IhsAdke.com

दूसरे देश में जा रहे हैं

एक विदेशी देश में स्थानांतरित करना सबसे बड़ा संभव जीवन संक्रमणों में से एक है हालांकि नौकरशाही चुनौतीपूर्ण और भयावह है, यह अनुभव बेहद पुरस्कृत और समृद्ध हो सकता है चाहे व्यवसाय के लिए या निजी कारणों से, यदि आप अच्छी तरह तैयार हैं तो आप अपनी यात्रा का आनंद लेंगे। यह आलेख आपको कुछ विषयों पर विचार करने के लिए दिखाएगा।

चरणों

विधि 1
परिवर्तन की आचरण

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट अद्यतित है। यदि परिवर्तन की संभावना है - खासकर अगर आपको जल्दी से स्थानांतरित करने के लिए कहा जाता है - सुनिश्चित करें कि आप ऐसी स्थिति के लिए तैयार हैं। यात्रा के लिए तैयार कुछ भी कम वजन कम होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट चालू है एक नए के बाद जाने से आपका पहला दायित्व होना चाहिए पासपोर्ट तैयार होने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  2. 2
    एक योजना बनाएं सबसे पहले, एक योजना बनाएं जहां आप जांच कर सकते हैं कि सब कुछ सही ढंग से किया जा रहा है या नहीं। यह योजना पूरी तरह से होनी चाहिए और इसमें समयसीमा शामिल होना चाहिए। यहां कुछ अन्य विचार हैं:
    • फीस और शिपमेंट्स पर चर्चा करें कम से कम तीन अलग-अलग कंपनियों के साथ बजट बनाएं यह पता लगाएं कि कौन सा कंपनी उपलब्ध है: विशेष शिपमेंट करें, अपने सेलार (एक समस्याग्रस्त विषय) को संभालना, पालतू जानवरों के साथ सहायता, समय सीमा की गारंटी, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जमा सामान आदि। यदि आप जल्द वापस लौटना चाहते हैं, तो अपनी संपत्ति के कुछ - या अधिकतर - को पीछे छोड़ना सबसे अच्छा हो सकता है।
    • यदि आप एक घर के मालिक हैं, तो तय करें कि इसके साथ क्या करें। क्या आप इसे बेच देंगे या किराए पर लेंगे? यदि आप अपने घर को बेचना चाहते हैं तो संघीय एजेंट के साथ विचारों का आदान-प्रदान करें क्या आपके पास सबसे अच्छा प्रस्ताव का इंतजार करने का समय है या निवास की बिक्री के जरिए नकद जल्दी से प्राप्त करने की आवश्यकता है? एजेंट के बारे में रिपोर्ट करने में सावधान रहें - भीड़ के बावजूद, लाभ अभी भी वांछनीय है।
      • अपने घर किराए पर लेने के लिए, संपर्क एजेंट जिनकी किराये की सेवाएं पूरी तरह से आपको संतुष्ट करती हैं संदर्भों की तलाश करें और यदि संभव हो तो, अंतरराष्ट्रीय मालिकों के लिए संपत्तियों को किराए पर लेने के लिए अनुकूल एएएट एजेंटों - अंतरराष्ट्रीय मिट्टी पर मालिक होना बहुत मुश्किल है आपकी अनुपस्थिति में बहुत ज्यादा गलत हो सकता है एजेंट को अपने घर का नियमित रूप से निरीक्षण करना चाहिए और अच्छे किरायेदारों से संपर्क करना चाहिए।
    • बंधक, किराए और ऋण के साथ डील करें वित्तीय मामलों को अधिक आसानी से प्रबंधित करने के लिए आपको अपने बैंक या अन्य उधारदाताओं से बात करने की आवश्यकता होगी।
    • अपने बच्चों के स्कूल के साथ परिवर्तन के बारे में बात करें आपको अपने बच्चे के स्कूली शिक्षा के साक्ष्य की आवश्यकता होगी, साथ ही फोन या ई-मेल के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के साथ पुष्टि भी होगी। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया अपने स्कूल काउंसलर से किसी भी स्कूल में संपर्क करें।
    • टीकाकरण और वीसा सुनिश्चित करें कि आपके सभी प्रासंगिक टीकों अप-टू-डेट हैं और सभी आवश्यक वीज़ा उपलब्ध हैं। लंबे समय तक या स्थायी परिवर्तन के लिए आवश्यक कोई भी अतिरिक्त दस्तावेज़ पहले से ही तैयार हो जाना चाहिए।
      • यदि आप चाहें, तो नागरिकता का आदान-प्रदान किया जा सकता है - लेकिन यह एक समय लेने वाली प्रक्रिया है। एक्सचेंज चाहते हैं, इसे शुरू से ही सही योजना बनाने की कोशिश करें।
    • प्रसव के लिए एक कार्यक्रम का विकास समयरेखा को समर्पण के साथ पालन किया जाना चाहिए, और इसे त्रुटियों से निपटने के लिए समय देना चाहिए - जो निश्चित रूप से आ जाएगा!
