IhsAdke.com

कैसे एक anime बनाएँ

एनीमे बनाना एक आसान काम नहीं है यह एक पूरे ब्रह्मांड का निर्माण करना आवश्यक है, पात्रों के लिए प्रेरणाओं को विकसित करना और अधिक जटिल, कहानियां लिखना जो दर्शकों को लुभाना होगा। दूसरी ओर, यह रचनात्मकता का एक विशाल अभ्यास है कि किसी भी एनीमे प्रशंसक को जारी रखना पसंद करेंगे।

चरणों

विधि 1
ब्रह्मांड का निर्माण

चित्र बनाओ एक एनिम चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि कहानी कहां जाएगी। क्या यह दूर की आकाशगंगा में है? क्या परिदृश्य धरती के परिदृश्य के समान होगी? यहां तक ​​कि सबसे छोटे विवरणों को भी सोचने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह पहली परिभाषा के बारे में चिंता है कि कहानी कहां होगी।
  • उदाहरण के लिए, आप अब तय कर सकते हैं कि कहानी, एक दुनिया में सेट जहां पात्रों की गुफाओं में रहने को मजबूर कर रहे हैं क्योंकि मैदानी इलाकों में इस तरह के विशाल सांप कि गर्म कीचड़ गड्ढ़े में रहते हैं के रूप में कई खतरों, पकड़ो।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 2
    2
    दुनिया की दिलचस्प विशेषताएं ढूंढें पर्वत जीवित! गर्म कीचड़ गड्ढ़े! अपनी कल्पना को पंख दो! अनायम की दुनिया हमेशा कुछ विशेषताओं को प्रस्तुत करती है जिन्हें रहस्यमय या बस, अजीब रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, उन पेड़ से बात करते हुए सोचें जो उन लोगों को चुटकुले बताते हैं जो पास करते हैं। विशाल साँप टमाटर की कल्पना करें जो मोटरसाइकिल की तरह घूमने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं। एक विज्ञान कथा पुस्तक के सीधे बाहर बहुत ही शानदार, कुछ बनाने के बारे में चिंता न करें, बस उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको अपने मन में पूरी तरह से फिट बैठता है।
    • एक और उदाहरण, जादू जो हर किसी के बारे में बात करता है और कभी नहीं देखता है वह सिर्फ उनकी दुनिया का लोकप्रिय लोककथा है। नायक के लिए यह परीक्षण करने के लिए डाल दिया, कुछ विशाल सांप को हराने और स्टार का एक टुकड़ा के साथ जादू ताबीज की तलाश में गर्म मिट्टी गड्ढे में से एक नीचे।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 3
    3
    परिभाषित करें कि किस बिंदु पर तकनीक आपके ब्रह्मांड में है गुफाओं के अंदर स्थित घरों में लकड़ी का बना होता है, चट्टान में खुदा होता है या बड़े अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स हैं जो आकाशगंगा के सबसे उन्नत धातु मिश्र धातु से बने होते हैं? वर्णों को अभी भी शिकार की आवश्यकता है या क्या वे स्मार्टफोन से नाश्ता का आदेश दे सकते हैं? बेशक, प्रौद्योगिकी ज्यादा से ज्यादा उदाहरण दिया शामिल हैं, तथ्य यह है प्रौद्योगिकी की वर्तमान स्थिति परिभाषित करेगा कैसे पात्रों समस्याओं कि इतिहास के क्रम में उत्पन्न होती हैं के साथ सौदा करना चाहिए के बारे में सोचना है।
    • उदाहरण के लिए, विशाल साँप को हराने के लिए या गर्म मिट्टी का कूड़ा उतरना बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए, अगर पात्रों के पास सबसे ज्यादा सैन्य प्रौद्योगिकी का उपयोग हो।
  • विधि 2
    अक्षर बनाना

