IhsAdke.com

खलनायक की तरह अभिनय कैसे करें

क्या आपको खुद को खलनायक की भूमिका के लिए तैयार करने की आवश्यकता है? क्या आप एक नायक की तरह अभिनय के थक गए हो? फिल्मों या कॉमिक्स में, अच्छा आदमी लगभग हमेशा बुराई जीतता है, लेकिन खलनायक अधिक मनोरम और शांत लगता है। अच्छे के "मुखौटा" से दूर जाना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन जब विकृत रूप को तैयार करते हैं और बुरा व्यवहार करते हैं, तो यह खलनायक बनना संभव है!

चरणों

विधि 1
एक खलनायक व्यक्तित्व बनाना

एक खलनायक चरण 1 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
1
एक खलनायक की तरह पोशाक काले और लाल परंपरागत रूप से बुराई के रंग हैं बुरा आंकड़े आम तौर पर अंधेरे स्थानों में रहते हैं, जहां वे चुपके से पीड़ितों पर हमला करते हैं काले और लाल रंग के कपड़े खलनायकों के काले पक्ष पर बल देने के अलावा, उन्हें इस तरह के छुपा स्थानों में छिपाने के लिए मदद करते हैं।
  • एक खलनायक चरण 2 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुराई प्रेरणाओं के पीछे के कारणों को समझें खलनायक अक्सर अतीत के कारण खराब होते हैं और वे कैसे बनाए गए थे। होने के कारण हैं, और सबसे कॉमिक्स और फिल्मों में, खलनायक की कमजोरी, शक्ति की उनकी आवश्यकता को परिभाषित करती है। उदाहरण है कि हैरी पॉटर श्रृंखला: लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट ने एक भविष्यवाणी सुना है जो कहती है कि वह बच नहीं पाएंगे - या तो वह सोचता है - अगर हैरी पॉटर अभी भी जीवित है उसके कारण, वोल्डेमॉर्ट हैरी के बाद चला जाता है ताकि वह खुद मर न जाए और दुनिया के सबसे शक्तिशाली जादूगर बनने के बारे में सोचें।
    • समझना क्यों खलनायक - जो आप चित्रित कर रहे हैं - बुराई होने से आपके कार्यों को स्पष्ट करने में मदद मिलेगी।
    • "कभी-कभी, मुझे एक तरह से याद है, कभी-कभी दूसरे ... अगर मुझे अतीत की ज़रूरत है, तो मैं उसे पसंद करता हूं। - जोकर, कॉमिक किताबों में "द मर्तल मजाक", 1988 का।
  • एक खलनायक चरण 3 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी आस्तीन ऊपर चालें है। खलनायक बड़े पैमाने पर फिल्मों या कॉमिक्स में नायक को नष्ट करना, मारना या अपंग करना चाहते हैं और उसे छिपाए नहीं है। वे हैं मजाकिया और गंभीर बातचीत या परिस्थितियों में ज्ञान दिखाने के लिए, गायब होने से पहले नायक को धोखा दे और अगली कार्रवाई करने की योजना बना रहे। मजाकिया और चाल बनाने के लिए:
    • अपने कार्यों के आधार पर प्रतिद्वंद्वी को देखें और अध्ययन करें।
    • सुनें कि वे क्या कह रहे हैं और अवमानना ​​के स्वर के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, ज्ञान और शक्ति को उकसाना।
    • सरल वाक्य में व्यंग्य और सनक का प्रयोग करें, जैसा कि इस उद्धरण में फिल्म में लोकी से प्रदर्शित "द एवेंजर्स: "मैं अस्गर्ड से लोकी हूं, और मैं एक शानदार उद्देश्य से आया हूं।"
  • एक खलनायक की तरह कदम शीर्षक अधिनियम 4 चित्रा
    4
    आपका दिमाग उज्ज्वल होना चाहिए, लेकिन खतरनाक है। अधिकांश खलनायक बेहद चतुर हैं और जोड़ तोड़- वे हथियारों, उपकरणों, मन और समाज के बारे में बहुत सी बातें जानते हैं, जिसमें वे रहते हैं। वे सच्चाई को बहुत झूठ में शामिल होने का कारण बताते हैं, वे क्या जानते हैं, और वे जो खुफिया जानकारी रखते हैं, उनके उपयोग के द्वारा सच्चाई के एक अस्पष्ट कपड़े का निर्माण करते हैं। कुल हेरफेर परिणाम है
