IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि आप डायपर का उपयोग करने के लिए आदी हो गए हैं (वयस्क)

जैसा कि कई जानते हैं, लगभग सभी के आदी बनना संभव है। डायपर पहने हुए उनमें से सिर्फ एक है। यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि आप नशे की लत हैं, तो यह लेख आपके लिए अच्छा होगा।

चरणों

छवि शीर्षक है अगर आप` class=
1
अपने आप से पूछिए "क्या मैं इसका उपयोग कर रहा हूं क्योंकि मेरे डॉक्टर ने कहा कि उनका इस्तेमाल करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है?"अगर जवाब हाँ है, तो आप आदी नहीं हैं। यदि नहीं, तो आवश्यकताओं को पहले ही पूरा कर लिया गया है, और आपको निर्धारित समय समाप्त होने के बाद उन्हें छोड़ने की प्रतीक्षा करनी चाहिए, या आप उन पर निर्भर रहेंगे।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    निर्धारित करें कि आपके द्वारा अपने शरीर तक पहुंचने की कोशिश करने के लिए कितने अलग-अलग जीवन मिल गए हैं। यदि आप घर से दूर शर्मीली करते हैं, तो आप शायद आदी हो गए हैं ज्यादातर लोग डायपर पहनने की आशंका करते हैं, कभी भी घर से कोई कारण नहीं छोड़ते। वे अपने मित्रों और परिवार से बाहर कुछ भी करने में उनकी मदद करने के लिए पूछते हैं और ऐसे समय में नर्सों से सहायता मांग सकते हैं जब मित्र और परिवार सहायता नहीं कर सकते, बस उन्हें काम करने में मदद करने के लिए (डायपर बदलने सहित)।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपके मूत्र पर अभी भी नियंत्रण है अपने मूत्र पर नियंत्रण की कमी का मतलब है कि आपको डायपर के साथ मामले को बंद करना होगा। यदि यह जल्दी से हल नहीं किया गया है, तो व्यसन होगा।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    देखें कि आप प्रति दिन कितने डायपर का उपयोग करते हैं। यद्यपि वह राशि जो व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक की लत परिवर्तन को परिभाषित करती है, यदि आप अक्सर प्रति दिन डायपर के एक पैकेट को पूरा करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप आदी हो रहे हैं यदि आपको लगता है कि आप प्रति दिन एक पैकेट से कम या कम उपयोग कर रहे हैं, तो आप नशे की लत नहीं हो सकते।
  • 5
    जिस तरह से आपका नर्स अपने डायपर को ट्रेड करता है उसे देखें अधिकांश डायपर व्यसन तब शुरू होते हैं जब नर्स एक डायपर बदलता है, जैसे कि एक बच्चा। इतना सौम्य, यह बचकाना विधि एक मीठी लत बनने समाप्त होता है। बैठे और खड़े तरीके लोगों को कम अपमानजनक बनाने के लिए जाते हैं और उन्हें नशेड़ियों में नहीं बनाते हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    6
    अपनी हाल ही में बदल दी गई डायपर के कुछ दिखाने के लिए अपनी नर्स से पूछें यदि वे थोड़ी गीली हैं, तो आप को झुका नहीं जा सकता है। लेकिन अगर डायपर (अवशोषण से परे) लथपथ हो जाते हैं, तो आप जानते हैं कि आप विशेषाधिकार का दुरुपयोग कर रहे हैं और आपको आदी हो सकती है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    7
    एक्सचेंज के दौरान अपने आप को देखें आपको पता चल जाएगा कि आप आदी हो गए हैं, जैसे ही डायपर के गर्म कपड़े आप को छू लेते हैं, आपको पेशाब के लिए बेकाबू आग्रह लग रहा है। (जब तक यह गीला नहीं हो जाता)।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=



