IhsAdke.com

कैसे भगवान में विश्वास करने के लिए

दुनिया के हर संस्कृति और व्यक्ति के लिए ईश्वर के बारे में अंतर्दृष्टि भिन्न हैं। कुछ सपने के समान ही, भगवान के साथ संबंध बनाने के लिए एक खोज है जो एक व्यक्ति को खुद के लिए करना चाहिए। यह व्यक्तिगत खोज का अर्थ ईसाई धर्म, किसी भी अब्राहम धर्मों या किसी अन्य विशिष्ट धर्म का मतलब नहीं है। ईश्वर पर विश्वास करने का अर्थ केवल अधिक शक्ति में विश्वास करना है। भगवान पर विश्वास के लिए अपनी खोज में विचार करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं।

चरणों

विधि 1
विश्वास रखते हुए

चित्र में विश्वास है कि भगवान चरण 1 में
1
विश्वास से अलग तथ्य परमेश्वर के बारे में सोचो कि वह एक वैज्ञानिक रूप से मापा जाने वाला कार्यक्रम नहीं है, लेकिन जो कुछ भी आप करते हैं वह में एक अमूर्त उपस्थिति के रूप में। भगवान एक सहज ज्ञान युक्त, लगभग सहज महसूस कर रही है
  • ईश्वर पर विश्वास करने से मन के साथ हृदय से अधिक करना पड़ता है। यदि आप इस आधार से विश्वास के बारे में सोचते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि ईश्वर पर विश्वास करने से वास्तविक तथ्यों को इकट्ठा करने के बारे में नहीं है, बल्कि आप और दूसरों पर होने वाले प्रभाव को दर्शाते हैं।
  • यदि आप एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण से विश्वास के बारे में सोचते हैं, तो आप पाएंगे कि विश्वास लगभग असंभव है जैसा कि भगवान को आम तौर पर एक आत्मा के रूप में देखा जाता है और शरीर के रूप में नहीं, इसे भौतिक साधनों द्वारा मापा नहीं जा सकता। यह केवल इसी तरह की अमूर्त चीजों, जैसे हमारी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं द्वारा मापा जा सकता है।
  • उन सभी चीजों के बारे में सोचो जिन पर आप विश्वास करते हैं। आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं कि ऐसी टीम सबसे अच्छी फुटबॉल टीम है, उदाहरण के लिए। लेकिन यह क्या भौतिक सबूत पर आधारित है? क्या आप इस टीम के लिए खुश हैं क्योंकि इसमें उच्च आंकड़े और अधिक चैम्पियनशिप खिताब हैं? संभावना है कि आप उनके लिए एक फुटबॉल प्रशंसक के रूप में विशिष्ट प्रभाव के कारण उन्हें खुश करेंगे। उनके लिए उनकी प्रशंसा भावनात्मक, व्यक्तिगत और शारीरिक रूप से अपर्याप्त कुछ पर आधारित है।
  • बिलीव इन गॉड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    विश्वास के साथ अनुमोदन बदलें आस्था रखने के लिए एक को शामिल करना शामिल है छलांग विश्वास की इसका अर्थ यह है कि बिना किसी निश्चित भरोसे पर भरोसा करने का निर्णय लेने के लिए आप कहां भूमि लेंगे।
    • विश्वास की छलांग ईश्वर के लिए अनन्य नहीं हैं- संभावना है कि आप हर दिन विश्वास के ढेर हो जाएंगे। यदि आप एक रेस्तरां में भोजन के लिए पूछा, तो आपने विश्वास की छलांग लगाई उस विशेष रेस्तरां में कई अच्छी समीक्षाएं और उच्च स्तर की स्वच्छता हो सकती है, लेकिन संभावना है कि आपने अपना भोजन तैयार नहीं किया है। आपको करना होगा विश्वास करने के लिए कि प्रमुखों ने अपने हाथों को धोया और अपने भोजन को ठीक से तैयार किया।
    • यह हमेशा विश्वास नहीं करता है अभी भी कुछ चीजें हैं जो विज्ञान उपाय नहीं कर सका, लेकिन अभी भी लोग अभी भी उन पर विश्वास करते हैं। उदाहरण के लिए, खगोलविदों को नहीं देखने के लिए ब्लैक होल, परिभाषा के द्वारा वे उस प्रकाश को अवशोषित करते हैं जो हमारे लिए उन्हें देखने के लिए आवश्यक है। लेकिन ब्लैक होल के चारों ओर सितारों के व्यवहार और कक्षाओं को देखकर, हम भविष्यवाणी कर सकते हैं कि यह मौजूद है। भगवान एक ब्लैक होल से अलग नहीं है
    • अपने परिवार के एक सदस्य के बारे में सोचें जो बीमार और बेहतर था। क्या आप प्रार्थना करते हैं या आपकी वसूली के लिए कुछ भी अधिक रोकना चाहते हैं? हो सकता है कि यह घटना एक कक्षा की कक्षा की तरह है, और भगवान काला छेद है जो चीजों में अपनी भूमिका निभा रहा है।
  • चित्र में विश्वास है कि भगवान चरण 3
    3
    सब कुछ को नियंत्रित करने की कोशिश करना बंद करो सभी धर्मों में जिनके पास ईश्वर की अवधारणा है, एक विश्वास स्थिर है: भगवान सभी चीजों का निर्माता है। क्योंकि भगवान निर्माता है, केवल वह सब कुछ पर नियंत्रण है
    • अपने जीवन के कुछ पहलुओं पर नियंत्रण देना मतलब यह नहीं है कि आप पूरी तरह से शक्तिहीन हैं। एक कठपुतली नियंत्रक के रूप में भगवान के बारे में मत सोचो, लेकिन एक अभिभावक के रूप में जो आपको सुरक्षित रखता है आप अभी भी अपनी ज़िंदगी के दौर को आकार देते हैं, लेकिन जीवन हमेशा की तरह नहीं चलता जैसा कि आपने योजना बनाई थी ऐसे समय में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि भगवान आपकी मदद करने के लिए यहां हैं।
    • यह जानते हुए कि आप सब कुछ के नियंत्रण में नहीं हैं, सशक्त होना चाहिए, निराश नहीं होना चाहिए। पुनर्वास कार्यक्रम, जैसे अल्कोहल बेनामी, इस आधार पर आधारित हैं कि लोगों के पास पूर्ण नियंत्रण नहीं है, और बड़ी शक्तियों में विश्वास अपने स्वयं के अहंकार का त्याग करके संतुलन बहाल करता है जब हम स्वीकार करते हैं कि हम सब कुछ नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो हम उन चीजों को स्वीकार करना सीखते हैं जिन्हें हम नियंत्रित नहीं कर सकते।
    • शांति प्रार्थना पर गौर करें: "ईश्वर, मुझे उन चीजों को स्वीकार करने में शांति दें जो मैं नहीं बदल सकता हूं- मुझे जो चीजें बदल सकती हैं बदलने के लिए साहस-और अंतर को समझने के लिए बुद्धि।" ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप बदल सकते हैं और दूसरों को आप नहीं कर सकते। आप ईश्वर पर विश्वास नहीं कर सकते, लेकिन विश्वास करते हैं कि आपके जीवन के नतीजे को अधिक आकार देने वाली बड़ी शक्तियां हैं। यह भगवान पर विश्वास करना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • विधि 2
    भगवान के बारे में सीखना

