IhsAdke.com

सुपर खलनायक कैसे बनाएं

ऐसे लोग हैं जो आप से नफ़रत और प्यार से घृणा करना पसंद करते हैं। फिर भी, हम में से कुछ इन पात्रों के लिए तैयार होने में मदद नहीं कर सकते यदि आप इन लोगों में से एक हैं और अपने खुद के कायरतापूर्ण खलनायक बनाने में रुचि रखते हैं, तो यह आपके लिए लेख है।

नोट: शब्द सुपरखलनायक का मतलब "साधारण से बेहतर" है तो इसके लिए महाशक्तियां होने की संभावना है

चरणों

अपने स्वयं के पर्यवेक्षण का निर्माण

चित्र बनाओ सुपरवाइलेंस चरण 1 को बनाएं
1
अपने पर्यवेक्षण के रूप में फोकस करें संभावनाएं अनंत हैं आप इसे मानव, अतिमानु बना सकते हैं, या कभी-कभी इसे मानव होने की ज़रूरत नहीं होती है
  • निर्धारित करें कि क्या यह पुरुष या महिला होगा
    पिक्चर का शीर्षक बनाएं सुपरवाइलेंस चरण 1 बुलेट 1
  • हंसमुख रंगों से बचने की कोशिश करें एक कवर एक शांत स्पर्श है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
    पिक्चर का शीर्षक बनाएं सुपरवाइलेंस चरण 1 बुलेट 2
  • या तो एक प्राणी या खलनायक को अधिक प्रभाव देने के लिए एक आकार का आश्रय है। शापशिश्चर ऐसे पात्र हैं जो मूल रूप से, मानव की तरह, दूसरे प्राणी में बदलते हैं (जैसे "द स्लीपिंग ब्यूटी" में मालेवोलेंट)।
    पिक्चर का शीर्षक बनाएं सुपरवाइलेंस चरण 1 बुलेट 3
  • पिक्चर का शीर्षक, सुपरवाइलेंस चरण 2 बनाएं
    2
    पता लगाएँ कि आपके खलनायक की क्या शक्तियां होंगी। वह तत्व, जैसे कि पानी, अग्नि, पृथ्वी, प्रकृति, गुरु कर सकता है। लेकिन मूल बातें में फंसे मत बनो। रचनात्मक रहें और अपनी शक्ति का आविष्कार करें यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो बिजली, अलौकिक शक्ति, टेलीकेनेसिस, फ्लाइट, बर्फ, अंधेरे (एक शांत एक) या कुछ चीजें जैसे आप चाहते हैं पर विचार करने की कोशिश करें। एक से अधिक शक्ति का मेल भी एक संभावना है, लेकिन इसे बहुत मजबूत नहीं बनाते हैं याद रखें, अच्छे व्यक्ति को हमेशा किसी कारण से ... जीतना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से सुपरवाइल्लें करें चरण 3
    3
    वह बुराई की साजिश के बारे में सोचें, क्योंकि हर खलनायक में एक है "विश्व पर हावी होने" की पूरी चीज पहले से ही पीटा है अधिक मूल रहें उदाहरण के लिए, मैग्नेटो (एक्स-मेन) को बुराई के रूप में देखा गया था क्योंकि वह मनुष्यों के इलाज के लिए थका हुआ था और सभी म्यूटेंट कचरे के रूप में था। लॉर्ड कोल्ड (बैटमैन) की पत्नी के साथ पूरी कहानी है - अगर आप मूवी को देखते हैं, तो आप जानते हैं कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं। तो चलो खलनायक के पास इतना बुरा (उदाहरण ईर्ष्या, अलगाव, बदला, संरक्षण) होने का एक अच्छा और वास्तविक कारण है।



