IhsAdke.com

किसी को तुमसे प्यार कैसे भूल जाओ

कई लोगों के लिए, जो रिश्ते की प्रतिबद्धता है और जो टिकाऊ है वह जीवन का शिखर है - सब कुछ ऊपर रखा जाना है। दुर्भाग्य से, सभी प्रेम कथाएं "खुशी से कभी बाद" के साथ नहीं होती हैं। कुछ रिश्तों को एक या दोनों के लिए टूटे दिल और दर्द में समाप्त होता है। ऐसे मामलों में, जिसे आप इतने समय और ऊर्जा का निवेश करते हैं उसे भूलकर कठिन हो सकता है आपसे प्यार करने वाले किसी पर काबू पा जाना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन समय, धैर्य और कुछ चालाक रणनीतियों के साथ आप एक खुश और संतुष्ट व्यक्ति के रूप में फिर से उभर सकते हैं। ध्यान दें:

इस आलेख का विवरण टूटने के बाद कैसे चलाना है। करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य को खोने के बारे में सलाह के लिए, देखें हानि और दर्द से निपटना.


चरणों

भाग 1
आगे बढ़ने के लिए कदम उठा रहा है

चित्र फॉरगेट अओन यू लव फॉर स्टेप 1
1
उदार रहो पूरा होने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आपके पास बहुत समय और पैसा है कि आप अपने पूर्व पर अधिक खर्च नहीं करेंगे इसे आशीर्वाद के रूप में देखें! पैसा खर्च करने के लिए आप अपने पूर्व के साथ अपने पूर्व के साथ बर्बाद होगा अपने आप को अच्छी बातें आप के दौरान याद किया जब डेटिंग डेटिंग का लाभ उठाने की संभावना को खोलता है याद रखें - अपने लिए प्यार दिखाने में कुछ भी गलत नहीं है - खासकर किसी रिश्ते को खत्म करने की तरह कुछ के बाद।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शॉपिंग पसंद करते हैं, तो अपने दोस्तों या दोस्तों के साथ "शॉपिंग थेरेपी" दें। दूसरी तरफ, अगर आप क्लासिक रॉक पसंद करते हैं, तो एक नया गिटार खरीदकर आपका समाधान हो सकता है!
  • चित्र फॉरगेट अओऑन यू लव 2 चरण
    2
    खुद को बदलें अपने पुराने रिश्ते के पीछे दर्दनाक यादों को छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि सचमुच उन्हें पीछे छोड़ दें दृश्यावली का एक सरल परिवर्तन एक प्रभावशाली प्रभाव हो सकता है - नई जगहें, ध्वनियों और अनुभवों को उत्तेजित करने के लिए, अंत दर्द को दूर दिखाना
    • जाहिर है, यात्रा के बारे में आपके विकल्प आपके काम, आपकी उम्र और आपकी जीवन स्थिति के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यदि आपके पास एक विदेशी स्थान के लिए एक महान यात्रा के लिए संसाधन हैं और बिना पैसे बचाने के लिए, आगे बढ़ें! हालांकि, जो शहर आपने अभी तक नहीं देखा है, उसके एक हिस्से के लिए एक साधारण यात्रा एक महान अनुभव हो सकती है।
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लवस 3
    3
    बाहर जाने के लिए नए लोगों का पता लगाएं आप अपने चारों ओर के व्यक्ति के समान हैं यदि आप अपने जीवन में बदलाव की तलाश कर रहे हैं (मेरा मतलब है, अगर आप किसी टूटने के बाद आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं), तो अपनी कंपनी को बदलने का प्रयास करें नए दोस्तों के दृष्टिकोण और राय पिछले संबंधों और भविष्य के बारे में अपने विचारों को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ (इस मामले में नए दोस्तों के द्वारा दिए गए), एक रिश्ता जो आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात है, वह मूर्खतापूर्ण और बाल जैसा दिखना शुरू कर सकता है वास्तव में, नए दोस्त अपने स्वयं के अनुभवों पर सलाह दे सकते हैं जो उनके सामान्य चक्र में लोगों से नहीं आ सकते हैं।
    • यह सलाह महत्वपूर्ण है, यदि पूरा होने के बाद, आपको पता है कि आपके कुछ दोस्तों ने अपने पूर्व के पक्ष को ले लिया है इन लोगों पर ध्यान न दें और अपनी पसंद के नए दोस्तों को ढूंढने के लिए अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें।

