IhsAdke.com

पहली यात्रा के साथ दोस्तों को कैसे बनाने के लिए माता-पिता

घर पर एक बच्चा एक नई जीवन शैली का मतलब है एक समय था जब आप देर से रुके, अपने दोस्तों के साथ खाने और पीने। अब आप डायपर को बदलने और अपने बच्चे को खिलाने के लिए सुबह उठते हैं। आप पाएंगे कि कभी-कभी पुराने दोस्तों के साथ मिलते ही, वे आपके बच्चे की नींद या खिलाने के घंटों के बारे में कहानियों की सुनवाई से थक जाते हैं। मातृत्व में पूरी तरह से शामिल होने के लिए, ऐसे लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए दिलचस्प हो सकता है जो एक ही अनुभव का अनुभव कर रहे हैं। जानें कि संभावित मित्रों की पहचान कैसे करें और अपने बच्चे के साथ आकस्मिक कनेक्शन बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
नए दोस्त ढूंढना

दूसरे नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 1
1
माता-पिता के एक समूह में शामिल हो जाओ नए दोस्त बनाने के लिए मुश्किल हो जाता है क्योंकि आप अपने पिता या मां की भूमिका में फिट होने की कोशिश करते हैं। दोस्ती को पोषण करने के लिए अपने नियमित दिनचर्या से बाहर होने के बजाय, उन चीजों में अवसरों की तलाश करें जो आप पहले से कर रहे हैं या अपनी भूमिका से संबंधित गतिविधियों में हैं। खोज शुरू करने के लिए एक महान जगह स्थानीय समुदायों द्वारा प्रस्तावित प्रसूति समूहों में है।
  • आप पहले से ही "बेबी एंड मी" कक्षा में नामांकित हो सकते हैं। इन वर्गों में आप अन्य लोगों से मिल सकेंगे, क्योंकि जो भी भाग लेता है वह पहली बार माता-पिता हैं, जैसे आप भी।
  • अन्य संभावनाओं में नर्सिंग, संगीत या विश्वविद्यालयों, अस्पतालों, चर्चों और पुस्तकालयों में की जाने वाली अन्य मातृत्व संबंधी कक्षाएं शामिल हैं। आप इन समूहों को डॉक्टर के कार्यालय के भित्ति चित्रों, बच्चों के स्टोर या दिन-देखभाल केंद्रों में जानकारी के लिए खोज कर पा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 2
    2
    नोटिस जो दिन के दौरान पार्क में है। एक बार फिर, आप नए दोस्ती बनाने और संलग्न करने में सक्षम होने की अधिक संभावना रखते हैं, यदि यह कनेक्शन आपका रूटीन फिट बैठता है। यदि आप देर से दोपहर में पार्क में चलने के लिए आमतौर पर अपने बच्चे को ले जाते हैं, तो देखें कि क्या अन्य माता-पिता उसी तरह काम करते हैं
    • शिशु पर बिताए गए समय में रोजाना व्यस्त रहता है। एक नई दोस्ती आती है और जल्दी ही बिगड़ जाती है यदि आप उस समय पर भरोसा करते हैं जब आपको एक नया शौक या पाठ्यक्रम या कक्षा में समर्पित होना चाहिए जो कि मातृत्व से संबंधित नहीं है।
    • पार्क इशारा के अलावा, अपने बच्चे के साथ जाने वाले अन्य स्थानों पर विचार करें, जैसे बाल चिकित्सक के कार्यालय, बच्चा की किराने की दुकान के गलियारे, या बच्चों के खेल का मैदान अन्य पहली बार माता-पिता और माताओं को मिलने की संभावना बढ़ाने के लिए और बाहर निकलने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 3
    3
    जिम में दोस्त बनाने की तलाश करें यदि आप जिम में फिटनेस की तलाश कर रहे हैं, तो परिसर में दोस्त बनाने का प्रयास करें कुछ जिम के बच्चों का खेल क्षेत्र है जहां माता-पिता अपनी शारीरिक गतिविधियों को करते हुए बच्चों को छोड़ देते हैं। यदि यह मामला है, तो जो दूसरों को अपने बच्चों को छोड़कर बात कर रहे हैं उनको देखें।
    • जिम में एक दोस्त एक कसरत साथी के रूप में भी काम कर सकता है। पूछें कि वह व्यक्ति कब तक जिम पर जाता है और उसके साथ अपने कार्यक्रम समन्वयित करने का प्रयास करें।
  • दूसरे माता-पिता के साथ दोस्त बनाओ चित्र 4
    4
    ऑनलाइन खोज करें प्रौद्योगिकी के युग में, पहली बार माता-पिता के लिए इंटरनेट पर विभिन्न संसाधन हैं, जिससे कनेक्शन बन सकते हैं। आप मातृत्व वेबसाइटों पर एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं और अपने क्षेत्र के लोगों की खोज कर सकते हैं।
    • पिता और मां के एक समूह को ढूँढना अकेले किसी को खोजने का दबाव कम करता है क्या अधिक है, इस तरह से लोगों को मिलना नए दोस्तों को बनाने के अवसरों की सीमा को बढ़ाता है - आप एक या पांच लोगों से मिल सकते हैं कई समूहों ने मातृत्व से संबंधित मुद्दों पर संचार को प्रतिबंधित किया है, जबकि कुछ अन्य सामाजिक गतिविधियों के लिए मुठभेड़ों को बढ़ावा देते हैं, जैसे खेल या आउटिंग
  • भाग 2
    एक बड़ा कदम उठाते हुए