  3. 3
    अपने आप को पर्याप्त समय दें कुछ कंपनियों को विदेशों में महीनों (या दिनों) को अग्रिम में भेजने के फैसले की घोषणा करने में खुशी होगी। तो मदद मांगिए और भुगतान के बारे में पूछें - ऐसी जानकारी की आवश्यकता होगी
    • योजना के लिए मुफ्त समय की लक्जरी होने के बाद, छह महीने पहले से तैयार करना शुरू करें आपको उस समय के हर पल की आवश्यकता होगी ताकि किसी भी ढीली समाप्त हो जाए - वे गुण, वाहन, पशु, बीमा, माल, बिल, शैक्षिक बदलाव और अधिक। कुछ मामलों में, आपको ये सब विलासिता नहीं मिलेगी
    • अगर आपको जल्दी से स्थानांतरित करने का विकल्प होता है तो निराशा की कोशिश न करें सहयोगियों का एक नेटवर्क बनाएं जो इस नए प्रयास में आपकी सहायता कर सकते हैं। यह कंपनी बहुत मददगार होगी
  4. 4
    जितनी जल्दी हो सके नए देश में रहने की जगह पर विचार करें। खरीदने या किराए पर लेने के लिए एक जगह की तलाश करते समय क्या आप एक होटल या शैली के अन्य आवास पर रहेंगे?
    • घरों या अपार्टमेंट ऑनलाइन खरीदने की सिफारिश नहीं है I भयानक खरीदारी उन लोगों द्वारा की जाती है जो यहां तक ​​कि उस स्थान से पहले भी नहीं जाते हैं जहां वे रहना चाहते हैं। घर में दोष देखने के लिए पड़ोसी कैसे है, यह पता लगाने के लिए जगह के माध्यम से जाना और धोखा न करना जरूरी है!
    • इस समस्या से गुजरने का एक तरीका यह है कि आप (संपत्ति या परिवार के सदस्य) की यात्रा करें, पर्यावरण की जांच करें और मूल्यांकन करें कि प्रस्ताव अच्छा है या नहीं। हो सकता है कि विदेशी देश में कोई व्यक्ति आपका प्रतिनिधित्व कर सकता है
    • कोई भी संपत्ति खरीदने से पहले घर / अपार्टमेंट किराए पर लेने की सिफारिश की गई है। किराया चुपचाप छोड़ने का मौका देता है अगर आपको चयनित पड़ोस पसंद नहीं है या देश छोड़ने की आवश्यकता है या नहीं। इससे पहले कि आप रहने का फैसला करें या न करें, यह छह महीने पहले होना चाहिए। क्या अधिक है, आप उस क्षेत्र की बेहतर समझ प्राप्त करेंगे जिसमें आप जीना चाहते हैं। किराया आपको दबाया नहीं जाता है और सही और अच्छी तरह से सोचा फैसले की संभावनाओं को बढ़ाता है।
    • याद रखें कि आप अपनी संपत्ति के बिना थोड़ी देर रुकेंगे। परिवर्तन के इस प्रारंभिक चरण के दौरान होटल में रहने को प्राथमिकता देते हैं।
    • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी संपत्ति की खरीद के लिए बातचीत करने के लिए एक अच्छा वकील प्राप्त करें किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो नए देश के कर, फीस, गारंटी, प्रतिबंध और अन्य कानूनी मुद्दों को समझते हैं। आपके नियमित वकील से अच्छी सिफारिशें आ सकती हैं
  5. 5
    आपके लिए काम करने वाले बैंक खाते बनाएं देशों के बीच धन हस्तांतरण करना आसान हो रहा है अपने हस्तांतरण विकल्पों का पता लगाने के लिए अपने वर्तमान बैंक से बात करें - कुछ बैंक आपको अपने मोबाइल फोन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय बैंकों में स्थानांतरित करने की अनुमति भी देंगे! अपने विकल्पों की जांच करें
    • जब तक आपकी योजना कभी विदेशों में लौटने के लिए नहीं होती है, तब तक अपने देश में एक बैंक खाता खोलने की सलाह दी जाती है। मूल देश में आपकी क्रेडिट लंबी अवधि के खाते में अच्छी तरह से रखी जाएगी। यदि आपके पास हमेशा अद्यतित बैंक खाते के साथ वापस आ सकता है तो आपको बहुत अधिक समस्याएं नहीं होगी। इंटरनेट बैंकिंग सिस्टम आपके खाते को बनाए रखने में आसान बनाता है
    • कुछ देश दूसरों की तुलना में कठिन पैसे का उपयोग करते हैं अपने बैंक के साथ चुनौतियों और समाधानों पर चर्चा करना सुनिश्चित करें एक सम्मानित वित्तीय सलाहकार से मार्गदर्शन प्राप्त करें जो आप जिस देश को जाने की कोशिश कर रहे हैं, उसे पता है।