    • एक उदाहरण खान है, से स्टार ट्रेक: अंधेरे से परे (और, वास्तव में, श्रृंखला में सभी फिल्मों में) खान कप्तान किर्क को बताता है कि एडमिरल बुराई है, और हथियारों के विकास के लिए खान की सुपरिचुंकीज का इस्तेमाल करते हैं। यह वास्तव में सच है, यह पता लगाने के बाद, कैप्टन किर्क खान की मदद से एडमिरल पर बदला लेने के लिए सहमत हैं, जिन्होंने एक संघर्ष विराम का वादा किया था। जैसे ही खान को कप्तान का आत्मविश्वास मिलता है, वह अपनी योजना को कार्रवाई में रखता है और एंटरप्राइज़ पर हर किसी के जीवन को जोखिम में डालता है।
  • एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 शीर्षक चित्र
    5
    होना डरपोक और पृथक आम तौर पर, खलनायक चुप हैं और उद्देश्य, शक्ति, धन, लिंग और अधिक प्राप्त करने के लिए सरल लोगों को हेरफेर करना है। हालांकि कुछ खलनायक के पास उनके अनुयायियों होते हैं, वे आम तौर पर घुसपैठ करते हैं और अपनी योजनाओं का विवरण दूसरों को नहीं बताते हैं रहस्यमय और चुपके होने के लिए, निम्नलिखित करें:
    • चलो चुपचाप चलना, नहीं चल रहा है, सिर्फ नायक पीछा।
    • समाज के साथ बातचीत, सामान्य रूप से, कम से कम होना चाहिए
    • किसी चीज पर विश्वास किए बिना अकेले काम करें
  • एक खलनायक चरण 6 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    6
    याद रखें: खलनायक के पास कोई मित्र नहीं है लेकिन अनुयायियों। यह असामान्य है, लेकिन असंभव नहीं है, कि खलनायक आत्म केन्द्रित व्यक्तिवादी अन्य लोगों को उनके लिए "गंदे काम" करने के लिए (जब तक यह एक बुराई मनोरोगी या मनोरोगी है, फिल्मों में की तरह "साइको" या "वी की जरूरत नहीं है, जो के रूप में चित्रित कर रहे हैं बदला, "लेकिन यह एक विवादास्पद मुद्दा है) आम तौर पर, lackeys या अंगरक्षक जो प्रशंसा बुराई खलनायक के रास्ते ले लिया और वे "सिर" है, जो हो सकता है की योजना के भीतर छोटे काम करने हैं:
    • अनुयायियों को शैतानी आदेश दें (यदि वे हैं), अच्छे उद्देश्य को नष्ट करने के लिए अपने उद्देश्य में गुप्त उद्देश्यों और कार्यों को बनाए रखने के दौरान।
    • अपनी शक्ति को अक्सर प्रदर्शित करें इससे अनुयायियों को यह समझने में मदद मिलती है कि आपके पास उन पर नियंत्रण है, स्थिति क्या है, और यह कि वे आपके मित्र नहीं हैं।
  • एक खलनायक की तरह कदम शीर्षक अधिनियम 7 चित्र
    7
    मुस्कान का उपयोग करें और देखने के लिए बुराई। अधिकतर खलनायक हमेशा घबराए हुए हैं, और जब वे एक भयानक अभिव्यक्ति के साथ जोड़ते हैं तो वे बेहतर दिखते हैं परंपरागत रूप से, नाटकीयता हालांकि फिल्मों बनाने की कला में बहुत महत्वपूर्ण है, कई निर्देशकों तकनीक निर्देशित खलनायक गुरु तो वे अभिव्यक्ति के किसी भी प्रकार नहीं है। फिल्म में "द डेविल वियर्स प्रादा", उदाहरण के लिए: खलनायक, मेरिल स्ट्रीप द्वारा निभाई गई, एक आवाज नीरस और तटस्थ भाव है, लेकिन ईमानदारी से साथ चिल्ला के बिना आदेश देता है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि समग्र खलनायक दिखाता है कि यह बनाता है विकृत परिस्थितियों के साथ मज़ा आ रहा है किरदार जैक Torrance, फिल्म "उदय", जैक निकोल्सन द्वारा निभाई के मामले में।
  • एक खलनायक चरण 8 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक कौशल को परिभाषित करें और इसका उपयोग करें यह सुनिश्चित करना हमेशा अच्छा होता है कि खलनायक का प्रतिनिधित्व एक विनाशकारी क्षमता है, जैसे कुशल शब्दों का उपयोग करना, एक अच्छा तलवारबाज हो या शूटर, परमाणु तकनीक समझते हैं या राजनीतिक सत्ता को नियंत्रित करते हैं। क्षमता के बावजूद, यह हमेशा अपने पीड़ितों के साथ टकराव में खलनायक के लिए फायदेमंद हो सकता है
  • विधि 2
    मूर्ख गलतियों से बचना

