IhsAdke.com

जीवन का अर्थ कैसे खोजना

मैं यहाँ क्यों हूँ? जीवन का अर्थ क्या है? मुझे अपने जीवन के साथ क्या करना चाहिए? ये सवाल होते हैं जो हर समय एक या दूसरे पर पूछते हैं, लेकिन जवाब अक्सर क्षणभंगुर या भ्रामक होते हैं यहाँ जीवन के अर्थ के लिए एक संक्षिप्त परिचय है।

चरणों

शीर्षक से चित्रित रहो खुश रहो और खुद को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है 13
1
अपने जिज्ञासु पक्ष और अपने विश्वास का अन्वेषण करें बहुत से लोग सोचते हैं कि धार्मिक विश्वास प्रणालियां अपने जीवन को सार्थक रूप से भरने के लिए पर्याप्त से ज्यादा हैं हालांकि, "सच्चे आस्तिक" होने पर आप केवल सामूहिक की पहचान के आधार पर आपकी पहचान को छोड़ देंगे। संघर्ष और मध्यम आयु वाले संकट अनिवार्य रूप से उठते हैं जब स्वयं के प्रति अपना संकल्प अपना असली स्व के साथ संघर्ष करता है। यदि आप उत्सुक हैं और अपनी बुद्धि पर भरोसा करते हैं, तो पहला कदम है कि आप अपने सच्चे स्व स्वयं-रहस्योद्घाटन सबसे संवेदनशील के लिए नहीं है सामाजिक और व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों को छोड़ने की कोशिश करें, अपनी अवधारणाओं को बिना अवधारणात्मक विचारों से उभरने दें।
  • चित्र का शीर्षक वीडियो गेम द्वारा क्रैश हो जाओ
    2
    भाषा के चलते हैं ब्रह्मांड पुरुषों के सामने और निश्चित रूप से भाषा से पहले अस्तित्व में था, और पांडित्य स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है शब्द चीजें या क्रियाएं नहीं हैं- वे एक पृष्ठ पर वायु अणुओं या लिपियों की कंपन हैं। शब्दों के साथ भ्रामक वास्तविकता गलती है जो राजनीतिज्ञों को सत्ता में डालती है और ग्रह पर सरकार के सभी उत्पादों, धर्मों और प्रणालियों को बेचती है। "पेड़" कहकर पेड़ के सार को कैप्चर नहीं करता है, जैसे कि "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" सुन रहा है इसका यह अर्थ नहीं है कि कोई आपको प्यार करता है वास्तविकता का एहसास करने के लिए, आपको यह स्वीकार करना होगा कि वास्तविकता की हमारी धारणा को व्यक्त करने के लिए शब्द केवल एक वाहन हैं, वास्तविकता ही नहीं।
  • लू गॉ ऑफ़ क्रैगर चरण 8 नामक चित्र
    3
    अपने जीवन को अर्थ लाने के लिए, आपको इसे भाषा के बिना महसूस करना होगा। भाषा की कमजोरी आपकी खोज में बाधा डालती है
  • शीर्षक वाला चित्र खुश रहो और खुद से प्यार रहें तब भी जब हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 16
    4
    बिना किसी उद्देश्य के लिए खोजें ब्रह्मांड प्रकट होगा और स्पष्ट हो जाएगा जब आप पूर्वाग्रह के बिना ज्ञान की तलाश करेंगे। ज्ञान एक भाग्य नहीं है, लेकिन एक यात्रा मानव ज्ञान भी अपूर्ण है। लेकिन निराशा न करें, हम निष्कर्ष तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से जानते हैं। एक "तथ्य" केवल मतलब हो सकता है "इस तरह के एक डिग्री है कि यह अस्थायी मंजूरी से इनकार करने के लिए विकृत किया जाएगा करने के लिए की पुष्टि की।" मुझे लगता है कि सेब को कल बढ़ना शुरू हो सकता है, लेकिन यह संभावना भौतिकी कक्षाओं (स्टीफन जे गोल्ड) में समान समय के लायक नहीं है। आप क्या जानते हैं, इसके साथ काम करें, आप कल्पना नहीं कर सकते हैं।