    बिलीव इन गॉड चरण 4 में चित्रित किया गया चित्र
    1
    पूजा के स्थान पर जाएं एक यहूदी या ईसाई पूजा में भाग लेने की कोशिश करो रब्बी या पादरी या पुरोहित के शब्दों को सुनें और उन्हें अपने जीवन से संबंधित करने की कोशिश करें।
    • पिता या पादरी अक्सर एक भाषण देते हैं, जिसे धर्मोपदेश कहा जाता है, जो कि ईश्वर में विश्वास करने के लिए दैनिक जीवन से संबंधित है। देखें कि क्या कुछ पुजारी आपसे व्यक्तिगत स्तर पर जोड़ता है यद्यपि आपको बाइबिल का विवरण नहीं पता है, शायद एक भावना या पहलू जो बोलने वाला है, वह आपके साथ एक अच्छी तरह से जुड़ जाएगा (उदाहरण के लिए, अपने पड़ोसी के साथ व्यवहार करें जैसे आप खुद का इलाज करेंगे)।
    • ईसाई या यहूदी होने के बारे में चिंता न करें यद्यपि आप कुछ प्रथाओं में भाग लेने से प्रतिबंधित हो सकते हैं, जैसे कि सामंजस्य प्राप्त करना (मेजबान जो यीशु के शरीर का प्रतीक है), सुनने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है। वास्तव में, जब धर्मियों को ईश्वर की शिक्षाओं में उत्सुक और दिलचस्पी मिलती है, तब याजक हमेशा ही प्रोत्साहित होते हैं।
    • चर्च सेवाएं रविवार को होती हैं और आमतौर पर पिछले एक घंटे में होती हैं। सैकड़ों सभाओं में सभाएं शनिवार को होती हैं। यह नियमित रूप से संरक्षक के लिए समय पर पहुंचने और पूरी सेवा के दौरान रहने के लिए प्रथा है, हालांकि यह आकस्मिक प्रतिभागियों के लिए आवश्यक नहीं है।
    • कैथोलिक आम तौर पर आम तौर पर अनौपचारिक घटना के लिए औपचारिक हैं। ठीक से तैयार होना सुनिश्चित करें कोलेटेड शर्ट, सोशल पैंट और लंबे कपड़े स्वीकार्य वस्त्र हैं। इसके अलावा सम्मान की बात याद रखें - पूजा सेवाओं के दौरान अपने सेल फोन या चबाना गम का उपयोग न करें।
  • चित्र में विश्वास है कि भगवान चरण 5 में



