IhsAdke.com

किसी मित्र के साथ कैसे व्यवहार करें, जो हमेशा प्रतीक्षा करता है

मित्रों के एक समूह में, वहाँ एक है जो हमेशा देर हो चुकी है, अंतिम क्षण में योजनाओं को रद्द करते समय एक कार्यक्रम तैयार करने और पालन नहीं करता है, या जो केवल प्रकट नहीं होता है। एक व्यक्ति जो छोड़ देता है आप हमेशा के लिए इंतजार कर रहे हैं, या आम तौर पर "एक केक देना," और सच्चाई यह है कि यह रवैया सबसे आम कारण एक दोस्ती, शांत करने के लिए में से एक है "विषाक्त दोस्ती।" अपने स्वयं के विवेक के लिए (और शायद अपने दोस्त के लिए भी), आप, प्रतिबद्धता की इस कमी के लिए अनुकूल करने के लिए इसे में इस व्यवहार को बदलने के लिए या, करने के लिए यदि आवश्यक हो, दोस्ती को समाप्त कर दिया की कोशिश कर रहा तरीके खोजने की जरूरत है।

चरणों

विधि 1
वचनबद्धता की कमी के अनुरूप

चित्र शीर्षक से डील विद ए मित्र जो लगातार आप को दूर करता है चरण 1
1
अपनी उम्मीदें बदलें यदि आप हमेशा फिल्मों के लिए देर से रह रहे हैं, अपनी योजनाओं को नीचे जा रहे हैं, या पार्टी में अकेले हैं, तो कुछ बदलाव किए जाने की आवश्यकता है। कभी-कभी, हालांकि, इस से निपटने का सबसे अधिक उद्देश्य तरीका अपने खुद के दृष्टिकोण को संशोधित करना है।
  • परिस्थितियों के सर्वोत्तम में, आप कभी भी व्यक्ति के पुनरुत्थान व्यवहार को पूरी तरह बदल नहीं पाएंगे। परिवर्तनों से आपको सामना करना पड़ता है, आपको सामना करना पड़ता है या आपको वहां छोड़ना पड़ता है (यदि आप दोस्ती को खत्म नहीं करना चाहते हैं)।
  • अगर आप पानी में तूफान नहीं बना रहे हैं, तो आप को कई बार प्रतीक्षा कर रहे हैं। क्या फिल्म के पहले ट्रेलरों के पहले घंटे को देखने में वास्तव में महत्वपूर्ण है? क्या आप पार्टी में मज़ेदार थे, भले ही आप अकेले थे? क्या आप अपने निशुल्क शनिवार दोपहर का आनंद उठाते हैं?
  • इरादा आपके मित्र की गलतियों को औचित्यपूर्ण करने या अपनी निराश महसूस करने के लिए नहीं है, यह निराशा के लिए तैयार करने और स्थिति के सकारात्मक पक्ष को दिखाने का एक तरीका है जब योजना अपेक्षित नहीं होती
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है चरण 2
    2
    एक योजना बी तैयार करें एक लापरवाह दोस्त से निपटने में सबसे बड़ी निराशा का सामना करना पड़ रहा है कि वह हमेशा "अटक" है: रेस्तरां में किसी के लिए इंतजार कर रहे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, बिना किसी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया, यह जानने के बिना गिरफ्तार किया गया कि क्या सवारी हो जाएगी या नहीं। जब आप योजना बी को पहले से स्थापित करते हैं, तो आप निराशा को कम कर सकते हैं।
    • समय पर रिजैप किए गए मित्र के आगमन की योजना बनाने से बचें या संगठन के लिए उसे जिम्मेदार छोड़ दें। कार्यक्रम को निर्देशित करने या व्यवस्थित करने के लिए किसी और विश्वसनीय व्यक्ति को चुनें। योजनाओं के साथ और बिना गैर जिम्मेदारियों की झलक, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों तरह से योजना काम कर सकती है
