IhsAdke.com

कैसे पता लगाने के लिए अगर एक दोस्त तुम्हारे लिए एक पतन है

आप लंबे समय तक एक व्यक्ति के साथ अच्छे दोस्त हैं। लेकिन हाल ही में, आपने महसूस किया है कि वह आपके प्रति अलग व्यवहार कर रहा है। आपको संदेह करना शुरू हो रहा है कि इसके लिए केवल एक तर्कसंगत व्याख्या है: आपके मित्र को आप पर क्रश है चाहे आप उत्साहित हों क्योंकि आप चीजों को अपने दोस्त के साथ किसी अन्य स्तर पर ले जाना चाहते हैं, या चिंतित हैं क्योंकि आप उस रोमांटिक भावना का प्रतिवाद नहीं कर सकते हैं, यह बताए कुछ तरीके हैं कि आपका मित्र आपसे प्यार करता है या नहीं। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका मित्र आपके बारे में क्या सोचता है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
एहसास करें कि आपका मित्र किस बारे में बात कर रहा है

  1. 1
    पता लगाएं कि आपका मित्र अचानक अपने रोमांटिक जीवन में रुचि लेता है। अगर आपके अच्छे दोस्त ने आप पर क्रश किया है, तो, कहीं से भी, वह उस व्यक्ति में दिलचस्पी लेने लग सकता है जिसे आप डेटिंग कर रहे हैं अगर वह पहले कभी भी आपके साथ नहीं छोड़ा, परन्तु अचानक अपने रोमांटिक जीवन में रुचि दिखाने लगे और इसके बारे में कई सवाल पूछे, तो कई मौके हैं कि वह आपके साथ बाहर जाने के लिए व्यक्ति बनना चाहता है। छवि: अगर कोई अच्छा दोस्त आपको कुचल रहा है तो पता लगाएं चरण 1 संस्करण 3.jpg | केंद्र]]
    • अगर आपका मित्र पूछता है कि आपका साथी कैसे मिटिंग छोड़ता है, जब उसने कभी ऐसा नहीं किया तो उसके पास आप पर क्रश है
    • यदि आपका मित्र पूछता है "क्या आपको लगता है कि यह गंभीर है?" या "क्या आप वास्तव में उसे पसंद करते हैं?" किसी के होने के बाद, वह डर सकता है कि आपका संबंध गहरा होगा।
    • यदि आपका मित्र "धीरे" कहता है, "वह आपके लिए पर्याप्त नहीं है," तो वह सोच सकता है कि वह उसका आदर्श मैच है।
    • एक और संकेत है कि आपके मित्र को आप पर क्रश है, वह यह है कि जब वह अपने प्यार के जीवन का ब्योरा बताना चाहती है, तब जब वह इस विषय की बात करता है तो वह अजीब बात है। जब इन बातों को सुनते हुए, हो सकता है कि वह उस व्यक्ति के रोमांटिक जीवन को जानकर दुखी है जिसके लिए वह प्रेम में है।
  2. एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    देखें कि क्या आपके मित्र ने दिखाया है कि वह आपको डेट करना चाहता है। वह पहले से ही कह सकता है कि आपने नोटिस नहीं किया है। यहां कुछ तरीके बताए गए हैं:
    • अगर आपका दोस्त कहीं नहीं कहता है कि "मैं वास्तव में आपसे बात करना पसंद करता हूं" जैसी बातें कहती हैं और उन्होंने कभी ऐसा नहीं कहा कि इससे पहले, वह आपके लिए क्रश करना शुरू कर सकता है।
    • यदि आपके मित्र ने कई टिप्पणियों के बारे में बताया है कि वह एक प्रेमिका चाहता है, तो वह उन टिप्पणियों को आपको निर्देश दे सकता है।
    • यदि आपका मित्र hypothetically पूछता है कि वह क्या होगा जैसा कि आप दिनांक - तो कृपया - वह एक बड़ा संकेत दे रहा है कि वह आपके साथ प्यार करता है
  3. यदि कोई अच्छा दोस्त आप पर कुचल कर रहा है तो ढूंढें आउट शीर्षक छवि
    3
    देखें कि आपका मित्र आपको और अधिक प्रशंसा कर रहा है या नहीं। यदि आपका मित्र वह प्रकार है जो हमेशा विस्तृत प्रशंसा करता है, तो ठीक है। लेकिन अगर आपके मित्र ने शायद ही कभी आपको तारीफ किया और आप सुंदर होने के बारे में बात कर रहे हैं, तो वह आपकी पोशाक को पसंद करता है, या अपनी आँखों या बालों के बारे में कुछ भी कह रहा है, तो वह दिखा रहा है कि आप कुछ और चाहते हैं
