IhsAdke.com

कैसे महसूस करने के लिए कि आपका जीवन बहुत अच्छा नहीं है

हाल के दिनों में, ऐसा लगता है कि सफलता का केवल तीन मीटर है: पैसा, उपस्थिति और प्रसिद्धि यदि आपके पास इनमें से एक या उनमें से कोई नहीं है, तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि चीजें बहुत अच्छी नहीं हैं और शायद अशुभ और धोखा दे दी जाए। लेकिन आप एक साधारण व्यक्ति हैं और अपने आप को महत्व देना मुश्किल है, अपने आप का सम्मान करना और आत्मसम्मान बनाए रखने के लिए जब दिन के बाद आप एक सामान्य दुनिया में एक आम नौकरी पर जाते हैं। खैर, आप उन भावनाओं को दूर कर सकते हैं ... लेकिन आपको ऐसी दुनिया में महत्व की भावना कैसे मिलती है जो इतना व्यर्थ है?

चरणों

तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
1
आभार के साथ अपना दिल भरें कृतज्ञता एक बात है जो अवमूल्यन करने वाले अधिकांश लोगों के पास नहीं है। यदि आप अपनी दुनिया के बाहर दिखते हैं और देखते हैं कि वास्तव में आप कितने अच्छे हैं, तो आपको लगेगा कि आपका जीवन कुछ अधिक मूल्यवान है। यदि आपके पास एक टर्मिनल बीमारी नहीं है, तो आज के खाने के लिए कुछ है, रात में सोने के लिए बिस्तर है ... भौतिक रूप से बोलते हुए, आपके पास पहले से ही दुनिया में 70% से अधिक लोग हैं यदि आप इसे अपने कंप्यूटर पर पढ़ रहे हैं तो आप 90% लोगों की तुलना में बेहतर हैं।
  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    2
    जब पर्याप्त पर्याप्त है पता है मैरी पॉपपिन की सलाह का पालन करें वह कहती है "पर्याप्त एक भोज के रूप में अच्छा है" इसके बारे में एक पल के लिए सोचो आप केवल एक निश्चित राशि खा सकते हैं, चाहे कितना अच्छा खाना हो, या इसके पास कितना उपलब्ध है। जहां पकवान $ 1000 लागत, या अपने भोजन एक रेस्तरां में परोसे जाते चाहे वह अपनी खुद की रसोई, जहां पकवान आर $ 2.50 की लागत चाहिए में परोसा जाता है, तो। जब आप पूर्ण हो जाते हैं, तो आप पूर्ण हो गए हैं और यदि आप अधिक खाने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद बीमार हो जाएंगे। जब आपने ये काम किया काफी, यह वही है जैसे कि आप एक विशाल भोज में थे और तब तक खाया था जब तक आप पूर्ण नहीं थे। मैरी पॉपपिन सही है खैर, वह व्यावहारिक रूप से परिपूर्ण है, वैसे भी।
  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    3
    सबसे महत्वपूर्ण गुणों को महत्व देना सीखें मीडिया युवा, समृद्ध और खूबसूरत लोगों की छवियों के साथ उभर रहा है, और जब तक आप उस ढाले में फिट नहीं होते हैं, आप अपने जीवन से अवमूल्यन महसूस करेंगे। लेकिन इन बातों को इतना क्षणभंगुर हैं - युवा और सुंदरता वर्षों में चले गए हैं और जल्द ही इन हस्तियों के रूप में सुंदर नहीं होगा (या कम से कम इतना सस्ता उन्हें बहुत सुंदर होने के लिए नहीं होगा)। एक भाग्य खोया जा सकता है लेकिन प्यार अनन्त है। सम्मान रहता है सच्चाई का प्रयास सौंदर्य सभी आकारों में आता है: एक तितली सुंदर है बस एक झरना, एक महासागर और एक तेजस्वी रात में आकाश की तरह प्राकृतिक सुंदरता, अच्छे चरित्र, ईमानदारी, अपने परिवार की सराहना करने के लिए जानें
  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    4
    अच्छे रहें मानो या न मानो, यह अपनी शक्ति महसूस करने के लिए पहला कदम हो सकता है थोड़ा सा लग रहा है ... आम ... आपको महसूस कर सकता है कि दूसरों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कोई मूल्य नहीं है। आपको नहीं पता कि आपके पास कितनी शक्ति है आपका बुरे मूड संक्रामक है वह आपके द्वारा, आपके परिवार से, अपने दोस्तों और सहकर्मियों को मिलने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर श्वेत डालता है। कर्कश और कठोर होने के बजाय, प्रत्येक व्यक्ति को मुस्कुराहट देने का प्रयास करें नेत्र संपर्क बनाने के लिए समय निकालें लोगों को उनके बारे में या उनके निकटतम लोगों के बारे में बात करना पसंद है। तो उन्हें ऐसा करने का मौका दो। नाम याद रखने की कोशिश करो और उनसे पूछें जो वे प्यार करते हैं। आप नहीं जानते कि आपके जीवन में क्या चल रहा है - आप एकमात्र व्यक्ति हो सकता है जिसे आज के रूप में मनुष्य के रूप में व्यवहार किया जाए। आपको नहीं पता होगा कि एक अजनबी से भी, केवल एक स्नेह के साधारण शब्द, एक की आत्मा को कैसे बहाल कर सकता है कोशिश करो और देखें यह महत्वपूर्ण होना वास्तव में अच्छा हो सकता है लेकिन यह है बहुत अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए ठंडा. कुछ सर्कल में इसे `दया का प्रक्षेपण` कहा जाता है और अभ्यास की आवश्यकता होती है।