    2
    उन लोगों से बात करें जो ईश्वर में विश्वास करते हैं। शायद किसी को पता है कि भगवान के साथ एक गहरा रिश्ता है उनके बारे में बात करें कि उनका विश्वास इतना मजबूत क्यों है।
    • प्रश्न पूछें "आप भगवान पर क्यों विश्वास करते हो?" "क्या आपको इतना यकीन है कि भगवान यहाँ हैं?" "मुझे भगवान पर क्यों विश्वास होना चाहिए?" ये सवाल हैं जिनके लिए एक मित्र को एक अनूठा दृष्टि होनी चाहिए। सम्मान करना याद रखें और प्रश्नोत्तरी से पूछिए, आक्रामक रूप से नहीं।
    • पिता न केवल कबूल के दौरान उपलब्ध हैं यदि आप एक सप्ताह के दिन मास में जाते हैं, तो संभावना है कि आप मास के पहले या उसके बाद उससे बात कर सकते हैं। पिता परमेश्वर के शिक्षकों हैं और संभवत: आपको ईश्वर पर विश्वास करने के बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में खुशी होगी।
  • चित्र का नाम Believe in God चरण 6 है
    3
    प्रार्थना करें कई धर्मों का मानना ​​है कि ईश्वर के साथ एक अच्छे संबंध परमेश्वर के साथ लगातार संचार के साथ शुरू होते हैं। भगवान शायद आपकी प्रार्थनाओं पर मौखिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं करेगा, लेकिन अन्य लक्षण भी दिखाते हैं कि वह सुन रहा है।
    • ज़रूरत के समय प्रार्थना अनिवार्य रूप से महत्वपूर्ण है बहुत से लोगों को गलत धारणा है कि प्रार्थनाएं इच्छाओं को पूरा करने के लिए एक वाहन है वास्तव में, प्रार्थना के लिए अपने सभी समस्याओं को हल करने भगवान पूछ नहीं है उसे आप अपनी समस्याओं से निपटने के लिए मदद करने के लिए कह आप-है।
    • आपको मुश्किल निर्णय करना पड़ सकता है: किसी कर्मचारी की तलाश करें या पढ़ना जारी रखें? मार्गदर्शन के लिए भगवान से प्रार्थना करने की कोशिश करो। आप किस विकल्प को बनाते हैं और नतीजे देखें हालाँकि चीजें हमेशा आपके जैसा नहीं दिखतीं, हालांकि इसे प्रार्थना करने का एक और मौका लगता है। भगवान के न होने के परिणाम के रूप में बुरा नतीजे के बारे में मत सोचो, इस बारे में सोचें जैसे कि वह आपकी प्रार्थना का उस तरीके से जवाब दे रहा है जिसे आपने अभी तक नहीं माना है।
    • बाइबल इस धारणा पर जोर देती है कि भगवान रहस्यमय तरीके से काम करता है एक शिक्षक के रूप में भगवान के बारे में सोचो, आपको न केवल जवाब देने के द्वारा ही जीवन के महत्वपूर्ण पाठों को जानने में मदद करता है, लेकिन उत्तर में आपकी मदद करने के द्वारा स्कूल के समय के बारे में सोचना और खुद से पूछिए, "क्या शिक्षक केवल विद्यार्थियों के उत्तर देते हैं, या क्या वे समस्याओं को हल करने के लिए" उन्हें "सिखाते हैं? "जवाब" के बजाय अपने जीवन की घटनाओं को "सबक" के रूप में सोचें।
  • विधि 3
    समुदाय में सक्रिय होने के नाते