    • ध्यान दें यदि आपके मित्र ने आपको पहले कभी प्रशंसा नहीं की और अचानक आपकी प्रशंसा करना शुरू कर दिया, तो यह दिखा सकता है कि वह चीजें किसी दूसरे स्तर पर लेना चाहता है। लेकिन अगर वह किसी न किसी लड़की के साथ ऐसा करता है, तो इसका मतलब कुछ भी नहीं हो सकता।

विधि 2
यह समझें कि आपका मित्र क्या करता है

एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक छवि 4 चरण
1
देखें कि क्या आपका मित्र आपके साथ अधिक अकेला जाना चाहता है। अगर आपका दोस्त अचानक अकेले तुम्हारे साथ बाहर जाने का कोई मौका लेने का प्रयास करता है, तो इसका मतलब है कि वह चीजों को दूसरे स्तर पर ले जाना चाहता है। यदि पहले आप दो समूह में और बाहर गए, और अब वह आपको फिल्में, डिनर, या रात के खाने तक जाने के लिए बुला रही है, तो वह आपको प्रेमालाप में पूछने से सिर्फ एक कदम दूर है।
  • यदि कोई अच्छा दोस्त आप पर कुचल कर रहा है तो ढूंढें आउट शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2
    देखें कि क्या आपके मित्र आपको एक समूह में रहते हुए विशेष ध्यान देते हैं यदि पहले, जब आप एक समूह में गए थे, तो आप हँसे और अपने दोस्तों के साथ समान रूप से खुश हुए, और अब आपके दोस्त हमेशा आपकी तरफ से आते हैं, आपको आंखों में देख रहे हैं, या मजे के लिए खेल रहे हैं, इसलिए यह दिखाता है कि वह कुछ चाहता है दोस्ती से परे
    • अगली बार जब आप किसी समूह में हों, तो अपने मित्र की ओर ध्यान दें। यदि आप उसकी नजर देखते हैं तो देखें यदि आप उसे उठाते समय दोस्त को धड़कता है, तो वह प्रेम में रहने की संभावना बढ़ जाती है।
  • एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3
    एहसास करें कि जब आपका मित्र अधिक डरपोक होता है तो वह आपके साथ है यदि आपका मित्र सब कुछ के बारे में अधिक खुले और ईमानदार था और अब आपके पास एक और निडर तरीके से अभिनय कर रहा है, तो इसका मतलब है कि वह प्रेम में रहने के लिए आपकी उपस्थिति में और अधिक शर्म महसूस करता है। यदि आपका मित्र एक लड़का है और वह खराब स्वभाव वाले मज़ाक कर रहा है, तो उसके पास आप पर क्रश है
    • यदि आपका मित्र एक लड़की है और वह अचानक नीचे देख रही है, या आखिरी तारीख का विवरण प्रकट नहीं करना चाहता है, इसलिए वह आपको अपने अंतरंग जीवन में चाहता है।
  • विधि 3
    ध्यान दें कि क्या बदल गया है

    एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    पता लगाएँ कि क्या आपके मित्र ने आपके बारे में जब वह आपके साथ है, तो उसके बारे में अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया। यदि आपके मित्र ने हमेशा आप के साथ लापरवाही पहना है और अब जब भी आप मिलते हैं, तो वह उस तिथि के लिए तैयार रहती है, तो वहां कुछ है। अगर आपके मित्र ने आप के पास जिस तरह से कपड़े पहना है, उसे बदल दिया है, तो वह उसके बारे में अधिक चिंतित है, या वह ध्यान देना चाहता है।
    • यदि आप दुर्घटना से अपने दोस्त से मिले हैं, तो देखें कि वह कैसा है अगर दोस्त साफ दिखता है, तो हो सकता है कि वह वास्तव में देखो पर एक पुनर्नंकित देखा गया है। लेकिन अगर वह तुम्हारे सामने खूबसूरत दिखता है, और आप उसे दुर्घटना से मिला, तो सब कुछ "गिरा दिया", फिर उसने जो कुछ किया वह आपको खुश करने के लिए था।
    • यदि आपका मित्र एक लड़की है, तो उसे देखने की कोशिश करें कि क्या वह अधिक श्रृंगार पहन रही है, उसके बाल पर अधिक ध्यान दें, या यदि वह आपके पास बेहतर या नए कपड़े पहनती हैं