  6. 6
    पता लगाएँ कि क्या आपके गंतव्य देश में रहने वाले परिचित लोग हैं वे सहायता, सूचना, समर्थन और संपर्कों के एक अमूल्य स्रोत हो सकते हैं उन्हें अपनी योजनाओं को बताएं और वे संभवत: आपको आपकी सभी आवश्यक जानकारी देने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, करेंगे।
  7. 7
    अपनी परिसंपत्तियों का ईमानदार मूल्यांकन करें और उनसे छुटकारा पाएं। यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि हमें बहुत कम रहने की ज़रूरत है, लेकिन हम अभी भी अपने घरों को संचित उपभोग्य सामग्रियों के साथ ढेर करने के लिए तैयार करते हैं - और हमें आमतौर पर इसे सभी की ज़रूरत नहीं होती है। इन चीजों को आपके साथ लेने या जमा जमा करने के बजाय, ईमानदारी से ऐसे सामान रखने की आवश्यकता का आकलन करें। जब संभव हो, दान कीजिए और उन चीजों से छुटकारा पाएं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। भारी भार के कारण होने वाली विकारों के बारे में चिंता किए बिना यात्रा करें
    • वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए आभासी नीलामी साइट का उपयोग करें और कुछ पैसे लें। यहां तक ​​कि अगर जल्दी हो, तो यह बहुत अच्छी चीजें बेचने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, शायद उनमें से सभी आपको सूचित करें कि आपको विदेश जाने की इच्छा रखने के लिए हर चीज से छुटकारा पाना होगा हर कोई एक अच्छा सौदा प्यार करता है!
    • क्रूर हो जाओ सामान बेचने में हर चीज का मतलब कम है
    • कभी-कभी, शिफ्ट कंटेनर गिर सकते हैं, और जटिल हैंडलिंग और अन्य मौकों के कारण परिवहन के किसी भी स्तर पर भी नुकसान हो सकता है। प्राचीन वस्तुओं और मूल्यवान सामान निर्यात करने से पहले इसे ध्यान में रखें - गोदामों में ऐसे संग्रह को छोड़ना या इसे बेचना सबसे अच्छा है। मौकों के मामले में, प्रतिपूर्ति की जानी चाहिए।
  8. 8
    आप अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें। कुछ लोग रिश्तेदार या दोस्त की देखभाल में पालतू छोड़ना पसंद करते हैं। दूसरों को इसे लेने के लिए चाहते हैं यदि आप पालतू जानवर लाने के लिए चाहते हैं, तो निम्न पर विचार करें:
    • क्या यह वांछित देश में इस तरह के पालतू जानवर को लेने योग्य है?
    • क्या आपके जानवर को संरक्षित किया जाएगा? लागत क्या हैं? कब तक?
    • आपका पशु कैसे यात्रा करेगा? सुरक्षा, लागत और सभी आवश्यकताओं के बारे में पता करें शायद उसे पासपोर्ट की जरूरत है
    • आपके पालतू जानवरों का स्वास्थ्य कैसा है? आपके पालतू जानवरों को पूरी तरह से टीकाकरण और यात्रा के लिए चिकित्सकीय रूप से मंजूरी देनी होगी। इच्छित देश में अन्य आवश्यकताएं हो सकती हैं
    • तय करने की बात आती है तो पशु की नाजुकता पर विचार करें। यात्रा पुराने या विकलांग पालतू जानवरों को परेशान कर सकती है
  9. 9
    नए देश में चालक के लाइसेंस के बारे में पता करें आपका बटुआ कुछ देशों में वैध हो सकता है अन्य जगह अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर लाइसेंस को स्वीकार करेंगे। कुछ स्थानों पर आपको स्थानीय परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता होगी। यह पता लगाने के लिए इंतजार न करें कि आप क्या कर सकते हैं (और आपको क्या करना चाहिए) - वांछित देश में ड्राइव करने में सक्षम नहीं होने से मामलों को जटिल कर सकते हैं।
  10. 10
    अपने कार्यस्थल के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करें यदि आप व्यवसाय पर यात्रा नहीं कर रहे हैं, तो अपनी सभी कंपनी की छंटनी नीतियों की जांच करें अग्रिम में चेतावनी देना सुनिश्चित करें जब तक आपका निर्णय कार्यस्थल बदलता नहीं है, यह अनुशंसा की जाती है कि जब योजना पहले से मौजूद हो, तो आप परिवर्तन को सूचित करें यदि आप किसी और यात्रा की यात्रा न करें तो आपका काम सुरक्षित होगा।

