IhsAdke.com

कैसे एक Fanfic लिखने के लिए

fanfiction

किसी विशिष्ट ब्रह्मांड की सेटिंग या वर्णों का उपयोग करते हुए, विशेष रूप से श्रद्धांजलि के रूप में, एक विशेष प्रकार की कल्पना को निर्दिष्ट करने के लिए इस्तेमाल किया गया शब्द है। आप अपने पसंदीदा पात्रों के बारे में लिख सकते हैं, मूल कहानी को जारी रख सकते हैं या इसे पूरी तरह बदल सकते हैं। इस शैली के लक्षित दर्शकों को प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन जो भी आप बनाते हैं वह पढ़ता है, मूल काम के बारे में भी उत्साहित है। यह एक मजेदार और सृजनात्मक तरीका है कि आप कुछ काम के लिए अपने प्यार को व्यक्त करें, और संभावनाएं अनंत हैं!

चरणों

भाग 1
मूल सामग्री की खोज

चित्र शीर्षक 16896 1
1
अपने काम का आधार चुनें एक प्रशंसक कभी पहले से मौजूद एक काम पर आधारित है, और यह मूल कहानी को जारी रखने, विस्तार या बदलने के लिए "पंखा" के लेखक (जैसा कि यह लोकप्रिय है) पर आधारित है। प्रत्येक प्रकार का काम सम्मानित किया जाता है: किताबें, फिल्म, टीवी श्रृंखला, उपन्यास, वीडियो गेम, जो कुछ भी एक कहानी है एक ब्रह्मांड चुनें जिसके साथ आपके पास अंतरंगता है सबसे लोकप्रिय फ्रैंचाइजी "स्टार वार्स", "हैरी पॉटर" और अनगिनत एनीमे हैं।
  • आपकी पसंद कहानी में सबसे बड़ा अंतर और इसके परिणाम देगा। कुछ ब्रॉडबॉश अधिक विशिष्ट दृष्टिकोण प्रदान करते हैं, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि विकल्प अनंत हैं मूल सामग्री से कुछ भी किया जा सकता है, भले ही इसका अर्थ है कि सब कुछ बदलना बिल्कुल है।
  • चित्र शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 2
    2
    कल्पना के काम के माहौल के बारे में पढ़ें अधिकांश फनफिक्स में विज्ञान कथा और कल्पना शामिल होती है, जैसे "पर्सी जैक्सन" या "स्टार ट्रेक।" ये जटिल ब्रह्माण्ड में जाने के लिए महान विकल्प हैं, मूल कहानी को एक्सट्रपॉल करने की बहुत संभावनाएं हैं। ऑनलाइन जायें और जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे पढ़ें। यहां तक ​​कि अगर एक fanfic लिखने के विचार को मूल से दूर जाना है, यह जानना अच्छा है कि यह कैसे इसे ठीक से बदलने के लिए काम करता है
  • पिक्चर टाइप करें फैनफीफिकेशन चरण 3
    3
    अन्य फनफिक्स पढ़ें आपकी कहानी के लिए सबसे अच्छी अवधारणा मूल काम से आएगी, लेकिन यह जानने के लिए कि श्रृंखला के अन्य प्रशंसकों द्वारा इस सामग्री का उपयोग कैसे किया जाता है, बहुत मूल्यवान है। के बीच इस साइट पर, उन कहानियों को पढ़ें जो पहले से ही इस विषय पर मौजूद हैं और नोटिस कैसे लेखकों ने इसका इस्तेमाल किया।
    • आप कुछ प्रशंसाओं में आ सकते हैं जो खराब गुणवत्ता के कारण पढ़ना असंभव है। याद रखने की कोशिश करें कि फनीफिक्स के पीछे के लोग शौकिया प्रशंसकों को एक भूखंड विकसित करने के लिए सीख रहे हैं, और कौशल स्तर बहुत भिन्नता है। यह अच्छी तरह से लिखने के लिए अभ्यास करना और कुछ अच्छा खोजने के लिए धैर्य रखना आवश्यक है।
  • भाग 2
    अपनी खुद की कहानी की योजना बना

