IhsAdke.com

आपकी पत्नी की मौत के बाद आगे बढ़ने के लिए कैसे करें

घर ले जाना और इसे खाली करना आसान नहीं है। कोई भी आपका स्वागत नहीं कर रहा है और खाने की मेज पर खाली जगह है आप रोते हुए याद करते हैं कि आप अकेले हैं और आप चुप्पी में एक गूंज सुन सकते हैं जो घर पर ले लिया है। इतने सालों से एक साथ और जो कुछ भी बचा है, कई यादें एक साथ बनी हुई हैं किसी के प्यार को खोने से जीवनकाल बदल जाता है, खासकर जब वह सबसे अच्छा दोस्त भी था आप पूरी तरह से खो चुके हैं और छोटे निर्णय लेने में असमर्थ हैं बिस्तर बड़ा लग रहा है और आप आराम की खोज में तकियों cuddle। लेकिन आपके अंदर कुछ कहता है कि जीवन आगे बढ़ना संभव है!

चरणों

एक जीवन साथी की मौत के बाद जीवित रहने वाले चित्र चरण 1
1
आगे बढ़ने से पहले, आपके पूर्व / भागीदार ने किसी भी अनुरोध को मरने से पहले बना दिया है। यदि यह अचानक मृत्यु हो गई और आखिरी अनुरोध के लिए कोई समय नहीं था, तो अपने पूर्व-साथी की याद रखने और सम्मान करने के लिए कुछ सोचें। यह आपकी अंतरात्मा को दूर करेगा और अपने नए जीवन में सभी मानसिक बाधाओं को दूर करेगा।
  • एक जीवन साथी की मृत्यु के बाद जीवित रहने वाला चित्र चरण 2
    2
    जागरूक रहें कि चीजें सामान्य होने के पहले वापस आने में कुछ समय लगेगा यह रातोंरात नहीं होगा और अपने दम पर चंगा करेगा। इस दुःखी प्रक्रिया से गुजरते हुए धैर्य रखें शोक एक ऐसी यात्रा है जो मौत, आपके प्रियजन, अपने आप को और आपके रिश्ते (अच्छे या बुरे) से संबंधित सभी प्रश्नों को समझने के लिए पर्याप्त समय तक रहता है और आप शांति में रह सकते हैं।
  • पति-पत्नी की मौत के बाद जीवित रहने वाला चित्र चरण 3
    3
    समझे कि आपको कुछ चरणों में जाना होगा और वे रैखिक नहीं हैं। आपको इनकार, क्रोध, असंतोष, लालसा, दुःख और शायद स्वीकृति का भी सामना करना होगा। हालांकि, चीजें इस क्रम का पालन नहीं कर सकतीं, और रोलर कोस्टर के रूप में, आपके नुकसान पर शोक की इस यात्रा के कुछ चरणों को दोहरा सकते हैं।
  • एक जीवन साथी की मौत के बाद जीता लाइव शीर्षक चित्र 4
    4
    उन लोगों को मत बुलाओ जो कहते हैं कि आप दुखी के साथ अच्छी तरह से मुकाबला नहीं कर रहे हैं इसके बजाय, उन्हें अपनी चिंता के लिए धन्यवाद और दिखाएं कि लोग अलग-अलग तरीकों से दुःख को संभाल सकते हैं। शोक एक व्यक्तिगत मामला है, यह आपको, आपके साथी और आपकी रिश्तों से चिंतित करता है। आपको उन लोगों से निपटना होगा जो कह रहे हैं कि आप "बहुत तेज़" पर काबू पा रहे हैं और साथ ही जो लोग कहेंगे कि आप स्थिर हो गए हैं यदि आप वास्तव में इसके बारे में परवाह करते हैं, परामर्श या चिकित्सक की तलाश करते हैं, तो उनके पास दुःख और आपके आत्मसम्मान से निपटने में मदद करने के लिए प्रशिक्षण और अनुभव है
  • पति या पत्नी के मृत्यु के बाद लाइव शीर्षक चित्र 5
    5
    खुद को दृढ़ करें कि विकल्प हैं कभी-कभी आपको रोएं और आगे बढ़ने के लिए पीड़ित होना पड़ता है। वह समय आ जाएगा जब आप शोक की प्रक्रिया में प्रवेश करने के लिए तैयार होंगे जिससे आपको एक नया जीवन मिलेगा।
  • पति या पत्नी के मृत्यु के बाद लाइव शीर्षक चित्र 6



