IhsAdke.com

डायपर का इस्तेमाल कैसे करें

यदि आपको कभी भी डायपर की आवश्यकता होती है या हमेशा एक डायपर पहना जाता है, तो आप शायद डायपर को किसी अन्य परिधान की तरह व्यवहार करते हैं और स्वीकार करते हैं। आप एक भौतिक दुर्घटना या चिकित्सा समस्या के बाद उन्हें इस्तेमाल करने की जरूरत के रहे हैं, तो यह कुछ समय ले इस्तेमाल किया पाने के लिए है क्योंकि हम बच्चों शौचालय का उपयोग करना सीख के बाद डायपर की जरूरत के लिए नहीं के रूप में प्रशिक्षित किया गया होगा और आप शायद के बारे में बहुत शर्मिंदा महसूस करेंगे उन्हें इस्तेमाल करने की आवश्यकता है आप क्योंकि यह एक मनोवैज्ञानिक इच्छा उन्हें है डायपर में रुचि रखते हैं, वहाँ बहुत भिन्नता और प्रयोग संतुष्टि के अपने अपेक्षित स्तर तक पहुँचने के लिए है। सामान्य ध्यान यहां डायपर के लिए है जो एक आवश्यकता है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 1
1
अपना वजन निर्धारित करें ठीक से फिट डायपर ढूंढने का प्रयास करें, यह आपके वजन पर निर्भर करेगा। यदि डायपर बहुत बड़ा है (मध्यम वजन वाले लोगों के लिए) वे गिर जाते हैं और डायपर बहुत छोटा है, तो इसका इस्तेमाल करने की कोशिश मत करो।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 2
    2
    खाते को बंद करने के प्रकार पर ध्यान दें। जबकि कुछ कंपनियों ने बेबी स्टाइल डायपर बेचने का फैसला किया है (टेप बंद करने के साथ), ऐसे अन्य लोग हैं जो पैंटी या अंडरवियर की तरह ड्रेसिंग कर रहे हैं। यदि आपको वास्तव में बहुत सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी बहुत कुछ अवशोषित करना चाहते हैं, तो आपके पास कई अंतरंग संरक्षक हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं।
    • आप कई अलग-अलग क्लोजर विधियों से भी खरीद सकते हैं, जैसे लोचदार बैंड।
    • छोटे कद के (और इस तरह एक छोटे से कमर के साथ) यह बच्चे या शिशु आकार खरीदने के लिए बेहतर है कुछ डायपर (विशेष रूप से बिस्तर गीला करने के लिए विशेष) 57 किलो तक वजन वाले लोगों में फिट होते हैं हालांकि, इन का उपयोग न करें यदि आप उस सीमा के आसपास वजन करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 3
    3
    गुणवत्ता में निवेश करने पर विचार करें सामान्य डायपर खरीदें कभी नहीं अपने शोध करो कंपनी को कॉल करें नमूने प्राप्त करें परीक्षण करने के लिए घर पर उन्हें आज़माएं याद रखें कि डायपर को कूल्हे या कमर से मापा जाता है, जो भी अधिक हो।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 4
    4
    डायपर के अवशोषण पर विचार करें उत्पाद की आवश्यकता के स्तर को समायोजित करें एक एकल उत्पाद सब कुछ नहीं करेगा डायपर का उपयोग करने के लिए आपको इसका मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी
    • क्या यह रात या दिन के उपयोग के लिए होगा? क्या यह गर्म या ठंड के मौसम में इस्तेमाल किया जाएगा?
    • इससे पहले कि आप इसे बदलने से पहले डायपर पहन लेंगे?
    • क्या आपके पास मूत्र या आंतों का असंबद्धता है?
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 5
    5
    डायपर कैसे बदल जाएगा?. क्या आप अपना डायपर बदल पाएंगे?
