IhsAdke.com

जिस तरह से जीवन वह कैसे स्वीकार करता है वह है

कई पुरुषों और महिलाओं को यह कहने की आदत है कि "जीवन उचित नहीं है।" कभी नहीं है इससे ज्यादा ऐसा लगता है, जीवन अप्रत्याशित है। मनुष्य जीवन को उस तरह से प्रकट करने से रोक नहीं सकता जिससे वह करता है। फिर भी, आपके दृष्टिकोण के आधार पर, जीवन बुरी तरह बिताया जा सकता है या आप खुश हैं। यहां तक ​​कि अमीर लोग हमेशा खुश नहीं होते हैं अनिश्चितता और जीवन के गलत अन्याय से निपटने के लिए एक चाबी स्वीकार कर रही है - यह स्वीकार करना है कि चीजों के बारे में यही है और आपको इसके आस-पास काम करने की जरूरत है और आपको बेहतर तरीके से कामयाब करने के तरीकों की तलाश है। यदि आप अभी भी समझ नहीं सकते हैं या स्वीकार नहीं कर सकते, तो जीवन को स्वीकार करना सीखने के लिए यहां सुझावों का पता लगाएं।

चरणों

भाग 1
जीवन के बारे में अपने दृष्टिकोण को समझते हुए

पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ़ द वे इट्स इट पाय़े ​​1 है
1
अपने आप से पूछें कि आप अपने जीवन के बारे में क्या सोचते हैं यह एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन यह आवश्यक है। हालांकि, पहला कदम आपके दृष्टिकोण को समझना है। ऐसा लग सकता है कि जब आप सामना करेंगे, लेकिन आप अपने डर और अनसुलझे समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आप अपने विश्व के दृष्टिकोण को बेहतर ढंग से समझने के लिए शुरू कर सकते हैं और आपको दिल का सामना करना पड़ सकता है कि आपको एक चुनौती के रूप में सब कुछ देखने की प्रवृत्ति क्यों हो सकती है। बहुत से लोग कहते हैं कि आप एक निश्चित तरीके से दुनिया को देखने के लिए चुनते हैं, इस बारे में आपको क्या चिंता है यह आपका दृष्टिकोण है। यह ऐसा कुछ है जो वास्तविकता के साथ बदल सकता है या कम से कम संरेखित कर सकता है जिसे आपने अभी तक नहीं माना है
  • जिन चीजें आप अपने जीवन के बारे में अपने दृष्टिकोण से पूछ सकते हैं, इसमें शामिल हैं: क्या यह सही है? क्या यह होना चाहिए? मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता? क्या मेरे साथ कुछ गड़बड़ है?
  • यह एक मित्र या वयस्क को अपनी धारणा, भावनाओं और छापों के बारे में पूछ रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ द वे इट्स स्टेप 2
    2
    स्वीकार करें कि दुनिया कई मायनों में उलझन में है। यदि आप जिस तरह से दुनिया की तरफ देखते हैं, यह कैसे काम करता है, वैज्ञानिक या आध्यात्मिक रूप से, जटिलताओं और प्रश्नों का उत्तर नहीं है। यह जीवन का रहस्य हिस्सा है कुछ लोगों के लिए, यह एक अथाह बाधा का प्रतिनिधित्व करता है - दूसरों के लिए, यह खोजना, उजागर करना और अधिक खोजना एक चुनौती प्रस्तुत करता है। आप भ्रम का जवाब कैसे देते हैं आप पर निर्भर करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ़ द वे इट्स स्टेप 3
    3
    भावनाओं और भावनाओं के बारे में सोचना शुरू करें आपकी भावनाएं आपके संपूर्ण मेकअप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं हालांकि, कुछ लोग भावनाओं से इनकार करते हैं और विश्वास करते हैं कि एक कठिन दुनिया में पूरी तरह तर्कसंगत होना एकमात्र सामान्य प्रतिक्रिया है। ऐसे लोग वास्तविकता खो देते हैं कि हम भावनात्मक प्राणी हैं और हमारी भावनाओं को अस्वीकार करने के लिए हमें बुराई प्रदान करता है इसके अलावा, भावनात्मक होने से इनकार करना असंभव है, क्योंकि हमारे बेहोश स्व अभी भी हमारे प्रति "तर्कसंगत" निर्णयों की जगह ले लेगा। दूसरी ओर, कुछ लोगों को विशुद्ध रूप से भावुक होना चुनना पड़ता है और इस पर उनके अधिक आत्म तर्क के साथ संतुलन करने का समय नहीं होता है इससे उन्हें भावनात्मक ब्रेकआउट में रहने, दूसरों की भावनाओं को अतिरंजित करने और एक "नाटक" के रूप में होने वाली सभी चीजों को बढ़ा सकते हैं। वैसे भी यह बेहद अस्वस्थता है- यह विचार आपके संतुलन की तलाश करना और स्वस्थ तरीके से अपने आप दोनों भागों को विकसित करना है।
    • भावनाएं उनके चेहरे, शरीर की भाषा, शब्दों और कार्यों में परिलक्षित होती हैं। कभी-कभी ये भावनाएं भ्रामक होती हैं, और आपके इरादों या अर्थ को गलत वर्तनी हो सकती है। अन्य लोगों को सुनना समय व्यतीत करना, यह जानने के लिए कि वे अपने सामान्य शब्दों के तहत वास्तव में क्या मतलब हैं। यह एक ऐसा कौशल है जो आपको बेहतर ढंग से संबंधित करने में मदद करेगा और आप अपने व्यवहार को कभी-कभी समझने में मदद करेंगे। अंततः, यह क्षमता आपको आत्म और अन्य करुणा विकसित करने में मदद करेगी।
  • भाग 2
    अपने दृष्टिकोण को देखें

    पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ़ द वे इट्स इट 4 है
    1
    चारों ओर देखो दुनिया की सुंदरता और गैर सुंदरता में देखें क्या आप के लिए सुंदर है? मुज़ेंतो क्या है? आपकी धारणा आपके लिए अद्वितीय है, और यह आपके दृश्य से कुछ सुंदर या सहनशील या प्रभावशाली है या नहीं। कोई भी सौंदर्य देख सकता है, जहां कोई दूसरा नहीं देखता है।
    • अपने दृष्टिकोण को बदलने की कोशिश करो ऊपर, नीचे और आगे से देखें सीमाएं मत देखो जहां आप देखते हैं - चीजों के चारों ओर चलते हैं, गहराई से खरोंचते हैं, आपके सामने सामने क्या सही परे का अर्थ तलाशते हैं। बहुत से लोग अलग-अलग दिशाओं में नहीं दिखते हैं, हर समय हमेशा एक ही बिंदु दृश्य और आंख के स्तर से चीजों को देखना पसंद करते हैं - यही कारण है कि बहुत से लोग उन चीजों पर याद करते हैं जो असाधारण में सामान्य हो जाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ़ द वे इट्स इट फेज 5
    2
    दृश्य के अन्य बिंदुओं का सम्मान करें अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के दर्शन के बारे में पूछें ये विचार आपके से बहुत भिन्न हो सकते हैं और यहां तक ​​कि विपरीत पोल भी हो सकते हैं। फिर भी, उन्हें विरोध करने के बजाय इन विचारों को स्वीकार करने का प्रयास करें उसी समय आप स्वीकार करते हैं, यह समझने की कोशिश करें कि उनके पास मौजूद प्रदर्शनी क्यों हैं आप को स्वीकार करना शुरू कर रहे हैं कि जीवन किस प्रकार लाता है, इसकी सभी किस्मों में, सुखद और झंझट दोनों। आप धीरे-धीरे वहां मिल रहे हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से लाइफ द वे वे यह चरण 6 है
    3
    अन्य जीवों की राय का सम्मान करें सब कुछ और हर कोई महत्वपूर्ण है जीवों का दुरुपयोग न करें, या दुख न करें हम यहाँ पैदा होने से पहले यहां थे और जब हम गिरेंगे तब हम जीवित होंगे।
  • भाग 3
    अपनी स्वीकृति का मूल्यांकन करें

    पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ द वे वे स्टेप 7 है
    1
    फिर से पूछें अगर आप जीवन को जिस तरह से स्वीकार करते हैं, उसे स्वीकार करते हैं। यदि आप उत्तर नहीं देते हैं, और ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको लगता है कि समाज आपकी दृष्टि को जानने में विफल रहता है और फिर पढ़ता है। यदि हां, तो आपने अपना मिशन और बधाई समाप्त कर ली है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ़ द वे इट्स इज़ चरण 8
    2
    समाज की अपनी धारणा को ठीक करने का प्रयास करें या बस अपने आगे के दृष्टिकोण और समाज के बीच असहमति को पहचानने पर आगे बढ़ें, जिसमें हम रहते हैं। इतिहास के दौरान, हमेशा ऐसे लोग होते हैं जिन्होंने समाज के साथ असहज महसूस किया है, वे इनका हिस्सा हैं। कुछ लोगों ने इसे सक्रिय रूप से परिवर्तन की तलाश में - चुप्पी में, दूसरों ने सामाजिक और व्यावहारिक प्रथाओं को दूर करने के तरीकों का पता लगाया है, अन्यथा वे उन्हें दमन करेंगे आप अपने समाज में बहुत पसंद नहीं करते हैं, इसके आसपास अपना रास्ता ढूंढें। बड़ी तस्वीर देखने की कोशिश करें, आप पूरी तरह से मानवता का एक हिस्सा हैं, और यह चेतना का एक हिस्सा बनने का आश्चर्यचकित है
    • याद रखें, किसी बाहरी "कुछ" को दोष देने में आसान हो सकता है जैसा कि आप को कामयाब होने का मौका है। लेकिन यह छोड़ने का एक तरीका है - जहां इच्छा है, लेकिन शांत और विनम्र, हमेशा एक रास्ता है। यह आपके समुदाय में लोगों के साथ एक सकारात्मक तरीके से शिक्षा, शिक्षा, लोगों के साथ जुड़ने और आपके लिए महत्वपूर्ण चीजें हासिल करने के लिए उपकरण और कौशल ढूंढने के लिए अपने स्वयं के अधिकार की सुरक्षा करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ़ द वे इट्स इट्स चरण 9
    3
    हर किसी के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करो, चाहे आप उन्हें पसंद करें या न करें अभ्यास के लिए एक सकारात्मक आदत बनें, जो जल्द ही पर्याप्त रूप से एक सम्मोहक दृष्टिकोण में विकसित हो जाता है जो दूसरों को तुरंत महसूस करते हैं। सभी विचारों को छोड़ दें कि आप ऐसे व्यक्ति के साथ दोस्त नहीं बना सकते हैं जिनके विचार और दृष्टिकोण आपके साथ संरेखित नहीं करते हैं। हमेशा आप दोनों की समानता की तलाश करें और वहां से शुरू करें, क्या यह संगीत का प्यार है, कूड़े की सड़क से छुटकारा पाने की इच्छा है या दुनिया को बदलने की जरूरत है प्रश्न पूछना और विनम्रतापूर्वक सुनना जब तक आप अपने आस-पास के लोगों को यह कनेक्शन बिन्दु नहीं पाते।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट लाइफ द वे वे स्टेप 10 है
    4
    स्वीकार किए जाते हैं। बधाई आपके दृष्टिकोण के माध्यम से काम कर रही है और एक भ्रामक और परेशान दुनिया में क्या हो सकता है। जितनी बार आप यह कर सकते हैं, उतने जितने समय तक आपको खुशी होगी और मुस्कुराएं। अंततः, जीवन को स्वीकार करें कि वह क्या है और आपके भीतर क्या कामयाब है।
  • युक्तियाँ

    • जीवन में ब्रेक लें यदि यह आपके सेल फोन और ईमेल के साथ एक सप्ताह के अंत में है या आपके पढ़ाई या कैरियर में एक अंतर वर्ष, टूट कभी-कभी आपको नवीनीकरण की भावना दे सकती है जिसे आपको जीवन के सबसे कठिन क्षणों को दूर करने की आवश्यकता होती है। एक ताज़ा परिप्रेक्ष्य अक्सर बेहतर चीजों का नेतृत्व कर सकता है
    • आराम करने के लिए जानें विश्राम आपको जीवन को प्रतिबिंबित करने और अपने चलने में चीजों को लेने के लिए जगह खोजने के लिए शांत रहने के लिए सिखाता है। अपने आप को विश्राम के समय की अनुमति नहीं दे सकते दमन के दबाव में, जिसके परिणामस्वरूप जब आप सामना करने में कम सक्षम होते हैं विश्राम आलसी नहीं है - - अपने दिमाग से उस आलोचना को हटा दें
    • मान लीजिए कि जीवन निरंतरता के बारे में है। यह जानने के लिए कि कब रोकना और जानने का समय एक अच्छा संतुलन क्रिया है, जिसके लिए बहुत सोचा होगा कभी-कभी छोड़ देना सबसे अच्छा काम है, जब आप स्पष्ट रूप से कार्य नहीं कर रहे हैं और ऐसा कुछ नहीं है जो आपकी शक्तियों के साथ काम करता है
    • कभी भी अपने बच्चे के साथ संपर्क खोना नहीं
    • यह सोचने के लिए जानें कि आपके पास बहुत से लोगों की तुलना में बेहतर जीवन है
    • यदि संभव हो तो ध्यान रखना
    • यदि आप अब भी बढ़ रहे हैं, तो बहुत तेजी से परिपक्व होने की कोशिश न करें। आप अपने आप को खो सकते हैं और आपको जो सोचते हैं, उस व्यक्ति के बारे में जानने के बजाय आप कौन हैं यह आपके सच्चे स्व वापस आने के लिए दशकों तक ले सकता है। इसके बजाय, अपने आप को स्वयं को खोजने के लिए और जब तक आप कर सकते हैं तब तक बच्चे के परिप्रेक्ष्य का आनंद लेने का समय दें .. - - बहुत सारे वयस्क स्वयं को इस हिस्से का पता लगाने के लिए बहुत समय और पैसा व्यतीत करते हैं!

    चेतावनी

    • आपको थोड़ी देर के लिए मजबूर किया जा सकता है कि वह अपने आप को ढूँढ़ने की कोशिश कर रहा हो। अपने आप को अन्वेषण करने और स्थान की अनुमति दें ताकि तनाव को कुछ हद तक राहत मिली हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com