    पिक्चर का नाम टाइप करें एक Fanfiction चरण 4
    1
    अपना लक्ष्य निर्धारित करें चूंकि फनफिक्स बहुत बहुमुखी हैं, क्योंकि आटा में हाथ लेने से पहले अपने लिए कुछ नियम सेट करना महत्वपूर्ण है। क्या कहानी लंबी या छोटी होगी? कुछ फनफिक्स ने किताबें देखी हैं, लेकिन सबसे छोटी कहानियां हैं प्रशंसकों के आदर्श विस्तार के बारे में प्रशंसक दुनिया में एक पूरी बहस है। कहानी की अवधि विषय पर निर्भर करती है और आम तौर पर सृजन प्रक्रिया पर निर्णय लेती है। हालांकि, साजिश की शुरुआत से पहले एक स्पष्ट लक्ष्य होना दिलचस्प है।
    • छोटे fanfics कहा जाता है drabbles. उनके पास 50 से 100 शब्दों के बीच होना चाहिए, और ये इरादा एक छोटी सी जगह में पूरी कहानी लिखने की चुनौती है। आप बहुत ज्यादा समय के निवेश के बिना अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए वहां शुरू कर सकते हैं।
    • बुलाया fanfics हैं शराबी, या "प्यारा", जो आमतौर पर प्रकाश, रोमांटिक और प्यारे होते हैं इसके अलावा, वे कम (1000 शब्दों से कम) हैं और एक सांसारिक, न कि शानदार जीवन से चरित्र का दृष्टिकोण करते हैं।
    • अधिक विस्तृत fanfics के कुछ हजारों शब्द हैं ये आमतौर पर सबसे ज्यादा पढ़े जाते हैं - पाठक का मानना ​​है कि आकार बहुत ही बढ़िया होगा, आकार को सही ठहराने के लिए।
    • जैसा कि फ़ार्म की शैली अनिवार्य रूप से मुक्त है, कथा कथा में लिखना आवश्यक नहीं है कविता में लिखना या किसी दिए गए दृश्य में चरित्र की मानसिक स्थिति का एक उदाहरण विकसित करना संभव है।
  • पिक्चर टाइप करें फैनफिक्शन चरण 5
    2
    मूल कार्य के भीतर काल्पनिक स्थितियों की कल्पना करो अधिकांश फनफिक्स अटकलें पर आधारित हैं यह सामग्री या एक अलग कहानी का अनुक्रम रहें, यह सब अच्छे पुराने से शुरू होता है: "क्या होगा ...?" क्या हुआ अगर साजिश की शुरुआत में चरित्र इतनी और तो मर गया (या मरना न हो)? क्रेडिट के ऊपर आने के बाद क्या हुआ लगता है? नियोजन के दौरान यह आपको अपने आप से पूछना चाहिए।
    • फिर से सामग्री पढ़ें यदि आप विचारों के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। अगर वह मदद नहीं करता है, तो अन्य फ़नफिक्स पढ़ें। अन्य प्रशंसकों के उदाहरणों को देखकर आपको बहुत अधिक प्रेरणा मिल सकती है।
    • कुछ लेखकों ने खुद को साजिश में अक्षर के रूप में शामिल किया है, ताकि मूल के साथ बातचीत कर सकें। इन पात्रों को दिया गया नाम है अवतार.
  • पिक्चर लिखित एक Fanfiction चरण 6
    3
    लिखने का प्रयास करें क्रॉसओवर.विदेशी एक ही कहानी में अलग-अलग संसारों के पात्रों को पार करने वाले पंखे की शैली को नाम दिया गया है। इन संसारों के बीच क्या किया जा सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है हालांकि, कई क्रॉसओवर बुरे हैं क्योंकि विभिन्न संसारों को एक में मिश्रण करने के लिए संवेदनशीलता जरूरी है फिर भी, यह रचनात्मक लेखकों के लिए एक बहुत दिलचस्प शैली है
    • उदाहरण के लिए, पर्सी जैक्सन और हैरी पॉटर के पात्रों को एक अच्छी कहानी प्रदान कर सकते हैं।
    • विदेशी अनुशंसित है जब लेखक एक काम या किसी अन्य के बीच तय नहीं कर सकता
  • पिक्चर का नाम टाइप करें एक Fanfiction चरण 7
    4
    मूल कहानी के प्रति निष्ठा के स्तर के बारे में सोचो। आप कहानी में जो स्थिति ले लेंगे उसके बारे में सोचकर एक अच्छा विचार है कुछ प्रशंसकों ने इस साजिश के साथ इस तरह का गड़बड़ किया है कि नतीजे के अक्षर के नामों के अलावा कुछ भी समान नहीं है (और वहां देखो)। दूसरों ने मूल रूप से अधिक ईमानदारी से बढ़ाना कोशिश की सामान्य तौर पर, आप जो भी निर्णय लेते हैं, कोई भी बात याद रखने की कोशिश न करें, सर्वोत्तम फनफिक्स खेलने के लिए कम से कम आत्मा की रक्षा करें
    • यथार्थता की अवधारणा के बारे में सोचो संभावना है कि क्या आपको बताता है कि कुछ काल्पनिक ब्रह्मांड के भीतर कुछ भी स्वीकार्य है या नहीं। स्टार वार हान सोलो को कवर और तलवार के साथ एक नायक के रूप में वर्णित करना प्रशंसनीय है, लेकिन कहने के लिए कि वह चावेज़ का प्रशंसक नहीं है।
  • पिक्चर टाइप करें फैनफीफिकेशन चरण 8
    5
    एक स्केच लिखें एक अच्छा मसौदा एक fanfic में सभी अंतर कर सकते हैं हालांकि यह इस तरह के एक मजेदार शौक के लिए बहुत गंभीर हो सकता है, यह जानकर कि कहानी कहां से आता है, रचनात्मक ब्लॉक को कम करने में मदद कर सकता है, जिससे उत्पादन अधिक द्रव बना सकता है। उपन्यास के कई काम नाटकीय नाटकीय चाप का उपयोग करते हैं उन्हें इन्हें विभाजित किया जा सकता है:
    • परिचय: शुरुआत को पाठक को अच्छी तरह से समझना चाहिए और मुख्य पात्रों की प्रेरणाओं और कार्यों को प्रदर्शित करना चाहिए।
    • जटिलता: नायक को साजिश नायक के रूप में स्थापित करने के लिए कुछ होता है। सामान्य तौर पर, यह विरोधी है जो इस पर योगदान देता है, लेकिन हमेशा नहीं। बाकी की कहानी आमतौर पर फिर से आदेश स्थापित करने की कोशिश कर रहे नायक है।
    • भूखंड का आधा हिस्सा: यह हिस्सा है जहां दुनिया अधिक स्पष्ट हो जाती है, वर्णों के बीच संबंध तीव्र हो जाते हैं और जोखिम धीरे-धीरे बढ़ते हैं।
    • चरमोत्कर्ष: अंत में आने से पहले, एक क्षण होता है जब चरित्र सबसे अधिक समस्याग्रस्त संघर्ष का सामना करता है, जाहिरा तौर पर अविनाशी आपको शायद बहुत सी फिल्में याद होंगी जहां ऐसा होता है।
    • परिणाम: पल जब नायक की जीत होती है यह आम तौर पर निर्णायक संघर्ष के तुरंत बाद होता है और अंत में रहता है। साजिश के अंतिम समाधान के बाद फ्रेम के एक रहस्योद्घाटन हो सकते हैं।
  • पिक्चर टाइप करें फैनफिक्शन चरण 9
    6
    साजिश को परिशोधित करें अब जब स्केच मौजूद है, यह पता लगाना आसान होगा कि कहानी कहां है शुरू करने से पहले, पढ़िए कि आपने क्या लिखा है और पॉइंट जो हटाए गए या खोजे जा सकते हैं खोजें। एक काम की मौलिकता आम तौर पर संपादन के दौरान आती है, जो आपके स्वाद के अनुसार नहीं की गई चीजों की समीक्षा करने का समय है। याद रखें कि साजिश अनौपचारिक कथा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहां तक ​​कि अगर आपके लेखन कौशल अविश्वसनीय नहीं हैं, तो आप पाठकों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं यदि कहानी दिलचस्प है
  • भाग 3
    एक उत्कृष्ट कृति लेखन