विधि 2
सांस्कृतिक शॉक

  1. 1
    बड़े बदलावों के लिए तैयार हो जाओ अपने घर से पूरी तरह से अलग स्थान पर जाने से एक सांस्कृतिक सदमे पैदा हो सकती है और अनुकूलन प्रक्रिया को मुश्किल बना सकता है, लेकिन कुछ महीने विसर्जन के बाद इसे दूर किया जाएगा। लोग अलग-अलग देशों में अलग-अलग बातें करते हैं - यही कारण है कि हम उन्हें "विदेशियों" कहते हैं। हम लगभग उनके लिए एक विदेशी हैं फिर भी, आपको अपना मन खोलने और विभिन्न संस्कृतियों के बारे में और जानने के लिए बेहतर अवसर नहीं होगा। अजनबियों की मानसिकता प्राप्त करके, आप कभी भी वापस नहीं आएंगे - इस अनुभव को पूरा करने के बाद दुनिया को "हम और उन" के रूप में देखने के लिए और भी मुश्किल है
    • यदि आपके पास ज्ञान नहीं है, तो यात्रा करने से पहले गंतव्य देश की संस्कृति की खोज करें। किसी भी ज्ञान की तुलना में सतही ज्ञान प्राप्त करना बेहतर होता है - कम से कम आपके पास नए देश में सांस्कृतिक कार्यक्रमों और रीति-रिवाजों में शामिल होने और समझने का अवसर होगा। यह आपको घोटालों और गलतियों से बचने में मदद करेगा
  2. 2
    थोड़ा आराम से आपको लगता है की तुलना में अधिक परेशानी हो सकती है। आप स्पष्ट रूप से आपकी पसंद की कॉफी को याद करेंगे या वह जगह जो आप यात्रा करते थे। हानि की भावना को पहचानना महत्वपूर्ण है, लेकिन नई खोजों से खुद को खोलना भी एक नुकसान है। आप नए स्वाद और पक्षपात पैदा करेंगे (जो भी मजबूत हो सकता है!)।
    • यदि आप कम खरीदारी विकल्पों के साथ देश में जाते हैं, तो जीवन आपके लिए अधिक चुनौतीपूर्ण लग सकता है नाश्ते के अनाज (कई विकल्प नहीं) या आपके निपटान में अविश्वसनीय कारों (आपके केवल विकल्प ग्रे या नीले रंग के वाहन हैं) की एक महान विविधता नहीं हो सकती है। प्रारंभ में, यह बहुत निराशाजनक हो सकता है आपके पास दो विकल्प हैं - एक, स्वीकार करने और समझने की कि चुनाव की कमी आपको और अधिक प्राकृतिक संसाधनों को सोचने और बचाने के लिए और अधिक समय देता है - या दो, अपने देश में वापस लौटकर (या मित्रों / रिश्तेदारों को भेजने के लिए पूछें) जो भी आप चाहते हैं यद्यपि यह कुछ समय लेने वाली प्रक्रिया है (आप अक्सर उन दिनों याद रखेंगे जब आप X उत्पाद की एक्स किस्म खरीद सकते थे), आप कुछ विकल्पों के लिए उपयोग करेंगे!
  3. 3