    चित्र बनाओ एक एनिम चरण 4
    1
    उन्हें उपस्थिति और व्यक्तित्व दें उपस्थिति का स्केचिंग करते समय व्यक्तित्व का निर्णय करने का प्रयास करें यही है, जब आप प्रत्येक चरित्र को आकर्षित करते हैं, तो नीचे दिये गये व्यक्तित्व विशेषताओं पर ध्यान दें। आप बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक बहुत ही चतुर और चालाक चरित्र, लेकिन जो कुछ भी ऊपर अपना मन खो देता है दूसरी ओर, हो सकता है कि बहुत बुद्धिमान चरित्र न हो, लेकिन जो बहुत शांत और वफादार है स्केच बनाकर शुरू करें
    • समझें कि एक व्यक्ति की व्यक्तित्व उसके स्वरूप पर प्रतिबिंबित करती है। उदाहरण के लिए, नायक एक दुबला दिखता है और एक फिट शरीर है। पेशी आदमी के बारे में कोई गलती नहीं करें, क्योंकि वह एक कायर हो सकता है, क्योंकि व्यक्तित्व भी अपरंपरागत तरीके में उपस्थिति पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 5
    2
    नायक चुनें यह केवल एक मुख्य चरित्र के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन दर्शकों को एक केंद्रीय बिंदु देना दिलचस्प है, जो पूरी कहानी को जोड़ता है। अधिकांश एनीमे के पास एक नायक है
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 6
    3
    पात्रों को महाशक्ति देने की संभावना पर विचार करें एनीम पात्रों को असाधारण क्षमताओं के लिए असाधारण काम करने वाले लोगों को देखने के लिए यह सामान्य है किसी तरह की शक्ति देने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि पात्रों के साथ कुछ कठिनाइयों को पार करने में अक्षरों को मदद मिल सके। याद रखें कि उड़ने और एक राक्षसी ताकत होने वाले केवल ऐसे महाशक्तियां नहीं हैं जो मौजूद हैं, जो कि आपके ब्रह्मांड के भीतर ही कुछ खास और कार्यात्मक है
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है आपके anime के नायक को पता चलता है कि गर्म कीचड़ गड्ढों के विशाल सांप है, जो आप स्टार के आकर्षण में यात्रा शुरू करने में मदद मिलेगी के विष के लिए प्रतिरक्षा है।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 7
    4
    वर्णों के बीच संबंध बनाना नायकों के परिवार के सदस्यों, उपन्यासकार और मित्रों, एनीमे इतिहास के विकास के लिए मौलिक हैं। ये रिश्तों में सबसे मजबूत है कि लोगों के बीच एक दूसरे के बीच है और वे वास्तव में, प्रेरित, प्रेरणादायक और इतिहास में संघर्ष पैदा करने के लिए जिम्मेदार हैं। रिश्तों की इन सभी आंतरिक विशेषताओं को भी कॉमिक तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 8
    5
    प्रत्येक चरित्र के लिए प्रेरणा दें अन्य किरदार नायक के लिए प्रेरित कर सकते हैं, हालांकि, उसे अपने स्वयं के एक प्रेरणा दे। उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि उसका लक्ष्य उस लड़की को जीतना है जिसे वह प्यार करता है या ग्रह को किसी भी खतरे से बचाता है।
  • विधि 3
    एनिमी एनिमेटिंग

    चित्र बनाओ एक ऐनीम चरण 9
    1
    एनीमेशन कार्यक्रम में दुनिया को खींचकर शुरू करें इंटरनेट पर विभिन्न एनीमेशन कार्यक्रमों को ढूंढना मुश्किल नहीं है जो आपको दुनिया और पात्र दोनों को आकर्षित करने में मदद करेगा। जैसा कि आप पहले से ही तय कर चुके हैं कि दुनिया कैसा होगी, अब, इसे वास्तविकता में लाएं समय की जरूरत है और चिंता न करें, अगर अंतिम परिणाम योजनाबद्ध की तुलना में थोड़ा अलग आता है।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 10
    2
    वर्णों को ड्रा करें एक संदर्भ के रूप में आपके द्वारा पहले से तैयार किए गए स्केच का प्रयोग करें और उसी ऐनिमेशन प्रोग्राम का आनंद लें जिसका आप दुनिया को आकर्षित करने के लिए उपयोग किया था।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 11
    3
    अक्षर दुनिया के साथ बातचीत करें। यह वह चरण है जिसमें अक्षर अंततः दुनिया को जानते हैं जिसमें वे जीवित होंगे। यह बातचीत शीघ्रता से आपके सिर पर विभिन्न कहानी विचार और भूखंड लाएगी। शायद वे उत्तर की डरावनी चट्टानों के माध्यम से तोड़ने के लिए एक यात्रा पर नहीं जाना चाहते। ऐसा हो सकता है कि उन्हें सूरज की यात्रा करना पड़ता है, जो कि एक ग्रे बादल से बढ़ता जा रहा है देखें कि वातावरण कहानियों का एक महान प्रेरक है, जिसमें अनयम के लिए भी शामिल है।
    • उदाहरण के लिए, एनीमे की कहानी नायक के छोटे भाई से गर्म कीचड़ गड्ढे में गिरने लग सकती है। फिर नायक, हताश, उसके पीछे डूव और एक विशाल साँप द्वारा काट लिया है। वापस घर पर, अपनी बाहों में छोटे सुरक्षित के साथ, वह माता पिता जो स्टार ताबीज की तलाश में छोड़ने के लिए संचार करता है, उन्होंने पाया कि यह विशाल सांप के जहर के लिए प्रतिरक्षा है।
  • विधि 4
    साजिश और संवाद शामिल करना