  • पिक्चर टेंम्ड थिंग टू टू डू एज इट्स` class=
    5
    पता है कि ब्रह्मांड आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं है। यह वही है, चाहे आप मौजूद हों या न हों
  • चलो जाओ क्रोध के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पता है कि सभ्यता में आपका जीवन एक निर्माण है, प्रकृति का कानून नहीं है। हमारे जीवन और जीने का हमारा तरीका मानव निर्माण है, जो हमें लगता है कि वह जीने का सबसे अच्छा तरीका है। यह मिथक, अंधविश्वास और हठधर्मिता के 6,000 से अधिक वर्षों से भरा है। सच्चाई को उन चीजों के साथ भ्रमित मत करो जो आप करते हैं। सोसायटी का मतलब नहीं है, और अक्सर नहीं होगा
  • चित्र शीर्षक में बच्चों को संभाल लें। चरण 6
    7
    अपने आप को, ब्रह्मांड और उनके स्थान पर समाज में समझना, यह अर्थ खोजने के लिए आसान हो जाएगा क्योंकि आप तय करेंगे कि क्या महत्वपूर्ण है। आप अपने सच्चे स्व से भाषा और समाज के शोर को अलग करने में सक्षम होंगे। अपने लिए परिभाषित करें जो कि आपके अस्तित्व के बारे में समझ में आता है। इसका अर्थ सभी अन्यों से अलग होगा आप जान लेंगे कि आपका जीवन समझ में आता है क्योंकि आप मौत का डर नहीं होगा, उम्र का आना या विभिन्न परेशानियों का सामना करना चाहिए, जिसे हम सभी से निपटना होगा। आपका भाग्य, यहाँ होने का आपका कारण हर समय स्पष्ट होगा, जिसे संतोष और खुशी के बाद किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक खुद बदलें चरण 4
    8
    पता करें कि आप इस जीवन में कैसे फिट हैं आप पहेली का एक टुकड़ा है, हम में से ज्यादातर कल्पना की जिंदगी जीते हैं और जब वास्तविकता हमें हिट करती है, हम निराश होते हैं और हम जीवन का अर्थ खो देते हैं। ज़िंदगी के बड़े परिप्रेक्ष्य को देखना शुरू करें और जानें कि छोटी चीजें आप अब उस परिप्रेक्ष्य में फिट होते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक निश्चित राशि को बचाने के लिए चाहते हैं, तो आपको केवल यह करना है कि आपको दिन पर कितना पैसा बचा जाना चाहिए, एक दिन एक समय में और कुछ सालों में आपके पास वह पैसा होगा जो आप चाहते थे
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें जो आपने अपने दिमाग में डाल दिया था टेलीविजन, मीडिया और आधुनिक संगीत खोज की प्रक्रिया के लिए हानिकारक हो सकता है।
    • शुरू में, सब कुछ सवाल इससे आपके बौद्धिक और अवलोकनत्मक कौशल में सुधार होगा, साथ ही साथ आप के करीब हर किसी को परेशान कर सकते हैं।
    • जब तक आप इस तकनीक को याद नहीं करते, तब तक चीजें स्पष्ट रूप से देखने के लिए ध्यान एक महान अभ्यास है बहुत से लोग सोचते हैं कि वे ध्यान कर रहे हैं जब वास्तव में वे सिर्फ एक अनुष्ठान कर रहे हैं
    • आपको पता चल जाएगा कि दूसरों के साथ चर्चा करते हुए जीवन का आपका अर्थ काफी महत्वपूर्ण है जीवन के अर्थ के बारे में खुला बातचीत प्रक्रिया के लिए एक महत्वपूर्ण शॉर्टकट है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आज के समाज के कई लोग स्वतंत्र रूप से सोचने की क्षमता नहीं रखते हैं, और कई लोग अभी भी उन सामाजिक बुलबुले के बाहर सोचने की क्षमता नहीं रखते हैं जो वे रह सकते हैं। आपका आत्म-ज्ञान कुछ के लिए अजीब या विद्रोही के रूप में देखा जा सकता है, इसलिए अपने विचारों को उन सभी के साथ साझा न करें जिन्हें आप मिलते हैं।
    • ज्यादातर लोग अपनी विश्वदृष्टि के साथ सहज महसूस करते हैं और इसे औचित्यपूर्ण करने के लिए असहज महसूस करते हैं। अपनी नई ज़िंदगी को दूसरों के लिए बाध्य न करें यह केवल आपके और आपके आस-पास के लोगों के बीच की बाधाओं को बनाए रखने की सुविधा देगा। लेकिन दूसरों को ज़िंदगी के अर्थ को समझाने से डरो मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com