    • पता लगाएँ कि क्या आपने यह जांचना शुरू कर दिया कि आप सबसे अधिक बार कैसे काम कर रहे हैं। एक लड़की खुद को अपने दर्पण में अधिक बार देख सकती है, जबकि लड़कों को कार की तरह खिड़कियों में ज्यादा लगेगा।



  • एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल कर रहा है अगर ढूँढें छवि शीर्षक 8
    2
    पता लगाएं कि आपके मित्र ने आपसे अधिक ईर्ष्या करना शुरू कर दिया है। यह एक और स्पष्ट संकेत है कि आपका अच्छा दोस्त चीजों को अगले स्तर तक ले जाना चाहता है अगर आपके मित्र ने पहले कभी अपने रिश्तों के बारे में कभी परवाह नहीं किया था, लेकिन कहीं से भी ईर्ष्यापूर्ण और स्वत्ववादी नहीं बनना शुरू किया, तो वह आपके लिए क्रश है - और अच्छे
    • अगर आपका दोस्त आपके आसपास के लोगों के साथ अनुकूल नहीं है, तो वह आपको पसंद कर रहा है।
    • यदि आपका मित्र पूछता है कि "उस आदमी में आप क्या देख रहे हैं?" या "आप उसके साथ समय क्यों गंवा रहे हैं?", तो जाहिर है, वह चाहते थे कि आप उसका पीछा करें।
    • यदि आपका मित्र समूह में है और आपको विपरीत सेक्स से रखने की कोशिश करता है, तो वह आपसे ईर्ष्या कर रहा है।
    • यदि आपका मित्र आपको किसी पक्ष या पार्टी में विपरीत सेक्स के किसी व्यक्ति से बात करता है, तो यह स्पष्ट हो जाता है कि अगर आपकी ओर से किसी और में रुचि है तो वह देख रहा है।
  • एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएँ शीर्षक चित्र 9
    3
    यदि आपके मित्र को अधिक बार लगता है तो देखें। यदि आप इसे सप्ताह में केवल एक बार देखते थे, और अब यह हर दिन घनिष्ठ लगता है, यह एक संकेत है कि वह चीजों को दूसरे स्तर तक ले जाना चाहता है। अगर आपका मित्र आपके साथ बाहर जाने के लिए हर मौका लेता है, भले ही कहीं ऐसा हो कि उसने कभी अपनी रुचि पैदा नहीं की है, संभव स्पष्टीकरण जुनून है
    • अगर आपके मित्र ने अचानक आपको अपने काम, होमवर्क, या किसी चीज के साथ काम करने की पेशकश की है जो एक घर का काम होता है, तो जाहिर है वह सिर्फ आपके साथ अधिक समय बिताने का बहाना चाहता है।
    • यदि आपका मित्र शहर के दूसरी तरफ रहता है लेकिन हर समय अपने पड़ोस में कहीं नहीं दिखाई देता है, तो वह स्पष्ट रूप से आपके करीब पहुंचना चाहता है।
  • एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक छवि 10
    4
    देखें कि आपके मित्र की शारीरिक भाषा बदल गई है या नहीं। आप बता सकते हैं कि क्या आपका दोस्त आपको अपनी शरीर की भाषा के आधार पर पसंद करता है। अगर आपका मित्र हमेशा ध्यान दे रहा है और बनी हुई है, तो यह बहुत मदद नहीं होगी लेकिन अगर आपका मित्र एक बार और अधिक बंद हो गया था, और अब आप के लिए और अधिक खुला लगता है, तो इसका मतलब है कुछ। आपके मित्र के शरीर की भाषा से यह संकेत मिलता है कि आपके या उस पर क्रश होने के बारे में आपको कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • यदि आपका मित्र आपसे बात करने के लिए झुकाव करना शुरू कर देता है, या सामान्य रूप से करीब हो जाता है, तो यह एक संकेत है कि वह आपके लिए क्रश हो सकता है।
    • अगर आपका मित्र पहले विचलित लग रहा था, लेकिन अब हमेशा आँख से संपर्क कर रहा है, तो वह आपसे कुछ और चाहते हो सकता है
    • यदि आपका मित्र अपनी बाहों में बाँधता है और अपने शरीर को अपने से दूर रखता है, लेकिन अब वह आप की ओर मुड़ता है और संकेतों के लिए उसके हाथ का उपयोग करता है, इसलिए उसे आप पर क्रश है।
