IhsAdke.com

कैसे एक दिलचस्प खलनायक बनने के लिए

क्या आप अपनी कहानी के लिए एक खलनायक बनाना चाहते हैं, जो नकल की बजाय रोचक और अच्छी जगह पर आधारित है, जिसका जीवन में एकमात्र उद्देश्य बुरा है? यह लेख पढ़ने के लिए कैसे सीखें

चरणों

एक दिलचस्प खलनायक बनाना

एक शुद्ध ईविल खलनायक दिलचस्प कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सही मायने में बुराई वाले खलनायक को बनाने के लिए, आपको पहले समझना चाहिए कि इसका मतलब क्या होना अच्छा है। तर्क की कोई अन्य पंक्ति समय की बर्बादी होगी, क्योंकि अगर आपको नहीं पता कि कैसे एक बुरा व्यक्ति के पूर्ण विपरीत वर्णन करने के लिए, आपको शायद अपने खलनायक को बनाने में परेशानी होगी।
  • एक सटीक ईविल विलियम दिलचस्प चरण 2 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    आपका खलनायक मानव या मानव लक्ष्य है यदि यह पूरी तरह से इंसान नहीं है, तो चीजें थोड़ा अलग हो सकती हैं। यह संभव है कि इस चरित्र में अच्छे और बुरे का एक अच्छी तरह से परिभाषित अवधारणा नहीं है, लेकिन यह नैतिक और वाकई दुर्भावनापूर्ण है।
  • एक सटीक ईविल विलेन दिलचस्प चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके खलनायक का कारण क्या है? हालांकि खलनायक जानता है कि वह क्या कर रहा है वह नैतिक रूप से असमर्थ है, उसके मन में अभी भी औचित्य का कोई रूप होना चाहिए। अपने खलनायक के कार्यों को कम से कम उसके लिए समझना चाहिए, अपने अनुभवों और विश्वासों पर आधारित होना चाहिए। वह खुद को पृथ्वी पर एकमात्र व्यक्ति के रूप में देख सकता है जो सही काम कर रहा है हो सकता है कि वह यह नहीं देखता कि वह एक गोल की ओर आक्रामक तरीके से कार्रवाई क्यों नहीं करता। वह बाकी मानवता को कूड़े के रूप में भी देख सकता है, और दुनिया का सामना कर सकता है जैसे कि कुछ महान पुरस्कार प्राप्त किया जाए।
    1. यदि आप अपने पात्रों की सोच के बारे में लिखने के आदी नहीं हैं, तो आंतरिक मोनोलॉग को कम करने का प्रयास करें जिस तरह से एक खलनायक के एकपक्षीय आवाज लग रहा है पर ध्यान दें आप जैसे बयानों से बचना चाहते हैं, "मेरी राय में, सभी जेडी बुरा हैं," और बेवकूफ खतरे जैसे "मैं उसे मारने के लिए जा रहा हूं।"
  • एक शुद्ध ईविल विलेन दिलचस्प कदम 4 शीर्षक से चित्र
    4
    आपके खलनायक में मजबूर प्रेरणा और लक्ष्य होना चाहिए। बुराई के लिए बुराई शायद ही कभी अच्छी तरह से स्वीकार कर लिया है। अधिक दिलचस्प होगा कि आपके खलनायक की बुराई के मुताबिक किसी को भी ऐसा करना चाहिए, हालात और सही मानसिकता के अनुसार।