  • चित्र फॉरगेट अओऑन यू लव स्टैप 4
    4
    पुराने दोस्तों के संपर्क में जाओ डेटिंग समय और ऊर्जा लेता है आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके रिश्ते के अंत के बाद, कुछ लोगों के साथ दोस्ती शायद अपने पूर्व के पक्ष में रखी गई हो इसको शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है - हम सभी को साथी और दोस्तों के बीच समय बिताना होगा। उन लोगों के साथ पुन: कनेक्ट करने का प्रयास करें, जो आपने थोड़ी देर में नहीं देखा है। आप पाएंगे कि जिस दिन आपने बात की थी, उसके बाद से आपके जीवन में बदलाव आया है। यह रोमांचक नए वार्तालापों और नवीनता सत्रों का अवसर बनाता है!
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लव फॉर 5
    5
    गतिविधियों और शौक के साथ खुद को विचलित करें एक रिश्ते के दौरान, जब आप अपनी रुचियों और इच्छाओं और किसी अन्य व्यक्ति के हितों के बीच के समय को विभाजित करते हैं, तो आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे करने में समय लगाना मुश्किल हो सकता है। एक शब्द के बारे में अच्छी चीजों में से एक अचानक अचानक बहुत समय हो रहा है अंत के बाद का समय उदासी और अवसाद से चिह्नित किया जा सकता है, लेकिन आप उठ सकते हैं, बाहर जाकर अपने शौक और रुचियों में समय का निवेश कर सकते हैं। आप पाएंगे कि जितना अधिक समय आप खर्च करते हैं, उतना कम समय जब आप अपने दुःख के बारे में सोचते हैं।
    • कभी-कभी, टूटने के बाद, तीव्र और नकारात्मक भावनाओं से आप एक उबाऊ व्यक्ति की तरह महसूस कर सकते हैं, जिसकी कोई शौक या रुचि नहीं है। यह सच नहीं है, लेकिन अगर आपको ऐसा लगता है, तो कुछ नया करें! उदाहरण के लिए, एक नया कॉलेज वर्ग दर्ज करने या एक नए सामाजिक समूह में शामिल होने का प्रयास करें - कुछ शहरों में "एकल क्लब" भी है जो विभिन्न कार्यक्रम प्रायोजित करता है।
  • चित्र फॉरगेट अओऑन यू लव से चरण 6
    6
    सुधार पर ध्यान दें जैसा कि ऊपर बताया गया है, एक रिश्ता समाप्त होने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आपके पास अपने लिए बहुत समय है दुःख में समय न दें - इसके बजाय, शारीरिक और मानसिक रूप से अपने आप में सुधार करें इस तरह आप अन्य लोगों के लिए और अधिक आकर्षक बन जाएंगे, जिससे किसी और साथी को ढूंढना आसान हो जाएगा और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, आपको बेहतर महसूस कर सकें। यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है और आपको अधिक आकर्षक बनाता है
    • अभ्यास के मूड में सुधार के प्रभाव पहले से ही सिद्ध हुए हैं। यह चिकित्सीय साबित हुआ है कि व्यायाम अवसाद, चिंता और तनाव के खिलाफ लड़ाई में मदद करते हैं। सभी प्रकार के व्यायाम से यह लाभ मिलता है, इसलिए एक गतिविधि चुनें और आनंद लें!
    • मांसपेशियों को प्राप्त करने में सुधार करने का एकमात्र तरीका नहीं है - आप एक नया कौशल सीखकर, रचनात्मक आउटलेट की खोज कर या अध्ययन के नए क्षेत्र में एक मास्टर बनकर अपने मन का प्रयोग भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक नई भाषा सीखने की कोशिश कर सकते हैं, व्यवसायिक कौशल प्राप्त कर सकते हैं, या संगीत वाद्ययंत्र बजाना सीख सकते हैं।
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लव फॉर 7
    7
    एक फ्लर्टिंग होने पर विचार करें इन रिश्तों की एक बहुत बुरी प्रतिष्ठा है किसी महान रिश्ते के अंत के बाद किसी के साथ प्रकाश, निराशाजनक रिश्ते होने के साथ जरूरी कुछ भी गलत नहीं है, जब तक आप पूरी तरह से अच्छी तरह जानते हैं कि आपके लक्ष्यों और इरादों क्या हैं। कुछ कहो "अरे, मुझे आपको यह बताना होगा कि मैं सिर्फ एक मुश्किल रिश्ते से बाहर हो गया हूं, इसलिए मुझे कुछ गंभीर नहीं चाहिए।" यह आपके नए साथी को यह जानकारी देता है कि आप चाहते हैं कि आप चाहते हैं कि एक छेड़खानी एक रिश्ता न हो जो शादी में खत्म हो सकती है, उदाहरण के लिए।
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लव 8
    8
    जब आप तैयार हैं, तो अन्य लोगों के साथ बाहर जाएं अकेले कुछ समय बिताने के बाद, कुछ इश्कबाज और एकल जीवन का आनंद लेते हुए, आप एक नए गंभीर रिश्ते को शुरू करना चाहेंगे। इस संभावना के लिए खुला रहें, लेकिन जब तक आप तैयार न हों तब तक कुछ गंभीरता के प्रति वचनबद्ध न हों। एक रिश्ते में निवेश करने की कोशिश करते हुए आप एक दूसरे से बाहर रह रहे हैं तो आप या आपके साथी के लिए उचित नहीं है।
    • रिश्ते विशेषज्ञ इस बात से सहमत नहीं हैं कि क्या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते शुरू करना उचित है या नहीं, जिसके साथ आपको मुश्किल शब्द मिला है। यह व्यक्तिगत पसंद का मामला है - यदि आप सोचते हैं कि आपके पूर्व (और / या आप) ऐसी गलती करने से बच सकते हैं जो रिश्ते के अंत तक पहुंच गए, तो आप इसके साथ वापस आ सकते हैं, हालांकि आपको मजबूर महसूस करने की ज़रूरत नहीं है अगर समापन दुरुपयोग के कारण था, तो आपको किसी भी परिस्थिति में पुनर्निर्धारित नहीं करना चाहिए।
  • भाग 2
    नुकसान के दर्द को न्यूनतम करना




