IhsAdke.com

अपने आप को कैसे स्वीकार करें, आपका जीवन और आपकी वास्तविकता

जब आप दुनिया की तरह महसूस करते हैं तो आप क्या करते हैं? आप क्या करते हैं जब आपको लगता है कि आपने जो काम किया है, योजनाबद्ध और सोचा है, वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता? जब आपको लगता है कि जागने और कल देखने का कोई कारण नहीं है? क्या होगा यदि यह लेख आपको बताता है कि आप अपना संदेह खो सकते हैं? अंत में कौन आपका जीवन पूछताछ रोक सकता है? पढ़ते रहें और उन चरणों का पालन करें जिनसे आप देख सकते हैं कि कितना सुंदर जीवन है।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 1
1
यह स्वीकार करना सीखें कि आप कौन हैं यह सबसे कठिन चीजों में से एक है, लेकिन यह निश्चित रूप से सबसे पुरस्कृत है आईने में दिखना इतना आसान है और अपनी असुरक्षाओं में से ज्यादातर बताते हैं। लेकिन उन चीजों को इंगित करने की बजाय जो आप चाहते हैं, उन सब बातों को इंगित करने का प्रयास करें जिनके लिए आप आभारी हैं - यह आपकी प्राकृतिक सुंदरता को ला सकता है समझे कि हर कोई सुंदरता है, चाहे वह उनकी आंखें हों, उनके होंठ हों या उनके गुलाबी गाल। इन सभी चीजों की एक सूची बनाएं, दर्पण के चारों ओर लटकाएं और, छोड़ने से पहले, आईने में देखो और अपने आप से कहें कि आप सुंदर हैं याद रखें कि यह आपकी राय है कि वास्तव में मायने रखता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 2
    2
    अपनी खामियों को समझें और उन्हें जाने दें क्या आप बहुत घबराहट हैं? क्या आप खुद की आलोचना करते हैं? तुम आलसी हो, है ना? आपके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं, आप शर्मीली क्यों हैं? बात यह है कि आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि आप इतने अच्छे नहीं हैं, शायद आपके पास नहीं है, और फिर जाने दें यह स्वीकार करने के मुख्य कदमों में से एक यह है कि आप कौन हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 3
    3
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें यह हम में से कई के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है। कई समाजों में आज जो व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करता है, हमें सफलता के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, और हम अक्सर उस सफलता की मान्यता के रूप में प्रशंसा लेते हैं। हम एक नकारात्मक चीज के रूप में किसी भी आलोचना लेते हैं और हम अपने बारे में कुछ भी नहीं देखते हैं जो इस प्रतिक्रिया का कारण बनता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 4
    4
    याद रखें कि आप एक समस्या को ठीक नहीं कर सकते जब तक कि आप स्वीकार न करें कि यह मौजूद है और यह विश्वास है समाधान अपने आप में विश्वास करो, यह समझ कर कि आप केवल आप ही बदल सकते हैं, केवल आप ही अपनी नियति को नियंत्रित कर सकते हैं। तय करें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और अपना मन काम करने के लिए अपने संदेह को निकालें और विश्वास करें कि आप बन सकते हैं कि आप क्या बनना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 5
    5
    अप्रभावी तंत्र स्वीकार करें यदि आप परिचय में वर्णित किसी भी भावना को महसूस कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप जीवन की समस्याओं से निपटने के लिए जो कर रहे हैं वह काम नहीं कर रहा है। इन बातों ने अतीत में काम किया हो सकता है और इतनी धारणा है कि आप यह भी महसूस नहीं करते कि आप उन्हें करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 6
    6
    पुरानी विधियों को उन स्थितियों और समस्याओं से निपटने के लिए उपयोग करें जो समाधान और सकारात्मक प्रतिक्रियाएं पेश करेंगे। पुरानी व्यवहार बदलने से उन्हें पहचानना मुश्किल हो सकता है क्योंकि पुरानी आदतों और व्यवहारों को बदलने के लिए समय और दृढ़ संकल्प लेता है, लेकिन अदायगी इसके लायक है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 7
    7
    एक सूची बनाएं एक बार जब आप अपने आप को स्वीकार करते हैं, तो आप अपने बारे में कुछ चीजें बदल सकते हैं। आप क्या हासिल करना चाहते हैं, आप क्या हासिल कर सकते हैं और आप इसे कैसे प्राप्त करेंगे, इसके बारे में एक सूची लिखें। हालांकि, समझें कि कोई भी सही नहीं है, और कभी-कभी आप यह नहीं बदल सकते कि आप कौन हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 8
    8
    एक ही समय में कई चीजें बदलने की कोशिश न करें, यह असफलता का एक नुस्खा है। एक बार जब आप अपनी सूची बनाते हैं, तो इसे प्राथमिकता दें महत्व के क्रम में काम करने के लिए आवश्यक चीजों को व्यवस्थित करें अक्सर, एक चीज को बदलने से अन्य चीजें भी बदल सकती हैं, प्रतिक्रिया के रूप में।
  • पिक्चर अपने आप को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 9
    9
    सामान्य "पुनरावृत्ति" से बचें यह तुम्हारा जीवन और आपकी वास्तविकता है अतीत में क्या हुआ अतीत में हुआ आप कहानी बदल नहीं सकते। इसलिए, इसे फिर से करने से बचें, क्योंकि आप अपने आराम के क्षेत्र में हैं या क्योंकि आप पहले से ही रहे हैं, क्यों नहीं एक बार फिर? उस तरह के बहाना का उपयोग न करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 10



