IhsAdke.com

कैंडी क्रश को सही तरीके से कैसे खेलें

कैंडी क्रश एक बहुत ही नशे की लत खेल है जो 2012 में राजा द्वारा जारी किया गया था। यह फेसबुक या एंड्रॉइड / आईओएस उपकरणों पर खेला जा सकता है। कैंडी क्रश के 485 स्तर हैं, जो 33 एपिसोड में विभाजित हैं। प्रत्येक एपिसोड में 15 स्तर हैं, पहले के अपवाद के साथ, जिसमें 10 स्तर हैं। पहला स्तर ट्यूटोरियल है जो नए खिलाड़ियों को खेल को बेहतर समझते हैं।

चरणों

चित्र कैंडी क्रश चरण 1 के नाम से चित्रित किया गया
1
बुनियादी स्तरों को समझें कैंडी क्रश के नक्शे में बिखरे हुए पांच प्रकार के स्तर हैं।
  • लक्ष्य स्कोर - एक न्यूनतम स्कोर वाले स्तर जिसे चरण पारित करने के लिए प्राप्त किया जाना चाहिए।
  • जेलाटीन - "जिलेटिन" स्तरों पर लक्ष्य, सभी जिलेटिन को नष्ट करना है। कभी-कभी जेलेटिन या पत्थरों की तरह अंतराल के बीच छिपा होता है
  • सामग्री लाना - "सामग्री लाओ" स्तर पर, आपको नीचे की तरफ से ऊपर की तरफ से आवश्यक सामग्री लाने की आवश्यकता होगी। संयोजन बनाने पर, सामग्री गिर जाएगी कभी-कभी सामग्री चट्टानों के बीच फंस जाती है, जिसे नष्ट करने की आवश्यकता होती है।
  • समय - "टाइम" स्तर आपको निश्चित समय प्रदान करता है, जहां आपको न्यूनतम स्कोर तक पहुंचना चाहिए। अक्सर, "+5" वाले जिलेटिन दिखाई देंगे। उन्हें संयोजन करके, आप अपने शेष समय में 5 अतिरिक्त सेकंड प्राप्त करते हैं।
  • कैंडी क्रम - "ऑर्डर ऑफ स्वीट्स" चरण में, रंगीन कैंडीज (या विशेष संयोजन) की अपेक्षित संख्या के संयोजन को बनाने के लिए आवश्यक है जो कि स्क्रीन के शीर्ष पर उपलब्ध हैं। सरल स्तर आपको कुछ रंगीन कैंडी की एक्स संख्या से मेल खाने के लिए कहता है, जबकि अधिक कठिन लोग विशेष संयोजनों (जैसे कि ब्रिगेडियर या पैकेज में कैंडी) के लिए पूछेंगे।
  • चित्र कैंडी क्रश चरण 2 नामक चित्र
    2
    विशेष मिठाइयों और संयोजनों के प्रकार के बारे में जानें आप विशेष प्रकार के मिठाई के साथ-साथ विशेष संयोजन भी बना सकते हैं। जैसा कि आप खेल में सुधार करते हैं, आप उन पैटर्नों को पहचानेंगे, जो आपको विशेष कैंडी बनाने में मदद करेंगे। विशेष मिठाइयों के प्रकार देखें
    • मिठाई धारीदार - इस विशेष कैंडी में ऊर्ध्वाधर या क्षैतिज धारियां हैं वे समान रंग हैं क्योंकि कैंडी इसे बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं (4 लगातार लाल कैंडीज 1 कैंडी स्ट्राइप किए गए लाल रंग के रूप में बनाएंगे)। जब संयुक्त हो, तो यह धारियों की दिशा के आधार पर एक स्तंभ या रेखा को नष्ट कर देगा। पट्टियों की दिशा कैंडी के निर्माण के तरीके से निर्धारित होती है (नीचे दी गई तस्वीर में धारीदार लाल कैंडी में ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ होंगी और इसके नीचे और ऊपर कैंडी नष्ट हो जाएगी)। इस तरह की कैंडी आम है, "श्रृंखला प्रतिक्रियाओं" के दौरान किया जा रहा है, और उन स्तरों पर बेहद उपयोगी हो सकता है जहां नीचे तत्वों को प्राप्त करना आवश्यक है, क्योंकि घटक के पूरे स्तंभ को हटाया जा सकता है।
    • पैक्ड बारह - "पैक्ड जाम" एक सामान्य कैंडी है जिसमें चारों ओर स्क्वायर प्लास्टिक है। जब संयुक्त होगा, यह आपके चारों ओर 8 कैंडी को एक 3x3 गठन में दो बार नष्ट कर देगा। यह कैंडी तब बनाई जाती है जब 5 कैंडीज एकत्रित होते हैं, "टी", "एल" या "+" प्रारूप में। आपकी पृष्ठभूमि का एक उदाहरण नीचे है
    • ब्रिगेडियर - "ब्रिगेडियर" रंगीन ग्रैन्यूलस के साथ एक चॉकलेट बॉल है वे सक्रिय करना आसान है क्योंकि उन्हें किसी कैंडी के साथ जोड़ा जा सकता है। जब ऐसा होता है, ब्रिगेडियर उस रंग के सभी कैंडी को नष्ट कर देगा जिसके साथ यह संयुक्त था। जब एक पैक कैंडी के साथ मिलकर- पहले, पैकेज कैंडी के रूप में एक ही रंग की कैंडी, और फिर ट्रे में सबसे आम रंग की कैंडी हटा दी जाएगी। धारीदार कैंडी के साथ मिलाकर, यह एक ही रंग के सभी कैंडी धारीदार होने के लिए, और सक्रिय करने के लिए कारण होगा। अंत में, जब किसी अन्य ब्रिगेडियर के साथ मिलकर, ट्रे से सभी मिठाई नष्ट हो जाएंगी, जिलेटिन को एक बार नीचे हटा दिया जाएगा। ब्रिगेडियर को एक पंक्ति में 5 कैंडी जोड़कर बनाया गया है (नीचे दी गई तस्वीर देखें)।