    6
    अपनी पत्नी को भूलने के बारे में चिंता मत करो
  • पति या पत्नी के मृत्यु के बाद लाइव शीर्षक चित्र 7
    7
    कुछ ऐसा याद रखने की कोशिश करें जो आप हमेशा करना चाहते थे लेकिन परिवार के दायित्वों के कारण समय नहीं था यह करने के लिए समय है! क्या हो तुम कृपया एक कलाकार, एक पायलट या गोताखोर बनें एक गुब्बारे पर स्पिन लें और सबसे महत्वपूर्ण: खुश होने और पूरी तरह महसूस करने का प्रयास करें आपके सपने सच हो सकते हैं और अपने जीवन में शून्य को भरने में मदद कर सकते हैं। आप नए लोगों से मिलेंगे और महसूस करेंगे कि जीवन मजेदार और रोमांचक हो सकता है, भले ही आप अकेले हों।
  • पति-पत्नी की मौत के बाद लाइव शीर्षक चित्र 8
    8
    धैर्य रखें क्योंकि ये परिवर्तन सरल और तत्काल नहीं हो सकते हैं।
  • पति-पत्नी की मौत के बाद जीवित रहने वाला चित्र 9
    9
    एक पालतू जानवर को अपनाना। यदि आप किसी जानवर की देखभाल के लिए बहुत निपटारा नहीं करते हैं, तो एक बिल्ली का प्रयास करें वे महान साथी हैं - वे स्वच्छ हैं और आपको उनके साथ बाहर जाना नहीं है। वे आपको स्नेह और स्नेह देते हैं आपको किसी के बारे में चिंतित होना होगा- कोई व्यक्ति जो आपको घर पहुंचे, अपनी गोद में झूठ बोलने और टीवी देखना चाहे यदि आप किसी बिल्ली में नहीं आते हैं, तो एक कुत्ता या अन्य पालतू जानवर प्राप्त करें जो आपके पसंद के लिए है। यह आपके प्यार को प्रतिस्थापित नहीं करेगा, न ही यह इरादा है, लेकिन इन पालतू जानवरों को आप मुस्कुराहट कर सकते हैं, जब आप एक अकेला दिन से उबरने की बात करते हैं तो आपको सुनें।
  • 10
    स्वयं सेवा करें। जब आप तैयार और तैयार होते हैं, तो अपना समय किसी कारण के लिए समर्पित करें, जिसमें आप वास्तव में विश्वास करते हैं। दूसरों की मदद करने पर स्वयं पर बहुत प्रभाव पड़ेगा
  • पति-पत्नी की मौत के बाद जीवित रहने वाले चित्र चरण 10
    11
    एक पुस्तकालय का हिस्सा बनो और पढ़ें। अधिकांश पुस्तकालयों के पड़ोस में किताबें देने के लिए विशेष परिवहन है। आप टीवी पर एक डीवीडी या घड़ी फिल्में किराए पर भी कर सकते हैं। पत्र लिखें या उन समूहों का हिस्सा बनें जो घर पर लॉक किए गए लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं कि वे ठीक हैं। उनसे बात करने के लिए उन्हें कंपनी रखने के लिए और उन्हें अपने साथियों के रूप में अच्छी तरह से बनाने के लिए
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को युवा परिवार के सदस्यों, बच्चों, नाती-पोते आदि को समर्पित करें ताकि नए जीवन को शुरू करने के लिए आपके लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण हो, पर ध्यान केंद्रित रहें।
    • चूंकि आपके पक्ष में कोई और नहीं है, इसलिए आपके विवाहित दोस्त गायब हो सकते हैं। यह दुख की बात है, लेकिन कभी-कभी एक नए एकल व्यक्ति को खतरे के रूप में देखा जाता है। नई दोस्ती के लिए खुला रहें
    • परामर्श, चिकित्सा, या सहायता समूह का हिस्सा बनें।
    • धीरज रखो धैर्य एक मोड़ है
    • ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं
    • क्षणों को स्मरण करें और फ़ोटो की समीक्षा करें ताकि आप सड़क के नीचे कुछ स्मृति चिन्ह के साथ गार्ड को पकड़ न सकें। अपने घर पर खुशी लाने के लिए नई चीजें खरीदें, धीरे-धीरे इसे अपना बनाएं
    • यदि आप आत्महत्या करने के बारे में सोचते हैं, तो पता है कि बेहतर विकल्प हैं आपके द्वारा किए गए दर्द के बारे में बात करें और इससे आपको राहत देने का एकमात्र तरीका आत्महत्या पर विश्वास करता है। कुछ मिनटों के लिए इस बारे में बात करने को तैयार रहें।
    • रिक्त पत्रक के साथ एक ब्लॉक ले लो "नया सपना सपना।" अपनी पहुंच के भीतर एक पेन, क्रैयोन, जो भी हो, का प्रयोग करें। यह पागल लग सकता है, लेकिन इसे एक मौका दे। आपके पास बिस्तर से बाहर निकलने का एक कारण होगा और आप 12 माह के मामले में क्या हासिल कर पाएंगे, आप आश्चर्यचकित होंगे। यह आपको एक भावना, एक उद्देश्य, एक खुशी देगा: हमारे लिए जो कुछ भी करना है उसके लिए खोज करना है।
    • दुखी मत हो, तुम्हारी पत्नी / पति तुम्हारे लिए देख रहे हैं और वह जो कम से कम चाहती है वह आपको यह पसंद देखना है।

    चेतावनी

    • आत्महत्या कोई समाधान नहीं है अगर आप आत्महत्या करने के बारे में सोचते हैं, सहायता के लिए पूछें या जल्द से जल्द एक चिकित्सक से परामर्श करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com