    चित्र में विश्वास है कि भगवान चरण 7 में
    1
    एक स्वयंसेवक बनें कुछ सांप्रदायिक रसोईघर में या कुछ सामाजिक कार्यों में मदद करने के द्वारा आपसे दूसरों को कम भाग्यशाली देने की कोशिश करें
    • अधिक शक्ति में विश्वास करने का अर्थ है अपने आप से जोर दूर लेना। दूसरों की सहायता करना आपके जीवन को एक अलग दृष्टिकोण से देखने का एक अच्छा अवसर है
    • कम भाग्य के साथ बातचीत करना अक्सर आपको उन चीजों की सराहना करने में मदद करता है जो आप आमतौर पर आपके जीवन में अवमूल्यन करते हैं। घर की तरह बुनियादी चीजें, भोजन करना और सुरक्षित रूप से सोने के लिए सक्षम होने के लिए कुछ चीजें हैं जो कुछ लोगों के पास नहीं हैं ये ऐसी चीजें हैं जो आपको यह मानने में मदद कर सकते हैं कि भगवान आपकी देखभाल कर रहे हैं
    • एहसास कैसे लोग हैं जो कुछ चीजों से वंचित हो चुके हैं अब भी विकसित हो सकते हैं। टोनी मेलेन्डेज़, एक हथियार के बिना पैदा हुआ व्यक्ति, पोप जॉन पॉल द्वितीय के लिए अपने पैरों का उपयोग करने के लिए गिटार बजाया। उन सभी चीजों के लिए आभारी होने के नाते जिन चीजों को आप जीवन में नहीं रखते हैं, उनका ध्यान दूर लेते हैं। सकारात्मक-आशावाद पर ध्यान केंद्रित करना एक कदम है जो अपने आप से अधिक कुछ में विश्वास करना है।
  • चित्र में विश्वास है कि भगवान चरण 8 में
    2
    अच्छा काम करो अपने दैनिक जीवन में अपने धर्मार्थ कृत्यों का विस्तार करने की कोशिश करो स्वयंसेवा निस्वार्थ और उदार है, लेकिन कुछ चीजें अनदेखी न करें।
    • बस किसी के लिए खुले दरवाजे को पकड़कर किसी दिन को रोशन कर सकते हैं मुस्कुराहट जैसी छोटी चीजें, एक सार्वजनिक परिवहन के लिए एक बुजुर्ग आदमी को सीट दे, या सिर्फ "धन्यवाद" कह कर आप भगवान के करीब पहुंच सकते हैं। इस प्रभाव को कम मत समझो, एक अच्छा काम आपके विश्वास में अधिक शक्ति में हो सकता है।
    • ऐसे समय पर सोचें जब कोई व्यक्ति, शायद एक अजनबी, आपके लिए कुछ अच्छा किया है हो सकता है कि आपने अपने सेल फोन पर दस्तक दी और किसी ने इसे ऊपर उठाया और इसे आप के हाथ में दिया। क्या आपने कभी उस व्यक्ति की कार्रवाई के बारे में सोचना बंद कर दिया है? शायद वह व्यक्ति प्रार्थना का उत्तर है: "कृपया भगवान, बस उस दिन से मेरी सहायता करें।"
    • क्या आपने किसी की मदद की और व्यक्ति ने कहा, "भगवान आपको आशीर्वाद दे"? उन शब्दों को अवशोषित करने की कोशिश करें क्या होगा अगर एक अच्छा काम वास्तव में भगवान आपको बता रहा है कि वह आपको सुन सकता है?
  • युक्तियाँ