    चित्र बनाओ एक एनिम चरण 12
    1
    वास्तव में, वर्णों की `व्यक्तित्व` प्रेरणाओं को प्रतिबिंबित करने वाले संवाद लिखें। अब जब आपके पास अक्षर और संसार है, तो उनके बीच बातचीत को कहानियों में बदलने का समय है, जिसमें संवाद बनाने में शामिल है यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक संवाद स्थिति में और यथासंभव यथाशीघ्र दृश्यों के पात्रों में फिट बैठता है। इस बारे में सोचें कि लोग कैसे एक-दूसरे से बात करते हैं और समझते हैं कि संवाद बिल्कुल सही और शाब्दिक नहीं हैं विषय हर समय बदलता है और कभी-कभी कोई विषय भी नहीं होता है वर्णों के बीच बातचीत में कुछ हास्य डालने की कोशिश करें
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 13
    2
    एक शुरुआत, एक मध्य और एक अंत बनाएँ। दर्शकों को यह स्पष्ट करना जरूरी नहीं है कि वे इस समय क्या देख रहे हैं। प्रभाग कहानी की संरचना में मदद करने के लिए कार्य करता है कुछ अभ्यास करने के लिए, कुछ कहानियों को पढ़ें या कुछ अनियमित देखें और तीन कृत्यों (शुरुआत, मध्य और अंत) को अलग करने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, कहानी की शुरुआत तब हो सकती है जब नायक का भाई गड्ढे में गिर जाता है और उसके द्वारा बचाया जाता है। मध्यम विशाल सांप को स्टार ताबीज की तलाश में नायक की यात्रा से मेल खाती है, अंतहीन गर्म कीचड़ कक्षों में, घर। अंतिम अनुभाग ताबीज को खोजने के लिए, नायक सांपों की भाषा को समझने के लिए क्षमता प्राप्त हो और पता चलता है कि कहानी का असली खलनायक अपने स्वयं के लोग हैं। नरसंहार को बढ़ावा के लिए खेद है, वह खुद को मारने की कोशिश करता है, वह सांप की रानी ने बचाया और सतह पर वापस लाया जाता है, दोनों प्रजातियों के बीच शांति का एक युग में कायम।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 14
    3
    एक चरित्र धनुष शामिल करें एक सरलीकृत और मूर्ख धनुष न बनाएं, जिस तरह से चरित्र उदास हो जाता है और खुशी से समाप्त होता है। चरित्र को छोटे परिवर्तनों के माध्यम से जाने के लिए प्राथमिकता दें, जिससे एक महान व्यक्तिगत खोज हो। यहां तक ​​कि अगर यह खोज यह है कि कहानी की शुरुआत से कुछ भी नहीं बदला है, यह अभी भी चरित्र से बेहतर है जो उदास होकर खुश होता है सबसे महत्वपूर्ण यह है कि चरित्र के कार्यों से व्यक्तिगत विकास होता है (यह निष्कर्ष पर आ रहा है कि कुछ भी नहीं बदल गया है एक प्रकार का विकास है)।
    • उदाहरण के लिए, कहानी जिसमें नायक गर्म मिट्टी गड्ढे के भाई की बचत होती है, वह अंतिम निष्कर्ष है कि अपने लोगों के तर्कहीन बर्बरता विरासत में मिला है, आता है क्योंकि सांप बुद्धिमान और भयभीत प्राणी, जिसे वह निर्दयता और अनावश्यक रूप से, जबकि नाश थे उसने स्टार के ताबीज की मांग की नतीजतन, वह पश्चाताप करता है और अपना जीवन लेने की कोशिश करता है।
  • विधि 5
    एनीमे खत्म करना