    आरंभिक मूड के लापता होने के लिए तैयार रहें। शुरुआत में, पहले कुछ महीनों में एक अद्भुत छुट्टी की यात्रा की तरह लग रहे होंगे, और आप नई चीजों की खोज और मज़ेदार होने के लिए बहुत समय व्यतीत करेंगे। हालांकि, आपको अंततः पता चल जायेगा कि नए देश में जीवन को कल्पना के रूप में रोमांचक नहीं है। कुछ के लिए, यह समझ पहले आ सकती है, जैसे कि नौकरशाही, घर की रखरखाव, और छोटे संकट जल्दी फैंसी तोड़ सकते हैं।
    • सबसे पहले, अच्छे व्यापारियों की तलाश करें जल्दी या बाद में, कुछ टूट जाएगा और आपको ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, जो आपको समय पर ढंग से सेवा दे सकते हैं और जो आपको काफी पसंद कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई अच्छी संपर्क सूची नहीं है तो आप घोटालों के लिए अधिक संवेदनापूर्ण होंगे। डिफ़ॉल्ट एक दुःस्वप्न हो सकता है अपने कार्यों को बहुत अच्छी तरह से योजना बनाएं: आप ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।
    • किसी नौकरशाही प्रक्रिया से निपटने में शांत रहें कुछ देशों में कड़े कानून हैं, कुछ में बड़ी कतारें हैं, और चीजों को लपेटने और उन्हें इंतजार करने के लिए सबसे ज्यादा हास्यास्पद कारण हैं। आपका लक्ष्य जानना नहीं है कि क्यों संभवतः सबसे अच्छा तरीका में ऐसी स्थितियों को कैसे संभालना है, यह जानना बेहतर है। हमेशा एक तरीका है - सही तरीके से सीखें। अगर आप नहीं पूछते हैं तो आपको कभी नहीं पता होगा
  4. 4
    अपनी दिनचर्या में सीमाओं को स्वीकार करने के लिए और चीजों को करने के अपने तरीके से तैयार रहें। संस्कृति आघात का एक और रूप यह सीख रहा है कि क्या नहीं किया जा सकता, भले ही वह आपके घर देश में जारी हो जाए। आप इस पर सवाल करने की स्थिति में नहीं हैं - स्वीकार करें कि ये नियम हैं। भले ही आपकी कंपनी आपके कार्यों के बारे में अधिक या कम स्वीकार्य है या नहीं, यह सुनिश्चित करें कि आप में फिट होने के लिए सही चीजें करें यदि आप अराजकता या विद्रोही बनाना चाहते हैं, तो विदेश जाने के लिए सही काम नहीं है - इसके लिए घर रहें!
  5. 5
    समर्थन प्राप्त करें परिवर्तनशील देश तनावपूर्ण गतिविधियों की सूची के शीर्ष पर है। कुछ दिन मज़ा आएगा अन्य दुनिया में सबसे खराब अनुभव होंगे। अंत में, आप घर पर महसूस कर सकते हैं समाप्त हो सकता है
    • आपका भावुक रोलर कोस्टर संरक्षित होने योग्य है। यदि आप चिंता, भय, अवसाद, आदि से पीड़ित हैं, तो एक चिकित्सक से सहायता प्राप्त करें। चुप्पी में पीड़ित मत करो - जब तक नया देश और उसके पड़ोस अज्ञात नहीं हैं, तब तक दुर्भाग्य से भयावहता बढ़ेगी: आप पूरी तरह से अलग और भयभीत महसूस कर सकते हैं।
    • करीबी दोस्तों का एक नेटवर्क बनाएं अपनी भावनाओं के बारे में परिवार और दोस्तों के साथ खुले तौर पर बात करें और अपने बच्चों की चिंताओं (यदि प्रासंगिक हो) को ध्यान से सुनो।
    • यदि आप अपने पुराने देश से किसी के साथ ऐसा करना चाहते हैं तो मानसिक चिकित्सा ऑनलाइन प्राप्त की जा सकती है इंटरनेट सुंदर है क्योंकि यह दृष्टिकोण के लिए महान अवसर पैदा करता है।
    • फेसबुक, ट्विटर, Google+ जैसी सोशल मीडिया का उपयोग करें, और मित्रों और परिवार के पीछे रहने के संपर्क में रखने के लिए ईमेल भेजें। आमने-सामने बात करने के लिए स्काइप का उपयोग करें: यह है लगभग एक करीबी बातचीत के रूप में यह दिन के साथ बनाए रखने और आपके परिचित लोगों का समर्थन प्राप्त करने का एक बहुत ही लाभकारी तरीका हो सकता है।
    • अपने करीबी दोस्तों को अपने साथ छोटी छुट्टी बिताने के लिए आमंत्रित करें
  6. 6
    सुरक्षित रहें सांस्कृतिक आघात से संबंधित एक और मुद्दा उन जगहों पर चल रहा है जो मूल के अपने देश के रूप में सुरक्षित नहीं हैं। स्थानीय लोगों से सलाह मांगिए चेक करें कि आपको कौन से स्थान से दूर जाना चाहिए और किन समस्याओं की जांच होनी चाहिए।
    • देखो कि तुम क्या पहनते हो स्थानीय लोगों के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें हिंसा के कुछ मामले तब होते हैं जब अपराधियों को लगता है कि कोई पर्यटक है या वह ठीक से तैयार नहीं है
    • सुरक्षा मुद्दों के बारे में अधिक जानने के लिए अपने स्थानीय पुलिस स्टेशन को कॉल करें आप उन इलाकों में अपराध के स्तरों के बारे में पूछ सकते हैं जहां आप घर खरीदने या किराए पर लेना चाहते हैं।