    • अगर आपका मित्र अपने बालों के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर देता है, तो यह हो सकता है क्योंकि वह परेशान हो गई है क्योंकि उसे एहसास हुआ कि वह आप पर क्रश है।
    • देखें कि आपका अच्छा दोस्त आपको अधिक बार खेलना शुरू कर रहा है या नहीं। यहां तक ​​कि अगर वह गुदगुदी शुरू हो गया है या सिर्फ उसके हाथ को छूने के लिए, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपके साथ अधिक गहराई से जुड़ना चाहता है।
  • विधि 4
    पता लगाएँ कि क्या आपका मित्र आपको पसंद करता है

    एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    अपने मित्र को उन सबके बारे में बात करने का सही मौका दो। चाहे आप जानना चाहते हैं कि आपका दोस्त आपको पसंद करता है या नहीं - आप भी उसे पसंद करते हुए मानते हैं - तो आपको उसे बोलने का मौका देना चाहिए कि वह कैसा महसूस करता है यह अपने आप से पूछने या अपनी भावनाओं को साझा करने से भी आसान है, क्या आपको ये होना चाहिए? अपने मित्र को आपसे बात करने का अवसर देने का तरीका यहां बताया गया है:
    • व्यक्ति को अलग करें उसे अकेले से बाहर निकलें और देखें कि क्या कुछ होता है। अगर आप अच्छे दोस्त हैं, तो यह अजीब नहीं होगा
    • यदि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो एक छद्म-मुठभेड़ को इकट्ठा करने का प्रयास करें व्यक्ति को एक अच्छा रात्रिभोज या रोमांटिक फिल्म के लिए आमंत्रित करें और देखें कि क्या वह बाद में कुछ कहता है।
    • एक पेय या दो लो एक पेय व्यक्ति को अवरुद्ध करने और उन्हें अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • अगर कोई अच्छा दोस्त आप पर कुचल कर रहा है तो ढूंढें आउट शीर्षक छापें 12
    2
    एक पारस्परिक मित्र से पूछें यदि आपके मित्र समान हैं, तो आप उन्हें पूछ सकते हैं कि क्या उन्हें पसंद है अपने जैसा ही सेक्स के दोस्त से पूछें, क्योंकि यह कम संभावना है कि वह व्यक्ति से अपने प्रश्नों के बारे में बात करने के लिए जल्दबाजी करेगा। यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या वे किसी व्यक्ति के कार्यों के बारे में कुछ जानते हैं या अगर उन्हें कुछ पता है
    • उन्हें ईमानदारी से पूछें यदि आप वाकई सच्चाई जानना चाहते हैं, तो उन्हें उनसे बात करनी चाहिए जो वे ईमानदारी से सोचते हैं। यदि उन्हें लगता है कि आपका दोस्त आपको क्या महसूस नहीं करता है, तो उन्हें सच्चाई बोलने की जरूरत है।
    • यदि आप उन्हें सीधे पूछने के बारे में शर्मिंदा हैं, तो अपने दोस्त का उल्लेख करें और इस बारे में एक उदासीन टिप्पणी करें कि वह हाल ही में अलग तरीके से कैसे काम कर रहे हैं। देखें कि क्या वे अपने दम पर कुछ टिप्पणी करते हैं।
  • एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक छवि 13
    3
    अपने मित्र के दोस्तों से पूछो यह एक अधिक साहसी पहल है अपने मित्र के दोस्तों से पूछते हुए वह उसे सीधे पूछने पर बहुत पसंद करते हैं, अगर वह आपको पसंद करता है अगर वह आप पर क्रश है, तो उसके दोस्तों को पता होगा, लेकिन वे आपको बता नहीं सकते हैं। आप एक करीबी दोस्त, जिसे आप वास्तव में विश्वास करते हैं, पूछने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें योजना के अनुसार यह योजना नहीं हो सकती है
  • एक अच्छा दोस्त आप पर कुचल है अगर पता लगाएं शीर्षक छवि 14 कदम
    4
