IhsAdke.com

कैसे एक पूर्व मित्र के साथ सौदा करने के लिए

सबसे अच्छे दोस्त के साथ संबंध समाप्त करने से परिवार में किसी के साथ प्रेम संबंध को समाप्त करने या उससे संबंधों को तोड़ने से ज्यादा मुश्किल हो सकती है। आपके सबसे अच्छे दोस्त जानते हैं कि आप अंदर और बाहर कर सकते हैं, और आप आमतौर पर किसी भी अन्य लोगों की तुलना में उनके साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं। जब इस तरह की दोस्ती समाप्त होती है, तो आपको पीछे विषय छोड़ना पड़ता है, परिपक्वता के साथ स्थिति का सामना करना पड़ता है और अपने पूर्व मित्र के साथ बातचीत करना सीखना है। इस स्थिति से निपटना आसान नहीं होगा, लेकिन आपके लिए आगे बढ़ने और खुश रहने में सक्षम होना ज़रूरी है।

चरणों

भाग 1
विषय को वापस लाना

एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंच के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
इसे मंजूर के लिए ले लो जब एक दोस्ती समाप्त होती है, तब भावनाओं को स्वीकार और दूर करने के लिए महत्वपूर्ण है। आप अपने मित्र को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक पत्र (लेकिन आपको उन्हें भेजने की आवश्यकता नहीं है) लिख सकते हैं या आप रिश्ते के अंत का प्रतीक करने के लिए एक अनुष्ठान बना सकते हैं। खुश होने के लिए आपको उन भावनाओं के बारे में पता होना चाहिए जो आपको लगता है, उन भावनाओं को संसाधित करें और आगे बढ़ें।
  • पत्र में, लिखो कैसे मैत्री शुरू हुआ और फिर कम हो गया। उस विवरण को शामिल करें, जिससे संबंध समाप्त हो गया, इस प्रक्रिया के दौरान आपको कैसा महसूस हुआ, और लिखो कि रिश्ता खत्म हो गया है।
  • दोस्ती के अंत का प्रतीक बनाने के लिए एक अनुष्ठान बनाने के लिए, अपने दोस्त के द्वारा दी गई एक वस्तु ले लो और दफनाना, जला या फेंक दो। जो कुछ भी आपकी पसंद है, उस अधिनियम को उस रिश्ते को बंद करने का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।
  • एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    अपने आप को खुश होने की अनुमति दें छोटे बदलावों से शुरू करें, जैसे कि बेहतर खाना, और अक्सर स्लशींग से बचें। जिन चीजों का आप आनंद लेते हैं और दूसरों के लिए उदार होते हैं यह पहले से थोड़ा सा भयभीत हो सकता है लेकिन आपको स्थिति का सामना करना पड़ता है क्योंकि आपकी खुशी सिर्फ आप पर निर्भर करती है।
    • अपने पसंदीदा मूवी को देखने के लिए बाहर जाएं, अपने पसंदीदा रेस्तरां में दोपहर का भोजन करें और उन चीजों का प्रयास करें जो आपको खुश हैं।
  • एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    भविष्य की बैठकों के लिए तैयार हो जाओ। दोस्ती को समाप्त करने का फैसला करने के कई कारण हैं, लेकिन यह संभव है कि आपका सबसे अच्छा दोस्त रिश्ते को फिर से जलाना चाहता है। अगर आप गार्ड से पकड़े गए हैं, तो आप निर्णय को पछाड़ सकते हैं। इस बारे में सोचें कि आप क्या कहने जा रहे हैं कि क्या वह सुझाव देता है कि आप दोबारा दोस्त बन जाते हैं।
    • आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं जैसे "यह जानना एक सम्मान है कि आप फिर से मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हमें इसे छोड़ देना चाहिए।"
  • भाग 2
    नाटक के साथ लेनदेन

    एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    1
    उस व्यक्ति पर ध्यान न दें जो व्यक्ति आपके बारे में कहता है आप शायद इस बात से दुखी महसूस करेंगे कि आपके दोस्त कौन आपके बारे में कहता है, भले ही वह सच हो। इस तरह के नाटक से निपटने की कुंजी इसे अनदेखा करना है। यदि आप स्थिति को साफ करने का फैसला करते हैं, तो यह टिप्पणी का अंत नहीं होने के साथ एक दुष्चक्र बन जाएगा। अपनी अन्य दोस्ती को खतरे में डालने के अलावा, इससे केवल आगे बढ़ने की आपकी इच्छा में बाधा पड़ेगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह व्यक्ति आपके बारे में स्कूलों में अफवाह फैल रहा है, तो उसे बदला लेने की तुलना में अनदेखा करना बेहतर है।
  • एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    दूसरे दोस्त को गड़बड़ से बाहर करने दो। कोई भी पक्ष चुनना नहीं चाहता है, और अपने दोस्तों से यह करने के लिए पूछना उचित नहीं है। अपने पूर्व मित्र के बारे में गपशप करना, विशेष रूप से अन्य लोगों के सामने से बचें, और सुराग से बचें और लाउज़ देता है
    • कभी भी ऐसा कुछ न कहें कि "अगली बार जब आप उसे देखते हैं, तो उसे बताओ कि वह झूठा है!"
  • एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6