    चित्र जिसे आप फॉरगेट एओफोन यू लव 9 चरण में दिखाएं
    1
    अपने जीवन के अपने पूर्व के किसी भी अनुस्मारक से छुटकारा पाएं एक गोलमाल के बाद, आपको उन लोगों और चीजों के साथ बातचीत करने से बचना चाहिए, जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाती हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको आपसी मित्रों के साथ इंटरैक्ट नहीं करना चाहिए। इसका यह भी मतलब हो सकता है कि आप अपने आप को उन जगहों और वस्तुओं से अलग रखना चाहिए जो दर्दनाक यादें लाते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने मित्र को अपनी उधार देने के लिए इस्तेमाल की गई शर्ट पर लौटने के लिए एक मित्र से पूछ सकते हैं। इन लोगों और चीजों को अपनी ज़िंदगी से दूर रखना (कम से कम जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते) आपको दर्दनाक भावनाओं से उबरने का मौका देता है जो यादें लाते हैं
  • चित्र शीर्षक फॉरगेट एओलो यू लव 10
    2
    अपने दोस्तों और परिवार में अपने आप का समर्थन करें जो लोग आपको प्यार करते हैं - आपके परिवार, निजी सलाहकार, और करीबी दोस्त - आपको खुश देखना चाहते हैं यदि आप टूटने के बाद नाखुश हो जाते हैं, तो इन लोगों पर निर्भर होने से डरना मत कभी-कभी कुछ ऐसी चीजें जो एक पुराने दोस्त, आपके माता-पिता, एक भाई या आपकी समस्याओं के बारे में आपके पास किसी से बात करने की तरह आसान हो, आपको अपने कंधे पर तौले का तनाव दूर करने की अनुमति दे सकती है। ये लोग भावनाओं से निपटने और बेहतर और बड़ी चीजों पर आगे बढ़ने के लिए स्मार्ट सलाह भी दे सकते हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप मित्रों और परिवार से मिली सलाह सही हैं, तो आप को मिले सौहार्द का भाव हो सकता है वास्तव में जब आप अपने पूर्व के नुकसान को महसूस करते हैं तो आपको क्या चाहिए
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लव फॉर 11
    3
    अपने आप को समय दें दिल अंततः चंगा हालांकि सामान्य नहीं, कुछ लोग एक दर्दनाक अवधि के बाद 100% महसूस करने के लिए महीनों और साल भी लेते हैं। अपनी वसूली की प्रक्रिया जल्दी करने की कोशिश मत करो - समय की प्राकृतिक उपचार शक्ति के लिए कोई विकल्प नहीं है। जैसा कि आप अपने समापन से खुद को दूर करते हैं, आप उस पर कम तय हो जाएगा। समस्या आपके विचारों को कम कर देगी जब तक कि आप इसके बारे में सोचने में नहीं भूलेंगे। जब वह दिन आता है, तो मनाएं - आप खुशी की राह पर हैं!
    • याद रखें कि, टूटने के बाद, समय के साथ आपके भावनात्मक स्थिति में सुधार होगा। कुछ दिन या सप्ताह हो सकते हैं कि आपको बुरा लगेगा - इन दिनों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, लेकिन वे सबूत नहीं हैं कि आप हैं अपने अंधेरे में वापस आ रहा है पद समाप्ति। रास्ते में इन पत्थरों को ले लो, जैसा कि वे होना चाहिए - एक पथ में बाधाएं, जो कपटपूर्ण हालांकि, सुधार की ओर जाता है
  • भाग 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    चित्र फॉरगेट अओन यू लव से 12 कदम
    1
    पीछे मत देखो समाप्ति के बाद का समय अनिश्चित हो सकता है। आप महसूस कर सकते हैं कि आपने कोई गलती की है या आप अपने साथी के रूप में किसी और को कभी नहीं पायेंगे। ये भावनाएं, हालांकि अप्रिय, असामान्य नहीं हैं अनिश्चितता की अस्थायी भावनाओं को एक रिश्ते से बचने का मौका तोड़ न दें, जो आपको खुश नहीं करता है अंतिम जो बात आप करना चाहते हैं वह माफ़ी माँगती है कि आपके पूर्व संबंध के अंत के बाद अपने फैसले पर संदेह करना शुरू करने से पहले अपने रिश्ते को "शांत हो जाओ" के लिए समय दें अंगूठे का एक अच्छा नियम रोक के बाद देखना है, वापस नहीं।