  • चित्र कैंडी क्रश चरण 3 प्ले नामक
    3
    बुनियादी रणनीतियों का पालन करें
    • जैसे ही आप स्तर शुरू करते हैं, जैसे ही एक गेम प्लान बनाएं पहले चॉकलेट निकालें, क्योंकि वे आपको निरंतर परेशान करेंगे, जब तक कि आप उस पर हमला नहीं करते जब तक यह कोई भी नहीं हो। पत्थरों और अन्य बाधाओं को निकालें, क्योंकि वे खेल क्षेत्र कम करते हैं, और जेली को कवर करते हैं
    • जब आप कर सकते हैं, कोनों में, या किनारों पर जिलेटिन निकालें ये ऐसे क्षेत्र हैं जो सबसे कम संयोजन में होते हैं, और निकालने में मुश्किल हो सकती है।
    • ट्रे के केंद्र में अवयवों को रखें। यह ऐसा क्षेत्र है जहां अधिकांश संयोजन हो सकते हैं, इसलिए सामग्री को अधिक आसानी से हटाने के लिए यह सबसे अच्छी रणनीति है।
    • किसी घटक को निकालने का सबसे आसान तरीका एक ही स्तंभ में खड़ी एक कैंडी धारीदार है।
    • अंत तक मछली का उपयोग करने से बचें वे शेष जेली के कुछ नष्ट कर देंगे। यदि आप उन्हें स्तर के बीच में उपयोग करते हैं, तो वे जेली को नष्ट कर सकते हैं जो आसानी से हटा दिए जा सकते थे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अभी भी शेष नाटकों के साथ स्तरों को खत्म करते हैं, तो आप एक बोनस अर्जित करेंगे जो आपको न्यूनतम स्कोर तक पहुंचने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • प्रत्येक स्तर पर जीतने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्कोर पर नज़र रखें।

    आवश्यक सामग्री

    • नोटबुक या मोबाइल डिवाइस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com