विधि 3
यदि आप केवल बदलते हुए विचार कर रहे हैं

  1. 1
    आप किस देश के हितों का निर्धारण करते हैं जब तक आपके व्यापार पुनर्स्थापना के साथ कोई विकल्प नहीं है, यह जानने का निर्णय कि आपका सबसे अच्छा कहां है पश्चिमी फ़्रांस में टूलूज़ के सुंदर शहर में? बर्लिन, जर्मनी के लिए? मेक्सिको के लिए? वेनेजुएला? स्पेन? रूस? चीन?
    • इस नए देश में रहने की कल्पना करो सभी वर्ष दौर के बारे में महसूस करने के लिए ऑनलाइन वीडियो देखें, यह कैसा होना है। जलवायु पर विचार करें, प्रदूषण के स्तर, भोजन / परिवहन / चिकित्सा देखभाल तक पहुंच में आसानी और काम और गतिविधियों के बारे में क्या करना है।
    • उन लोगों की कहानियों के लिए ऑनलाइन खोजें, जिन्होंने पहले ही परिवर्तन किए हैं। पूर्व निवासियों को जानकारी का सबसे अच्छा स्रोत हो सकता है- अपने अनुभवों को पढ़ने से आप यह जान सकते हैं कि क्या इस तरह के देश की यात्रा करना संभव है या यदि यह एक समस्या होगी। रीडिंग्स को भरोसा देते हैं क्योंकि लेखकों को वे स्थितियों के माध्यम से जाना जाता है-लेकिन याद रखें कि व्यक्तिगत अनुभव अलग-अलग अलग-अलग हैं, जिनके उद्देश्य से वे चले गए हैं, उनके आय के स्तर, उनके काम के अनुभव, देश के क्षेत्र जहां वे रहते हैं / रहते हैं, आदि प्रश्न पूछें अगर साइट अनुमति देता है
    • क्या आप नए देश में काम करने में सक्षम होंगे? क्या देश को आपके क्षेत्र में पेशेवरों की आवश्यकता है? नौकरी पाने के लिए आपको किन शॉर्टकट चाहिए? क्या इस कदम से पहले नौकरी पाने के लिए संभव है ताकि आप सुरक्षित वेतन प्राप्त कर सकें? कुछ को नए देश में काम करने की ज़रूरत नहीं है: केवल अमीर के लिए ही उनके पास रहना मुश्किल हो सकता है। संयोग से, सामाजिक बीमा की तलाश करें और पात्र बनने के लिए परीक्षाओं की क्या आवश्यकता है। याद रखें कि आप अगले कुछ महीनों, वर्षों या यहां तक ​​कि अनंत काल के लिए भी अपात्र पा सकते हैं
  2. 2
    वांछित देश में घर पर फोन करने से पहले अवकाश लें। गाइडबुक जानकारी का एक महान स्रोत हैं, लेकिन उन्हें पूरी तरह से भरोसा नहीं है देश के पर्यटन क्षेत्रों से बचने और "अधिक रोज़" स्थानों पर जाने की कोशिश करें जहां आप स्थानीय स्तर पर स्थानीय स्तर पर बातचीत कर सकते हैं। लेकिन चेतावनी दी: एक स्थान पर एक स्थान बिताते हुए और इसमें रहना पूरी तरह से अलग अनुभव है। छुट्टियों के दौरान, आप दिन-प्रतिदिन की दौड़ में नहीं जाते हैं, न ही आप नौकरशाही और दैनिक दिनचर्या के साथ बातचीत करते हैं, जो स्थानीय लोग पहले से ही आदी हैं। जब आप इस स्थान पर रहते हैं, तो जीवन की वास्तविकताओं मठवासी पर्यटन क्षणों से बहुत अलग हो सकती है। बस एक छुट्टी यात्रा पर अपने निर्णय का आधार मत!
  3. 3