    चित्र शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 5
    1
    बातचीत को खींचोअन्य माता-पिता के साथ जुड़ना पहली चिंता के रूप में एक ही चिंताओं को ला सकते हैं। अधिक तैयार महसूस करने के लिए, दूसरे व्यक्ति से पूछने के लिए एक या दो प्रश्नों के बारे में सोचें और वार्तालाप का प्रवाह शुरू करें।
    • एक बातचीत शुरू करने के लिए एक अच्छा सवाल यह है कि "आपके बच्चे के कितने महीनों हैं?" या "उसका नाम क्या है?"
  • चित्र शीर्षक से अन्य नए कदम चरण 6 के साथ मित्र बनाएं



    2
    तारीफ दें सभी माता-पिता अपने बच्चों की प्रशंसा करते हैं, और अपने पहले-बार माता-पिता के साथ यह कोई अलग नहीं हो सकता। किसी के साथ बर्फ तोड़ने का एक शानदार तरीका उस व्यक्ति के बच्चे की प्रशंसा करना है।
    • आप कह सकते हैं "आपको यह हर समय सुनना चाहिए, लेकिन आपके बेटे की मुस्कान संक्रामक है" या "क्या एक सुंदर पोशाक? क्या आप मुझे बताएंगे कि आपने इसे खरीदा था? "
  • चित्र शीर्षक से अन्य माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 7
    3
    बच्चों को बात करने दें शायद आप एक अपेक्षाकृत शर्मीली और अंतर्मुखी व्यक्ति हैं यदि हां, तो आप अजनबियों के संपर्क में शर्म आनी चाहिए। दबाव कम करने का एक तरीका एक अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने के प्राकृतिक तरीकों की तलाश करना है, जैसे बच्चों को बच्चों के चिकित्सक के कार्यालय में "बात करना" या जैसा कि रोना शुरू हो जाता है और दूसरा एक साथ रोता है।
    • ऐसे मामलों में, किसी अन्य माता पिता के साथ वार्तालाप को खींचने में बहुत आसान हो सकता है, "देखो, किसी ने एक नया दोस्त बनाया" या "उसका दांत पैदा हो रहा है और हाल ही में उसे कई तरह से दुरुपयोग किया गया है। क्या आपके बेटे के दांत निकलते हैं? "
  • दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाओ चित्र 8
    4
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं पहली तारीख की घबराहट को भूल जाओ, क्योंकि आप इस यात्रा में अकेले नहीं हैं। यहां तक ​​कि अगर आप किसी अजनबी के साथ बातचीत करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अन्य व्यक्ति किसी के साथ बात करने के लिए आभारी होंगे।
    • ध्यान में रखते हुए यह मित्र बनाना आसान बनाता है। इसके अलावा, अगर कनेक्शन विकसित नहीं होता है, तो इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने का कोई कारण नहीं है। यह हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति के पास पहले से बहुत से दोस्त हैं और वह नए दोस्ती की तलाश में नहीं हैं।
  • भाग 3
    एक लिंक की पुष्टि करना

    चित्र शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 9
    1
    आम में चीजें नाम दें आप और इस संभावित नए दोस्त के बीच समानताएं पर फ़ोकस करें कई मित्रों ने साझा विवरण या अनुभवों से शुरू और विकास किया है। इस दोस्ती को संभालने की क्षमता दिखाने के लिए समानताएं हाइलाइट करें
    • उदाहरण के लिए, आप सुपरमार्केट में हैं और आप एक बच्चे के साथ मां देखते हैं। आप पूछ सकते हैं "आपके बच्चे के कितने महीनों हैं?" यदि उम्र आपके बच्चे की उम्र के करीब है, तो आप कह सकते हैं, "ओह, मेरे बेटे का जन्म दो सप्ताह पहले हुआ था!" फिर आप बच्चों के विकास के बारे में बातचीत खींच सकते हैं या बच्चों के उत्पादों के सुझावों के लिए पूछ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 10
    2
    एक्सचेंज सूचना अपने संपर्क को बिना किसी संभावित मित्र को चले जाने दो। शिशुओं के बारे में कहानियों को साझा करने या उनके बच्चों की नींद के बारे में बात करने के बाद, अगले कदम उठाओ।
    • कुछ कहो "इस क्षेत्र में अन्य माता-पिता से मिलना बहुत अच्छा है मैं संपर्क में रखने के लिए अपना फोन लिखूंगा। " या आप अधिक सूक्ष्म दृष्टिकोण की कोशिश कर सकते हैं, जैसे "क्या आप मुझे बाल रोग विशेषज्ञ का नाम और फोन नंबर के साथ एक पाठ संदेश भेज सकते हैं? आपने जो कहा है, वह अद्भुत है! "
    • आप सामाजिक नेटवर्क पर उस व्यक्ति का नाम भी पूछ सकते हैं। कहो "मैं फेसबुक पर पहली बार माता-पिता के लिए एक बहुत अच्छा समूह का हिस्सा हूं। मुझे अपना संपर्क दो, इसलिए मैं आपको समूह में जोड़ दूंगा। "
  • चित्र शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 11
    3
    समझौते को बंद करें भविष्य में व्यक्ति के साथ संपर्क बनाए रखने में रुचि दिखाने पर, संयोजन का पालन करना महत्वपूर्ण है। फोन नंबरों का आदान प्रदान करने के बाद, व्यक्ति को किसी निकास से मिलान करने की कोशिश करें यदि आप शर्मीली हैं, तो उसे उस समूह या कक्षा में आमंत्रित करें जो आप उपस्थित हैं।
    • यदि आप एक आउटिंग की योजना बना रहे हैं, तो बच्चों के लिए एक उचित समय और स्थान बनाएं। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा दोपहर को उत्तेजित हो जाता है, तो सुबह बैठक करें। इस तरह, आप बच्चे को शांत करने की कोशिश करते हुए मीटिंग में खर्च करने के बजाय आप वास्तविकता के लिए सामूहीकरण करने में सक्षम होंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com