिलने का कोई मौका न दें।
    • आपका सामाजिक जीवन संभवतः इससे पहले बहुत कुछ अलग होगा, लेकिन आपको कोई भी स्थिति रखने की चिंता न करें - अब आपके पास कोई नहीं है, इसलिए नाम न छापने का आनंद लें।
    • बहुत से लोग जो बाहर रहते हैं, intuitively, पता लगाना और अपने देश के लोगों के साथ परिचित हैं क्योंकि परिचित और सुरक्षा की भावना है इससे शुरुआत में बहुत मदद मिलती है, लेकिन देखते रहें और एक सूक्ष्म जगत में रहने वाले जीवन को खत्म करने के जाल में न आने की कोशिश करें जो आपके मूल स्थान की प्रतिकृति के रूप में काम करता है। मूल निवासी के साथ सामाजिक संबंधों में संलग्न होने की कोशिश करें, न कि केवल अपने देश के लोगों के साथ।
  • चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 16
    4
    चारों ओर निकलने का तरीका ढूंढें इसका मतलब यह हो सकता है कि एक ड्राइवर का लाइसेंस और एक कार जितनी तेज़ी से हो सके। बेशक, यदि आप बड़े शहर में रहने का इरादा रखते हैं, तो आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको पूरी तरह से स्वतंत्र होने के लिए अपने खुद के वाहन की आवश्यकता हो सकती है
    • यहां तक ​​कि अगर आपने कभी भी पहले कभी नहीं चलाया है, तो कभी भी शुरू करने में देर नहीं हुई है एक कार आपको पूरी तरह से अलग महसूस कर सकती है और महसूस कर सकती है कि आपके लिए एक नई दुनिया खुल गई है।
  • चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 17
    5
    एक नई शुरुआत के रूप में इसे सोचो यदि आप अपने देश में अपने जीवन की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं हैं, तो विदेश में चलने से आपको एक नई शुरुआत मिल सकती है जब आप बदलते हैं, तो आपके पास अब आपके मित्र, आपकी नौकरी और आपके परिवार नहीं होंगे। अतीत में किए गए गलतियों से बचने के लिए, यह एक नया जीवन बनाने का एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं, तो किसी दूसरे महाद्वीप में जाकर अंत में रोकना एक शानदार तरीका हो सकता है। संक्षेप में, बदलते हुए देश, उस व्यक्ति को बनने का सबसे अच्छा समय है, जिसे आप हमेशा चाहते थे।
  • चित्र शीर्षक हटो विदेश चरण 18
    6
    अपने आप में विश्वास करो पहले कुछ महीनों में आप सब कुछ छोड़ने और घर आने के लिए परीक्षा महसूस कर सकते हैं। ऐसा नहीं होने के लिए, आपको जीतने की अपनी क्षमता पर विश्वास होना चाहिए। इस कारण को ध्यान में रखें कि आप इसे दूसरे देश में ले गए और याद रखें कि हर समस्या अस्थायी है। जिन चुनौतियों का सामना आप करेंगे, उतना ही मजबूत हो जाएगा।
    • जब आप बस वहाँ मिल गया है, सब कुछ अद्भुत, नया, डरावना और अलग होगा जैसे ही दिन चलते हैं, आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है और अंत में एक नियमित बनाना सब कुछ जिसने आपका ध्यान शुरुआत में इतना बढ़ाया (अच्छे और बुरे भाव में) आम हो जाएगा समय दें
  • युक्तियाँ

    • आप उन मित्रों को खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं जो आप तक रहने के लिए कोई स्थान ढूंढने तक आपको दर्ज कर सकते हैं।
    • जब आप अकेले महसूस करते हैं, तो फ़ोन या इंटरनेट पर अपने परिवार से बात करें। आप दिन के बाकी हिस्सों के लिए उत्साहित महसूस करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com