    आमतौर पर, खलनायक एक ही मूर्खतापूर्ण गलतियों को बार-बार करते हैं। आपकी माचियावेलीय योजनाएं निराश होने से रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 9 शीर्षक चित्र
    1
    जब आप अच्छे आदमी को मिलता है, उसे खत्म करो! इसे शार्क में फेंक न दें, इसे पकड़ न लें, उसे घमंड मत करो या उसे अनन्त अग्नि की खाल में डाल दें। इसे तुरंत समाप्त करें ताकि वह बच न सके
  • एक खलनायक की तरह कदम शीर्षक अधिनियम 10 चित्रा
    2
    यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि नायक जहां फंस गया है, तो वह "रिसाव-सबूत" है, आप गलत हैं यह निश्चित है कि व्यक्ति को बचने का एक रास्ता मिल जाएगा - अगर जेल में व्यक्तियों को छोड़ने के लिए जेल बनाने के लिए बिल्कुल जरूरी है, तो नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
    • एक खिड़की मत डालें यदि कोई खिड़की नहीं है तो कैदी खिड़की से बचने में सक्षम नहीं होगा!
    • सभी दीवारें बहुत मोटी होंगी। यह कैदियों को मोर्टार को स्क्रैपिंग, पत्थरों को हटाने और दीवार में एक छेद ड्रिल करने से रोकता है।
    • कोशिकाओं की चाबियाँ एक लॉक सीने में रखी जानी चाहिए, पूरी तरह से छड़, बेल्ट या एक प्रशिक्षित जानवरों की पहुंच से बाहर होनी चाहिए।



  • एक खलनायक की तरह चित्रा
    3
    कभी अपने गुर्गे या सामान्य आकार के कपड़े के चेहरे को कवर न दें। इससे बचने के लिए नायक खुद को छिपाने के लिए आसान बनाता है। हेलमेट को चेहरे को उजागर करने की अनुमति देनी चाहिए (मैं प्लेजेग्लस दर्शकों की सलाह देता हूं) यदि संभव हो तो उन्हें कपड़ों से तैयार वस्त्र पहनना चाहिए, चूंकि गलत आकार का अच्छा व्यक्ति "निंदा" करेगा
  • एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 12 शीर्षक चित्र
    4
    Abort बटन को कुछ और करना चाहिए ताकि नायक परमाणु हथियार लांच करने के लिए अपनी योजनाओं के रास्ते में नहीं ले जा सके, बटन लेबल बदल कर उसे भ्रमित कर सके। उदाहरण के लिए, बटन लेबल "बीच में बंद करें" वास्तव में जब आप वास्तव रोक सकता मिसाइल प्रक्षेपण के लेबल किया जाना चाहिए "कॉफी" या "लेटी कुर्सी" व्यक्ति यह प्रेस करने विद्युत् से मारना चाहिए। केवल आपको यह जानना चाहिए कि
  • एक खलनायक 13 वें चरण की तरह अधिनियम शीर्षक चित्र
    5
    सब कुछ एक बैकअप बैटरी और एक वृद्धि रक्षक होना चाहिए इसलिए यदि अच्छा आदमी बिजली काट या विद्युत चुम्बकीय पल्स का इस्तेमाल करता है, तो कुछ भी काम करना बंद कर देगा।
  • एक खलनायक चरण 14 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    6
    कंप्यूटर पर अपनी बुरी योजनाओं को कभी भी संग्रहीत न करें उसे केवल "बेकार" चीजें (उदाहरण के लिए बिल्लियों की अजीब तस्वीरें) या खतरनाक (एक वायरस) होना चाहिए ताकि अन्य योजनाओं तक पहुंच न पहुंचें। उन्हें "फ्लैश पेपर" पर लिखिए (पेपर को नाइट्रॉसेल्यूलोज में बदल दिया गया) जो लगभग तुरंत जला देगा।
  • एक खलनायक की तरह अधिनियम शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    7
    ऐसे गुर्गे का किराया मत करें जो आसानी से एक खूबसूरत औरत से विचलित हो जाते हैं जो अपने छिपने वाले स्थान के सामने गुजरती हैं। पुरुषों और महिलाओं को अपने छिपे हुए स्थान पर नज़र रखने के लिए गार्ड या यहां तक ​​कि नौकरी भी रखें
  • एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 16 ​​शीर्षक चित्र 16
    8
    किसी पर भरोसा मत करो यदि आप किसी को "आत्मविश्वास हिचहाइकर" का पुरस्कार देना चाहते हैं, तो बस इसे मरणोपरांत श्रद्धांजलि के रूप में करें
  • एक खलनायक चरण 17 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि मेरे पास आपातकाल से बचने के लिए एक वाहन है, तो जैसे ही हीरो अपने छिपने वाले स्थान में प्रवेश करेगा, इसका उपयोग करें। कभी भी वहां न रहें - अगर हेनचमैन आपको हार मानते हैं तो आप हमेशा वापस जा सकते हैं
  • एक खलनायक चरण 18 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    10
    टीवी कैमरों के सर्किट में अंधे स्पॉट नहीं होना चाहिए।
  • एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम अधिनियम 19 शीर्षक
    11
    अपने मिनियन के हथियारों को संशोधित करें ताकि वे सामान्य से अधिक बुलेटें आग लगा सकें। अच्छा लड़का "गोलियों को गिनती" तकनीक का उपयोग नहीं कर सकता
  • एक खलनायक चरण 20 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    12
    गुर्गे का किराया जो कम से कम एक अच्छी शूटिंग क्षमता है। वे या तो लक्ष्य शूटिंग परीक्षण पास या लक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए!
  • युक्तियाँ

