IhsAdke.com

जब आपका किशोर बेटा डायपर का उपयोग कर रहा है तो कैसे प्रतिक्रिया दें

अपने किशोर बेटे को डायपर का इस्तेमाल करके या कुछ संग्रहीत डायपर को उठा कर बहुत भ्रमित हो सकता है। हालांकि, शांत रहना और ठीक से प्रतिक्रिया करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि गलत काम करने से आपके बच्चे के लिए दर्दनाक हो सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है और खुले दिमाग के साथ और कुछ और कुछ करने से पहले कुछ शोध करते हैं।

कृपया कुछ भी करने से पहले पूरे लेख को पढ़ें, चेतावनी और सुझाव शामिल हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब आपका किशोर डायपर पहन रहा है चरण 1
1
अपने बच्चे से पूछिए कि वह डायपर क्यों पहन रहा है या एक के कब्जे में है दयालु होकर समझो, उसे सुनो और जब तक कि आप उसे सब कुछ नहीं सुनाते तब तक कुछ भी न करें। ध्यान रखें कि कई किशोर झूठ बोलेंगे क्योंकि यह शर्मनाक हो सकता है, इसलिए आपको कोमल और शांत होना चाहिए और अधिक प्रश्न पूछें। यदि आप किसी भी तरह चिल्लाना या शत्रुतापूर्ण हैं, तो वह आपको कुछ भी नहीं बताएगा।
  • पता लगाने के लिए अगर वह गीला या बिस्तर soiling या दिन के दौरान कुछ इसी तरह की समस्या हो रही है सुनिश्चित करें। इस बारे में पूछें पता लगाने के लिए सबसे विश्वसनीय तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन जासूसी के जोखिम के लायक नहीं - बस कपड़े धोने के लिए वह कहते हैं के लिए और अधिक ध्यान देते हैं। अपने कमरे में देखो पर उन्हें तुरंत अपने बच्चे को विश्वास आप का कोई मौका समाप्त बहुत स्पष्ट और जासूस हो जाएगा।
  • अगर कारण यह है कि वह गीला या अनियंत्रित बिस्तर soiling है, धीरे एक डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति बनाने के लिए और यह लेने के लिए उसे समझा दिया। उसे डॉक्टर के पास आपकी समस्या को समझाने और बाधित ना करें अगर वे आप से पूछना कुछ भी नहीं कहने के लिए करते हैं। कुछ डॉक्टर दवाइयों की सिफारिश कर सकते हैं, अगर कुछ भी गलत नहीं है, तो स्थायी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब आपका किशोर डायपर पहन रहा है चरण 2
    2
    पता करें कि आपके बच्चे ने आपको क्या बताया था। Google का उपयोग करने से सावधान रहें क्योंकि कई वेबसाइटें हैं जो डायपर के उपयोग की निंदा करती हैं। इन साइटों से बचें क्योंकि वे वैध विचार नहीं देते हैं ध्यान रखें कि डायपर पहनने की इच्छा पीडोफिलिया से किसी भी तरह से संबंधित नहीं है।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब आपका किशोर डायपर पहन रहा है चरण 3
    3