    10
    जानें कि जीवन वह है जिस तरह से। आप केवल तभी मुश्किल कर पाएंगे यदि जीवन के बारे में आपका व्यवहार इस तरह से हो। आप वास्तव में कौन हैं, आप बदल नहीं सकते। सिर्फ सबसे अच्छा हो सकता है कि आप गर्व के साथ जीवन जी और जी सकें।
  • अभ्यास परिश्रम

    छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 11
    1
    चुपचाप बैठो 10-20 मिनट के लिए हर रात और / या सुबह (शायद घर से हर किसी के सामने जाग) बस ध्यान करने के लिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 12
    2
    10-20 मिनट के लिए अलार्म सेट करें एक शांत और सुखद स्पर्श चुनें
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 13
    3
    एक कुर्सी में सीधा बैठो और अच्छी स्थिति है। व्याकुलता को कम करने के लिए अपनी आँखें बंद करें
  • चित्र अपने आप को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 14
    4
    अपना श्वास देखिए (इसे बदल नहींें, इसे प्राकृतिक रखें)। अपनी सांस के हर पहलू को महसूस करें: हवा अपने नाक / मुंह से अपने फेफड़ों में आ रही है, और अपने पूरे शरीर को उत्साहित कर रही है। पुराने हवा बाहर आ रहा है और इसके साथ अपने शारीरिक और मानसिक तनाव को दूर महसूस करते हैं। आप अपने शरीर को थोड़ा आराम महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 15
    5
    अपनी साँस 1 से 4 (या 1 से 10 के बीच में अगर आपको सबसे अच्छा मिल रहा है) की गणना करें बस अपने शरीर और अपनी श्वास के बारे में सोचो। यदि आप खुद को कुछ और सोच रहे हैं, तो स्वीकार करें कि आपका ध्यान भटक चुका है, लेकिन इसके लिए खुद का न्याय न करें। धीरे से अपना मन वापस लाओ और अपनी सांस लेने पर ध्यान दें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 16
    6
    अलार्म के छल्ले तक ऐसा करते रहें
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 17
    7
    यह ध्यान हर दिन करो और धीरे-धीरे आप देखेंगे कि आप अधिक सावधान रहेंगे, अपने आप को और अपने परिवेश को स्वीकार करेंगे।
  • चित्र अपने आप को स्वीकार करें, आपका जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 18
    8
    जब आप अकेले चलते हैं तो आप इस प्रकार के ध्यान को भी कर सकते हैं बस इसे पहचानने या उसका विश्लेषण किए बिना आपके आस-पास की चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें। बस देखो
  • युक्तियाँ

    • आपके नियंत्रण से परे कुछ कारक हैं उन्हें नियंत्रित करने की कोशिश न करें बस सभी विचारों को कार्रवाई में डालें और अपने लक्ष्य की ओर कड़ी मेहनत करें।
    • समाधान के बिना कोई समस्या नहीं है इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो सोचें कि हर दर्द आपको मजबूत बनाता है, ताकि आप उसे संभालने की क्षमता महसूस कर सकें।
    • एक अच्छे दोस्त पर भरोसा करें अच्छे दोस्तों से बात करना निश्चित रूप से मदद करेगा, और बुरी भावनाओं से छुटकारा पाने और हल्का रहने का यह एक स्वस्थ तरीका है। कभी-कभी साझा करना और भरोसा करना अच्छा होता है।
    • अपनी सामान्य रवैया बदलें कहने के बजाय "मैं अपनी मां से नफरत करता हूं क्योंकि वह गंभीर और बहुत अधिक है, अब भी मैं एक निश्चित उम्र हूं ...", कहते हैं "मैं अपनी मां से प्रेम करता हूं क्योंकि वह मेरी परवाह करती है और मुझे पसंद नहीं करना चाहता है बुरे, अब भी कि मैं एक निश्चित आयु हूं ... "- यदि आप अपनी ज़िंदगी एक और सकारात्मक दृष्टिकोण से जीते हैं, तो आप देखेंगे कि आपका दृष्टिकोण उस तरफ अधिक हो जाएगा और फिर आप कम निराश हो जाएंगे।
    • ऐसी गतिविधियां पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको शौक, योग / अभ्यास, कला, संगीत, आप जो भी करना चाहते हैं, जैसे अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे। यह सब आपको हल्का महसूस करने में मदद करेगा। और यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं
    • आपके द्वारा किए गए विकल्पों के लिए दूसरों को दोष न दें
    • जब आप कम थे, तो आप की एक तस्वीर ढूंढें इस बारे में सोचें कि आप कितनी दूर से आए हैं देखें कि आपने तब कितना बड़ा किया है और सभी लक्ष्यों को पूरा करने के बारे में सोचें। आप एक महान व्यक्ति हैं, इसलिए अपने बारे में मत सोचो जैसे आप कुछ भी नहीं थे क्योंकि हर किसी का जीवन में कोई उद्देश्य है

    चेतावनी

    • अगर आपको अपना जीवन भारी पड़ता है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com