IhsAdke.com

कैसे एक कॉमिक बुक के कवर डिजाइन करने के लिए

लोगों का ध्यान आकर्षित करने और अपने उत्पाद में रुचि रखने के लिए एक आकर्षक कॉमिक बुक कलेक्शन बनाना महत्वपूर्ण है। अपनी कहानी की मुख्य कहानी से संबंधित विभिन्न प्रकार के संभव कवर बनाने में थोड़ा समय व्यतीत करें। आपके द्वारा निवेश किए गए कार्य में पाठकों या बिक्री की संख्या में वृद्धि के साथ दोगुना हो जाएगा।

चरणों

अपनी खुद की पत्रिका आरेख डिजाइनिंग

चित्र डिजाइन एक कॉमिक बुक कवर चरण 1
1
इसके कॉमिक बुक के बारे में कवर करने की योजना बनाएं एक कवर पर पत्रिका में सब कुछ संक्षेप करें। यह पत्रिका के शीर्षक का अर्थ समझा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, शीर्षक "लड़ाकू" शीर्षक वाले एक पत्रिका को किसी को खलनायक को छिछले दिखाना चाहिए।
  • डिजाइन ए कॉमिक बुक कवर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुख्य पात्रों को आकर्षित करें पात्रों जैसे नायक, खलनायक, पीड़ित आदि। कई पात्रों को मत डालें, केवल उन लोगों को जो शीर्षक का उद्देश्य साबित करते हैं। कहानी के मुख्य पात्रों को भी दिखाई देना चाहिए।
  • चित्र डिजाइन ए कॉमिक बुक कवर चरण 3



    3
    दृश्यों को आकर्षित करें यदि आपका शीर्षक "लड़ाकू" है और मुख्य आंकड़े लड़ रहे हैं, तो उन्हें एक ऐसे शहर के सामने लड़ना चाहिए जहां लोग चौंक रहे हैं और भाग लेते हैं। लेकिन याद रखना कि यह परिदृश्य है, नहीं मुख्य पात्रों।
  • डिजाइन ए कॉमिक बुक कवर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ड्राइंग में रंग जोड़ें रंगीन कवर अन्य सभी हास्य पुस्तक कवर से बाहर खड़े होंगे। इसलिए इसे आमतौर पर रीडर द्वारा चुना जाएगा या खरीदा जाएगा। यदि आप पेंसिल का उपयोग करते हैं तो इससे बेहतर प्रभाव के लिए बनावट के साथ पेंट करें
  • डिजाइन ए कॉमिक बुक कवर चरण 5
    5
    अपने विवरण को नाम और शीर्षक के रूप में शामिल करें। आप लेखक और चित्रकार हैं
  • युक्तियाँ

    • रंगों को भी चमकने के लिए काले पेंसिल के साथ रूपरेखा बनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com