    इसके बारे में अपने बच्चे के साथ एक गंभीर और प्यारी वार्तालाप करें, यह सुनिश्चित करें कि आपके पास एक खुले दिमाग है और इसके बारे में जितना संभव हो उतना जानकार होना चाहिए। दुश्मनी और चिल्लाने से बचें और शांत रहें ये बातचीत व्यापक होनी चाहिए और अपने बच्चे को आसानी से छोड़ देना चाहिए। यदि आप सभी अच्छी तरह से चला जाए तो आप दोनों एक-दूसरे के बेहतर और करीब महसूस करेंगे। यदि नहीं, तो आपको चीजों को स्पष्ट करने के लिए किसी मनोवैज्ञानिक के पास जाना चाहिए (लेकिन सावधान रहें, क्योंकि कुछ मनोवैज्ञानिक और चिकित्सक डायपर का उपयोग करने के खिलाफ पूरी तरह से कर रहे हैं, और इससे चीजें खराब हो सकती हैं)।
    • समझे कि उसे डायपर की जरूरत है अगर वह एक किशोर बच्चा या डायपर प्रेमी है क्योंकि यह एक वास्तविक आवश्यकता है, हालांकि इसे स्वीकार करना मुश्किल है।
    • समझ रखने के लिए, एक दूसरे के लिए कुछ नियम बनायें यदि ज़रूरत हो। आप और आपके बच्चे कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक सौदा है कि आप सार्वजनिक रूप से इस बारे में बात नहीं कर सकता है और आप उसकी अनुमति के बिना डायपर नहीं खरीद सकते। आप कुछ नियम है कि आपके बच्चे डायपर जब वहाँ घर पर दौरा कर रहे हैं नहीं पहन सकते हैं कर सकते हैं, और वह सब के बाद साफ करने के लिए की जरूरत है। , अपने आप को प्रतिबद्ध यदि आवश्यक हो तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना सूचित कर रहे हैं के लिए, आप पूरी तरह से अपने बच्चे की भावनाओं को नहीं समझ सकता है और साथ ही वह पूरी तरह से उसे नहीं समझ सकता।
  • पिक्चर शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब आपका किशोर डायपर पहन रहा है चरण 4
    4
    हमेशा समझें और, फिर से, पता है कि क्या आपका बच्चा डायपर प्रेमी या बच्चा किशोरी है, डायपर असली ज़रूरत हैं यदि आप सहानुभूति रखते हैं, तो आपका बच्चा शायद आपसे बातें करने में और अधिक आरामदायक महसूस करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब आपका किशोर डायपर पहन रहा है चरण 5
    5
    इस पृष्ठ पर चेतावनी पढ़ें, वे बहुत महत्वपूर्ण हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि डायपर पहनना आपके बच्चे की अन्य चीजों के मुकाबले इतना बुरा नहीं है जैसा कि किशोर बच्चों और डायपर प्रेमियों के बारे में एक जानकारीपूर्ण वेबसाइट पर कहा गया था, आप पाम्पर्स और डायपर के माध्यम से गर्भवती नहीं हो सकते, कभी नशे में नशे या नशीले पदार्थों को नहीं बना पाएंगे. इसके अलावा, डायपर पहनने और संभवत: अन्य शिशु वस्तुएं किशोरों में अधिक शांत और अहिंसक रुख को बढ़ावा देने के लिए करती हैं।
    • एक खुले दिमाग को ध्यान में रखते हुए और घर समझना आपके लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि आप एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करेंगे और एक-दूसरे को बातें करेंगे।

    चेतावनी

    • अपने बच्चे पर कभी जासूसी न करें और अपनी चीजों से छुटकारा न दें। यदि आप करते हैं, तो वह सूचना देगा और आपके लिए जो विश्वास है वह गायब हो जाएगा। आप एक किशोरी से कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं कर पाएंगे जो आपके पर भरोसा नहीं करते।
    • वह आपकी मदद के लिए पूछता है, या तो समर्थन (यह करने के लिए डायपर और अन्य बच्चे आइटम खरीदने), या पूर्ण सहभागिता (, डायपर बदलते उसके मुंह में चम्मच डाल, एक बोतल दे रही है, आदि) के लिए - खुली और उसके साथ ईमानदार होना ! (स्नान करने कुछ माता पिता बस दूसरे के बिस्तर पर डायपर देखने के लिए समाप्त हो जाती है के लिए, वहाँ कोई सीमा नहीं हो सकता है, और वे काफी जो कुछ भी यह लेता करने के लिए तैयार हो सकता है, फ़ीड, परिवर्तन: के बारे में बताएं, जहां अपने आराम के स्तर समाप्त हो जाती है डायपर, दुर्लभ मामलों में भी स्तनपान करना।)
    • अपने बच्चे को डायपर या बच्चे आइटम उपयोग करने से प्रतिबंधित किया गया है, वह कचरे में अन्य रूपों है कि खतरनाक हो सकता है, डाइविंग की तरह लगता है या चोरी करते हैं। उन्होंने यह भी एक तरह से शून्य आप उसे अस्वीकार करने के लिए बनाई गई भरने के लिए वह क्या जरूरत है, तो उस तरीके से मजबूर नहीं है के रूप में दवाओं के साथ शामिल हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com