    • विश्वास करो हार न दें मेरा विश्वास करो, और आप कभी अकेले नहीं होंगे विश्वास करने के लिए आपको किसी विशिष्ट धर्म पर विश्वास या भाग लेने की आवश्यकता नहीं है।
    • अपने विश्वास को छोड़ मत करो क्योंकि किसी चीज की वजह से गलत हो गया है और आपको निराश किया गया है। भगवान भी इसके लिए एक कारण है "जब आप उसे ले आएँगे, तो आपको उसे मिल जाएगा। एक दरवाज़ा खुल जाएगा।" जब भगवान एक दरवाजा बंद कर देता है, यह एक और खुल जाता है ...
    • यह लेख केवल परंपरागत ईश्वर और व्यक्ति पर लागू होता है, और मानता है कि ईश्वर का अस्तित्व जरूरी है और उसका उद्देश्य है। यद्यपि विभिन्न धर्मों में ईश्वर के अलग-अलग सपने हैं, वे किसी भी व्यक्ति के अपने विचारों को पार करते हैं, चाहे पुरुष, महिला या दोनों: भगवान उस से बड़ा है ...
    • जब आप विश्वास पाते हैं, उसे चिपकाएं, उसे पर्ची न दें, विश्वास मत रोको। एक दिन आप इस भावना को समझेंगे, "मेरे पास जीवन में एक उद्देश्य है," और यदि आप अभी भी खोज रहे हैं, तो आपको एक बड़ा उद्देश्य मिलेगा, शायद तब भी जब आप अपेक्षा करते हैं कम से कम।
    • अगर चीजें हताश लगती हैं, फर्म खड़े हो जाओ आपके पास एक उद्देश्य है और भगवान इसे जानता है!
    • यदि प्रियजनों की मर जाती है, और आप पूछते हैं "क्यों?" ... "वे क्यों मर गए?" ... "मैं क्यों छोड़ी?" एक कारण आपको सही समय पर दिखाया जाएगा तब तक, "... चलना याद रखें विश्वास से और दृष्टि से नहीं "- जब तक कि भगवान यह निर्धारित नहीं करता कि आप जवाब सुनने के लिए तैयार हैं - सिर्फ भगवान पर भरोसा करते हैं
    • जीवन में सब कुछ, हर तरह से तुम जाओ, आप एक कारण के लिए किया था इसे नीचे लिखें और पथ का अनुसरण करें। तो एक दिन, पुस्तक को पढ़ो और जिस तरह से आपने किया था उसे देखो। समझें कि पहला मार्ग किस तरह एक प्राचीन पथ का मार्ग प्रशस्त करता है, एक सीधा रास्ता।
    • बहुत से लोग कहते हैं, "देख विश्वास है," लेकिन क्या यह भगवान पर लागू होता है? यदि आप कहते हैं कि "मैं एक ईसाई हूँ।" - परन्तु आप सच्चे ईश्वर में विश्वास नहीं करते हैं, ईसाई धर्म के अर्थ की जांच करते हैं, और समझते हैं कि ईश्वर के साथ अपने रिश्ते को हृदय से खोज रहे हैं, और विश्वास द्वारा इसे स्वीकार करके। यीशु ने कहा, "अगर तुमने मुझे देखा है, तो आपने मेरे पिता को देखा है। "

      साँचा: हरा
    • विश्वास है कि आपने विश्वास के द्वारा बनाई है, आप की तुलना में अधिक शक्ति में, ऐसा नहीं होता है। आप एक सुबह जाग नहीं रहे, अपने दाँत ब्रश करें और कहें, "आज मैं ईश्वर पर विश्वास करूंगा। आज मुझे विश्वास होगा।" आपके लिए कुछ ऐसा होना जरूरी है जो उस विश्वास की तलाश करे।
    • कुछ वेबसाइट पर जाएँ जो आपको ईश्वर की आपकी ज़रूरत के बारे में अधिक बताती है।
    • उन लोगों के बारे में साक्ष्यों के बारे में पढ़ें, जिनके जीवन को भगवान पर विश्वास से बचाया गया है या परिवर्तित किया गया है। ईश्वर के अस्तित्व के साक्ष्य मांगने वाले लोगों के उदाहरण पढ़ें

    चेतावनी

    • लोग आपके साथ कई बार असहमत होंगे, लेकिन इसे एक बड़ी समस्या के रूप में नहीं देखेंगे। दूसरों के धर्म का सम्मान करते हैं, वे आपसे अलग तरीके से विश्वास करते हैं। यह प्रत्येक व्यक्ति को निर्णय लेने के लिए है यह ठीक है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com