    • यदि आप अपना स्वयं का डायपर बदलने जा रहे हैं, तो एक बच्चा शैली डायपर या अंडरवियर कैसे लगाया जाए, इसका विवरण दिया गया है।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 6



    6
    किसी एक सहायता का उपयोग करने से पहले अपने स्वयं के डायपर को बदलने के लिए कदमों को समझने की कोशिश करें खड़े, बैठे या झूठ बोलते समय आप डिस्पोजेबल वयस्क डायपर बदल सकते हैं। सभी कपड़े बाहर ले जाओ।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 7
    7
    मदद के लिए किसी से पूछिए यह उपयोगकर्ता के लिए बहुत कम काम है, लेकिन स्व-क्षमता की भावना प्रदान नहीं करता है। बेशक ऐसे कई मामले हैं जहां एक देखभालकर्ता बेहतर या आवश्यक होगा। सभी उपरोक्त चरणों का पालन किया जाता है, लेकिन पैरों में डायपर को भी पकड़ने के लिए ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। इसके अलावा, एक नई डायपर डालने से पहले जितना संभव हो उतना संभवतया अपने जीरो को सूखें। यदि संभव हो, डायपर बदलने की कोशिश करें, जबकि उपयोगकर्ता उसके पीछे खड़ा है। उपयोगकर्ता कुर्सी या पीठ पर झुकाव द्वारा वजन आगे झुकने की कोशिश कर सकते हैं इस स्थिति में डायपर के पहनने वाले के लिए आत्मनिर्भरता की अधिक भावना पैदा होती है, जैसा कि निष्क्रिय रूप से झूठ बोलना है। यह स्थिति भी देखभालकर्ता की पीठ की रक्षा करने में मदद करती है
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 8
    8
    यदि आप घर से दूर हैं तो आप अपने डायपर को बदलने के लिए क्या करेंगे?. डायपर ज्यादातर रोजाना कपड़े में फिट होते हैं। इस विचार के विपरीत कि ढीले कपड़े हमेशा आवश्यक होते हैं, भारी वस्त्रों के तंग पैंट, जैसे जींस, डायपर को फैलाने और गीला होने पर इसे रोकने के लिए महान हैं। कपड़े और स्कर्ट पहनते समय महिलाएं अच्छा दिखती हैं लेगिंग और चड्डी कपड़े के दबाव को कम करने और डायपर की हलचल को नजरअंदाज करने से रोकने के लिए मदद के नीचे पहना जाता है। लंबे समय तक ढीले ढाले शर्ट या पैंट पहनने की कोशिश करें, क्योंकि वे डायपर के उच्च कमर को छिपाएंगे। एक शरीर (ग्रिइन में पुश-बटन के साथ एक शीर्ष) एक अच्छा निवेश है, लेकिन इसे अच्छी तरह से गिरने की जरूरत है क्योंकि इसका मुख्य कार्य गीला या गंदे डायपर को पकड़ना है, इसके छिपाने के अलावा। टेरी कपड़े, जैसे कि मखमल और ग्रोजग्रेन, उपयोग करना अच्छा है क्योंकि वे आकस्मिक लीक की तरह नहीं दिखेंगे। बेशक काले रंग बेहतर हैं, काले, भूरा, नौसेना नीला - इसके अलावा, उनके पास स्लिमिंग प्रभाव है फास्ट-ड्राईिंग स्पोर्ट्स कपड़ों की तलाश करें क्योंकि अगर वे गीले हो जाते हैं, तो वे कपास की तुलना में बहुत ज्यादा सूखेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 9
    9
    अपने आप से पूछें "क्या कोई मेरी डायपर को नोट करेगा?हां और ना ""। जवाब है, "। अक्सर जवाब नहीं है, अगर आपको लगता है और के रूप में डायपर का उपयोग कर यदि व्यवहार करते हैं, तो यह करने के लिए ध्यान कॉल नहीं है करने के लिए बंद करो। जो लोग महसूस करते हैं कि आप एक डायपर पहने हुए हैं के लिए सार्वजनिक रूप से, अपने आप से यह प्रश्न पूछें: क्या वे आपके साथ अपने घर जायेंगे? सबसे अधिक संभावना नहीं। आत्मविश्वास से मुस्कुराओ।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें एक डायपर चरण 10
    10
    केवल वास्तविक मित्रों के साथ साझा करें डायपर के साथ अपने आकर्षण के बारे में केवल उन लोगों की गणना करें जो आपके लिए काफी पसंद करते हैं (और अपने कल्याण की देखभाल करें) अच्छे दोस्त, परिवार और देखभाल करने वालों को आपसे प्यार करना ज़रूरी है - अपने आप को एक बड़ा गले लगाओ और खुद से प्यार करें!