    3
    अपने लिए सीमा निर्धारित करें विषय से बात करने से बचें, उन चीजों से दूर रहें, जो आप एक साथ करते थे, और परिस्थितियों में आपकी नियमितता को संशोधित करें जिसमें आपको शामिल किया गया है ऐसी परिस्थितियां जहां दोनों एक ही वातावरण में हो सकती हैं, लेकिन जितनी आप कर सकते हैं उतनी जितनी संपर्क करें सीमित कर सकते हैं।
  • एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र 7 कदम
    4
    बहाना आपको परेशान नहीं लग रहा है। सबसे महत्वपूर्ण टिप्पणियां और सबसे अशिष्ट इशारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए होता है यदि आप प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो व्यक्ति आपको बहुत तेज़ी से शांति में छोड़ देगा। ध्यान रखें कि आपके बारे में वह क्या कहता है, उस व्यक्ति को परिभाषित नहीं करता जो आप हैं आप व्यक्ति की अपरिपक्वता को नजरअंदाज करने के बारे में और अच्छा महसूस कर सकते हैं।
    • यदि वह आपकी कार में गंदे नोट छोड़ देता है, तो बदला न दें। बस कागज दूर फेंक और आगे बढ़ें।
  • भाग 3
    सार्वजनिक में बातचीत करना

    एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंच के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    1
    विनम्र रहें कुछ बिंदु पर आप उससे मिलेंगे जब ऐसा होता है, तो शांत रहें और अपने में रहें। अगर आप बातचीत से बच सकते हैं, ठीक है अगर यह संभव नहीं है, तो व्यक्ति को नमस्कार और नम्र होना चाहिए।
    • यदि आप उसे एक पार्टी में देखते हैं और वह पूछता है कि आप कैसे हैं, तो कुछ जवाब दें "मैं ठीक हूं मुझे आशा है कि आप ठीक भी हैं। "
    • यदि आप उसे स्कूल की घटना में मिलते हैं, तो उसकी उपस्थिति से अवगत रहें और अपने आप का आनंद लेना जारी रखें।
  • एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंच के साथ डील शीर्षक चित्र 9
    2
    बातचीत को लम्बा न दें। विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि नागरिक का मनोरंजन करना। अगर वह एक सवाल पूछता है, तो इसका उत्तर दें, लेकिन उनसे सवाल पूछने से बचें ताकि वह चैट को लम्बा खींच सके।
    • यदि आप सुपरमार्केट में मिलते हैं और वह पूछता है कि आपकी मां कैसी है, तो विनम्रतापूर्वक उत्तर दें, लेकिन अपने परिवार के बारे में मत पूछो। यदि आप अपने परिवार के लिए एक स्मारिका भेजना चाहते हैं तो कुछ कहें "मेरी मां ठीक है मुझे आशा है कि आपके माता-पिता भी हैं। कृपया मेरा संबंध भेजें। "
  • एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    3
    गलत व्याख्या के लिए जगह नहीं बनाएं यदि आपके पास दोस्ती का सामना करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आप जिस छाप को चाहते हैं उसे न दें। फिलहाल विनम्र रहें और बातचीत खत्म करो। यदि आप कहते हैं कि आप फिर से उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं, तो आप दोस्ती या झगड़े के दरवाजे खोलेंगे
    • आपको "आप को देखने के लिए अच्छा" या "जल्द ही देखें" कहने की कोई जरूरत नहीं है। संक्षिप्त बातचीत के दौरान विनम्र रहें और कहें, "यह अच्छा है कि आप ठीक हैं, लेकिन यदि आप मुझे माफ़ करेंगे, तो मुझे किसी और से बात करनी होगी। अलविदा। "
  • युक्तियाँ

    • खुश होने के नाते, एक प्रतिशोधी पूर्व मित्र के खिलाफ सबसे अच्छा बदला है

    चेतावनी

    • यदि व्यक्ति आपको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की कोशिश करता है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
    • यदि आप स्थिति खुद को नहीं संभाल सकते हैं, तो किसी वयस्क या आपकी भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति से सहायता मांगने में डर नहींें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com