    अपने दोस्त से पूछो यदि आप साहसी महसूस करते हैं और अपने प्रश्न का उत्तर जानना चाहते हैं तो आपको अपने मित्र से पूछना चाहिए कि वह आपके लिए क्रश है या नहीं। अगर आपको लगता है कि वह आपको पसंद करते हैं और मानते हैं कि लंबे समय तक, तो आप इसे बेहतर बना सकते हैं। और फिर - यदि आप अपने दोस्त को रोमांटिक तरीके से पसंद नहीं करते हैं, तो आप बस तब तक इंतजार कर सकते हैं जब तक कि वह आपके साथ चैट न करें। लेकिन अगर आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि वह प्रेम में है, तो यह एक बड़ा मामला न बनाएं और सिर्फ पूछें।
    • जब आप पूछें तो परेशान मत हो अगर आप अच्छे दोस्त हैं तो आपको कुछ भी बात करने में आराम करना चाहिए।
    • बस अपने दोस्त को बताएं कि आपने देखा है कि वह अलग तरीके से काम कर रहा है। सबसे पहले, पूछें कि क्या वह कुछ भी आपको बताना चाहता है। यदि वह प्रलोभन काट नहीं लेता तो बस पूछें कि क्या वह आपको पसंद करता है
    • आरामदायक रहें प्रश्न पूछने के लिए आपको बड़ी तारीख नहीं बनानी चाहिए। बस एक निजी स्थान का चयन करें और अपने दोस्त से पूछें कि उसे आंखों में देखकर आपके बारे में कैसा लगता है। अपना आवाज शांत और आत्मविश्वास रखें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका दोस्त आपकी आंखों को पूरा करते हुए दूर दिखता है, तो इसका मतलब है कि वह आपसे देख रहा था!
    • अपने मित्र के निकटतम मित्र से पूछो- वह आमतौर पर उसके बारे में सबकुछ जानता है
    • यह देखने की कोशिश करें कि क्या वह आपको बहुत गले लगा रहा है या हमेशा अपने सिर को अपने कंधे पर रखता है
    • यदि वह आपकी तरह काम करता है जैसे वह आपको पसंद करता है, लेकिन उसे मानता है कि उसे किसी और पर क्रश है, हो सकता है वह भ्रमित हो। शायद आपके और दूसरे व्यक्ति के लिए भावनाएं हैं, लेकिन वह यह स्वीकार करने के लिए तैयार हो सकता है कि वह केवल "आधिकारिक" छेड़छाड़ के लिए क्या महसूस करता है, यह डर है कि यह मानने के लिए कि वह आपके लिए क्या सोचता है, दोस्ती को खराब करेगा। अगर आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं कि वह आपको पसंद करते हैं तो उसे भी सीधे संपर्क न करें - अन्यथा आप एक शर्मनाक स्थिति में समाप्त हो सकते हैं।
    • अगर आपको पता चलता है कि आपका दोस्त वास्तव में आपको पसंद करता है, तो उसके दिल से खेलना न करें अपनी भावनाओं को समझाओ, जो कुछ भी हो, और देखें कि सब कुछ ठीक हो जाएगा या नहीं।
    • अगर आप सिर्फ एक मित्र के रूप में जारी रखना चाहते हैं, तो इस कहानी को अब तक जारी नहीं रखें। बस कहते हैं कि आप अपना दोस्त बनना चाहते हैं। यदि यह आपके मित्र को बहुत ज्यादा दर्द होता है, तो बस कहो कि किसी दिन, कौन जानता है, चीजें आप दोनों के बीच काम कर सकती हैं, लेकिन फिलहाल कोई विकल्प नहीं है।
    • अन्य लोगों को शामिल न करें आप जो महसूस कर सकते हैं या पहले से नहीं हो सकता है, अन्य लोगों को शामिल किए बिना पर्याप्त भ्रमित है अनुभव से, जब कोई दूसरे व्यक्ति से बात करता है, तो उस व्यक्ति के पास सब कुछ का सबूत होगा आप किसी को यह कहने के लिए नहीं या नहीं, इसलिए सलाह अपने आप को सब कुछ रखने के लिए होगी हालांकि, अपनी भावनाओं को दबदबाएँ मत आपके परिवार में किसी से बात करना या एक डायरी लिखना अच्छा होगा। इससे मदद मिलती है, क्योंकि यह एक डायरी लिखने के बजाय किसी मित्र से बात करने में मदद करेगी। आपको अपने दोस्त के साथ सामान्य रूप से कार्य करना चाहिए यदि आप एक स्पष्ट तरीके से कार्य करते हैं, तो यह आपके मित्र को आप से दूर कर सकती है, और जब आप समझते हैं कि क्या हो रहा है, तो आप अब मित्र बन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com