  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    5
    समझें कि आपके परिवार में रहने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके पास परिवार नहीं हो सकता है, इस मामले में आपको अपने दोस्तों को खज़ाना चाहिए। यदि आपके पास कोई बच्चा, पत्नी या माता-पिता हैं, तो आप धन्य हैं और कुछ भी कर सकते हैं और आप उन सभी के साथ अच्छे संबंध बनाने के लिए कर सकते हैं। उन्हें अपने प्यार को दिखाने के लिए अपने रास्ते से बाहर निकलो और वे प्रतिपूर्ति करेंगे
  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    6
    विनम्र हो जाओ बेशक, यदि आप इस बात के बारे में बताते हैं कि आप कितने अच्छे हैं, तो लोग आपको नीचे लाने के लिए शुरू करना चाहते हैं। इसके अलावा, जो लोग अक्सर दूसरों के बारे में दावा करते हैं वे अक्सर एक अपर्याप्तता की आंतरिक भावना को कवर करने की कोशिश कर रहे हैं। मशहूर हस्तियों को देखो - जल्द ही वे शीर्ष पर हैं और फिर अफवाहें और हमले शुरू होते हैं। यह कहा जाता है "Schadenfreude" - उन लोगों के दुर्भाग्य से खुश रहो जो आपके प्रति अधिक भाग्यशाली लगते हैं। आप कितना भी महत्वपूर्ण महसूस करना चाहते हैं, यह आपकी सहायता नहीं करेगा, जब तक कि आपके साथ और सही कारणों के लिए ऐसा न हो जाए। नम्रता का प्रयोग करके और बव्वा से बचने के लिए, जब आप समय की बात नहीं करते, तब ध्यान देने के बजाय आप लोगों की प्रशंसा करेंगे।
  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    7
    दूसरों की सहायता करें ऐसी कोई चीज नहीं है जो आपको बहुत मूल्यवान, आवश्यक और जरूरी महसूस करेगी, क्योंकि आप जितने कम भाग्यशाली हैं, उनसे आपकी सहायता और सेवा करने के लिए स्वयंसेवक होते हैं। यह "विनम्रता" बोली के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है - वृद्धों की सहायता के लिए पहल करें, स्कूल टीम को प्रशिक्षित करें, बेघर खिलाएं, किसी के लिए घर बनाने में मदद करें, क्रिसमस के समय में अनाथालयों के लिए खिलौनों को बढ़ाएं - ये चीजें आपको अन्य लोगों के लिए सहायक होने में मदद करती हैं और कुछ भी आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा। अपने कर्मों के बारे में किसी को न बताएं अन्य लोगों की मदद करने की संतुष्टि को आपके लिए सिर्फ इतना छोटा रहस्य रखकर अपने दिल में रहना चाहिए।
  • तस्वीर अपने जीवन की तरह लग रहा है बंद करो Isn` class=
    8
    किसी अन्य जीवन में कृतज्ञता पैदा करने और इसे अपने दिल में रखने के लिए संतोष महसूस करें। पहली बार एक बच्चे को आप एक कार्ड हाथ से तैयार की लाता है और पकड़ आप उसके परिवार की मदद करने के लिए धन्यवाद देना, यह लगभग निश्चित है कि आप नीचे आँखें और उसके गले में एक बड़ा चोकिंग चल खुशी के आँसू महसूस होगा। और और वहां कि आप जान लेंगे कि आपका विश्वास सिर्फ "अच्छा नहीं" है - यह है आश्चर्यजनक.