    आप देश के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं इसमें स्थानीय रिवाज (बहुत महत्वपूर्ण), भाषा (और भी महत्वपूर्ण), और कुछ शहरों और क्षेत्रों के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में शामिल हैं यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या अलग-अलग कानूनों, रीति-रिवाजों और रूटीनों के साथ रहना संभव है, क्योंकि यह आपके दैनिक जीवन को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, सिंगापुर जैसे किसी देश के विशिष्ट कानून (उदाहरण के लिए, सार्वजनिक रूप से गम चबाना मना किया जाता है) एक अधिक उदार देश के नागरिक को डरा सकती है
  4. 4
    देश में आव्रजन प्रक्रियाओं और कानूनों के बारे में जानें क्या वांछित देश में जाना संभव है? कुछ देशों में आप्रवासियों के लिए काफी कठोर आवश्यकताएं हैं, और व्यक्ति की आय, उम्र, कौशल, प्रशिक्षण और पारिवारिक कनेक्शन का अध्ययन करते हैं। देश में शायद एक आप्रवास की वेबसाइट है: इसे देखें। किसी प्रासंगिक आव्रजन विभाग को कॉल करें और अधिक जानकारी मांगें - कोई भी मुद्रित जानकारी एक सक्षम पेशेवर के साथ चर्चा के रूप में स्पष्ट नहीं हो सकती।
    • आपका पहला कॉल वांछित देश के दूतावास में होना चाहिए। वे आमतौर पर सूचना के पैकेट प्रदान करते हैं
  5. 5
    भाषा अवरोधों से अवगत रहें क्या लोग अपने देश में इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों के अलावा अन्य भाषा बोलते हैं? यदि हां, तो क्या आप उनकी भाषा बोल सकते हैं? एक नई भाषा का सामना करने की आपकी क्षमता के बारे में ईमानदार रहें - जो कुछ सीखना मुश्किल हो सकते हैं, यहां तक ​​कि विसर्जन कारक के साथ भी। जबरन नई भाषा सीखने के दौरान आप अपने आसपास की दुनिया से डिस्कनेक्ट महसूस करेंगे यदि आपके पास आत्मविश्वास नहीं है, तो यह एक अत्यंत अलगाववादी अनुभव हो सकता है।
    • भाषा में प्रवीण होने पर विचार करें से पहले अपने देश छोड़ने के लिए
  6. 6
    जब आप पहुंचें, तब से भाषा विसर्जन कक्षाएं शेड्यूल करें एक दोस्ताना ट्यूटर खोजें जो आपके द्वारा बोलने वाली भाषा को अच्छी तरह समझता है, और साथ ही साथ भाषा भी। सुनिश्चित करें कि व्यक्ति आपके साथ जाकर आपको विभिन्न संदर्भों में सीखने में मदद कर सकता है, जैसे शॉपिंग, व्यवसाय, बैंकिंग समस्याएं, कार खरीदने, स्कूल / कॉलेज नामांकन आदि।
  7. 7
    चुनौती तब भी बदतर हो जाती है जब यात्री के बच्चे होते हैं और उन्हें किसी दूसरे देश में लेना है। इस बात पर विचार करें कि क्या आप वास्तव में बच्चों के दोस्ती और दिनचर्या को तोड़ना चाहते हैं या नहीं। यह उनके लिए एक विनाशकारी परिवर्तन हो सकता है सोचें: क्या नए देश में शिक्षा आपके देश के बराबर या उससे बेहतर है? या यह कम विश्वसनीय है? यदि स्थानीय स्कूल अच्छे नहीं हैं, विदेशी छात्रों के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या हैं? ये चीजें महत्वपूर्ण हैं - यात्रा करने से पहले उन्हें खोजने के लिए आपका कर्तव्य है