    8
    आपके भीतर का उत्तर ढूंढें: "आपका डायपर गीला होने पर आपको कैसा महसूस होता है?" यदि आप उत्तर देते हैं "बहुत अच्छी तरह से नहीं, थोड़ा गीला", तो आप इतने आदी नहीं हैं। यदि आप "महान! मुझे डायपर पहनना पसंद है" का उत्तर दिया है, तो आप बहुत आदी हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    9
    अपने आप से पूछें कि आप दिन में डायपर पहनने की कितनी योजना चाहते हैं। यदि आप कभी-कभी कई कार्य के लिए सरल कार्य करने के लिए उन्हें वापस लेते हैं, तो व्यसन कम परेशान हो जाता है लेकिन एक बार जब आप फिर से डायपर डालते हैं, तो आप जानते हैं कि लत बढ़ जाती है। इसलिए, डायपर को समय-समय पर ले जाएं, अगर आप देखते हैं कि आप आदी हो गए हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    10
    डायपर के आपके उपयोग को देखें यदि आप अपने आप को केवल डायपर में पेशाब नहीं करते हैं, बल्कि कई बार शौच कर रहे हैं तो आप पूरी तरह से आदी हो गए हैं। यदि आप केवल पेशाब करते हैं तो यह कितना निर्भर करता है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    11
    सुनिश्चित करें कि आपको अभी भी डायपर के साथ बाथरूम में जाने की अचानक आशंका है। यदि आप अपने बाथरूम में (और वास्तव में इसका इस्तेमाल करते हैं) उपयोग करने के मूड में पाते हैं, तो आप लंगोट में हुक अप करने के करीब भी नहीं हैं लेकिन अगर आप डायपर का इस्तेमाल करते हैं, तो आप पूरी तरह से इस पर निर्भर हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    12
    जब आप अपने डायपर को बदलते हैं तो अपने बच्चों को देखें यदि आप खुद सोचते हैं कि आप उन्हें गीला और गंदे पहनना चाहते हैं, जबकि आप अभी भी सूखे डायपर पहनते हैं, तो उस इच्छा को पूरा करने के लिए आंदोलन स्वयं ही प्रकट होता है लेकिन अगर आप अपना डायपर बंद कर लेते हैं, तो आप अच्छे माता-पिता हैं और आप आदी नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    13
    निर्धारित करें कि क्या आप पहले से ही रात के मध्य में खुद किराने की दुकान में चल रहे हैं, बस डायपर खरीदने के लिए यदि हां, तो संभवतः आप आदी हो गए हैं। यदि आप डायपर के अलावा अन्य चीजें खरीद रहे हैं और अगली सुबह ऐसा करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आपको आदी नहीं होने चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    14
    ध्यान दें कि आप प्रश्न का उत्तर कैसे देते हैं जब कोई कहता है कि आपने देखा है कि आप डायपर पहन रहे हैं। यह प्रतिक्रिया आपके भीतर से बाहर आनी चाहिए जब आपको पता चलता है कि लत समाप्त हो रहा है, तो आपको पता चल जाएगा कि उस प्रश्न का उत्तर कैसे दिया जाए।
  • युक्तियाँ

    • डायपर का वजन लत में एक प्रमुख भूमिका नहीं निभाता है।
    • इस लत की शक्ति को दूर करने के तरीके हैं दूसरों के साथ बात करना और अन्य बातों पर अपना ध्यान केंद्रित करना, बहुत अधिक जमा नहीं करना (या उन्हें बहुत अधिक खरीदना) और उनका उपयोग करने के अलावा अन्य चीजें करना, आपको अपने मन को आराम करने में मदद करेगा
    • पता है कि अगर आप नशे की लत हैं, तो यह आपको आपके भीतर के उत्तर ढूंढने में मदद करेगा।
      • अगर अधिकांश सवालों के जवाब साबित होते हैं कि आप आदी हो गए हैं, तो यह सच है। अगर कुछ इसे साबित करते हैं, तो हो सकता है आप अगर इन बिंदुओं में से कोई भी, आसान हो

    चेतावनी

    • अपनी नर्स से कुछ अन्य बिंदुओं का पालन करने के लिए कहें। कुछ गुण साबित कर सकते हैं कि आप नशे की स्थिति पर काबू पा चुके हैं, और आप लोगों के समूह के एक नए सदस्य बन गए हैं। कुछ लोग अत्यधिक कार्यवाही कर सकते हैं और एक डायपर को तेज लत में पहनने का अनुष्ठान कर सकते हैं।
    • इस लत में आश्रित की उम्र बहुत कम है। डायपर पहनने वाले अधिकांश लोग जानते हैं कि "यदि आप 25 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो आप बड़े होने के मुकाबले अपने उपयोग पर अधिक निर्भर रहेंगे।" और 80 साल बाद, आदी होने का कोई कारण नहीं है (इस मामले में, एक चिकित्सा कारण होगा)।
    • वयस्कों के लिए डिस्पोजेबल डायपर उन पर अधिक निर्भर करते हैं। केवल एक स्टिकर के साथ डायपर और कुछ भी बेहतर नहीं है क्लॉथ डायपर डिस्पोजेबल्स के रूप में ज्यादा निर्भरता का कारण नहीं बनता है, लेकिन यदि आप बहुत बार उपयोग करते हैं तो व्यसन हो सकता है क्लॉथ डायपर वे गीली होने पर उन्हें निकालने की इच्छा का अधिक अर्थ देते हैं। लेकिन आपको विश्वास करने के लिए इन तथ्यों को साबित करना होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com