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी हम यह महसूस करते हैं कि हमारा जीवन मजेदार नहीं है क्योंकि हम केवल उस कार्य को करते हैं जो हमें जीवित रहने के लिए करना है। किसी नए शौक पर काम करने या नई भाषा सीखने के लिए कुछ समय लें। न केवल आप उत्पादक चीज़ों पर अपना समय बिताएंगे, लेकिन जब आप अपने नए कौशल पर प्रगति करेंगे तो आपको संतोष की भावना होगी।
    • अपने जीवन के मूल्य को मापने के लिए किसी के जीवन या उपलब्धियों का कभी भी उपयोग न करें। यह एक दौड़ की तरह है, या आपकी उपस्थिति की तरह: आपके पास हमेशा किसी से तेज़ (और धीमे) होगा वहाँ हमेशा कोई और अधिक सुंदर (या आप किसी से ज्यादा सुंदर हो सकता है) होगा एक बहुत पुरानी संगीत है जो दौड़ के बारे में बात करता है उसने आपको प्रोत्साहित किया कि यदि आप पहली बार नहीं आए, तो दुखी नहीं होने के कारण "जो आखिरी जगह में है वह निश्चित रूप से आप बहुत तेज हो जाएगा।" आपका जीवन आपका है उठो और इसे लाइव जाओ यदि आपके पास पर्याप्त तथ्य है, कि आप अमीर या प्रसिद्ध नहीं हैं, तो इस तथ्य का लाभ उठाएं कि आप नहीं हैं मांग मूल बातें, कि आपके परिवार और दोस्तों को आपसे प्यार है और आपका स्वास्थ्य अच्छा है जितना चाहें उतना ही आप काम कर सकते हैं!
    • अपना टीवी और रेडियो बंद करें अपने विचारों को सुनो और उनके अंदर क्या है इसका पता लगाएं। आंतरिक संवाद एक धर्मशाला के लिए प्रवेश द्वार नहीं है, बल्कि वास्तव में आपके भीतर सकारात्मक परिवर्तन करने का मौका है।
    • जब आप प्रभावित करने के लिए कुछ नहीं करते हैं तो यह प्रभावशाली महसूस करना कठिन है जाओ और कुछ अद्भुत करो, न सिर्फ अपने लिए बल्कि किसी और के लिए
    • कुछ लोगों के लिए यह आपकी मदद करता है अगर आपके पास एक वास्तविकता है जो आपके विश्वास से अधिक है। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रार्थना करने के लिए प्यार करता है, तो विश्वास आपको अपने जीवन में उस पल के माध्यम से जाने में मदद करे। आप विश्वास की एक व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन होना चाहते हैं, तो एक मस्जिद, आराधनालय या चर्च जाते हैं, या कठिन समय में मदद करने के लिए अपने धर्म के बारे में एक दोस्त से बात करें। अगर आप अज्ञेयवादी या नास्तिक हैं, तो आप ध्यान में शरण पा सकते हैं।
    • अपने समुदाय के लिए कुछ अच्छा करो दूसरों की मदद करना आपकी खुद की बाहरी धारणा को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

    चेतावनी

    • यह कहना नहीं है कि आपको श्रेष्ठता की तलाश नहीं करनी चाहिए। आपको चाहिए लेकिन आपको हार नहीं होना चाहिए या ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आप सफल नहीं थे क्योंकि आपने अभी तक जो सब कुछ हासिल करना चाहते हैं, उसे हासिल नहीं किया है। सफलता प्रगति कर रही है, लेकिन कभी-कभी प्रगति के लिए आपको थोड़ी देर के लिए आराम करने की आवश्यकता होती है। आप अभी भी अपनी चीजों पर काम कर सकते हैं और जब आप प्रगति करते हैं तब भी उनके बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं, भले ही यह आपके अपने रास्ते में बहुत कम प्रगति हो। यह सफलता है - इसलिए इसके बारे में अच्छा लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com