    • विचारों की प्रतिलिपि न करें- मूल हो!
    • एक चेतावनी: खलनायक एक ही चाल दो बार इस्तेमाल नहीं करते। यदि हजारों समय के लिए उसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है तो जनता प्रभावित नहीं होती है नायक को बेवकूफ़ बनाने के लिए विभिन्न चाल के साथ उसे हाथ में रखना महत्वपूर्ण है याद रखें: जब भी कोई पिशाच मूवी में बहुत कुछ दिखाई देता है, तो दर्शक इस भयानक प्राणी के डर को खो देते हैं।
    • खलनायक का कारण होना बुरा होगा! अधिकांश खलनायक के पास एक शैतानी मकसद है, जैसे इच्छाओं को अधिक पैसा बनाना, वासना करना या दुनिया पर शासन करना। इसे एक उद्देश्य दें!
    • साधारण के विभिन्न स्वर में एक परिवर्तन का उपयोग बात करें: यह ज्यादा गंभीर या अनोखा, लेकिन कभी सामान्य हो सकता है! विशेष रूप से जब एक थ्रिलर स्क्रिप्ट लिखने की योजना बना - कई अभिनेता एक खलनायक जो सामान्य रूप से कार्य करता है और अभी भी धमकी दे रहा है रचना कर सकते हैं - यह एक विशेषता यह है कि एक खलनायक औपचारिक रूप से सभी नहीं यह सब करने की ज़रूरत के लक्षण वर्णन में बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
    • एक चरित्र के खलनायक पर जोर देने के लिए एक प्रतिष्ठित विशेषता को मत भूलना: हानिपूर्ण हंसी!
    • चेहरे पर मेकअप, चेहरे का रंग या सफेद पाउडर की एक पतली परत पहनें, यह महसूस करने के लिए कि खलनायक डरावना और घातक है बेशक यह नहीं किया जाना चाहिए अगर खलनायक को डरा नहीं होना चाहिए! मत भूलो कि कुछ अपराधियों ने उनके चेहरे पर पेंट किए बिना भी बुरी तरह से कार्य किया है।
    • कभी-कभी खलनायक केप पहनते हैं क्यों नहीं एक भी का उपयोग करें?
    • छिपाने के लिए एक जगह है ईविल व्यक्ति भूमिगत ठिकानों में छिपे हुए हैं, जंगल में और यहां तक ​​कि अंतरिक्ष में भी! आप तय करेंगे कि यह दूसरों से कहां छिपा होगा। खासकर थ्रिलर फिल्मों में, हर किसी की आंखों के नीचे खलनायक "काम" अधिकांश पश्चिमी फिल्मकार "खलनायक छिपाने" की अवधारणा को खत्म करते हैं, लेकिन बहुत से पूर्वी लोग इस तरह की अवधारणा का उपयोग करते रहे हैं।
    • कभी भी बुरा न हो या आप को गिरफ्तार किया जा सकता है!
    • यदि आप वास्तव में एक असली खलनायक बनना चाहते हैं - और यह उच्च सोच है - आपको डरावनी नाम की आवश्यकता है। जो कि सभी लोगों को शट डाउन करने के लिए छोड़ देगा और जब उल्लेख किया जाए तो डर जाएगा। यह वेबसाइट खलनायक का एक अच्छा नाम उत्पन्न करने का एक बढ़िया विकल्प है

    चेतावनी

    • खलनायक कभी भी बहुत बुरा नहीं होना चाहिए। जब बुराई हमेशा जीतती है और नायक उसे भी नहीं छू सकता है, कहानी बहुत उम्मीद के मुताबिक होती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com