    चित्र बनाओ एक एनिम चरण 15
    1
    एक दिलचस्प शीर्षक के बारे में सोचो दर्शकों के आरंभिक ध्यान को आकर्षित करने के लिए यह जिम्मेदार होगा। मत भूलो कि उसे साजिश का संबंध होना चाहिए।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 16
    2
    तय करें कि एनीमे में सिर्फ एक कहानी होगी या क्या यह एक श्रृंखला होगी। इसके साथ, आप यह बता सकते हैं कि कहानी कैसे समाप्त होती है या यह वास्तव में समाप्त हो जाएगी। किसी श्रृंखला पर निर्णय लेने के मामले में, आपको दर्शकों को रुचि रखने का एक तरीका सोचने की जरूरत है अगर लोग श्रृंखला के पहले एपिसोड के अंत का आनंद उठाते हैं, तो उन्हें दूसरा देखने का कोई कारण नहीं होगा। इसलिए, प्रत्येक एपिसोड को अगले हुक के साथ समाप्त करना चाहिए।
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 17
    3
    एक चरमोत्कर्ष और निष्कर्ष शामिल करें चरमोत्कर्ष एक प्रकरण को अंतिम रूप देने में काम करता है, जिससे कि जनता अगले एक के लिए उम्मीदें पैदा करे, जहां चरमोत्कर्ष दिया जाएगा। इस तरह आप एक अच्छा हुक बनाते हैं। पहले एपिसोड में चरमोत्कर्ष को पूरा करने और दर्शकों को "और अधिक चाहने का स्वाद" छोड़कर सही संतुलन प्राप्त करें दर्शक इस एपिसोड को इस भावना से महसूस नहीं कर सकता कि वह केवल समय बर्बाद करता है, क्योंकि उस एपिसोड ने कुछ महत्वपूर्ण नहीं उजागर किया था (इस तरह से एक श्रृंखला जनता को खो देती है)
  • चित्र बनाओ एक एनिम चरण 18
    4
    ढीले सिरों को बंद करके सामान्य ओवरहाल करो अगर, कहानी की शुरुआत में, दो अक्षरों के बीच एक जुनून का उल्लेख किया गया है, इसे अंत तक हल किया जाना चाहिए। सभी स्थितियों को पूरी तरह से पूरा करने की जरूरत नहीं है, लेकिन अधिक चीजें अनुत्तरित होती हैं, कम पेशेवर ऐनीम की तरह दिखाई देगा।
  • विधि 6
    दर्शक के साथ एनीमे साझा करना

    चित्र बनाओ एक ऐनीम चरण 1 9
    1
    दोस्तों और परिवार के साथ शुरू करो पहला प्रशंसकों को जीतने का सबसे आसान तरीका यह है दोनों परिवार के सदस्य और दोस्त आपकी सहायता करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे और निश्चित रूप से दूसरों के साथ अपना काम साझा करेंगे। तो आप एक छोटा दर्शक बनाते हैं
  • चित्र बनाओ एक ऐनीम चरण 20
    2
    एक ब्लॉग या वेबसाइट बनाएँ इंटरनेट पर कार्य पोस्ट करना एक प्रशंसक आधार का निर्माण शुरू करने का एक शानदार तरीका है। यह शुरू में कुछ पैसे बनाने के बारे में सोचने के लिए बहुत संभव नहीं है, लेकिन समय के साथ यह बदल सकता है। अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की दृश्यता बढ़ाने के लिए, फेसबुक और ट्विटर पर एक फ़ैंडेप बनाएँ
  • चित्र बनाओ एक ऐनीम चरण 21
    3
    एनीमेशन स्टूडियो से संपर्क करें अपने या एक यूट्यूब चैनल के पास एक स्टूडियो ढूंढने की कोशिश करें जो आपको अपने एनीमे को भी बड़े दर्शकों तक फैलाने में मदद कर सकता है।
  • चित्र बनाओ एक एनीमे चरण 22
    4
    प्रतियोगिता के लिए एनीमेस भेजें इंटरनेट एनीमे-आधारित प्रतियोगिताओं पर खोजें, जो वीडियो, स्क्रिप्ट, या चित्रों को स्वीकार करते हैं और साइन अप करते हैं अपनी स्क्रिप्ट और अपने पात्रों को रिकॉर्ड करें यदि आपको डर है कि उन्हें चोरी की जाएगी। नेशनल लाइब्रेरी वेबसाइट (bn.gov.br) दर्ज करें और जानें कि कैसे आगे बढ़ें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com