    • इस लड़के की सवारी के लिए इंतजार मत करो। अन्य विकल्पों की तलाश करें, या सुनिश्चित करें कि आप प्रतीक्षा करते समय दूसरों के आसपास हैं
    • जैसे ही आप अपने मित्र के आने के लिए प्रतीक्षा करें (और प्रतीक्षा करें), कुछ उपयोगी - होमवर्क, सफाई, कुछ शारीरिक व्यायाम आदि करने की कोशिश करें। बैठे, पीड़ित और कुछ भी करने से कोई भी मदद नहीं करेगा
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है 3
    3
    समस्या को समझने की कोशिश करो अगर व्यवहार आम तौर पर स्थिर होता है, तो पहली धारणा यह है कि आपके मित्र को आपकी परवाह नहीं है या आपके पास रहने के मुकाबले कुछ बेहतर है। जैसा कि आप पर विचार करते हैं कि आप ऐसा करने के लिए क्या ड्राइव करते हैं, आप शायद कम परेशान व्यवहार को समाप्त कर सकते हैं, और शायद उसके प्रयासों के लिए करुणा भी महसूस कर सकते हैं।
    • यह सच है कि कुछ लोग अस्थिर, असुविधाजनक या स्वभाव से दुविधा में पड़ा हुआ है कभी कभी वे "छड़ी" प्रतिबद्धताओं क्योंकि वे सही मायने में रुचि जा रहा है या नहीं जानने चाहे वे पूरा करने में सक्षम हो जाएगा बिना चीजों से सहमत हैं, और टकराव या अस्वीकृति के डर के लिए ऐसा करते हैं। दूसरों संयुक्त पूरा करने की कोशिश, लेकिन अपने ही चिंता से नाकाम कर रहे हैं - वे कार्यक्रम खराब करने के लिए एक केक देने के लिए पसंद करते हैं।
    • कारण के बावजूद, कुछ लोगों को बस समय को संगठित करने और प्रबंधित करने की क्षमता के साथ समस्याएं हैं। इन मुद्दों पर कार्य करना प्रतिबद्धता की कमी की समस्या को कम करने में मदद कर सकता है।
    • शायद आपका मित्र परिवार या एक समुदाय से है, जिसमें "समय पर आने" या "सहमति पर बैठक" की परिभाषा आपके से अलग है ऐसा हो सकता है कि "मुझे 7:00 बजे मिलना" या "चलो दोपहर का खाना दोपहर" सिर्फ एक विषय को लाने के लिए है, अपॉइंटमेंट प्रभावी ढंग से नहीं करने के लिए
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है चरण 4
    4
    उसे मदद करने के लिए तैनात मत करो जब प्रतिबद्धता की कमी है, तो सत्य सरल है: "लोग असुविधाजनक हैं क्योंकि वे कर सकते हैं।" इसका मतलब यह है कि आपका दोस्त ऐसा करता है क्योंकि वह किसी भी परिणाम का सामना नहीं करता है और उसे बदलने के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं है।
    • असल में, आप दूसरे लोगों के व्यवहार के समझने और सहायता करने के बीच विभाजन पर हैं आप क्या कर सकते हैं आप जिस तरह से अपने मित्र के व्यवहार पर प्रतिक्रिया देते हैं, वह आपको जिम्मेदारी लेने और बदलने के लिए मजबूर करते हैं।
    • आप इस तरह के नाज़ुक विषय को लाए बिना उसके साथ सौदा करने में भी आसानी से मिल सकते हैं, लेकिन अंत में, दोस्ती की दोस्ती होना चाहिए
  • विधि 2
    बदलाव की मांग




    चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है चरण 5
    1
    अपने मित्र से बात करें यदि वह इस बात से अवगत नहीं है कि यह व्यवहार आपको परेशान करता है तो वह क्यों बदल जाएगा? उसे पता भी नहीं चल सकता कि यह एक समस्या है जब तक कि आप उसे नहीं बताते। किसी अन्य रिश्ते की तरह स्वस्थ दोस्ती, ईमानदारी और खुलेपन की आवश्यकता होती है।
    • एक शांत और स्पष्ट तरीके से, समझाएं कि उसकी प्रतिबद्धता की कमी आपके लिए एक बड़ी असुविधा है, और यह दोस्ती को प्रभावित करती है। उदाहरण के लिए:
      • "मुझे पता है कि आपका जीवन बहुत व्यस्त है और आप मेरे साथ इतनी सारी योजना बनाने में एक अच्छा दोस्त बनने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जब आप समय पर रुक जाते हैं या न दिखाते हैं, तो मेरे लिए एक असुविधा हो जाती है यह आपके साथ समय बिताने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन हमें इसके बारे में और अधिक यथार्थवादी होना चाहिए कि कम से कम जब तक हमारी दिनचर्या शांत नहीं हो जाती। "
      • "मुझे पता है हम हमेशा मजाक करते हैं कि आप हमेशा देर से रहते हैं, लेकिन कभी-कभी यह वास्तव में रास्ते में हो जाता है जब हम कुछ महत्वपूर्ण बातों के लिए देर कर रहे हैं क्या आपको महत्वपूर्ण अवसरों पर वहां पहुंचने का एक तरीका मिल सकता है? "
    • उस विषय को स्पर्श न करें जब आप अपने देरी के कारण किसी शो या गेम की शुरुआत को याद करते हुए गुस्सा हो जाते हैं शायद यह चर्चा एक बर्बर विनिमय में समाप्त हो जाएगी, जो कि दोस्ती भी समझौता कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है चरण 6
    2
    सर्वसम्मति खोजें विषय को सतह पर लाकर, आपके मित्र को चोट लग सकती है और बचाव की मुद्रा में डाल सकता है। इस मुद्दे पर उन तरीकों से काम करने के तरीकों के बारे में उनसे बात करें जिनसे दोनों पक्ष लाभान्वित होते हैं। उसे याद दिलाएं कि समस्या वह नहीं है, और आप भी अपराधी नहीं हैं।
    • क्या आप उस व्यक्ति के साथ एक साथ बिताए गए घंटे में अधिक लचीलापन कर सकते हैं? उदाहरण के लिए, क्या आप कुछ ऐसी गतिविधियों के साथ अपनी योजनाएं शुरू कर सकते हैं जिन्हें फिल्मों या किसी अन्य अनुसूचित ईवेंट पर जाने से पहले निर्धारित होने की आवश्यकता नहीं है (जैसे पार्क में चलने या वीडियो गेम खेलना) की आवश्यकता नहीं है? क्या आप कार यात्रा की योजनाओं के साथ शर्तों में आ सकते हैं?
    • आप अपने दोस्त को पूरी तरह से बदलने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, मिस्टर असंगत से लेकर श्री जिम्मेदार तक, रात भर में। जब आप मदद करने में पहला कदम उठाते हैं, तो यह संभावना है कि अगले कदम उठाने के लिए व्यक्ति पहल करेगा।
    • उदाहरण के लिए: "जब आपके पास कार की यात्रा के लिए कोई विचार है, तो पूरे समूह को यह देखना आसान होगा कि यह वास्तव में काम कर सकता है या नहीं। स्वयं को सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं होना चाहिए। "
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है चरण 7
    3
    कुछ परिणाम सेट करें खासकर जब आपने समस्या व्यक्त की है और समाधान तैयार करने की कोशिश की है, तो आपको यह सुनिश्चित करने में अधिक विशिष्ट होना चाहिए कि "केक ले जाने" के अगले कुछ सालों में इसके परिणाम होंगे।
    • एक टाइमआउट सीमा निर्धारित करें - बीस मिनट, एक घंटा, आपके लिए जो भी उचित है अगर वह दिखाई नहीं देता, तो बाहर निकल जाओ
    • यदि समस्या वह दोस्त है जो कभी भी आपके कॉल और टेक्स्ट संदेश नहीं देता है, उदाहरण के लिए, आपको कुछ समय से संपर्क करना बंद करना होगा। उसे आपके साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए पहल करें - अगर वह नहीं करता है, तो यह दोस्ती में विफल हो गई है जिसे अभी पहचान लिया गया है।
    • उदाहरण के लिए: "मुझे खेद है कि जब मैं अंत में दिखाया था तब मैं वहां नहीं था। मैं आधे घंटे का इंतजार कर रहा था, और मुझे नहीं लगता कि यह उससे अधिक अपेक्षाकृत उचित है। "
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मित्र जो लगातार आपको उड़ा देता है चरण 8
    4
    रिश्ते का अंत रखो यह अंतिम विकल्प होना चाहिए, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके मित्र को बदलने का कोई इरादा नहीं है, यहां तक ​​कि यह जानने के लिए कि उसकी प्रतिबद्धता की कमी आपको कितना पीड़ा देती है, यह आपका एकमात्र तरीका हो सकता है।
    • यह स्पष्ट हो जाता है, तो उस व्यक्ति को बस बदले में कुछ भी दिए बिना प्राप्त करना चाहता है, और कहा कि उनकी जरूरतों और हितों के बारे में परवाह नहीं है, यह विसंगतियों और शिकायतों के आधार पर है, क्योंकि आप के संबंध में हैं "विषाक्त दोस्ती,"। यह विषाक्तता आपके भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है
    • दोस्ती को समाप्त करना एक प्रेमालाप को समाप्त करने से ज्यादा आसान नहीं है, लेकिन यह उतना ही महत्वपूर्ण है जब व्यक्ति पहले से ही आपके कल्याण को चूसना चाहता है दोनों ही मामलों में, स्पष्ट रूप से बोलें और उन कारणों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए, जिनसे आपको एक अंत बिंदु बना दिया गया।
    • हालांकि डेटिंग आमतौर पर डेटिंग से संबंधित है, रिश्ते समाप्त करने के लिए सुझाव भी एक दोस्त के साथ विषाक्त संबंध की सेवा करते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com