युक्तियाँ

  • जब एक नई भाषा सीखते हुए, कठबोली और क्षेत्रीयवाद सीखना मत भूलें - लोग कैसे जानें वास्तव में वे बात करते हैं शब्दों और अर्थों को जानने के लिए भाषाओं और वेबसाइटों के ऑनलाइन मंचों का उपयोग करें ये आपके लिए बेहोशी वाले विषयों के बारे में गुमनाम सवालों से पूछने के लिए भी शानदार स्थान हैं।
  • अपने घर के साथ अपने कनेक्शन को मत तोड़ो - शायद एक दिन आपको वापस आना होगा! उदाहरण के लिए, यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि आप अपने घर को किराए पर नहीं बेचते हैं और किसी भी स्थिति के लिए इसे उपलब्ध कराते हैं। उतना ही, आपकी राष्ट्रीयता को छोड़ने के लिए यह सलाह नहीं दी जाती है - आप अपने घर वापस जा सकते हैं।

चेतावनी

  • परिवर्तन को रोमांटिक नहीं करें कोई जगह सही नहीं है, और आप एक रात के बाद एक पूरी नई इंसान नहीं बनेंगे संस्कृति और तथ्यों के बारे में अधिक जानें - न सिर्फ मित्रों की खुशहाल कहानियों पर भरोसा करें
  • अगर आप निराशावादी और उदास हैं तो कभी भी किसी देश में न जाएं। यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा कुछ फैसले से आपको नुकसान हो सकता है
  • यथार्थवादी बनें और सुनिश्चित करें कि आपके पास वास्तविक घर पर लौटने का विकल्प है।
  • एक नए देश में आगे बढ़ना शुरू में कानूनी है हालांकि, परिवर्तन की प्रक्रिया बेहद थका रही है - दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से सबसे खराब के लिए तैयार करें और आप सब कुछ के लिए तैयार रहेंगे।
  • आप के खिलाफ भेदभाव किया जा सकता है याद रखें, आप नए देश में विदेशी है
  • आपका अनुभव दूसरों के अनुभव से भिन्न हो सकता है दूसरों के अनुभवों के बारे में सुनना या पढ़ना उपयोगी है, यह समझें कि प्रत्येक अनुभव एक अनोखा मामला है। मत सोचो कि सबकुछ एक पाठ के कारण सुंदर या भयानक है। अपना खुद का शोध करो और खुले दिमाग रखें।
  • यदि आप लगातार नए देश में जीवन के बारे में शिकायत करते हैं और आपके घर में चीजें बेहतर थीं, तो इस तथ्य पर ध्यान दें कि आप अत्यधिक निराशाजनक हो सकते हैं वापसी का सांस्कृतिक झटका नए देश के आगमन के जितना मजबूत हो सकता है! नए देश को एक मौका दें- अगर पांच साल बाद आप इसे इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, तो अपने देश लौटें
  • नए देश में अपनी नौकरी और श्रम अधिकारों से अवगत रहें। कई विकसित देशों, उदाहरण के लिए, कार्य वीजा देने की सुविधा प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, देखें, https://diyexpat.com/permits/easedworkpermits.html. ये वीजा काम वीजा के समान हैं वे आमतौर पर विशिष्ट पदों के लिए प्रदान किए जाते हैं और सामान्य वीज़ा पर पाए गए विभिन्न प्रतिबंधों के अधीन नहीं हो सकते हैं।
  • एक उपयुक्त, प्रसिद्ध और विश्वसनीय राज्य एजेंट का उपयोग करें ताकि आप नई संपत्ति खरीदने के दौरान प्रभावित होने के जोखिम को न रोक सकें।
  • ध्यान रखें: कुछ लोग भयानक बातें कहेंगे क्योंकि वे विदेश में हैं - यह आम तौर पर जोड़े के बीच होता है जिसमें पार्टियों में से एक परिवर्तन को स्वीकार नहीं करता। वह घर पर रहना चाहता था, लेकिन अंततः इसे नए देश में घसीटा / खींच लिया गया था। ऐसे लोगों का व्यवहार स्पष्ट है, क्योंकि वे यह नहीं कहेंगे कि वे नए देश से कितना नफरत करते हैं और वे घर पर कितना चाहते थे।
  • हमेशा संभव कार्यस्थलों पर एक नज़र डालें और पता करें कि ऐसी कंपनियों में कुछ बेतरतीब / अजीब कभी भी हुआ है (संयोग से, कभी ऐसा करो, चाहे आप किसी विदेशी देश में हों या नहीं!)। आप अविश्वसनीय स्थान पर काम करने के पश्चात पछतावा नहीं करना चाहते।
  • बैंक जटिलताओं से सावधान रहना कुछ देशों को एक बैंक खाते खोलने के लिए किसी विदेशी के लिए बड़ी संख्या में दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है। धीमा रहें और खाते में नहीं बने रहने के दौरान आप के साथ कुछ पैसे ले लें।

आवश्यक सामग्री

  • आप्रवासन और दूतावास नियमावली और सूचना
  • दोनों देशों में राज्य एजेंट और वकील
  • वित्त सलाहकार
  • माल और सूचना कंपनी
  • एक विस्तृत और सत्यापन योजना
  • जमा के साथ व्यवस्था (जहां प्रासंगिक हो)
  • इंटरनेट एक्सेस
  • सांस्कृतिक जानकारी सीखने के लिए गाइड और स्वाद
  • पासपोर्ट, वीसा, टीके
  • दिन में चिकित्सा स्वास्थ्य (छोड़ने से पहले स्वस्थ रहें)
  • हल पालतू जानवरों के साथ समस्याएं
  • स्कूल व्यवस्था
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com