  • एक शुद्ध ईविल विलियम दिलचस्प कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि वह नौकर या सहयोगी हैं, तो इन अक्षरों के बीच बातचीत दिखाएं। आपका खलनायक उनके प्रति व्यवहार कैसे करता है? क्या वह अपने दूसरे कमांड के साथ धैर्य रखता है, लेकिन अपने निचले दर्जे के साथ निर्दयी जो उनके मिशन में असफल हो जाते हैं? वह अपने दाहिने हाथ को एक समान के रूप में मानता है, लेकिन क्या वह उसे तिरस्कार करता है जब वह उससे सवाल करने की कोशिश करता है? वह अपने कुलीन सैनिकों को योद्धाओं के समान समझता है, लेकिन कुछ भी उससे श्रेष्ठ है, लेकिन क्या वे अपने छोटे-छोटे छत को तोप चारा कहते हैं? क्यों? चरित्र की बातचीत उसके बारे में क्या कहती है?
  • एक शुद्ध ईविल खलनायक दिलचस्प कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अनुयायियों और आपके खलनायक के लेफ्टिनेंटों का पालन करने का एक कारण होना चाहिए। क्या इस कारण से शुद्ध डर था? क्या वे अपने खलनायक की दृष्टि साझा करेंगे? क्या वे अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए उस पर निर्भर करते हैं? क्या वे कहानी के चरम पर खलनायक के खिलाफ जाने की योजना बना रहे हैं? क्या वे खलनायक पर बदला लेने और सहयोगी होने का बहाना करने की योजना बना रहे हैं? क्या उनके मालिक के लिए उनके पास कोई सम्मान या प्रशंसा है? क्या वे कुछ खलनायक चाहते हैं? इन चीजों के बारे में सोचने से आपके पात्रों को अधिक गहराई तक ले जाने में मदद मिलती है, जिससे उन्हें और अधिक दिलचस्प बना दिया जा सकता है।
  • एक सटीक ईविल विलेन दिलचस्प कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    इसी तरह, दिखाएं कि कैसे खलनायक अच्छे लोगों के साथ बातचीत करता है क्या वह नायक को परेशान करता है क्योंकि वह कभी हारता नहीं है? या मज़ा, क्योंकि वह किसी अन्य अच्छे व्यक्ति की तुलना में मारने के लिए लगातार और कठिन है?
  • एक सटीक ईविल विलेन दिलचस्प कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    इस बारे में सोचें कि आप कहानी में खलनायक कैसे पेश करेंगे।
    • रहस्य बनाने का एक अच्छा तरीका है कि अन्य पात्रों को खलनायक और उनके कुछ कर्मों के बारे में बात करें। थोड़ी देर बाद, यह एक भयावह प्रवेश द्वार के साथ अंधेरे से बाहर आ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • चरित्र के भाषण को दिलचस्प बनाओ, यदि सार्थक नहीं है
    • आपका खलनायक बुद्धिमान, सक्षम और चुनौतीपूर्ण होना चाहिए। जब वह नायक को अपनी बुद्धि का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है, तो दोनों अक्षर अधिक दिलचस्प बनते हैं। दूसरे शब्दों में: कोई बेवकूफ खलनायक नहीं हैं!
    • अपने खलनायक की कक्षा और शैली से अवगत रहें क्लिचिस से सावधान रहें, क्योंकि वे आपके चरित्र को अनजाने में पनीर बना सकते हैं। क्लिकर्स के साथ जितना संभव हो उतना सूक्ष्म होने की कोशिश करें (जब तक आप अपनी कहानी में हास्य पुस्तक खलनायक नहीं चाहते हैं)।
    • विभिन्न संभावनाओं का अन्वेषण करें, और देखें कि आप अपने खलनायक को किस प्रकार की रोचक गुणवत्ता दे सकते हैं
    • उसे कुछ quirkiness है कि लगातार अपने व्यक्तित्व फिट बैठता है बात करने का एक अजीब तरीका है, एक अजीब आदत, कुछ खास परिस्थितियों में एक विशिष्ट प्रकार के शब्द का उपयोग करने की प्रवृत्ति, आप जो चाहते हैं एक अच्छा उदाहरण गौ, खेल का अंतिम काल्पनिक 6 होगा, जब वह घबरा जाता है तो उसे पंक्ति में लगभग 20 गुना जल्दी से `नफरत` शब्द कहने की अपनी आदत होती है।

    चेतावनी

    • कभी कभी एक दर्दनाक अतीत का उपयोग करना अच्छा है, कभी कभी नहीं।
    • खलनायक को बदसूरत नहीं होना चाहिए, खासकर यदि यह सुविधा केवल यह प्रकट करने के लिए लागू की जाती है कि वह बुरा है। बहुत सुंदर या सामान्य दिखने वाले लोग भी अपराध करते हैं एक खूबसूरत खलनायक और भी अधिक भयावह हो सकता है, क्योंकि उसके भीतर और बाहरी बीच विरोधाभास है।
      • यदि आप एक बदसूरत खलनायक बनाने का फैसला किया है, उस के लिए एक अच्छा कारण है क्या वह एक दुर्घटना के कारण विच्छेदन कर रहा था? क्या यह एक राक्षसी, शिकारी उपस्थिति है, जिसका जीव विज्ञान अन्य मनुष्यों से अलग है? क्या वह एक जातीय समूह का सदस्य है, जिसमें उसके चेहरे पर निशान एक देवता की निष्ठा का संकेत है? क्या वह एक लड़ाई में घायल हो गया था? अपनी कल्पना का प्रयोग करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com