  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं सुपरवाइलेंस चरण 4
    4
    उसे एक बुरा हंसी दो। वह अपनी शक्ति की पुष्टि है, इसलिए इसे चरित्र से मेल करना होगा ध्यान से चुनें आप ड्रेकुला की तरह एक गहरी, पुरुषों के लिए चुन सकते हैं, और एक तेज चुड़ैल कर्कश कुछ महिलाओं से मेल खा सकते हैं, लेकिन सभी नहीं। दूसरों को एक रहस्यमय कम हंसी पसंद कर सकते हैं, जो कभी-कभी हंसी के साथ भ्रमित हो जाते हैं बहुत सारे विकल्प हैं
  • पिक्चर का शीर्षक, सुपरवाइलेंस करें चरण 5
    5
    एक हेनचमन पर विचार करें जटिल भूखंडों में, गुर्गे का अपना व्यक्तित्व होता है और पर्यवेक्षण का हिस्सा नहीं माना जाना चाहिए। लेकिन अगर कहानी छोटी और सरल है, तो यह सीमित हो सकता है उसे एक बुनियादी अच्छी गुणवत्ता दें - उदाहरण के लिए, बुद्धि, शक्ति, गति, आज्ञाकारिता, बहादुरी - और एक बुनियादी बुरा - मूर्खता, बेरहमी, कायरता उसे खलनायक की तरह दिखना नहीं पड़ता है, लेकिन कुछ आम लक्षण या विचार करना अच्छा होगा। उदाहरण के लिए, ऐसे गुमशुद व्यक्ति, एक ही लक्ष्य या ऐसा कारण है कि खलनायक के रूप में इस तरह के गंभीर अपराध में भाग लेने के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं सुपरवाइलेंस चरण 6
    6
    खलनायक को एक कमजोरी दे दो या ऐसा कुछ जो बाद में उसे बर्बाद कर देगा। यह एक शारीरिक चीज हो सकती है, जैसे एच्लीस की एड़ी, या मानसिक या आंतरिक दोष जैसे लालच या ईर्ष्या। वह भी धोखा दिया जा सकता है। लेकिन खलनायक की हार दुर्घटना नहीं होने दें। यह विचार लोगों को सिखाना है कि अपराध का भुगतान नहीं होता है, इसलिए हार उनके लिए ही होगी। इतिहास के दौरान, अपने दोष के लक्षण दिखाते हैं, जैसा कि सीज़र ने शेक्सपियर के खेल के दौरान अपनी अहंकार का प्रदर्शन किया, और यह उनकी गलती थी जिसने उनकी मृत्यु को जन्म दिया। वह एक पर्यवेक्षण नहीं था, लेकिन उसकी सीज़र की तरह, अंत में नाश हो जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं सुपरवाइलेंस चरण 7
    7
    अपने खलनायक नायक के साथ किसी तरह के कनेक्शन दो। एक धोखा मित्र या तुच्छ प्यार यदि प्रतिद्वंद्विता निजी है, तो यह लड़ाई को और अधिक तीव्र छोड़ देगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पर्यवेक्षण में एक भूत है जो उसके स्वरूप से मेल खाता है। यदि वह एक अरबपति है, तो वह लत्ता नहीं पहनेगा।
    • खलनायक शक्तिशाली होना चाहिए, साजिश में सबसे शक्तिशाली पात्रों में से एक होना चाहिए, और हारना मुश्किल है
    • उपस्थिति को थोड़ा नाटकीय बनाने की कोशिश करें, क्योंकि खलनायक अक्सर बहुत गुस्सा और अवसाद लेते हैं, साथ ही साथ अन्य नकारात्मक भावनाओं को खुद में मिलाते हैं।
    • यदि आप चाहें, तो बिच्छू (मौत का संग्राम) की तरह एक विशेषता आंदोलन और एक नारा होना चाहिए, जो हथेलियों से साँप जारी करता है और "यहां पर जाओ!" (यहाँ आओ!) या कुछ और, लेकिन एक अदला-बदली या अनौपचारिक बनाने से बचें
    • यह एक अच्छा विचार है कि उसे छाया में छोड़ दें और एक हेनचमन का उपयोग करें। यह एक प्रकरण या मात्रा में एक खलनायक को हराया देखने के लिए दर्द होता है यह हमेशा बेहतर होता है कि वे सामने की पंक्ति में पहले से कुछ बुरी योजनाओं का नेतृत्व कर रहे हों। इसे हेनचमन या अंडरग्न को छोड़ दें।
    • अपने खलनायक को एक मजबूत व्यक्तित्व दें और थोड़ी देर में हास्य जोड़ने के लिए डर न रखें। हेनचमन इस क्षेत्र में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • खलनायक की उत्पत्ति को प्रभावित कैसे किया जाएगा पर्यावरण पर निर्भर करता है यदि यह बहुत यथार्थवादी है, तो इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन यदि यह कल्पना है और सब कुछ पहले से ही अविश्वसनीय है (लगभग बेतुका), तो आप चुनते हैं।
    • खलनायक को बहुत शक्तिशाली बनाओ, क्योंकि नायक हमेशा जीतना चाहिए, लेकिन एक बेहतर कहानी बनाने के लिए इसे एक चुनौती बनाना सुनिश्चित करें।

    आवश्यक सामग्री

    • लेखन और चित्रकारी बर्तन और कागज
    • विभिन्न उपयोगी तत्वों पर जानकारी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com