  • युक्तियाँ

    • नीचे से पट्टियों को बंद करने की स्थिति सही ढंग से कूल्हे पर बेहतर फिट होने की अनुमति देती है।
    • पैरों पर डायपर को भी कसकर चोंचना नहीं चाहिए। इसके अलावा, एक और डायपर डालने से पहले जितना संभव हो उतना संभवतया अपने जीरो को सूखें।
    • फिर से डायपर पहनने का निर्णय लेने से पहले मूल्यांकन करें यदि कोई स्पष्ट नैदानिक ​​समस्याएं नहीं हैं, तो डायपर पहनना जारी रखें।
    • यदि आप त्वचा पर एक दाने को देखते हैं जो दूर नहीं जाती है, तो यह डायपर का प्रभाव हो सकता है। डायपर चिह्न परिवर्तित करें, या, यदि वह अभी भी मदद नहीं करता है, तो उपयोग बंद करें
      • यदि अवरोधन में सुधार नहीं होता है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें और डायपर का इस्तेमाल करने के लिए अपने कारण की व्याख्या करें।
    • जब आप बाहर होते हैं तो डायपर पर प्लास्टिक पैंट एक द्वितीयक सुरक्षा प्रदान करते हैं
    • ज्यादातर स्ट्रीट स्टोर डिस्पोजेबल डायपर बेचते हैं, लेकिन वयस्कों के लिए बहुत सारे क्लॉथ डायपर नहीं बेचते हैं यदि आपकी त्वचा डिस्पोजेबल डायपर में इस्तेमाल रसायनों के प्रति संवेदनशील है तो उन्हें ऑनलाइन खरीदने की योजना बनाएं
    • अच्छे डायपर को बंद करने के टेपों को फिर से खोलने और उन्हें बदलने की क्षमता होनी चाहिए। शीर्ष रिबन को मजबूती से बंद कर दिया जाना चाहिए, लेकिन वे पैर के निचले भाग के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं, जिससे रिसाव को रोकने के लिए एक अच्छी सील सुनिश्चित करनी चाहिए। पैर के चारों ओर अपनी उंगली को पारित करने के लिए सुनिश्चित करें कि न केवल वहाँ एक आरामदायक फिट है, लेकिन किसी भी सामग्री को धोखा देने के लिए इसमें मुड़ा हुआ है
    • यदि आपके डायपर का इस्तेमाल करते समय एक दाने है, तो तालक पाउडर का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • जब भी संभव हो, त्वचा को साफ और सूखा रखें सबसे अच्छा डायपर नमी को निकालने का एक अच्छा काम करता है और आम तौर पर, क्रीम या पाउडर का इस्तेमाल करना आवश्यक नहीं होता है। हालांकि, पसंद या आवश्यकता से, पेट्रोलियम जेली का एक बाधा या जस्ता की एक क्रीम (जैसे हिपोग्लॉस) उपयोगी हो सकता है! यदि आपको पाउडर की जरूरत है तो तालक के बजाय मकई स्टार्च का उपयोग करें क्योंकि यह त्वचा को परेशान नहीं करता है। जब भी संभव हो, त्वचा की हवा दें (अपनी त्वचा को उसी उपचार दे जो आप अपने शरीर को देते हैं जब शावर के बाद सुखाने होते हैं, तो डायपर न पहनें) इस बात पर निर्भर करते हुए कि क्या आप गीले या गंदे हैं (या दोनों भी) नम पोंछे या वयस्क पोंछे की आवश्यकता हो सकती है महिलाओं द्वारा विशेष देखभाल की जानी चाहिए ताकि मल के साथ योनि को संक्रमित न करें।
    • डायपर पहने हुए हर किसी के मस्तिष्क की लत के गंभीर "संदेश" भेजते हैं। इसे ज़्यादा मत करो जब तक कि आप समझ न लें कि आप जल्दी से झुका ले सकते हैं या डॉक्टर ने कहा है कि आपको लगातार फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • एक अच्छी गुणवत्ता वाले डायपर (डिस्पोजेबल या क्लॉथ, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता)।
    • उन्हें खरीदने के लिए धन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com