    • यदि आप अपने पूर्व को समाप्त होने पर गंभीरता से अफसोस करते हैं, तो समय सीमा तय करें, जिस पर आप इसके साथ लौटने की संभावना को नहीं खिलाएंगे। यह दो या तीन महीनों से भी कम समय का होगा। यदि आप अभी भी उस समय के बाद वापस आना चाहते हैं, तो कार्य करने से पहले परिणाम पर विचार करें।
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लव फॉर 13
    2
    जब तक आप भावनात्मक रूप से स्थिर न हों तब तक अपने पूर्व के साथ किसी भी संपर्क की अनुमति न दें उन दिनों, सप्ताह और यहां तक ​​कि महीने का पालन करें, आपकी भावनाओं को एक गड़बड़ी होगी। आप उदासी, राहत, हताशा और / या अन्य भावनाओं की भावनाओं से संघर्ष करेंगे। यह है बिल्कुल सामान्य - शब्दों से भावनात्मक अनिश्चितता की लंबी अवधि हो सकती है, जहां आपको थोड़ी देर के लिए अच्छा नहीं लगता है। अच्छी खबर यह है कि यह अवधि खत्म हो गई है। हालांकि, इसके बीच में, यह हमेशा एक अच्छा विचार है जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक अपने पूर्व के साथ संपर्क के किसी भी प्रकार से बचें. जब आप ठीक हो रहे हैं, तो आप अपने पूर्व को देखकर वापस आने वाली भावनाओं का सामना करने में असमर्थ हैं। यदि आप इसे से बच सकते हैं, तब तक अपने पूर्व के साथ कोई संपर्क न देखें, कॉल करें, ईमेल करें या अपने साथ रहें, जब तक आपको आगे बढ़ने के लिए अच्छा लगे।
    • कभी-कभी, अपने पूर्व या किसी भी आधिकारिक व्यावसायिक रिजोल्यूशन (बैंक खाते, आदि) के साथ किसी भी व्यक्तिगत आइटम के मुक्ति के लिए इस नियम में अपवाद होना चाहिए, जो अभी तक निपटा नहीं गया है। आपको इन कामों से नहीं बचना चाहिए, इसलिए यदि आपको किसी कारण से अपने पूर्व को देखने की आवश्यकता हो, तो जितना संभव हो उतना जल्दी, बुनियादी और विनम्रता रखने की कोशिश करें। यदि आप अपने पूर्व को देखने का समर्थन नहीं करते हैं, तो अपने व्यवसाय को हल करने के लिए एक मित्र को भेजने का प्रयास करें।
  • चित्र फॉरगेट अओन यू लव फॉर 14
    3
    अंतिम फैसले को तुरंत बाद मत करो जैसा कि ऊपर कहा गया है, किसी रिश्ते के अंत के बाद, आप मजबूत और विवादित भावनाओं से अभिभूत हो सकते हैं सबसे पहले यह कठिन कार्रवाई करने के लिए एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन जब तक आप शांत करने और संभावनाओं पर विचार करने के लिए समय नहीं देते, तब तक बड़े निर्णय न करें। एक मुश्किल समय पर लिया गया एक बुरा निर्णय भविष्य में लिया जा सकता है नीचे आप चीजों की एक सूची है नहीं होना चाहिए एक रिश्ते के अंत के बाद जल्दी करो:
    • बदला लेने के लिए अपने पूर्व के कुछ दोस्त को दो।
    • अपने पूर्व की संपत्ति को बर्खास्त करें
    • अपने पूर्व के अगले रिश्ते का सफाया करें
    • अपने पूर्व में सार्वजनिक रूप से सामने आना
    • अपने पूर्व के बारे में अफवाहों को फैलाना (भले ही वे सत्य हों)
  • 4
    गलीचा के तहत अपमानजनक संबंधों को छिपाने न करें इस बिंदु को स्पष्ट करने के लिए, यदि आपके पूर्व किसी तरह से अपमानजनक था, तो आप और चाहिए अधिकारियों से संपर्क करें देखें:

    [[छवि: भूल जाओ तुम किसी से प्यार चरण 15.jpg | center | 550px]
  • चित्र फटगेट अओऑन यू लव फॉर पॉवर 16
    5
    यदि आपको आवश्यकता हो तो पेशेवर मदद मांगने से डरो मत। आज दुर्भाग्य से, लोगों की समस्याओं से निपटने के लिए एक चिकित्सक के पास जाने का विचार अभी भी एक सामाजिक कलंक (या निषेध) करता है। मदद पाने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर या भावनात्मक रूप से "कमजोर" माना जाता है। यह मामला नहीं है। लाखों लोग - साधारण लोग - चिकित्सकों, सलाहकारों, मनोवैज्ञानिकों और अन्य पेशेवरों से बात करते हैं जो कठिन समय के दौरान मदद की तलाश में होते हैं। वास्तव में, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि दो साल की अवधि में, एक चौथाई से अधिक अमेरिकियों ने मानसिक स्वास्थ्य उपचार के कुछ रूप प्राप्त किए। मदद के लिए पूछने से डरने का कोई कारण नहीं है।
    • कुछ लोगों को आप पर विचार करना चाहिए कि बातचीत करने पर पेशेवर चिकित्सक, स्कूल और व्यवसायिक सलाहकार हैं और यदि आप चाहें, तो अपने समुदाय में अधिकारियों जैसे कि पुजारी और रब्बी
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई मित्र आपके पूर्व के बारे में पूछता है, विनम्रतापूर्वक "माफ करना, लेकिन मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता।" इस तरह, यदि आप बात नहीं करना चाहते हैं, तो वह समझ जाएगा और विषय को शांत करेगा।

    चेतावनी

    • कुछ लोग ड्रग्स और अल्कोहल पर प्रेस करेंगे नहीं कहो! यह स्वस्थ और व्यसनी नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com