    पिक्चर लिखित एक Fanfiction चरण 10 शीर्षक
    1
    कार्रवाई तुरंत देखें आप यह शर्त लगा सकते हैं कि इतिहास में किसी भी पाठक के रूप में ब्रह्मांड के साथ जितना आप करते हैं, उतना ही अंतरंगता है। मूल कहानी का विवरण बताते हुए किसी का ध्यान नहीं पकड़ेगा उन क्रियाओं के साथ आरंभ करना पसंद करते हैं जो ध्यान आकर्षित करेंगे और लोग अगले पैराग्राफ को निगलना चाहते हैं।
    • बेशक स्थिति को स्थापित करने के लिए विवरण महत्वपूर्ण है, लेकिन प्रवृत्ति इस स्तर पर अतिरंजित है - प्रलोभन का विरोध! विवरण संक्षिप्त होना चाहिए।
  • पिक्चर टाइप करें फैनफिक्शन चरण 11
    2
    मूल कार्य के संदर्भ बनाएँ जब आपको रचनात्मक अवरुद्ध से ग्रस्त होते हैं या यदि आप गाथा की निरंतरता पर ध्यान देना शुरू करते हैं, तो मूल पाठ के अपने पसंदीदा टुकड़ों को पढ़ना और आनंद लेने में मदद मिल सकती है। आप शायद पहले से ही ब्रह्मांड के कुछ हिस्सों को सचिवादिता का पालन करने के लिए उल्लेख कर रहे हैं, लेकिन विचित्र रूप से इसे देखकर भी विवरणों को वापस करने के लिए उपयोगी है। सबसे अच्छे फनफिक्स मूल के प्यार से और निहित रचनात्मकता द्वारा उत्पन्न होते हैं। इसलिए, उन्हें फिर से आनंद लेने के लिए हमेशा काम के पन्नों पर वापस लौटने की स्वस्थ आदत करें।
    • आपको अधिक धारणा होगी कि लेखन प्रक्रिया के विभिन्न हिस्सों में मूल रूप से आपके काम को कैसे जोड़ता है (या पूर्ववत करता है), खासकर जब आप फिर से मुख्य कार्य को पढ़ते हैं जैसा कि आप इसके बारे में कट्टरपंथियों को लिखने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, विवरण को हासिल करना आसान और आसान होगा।
  • पिक्चर का नाम टाइप करें एक Fanfiction चरण 12
    3
    अक्षरों के लिए वफादार रहें यद्यपि सेटिंग और कहानी स्वयं आजादी के साथ बदल सकती है, सभी पाठकों की तरह उनके पसंदीदा पात्रों में बड़े बदलाव नहीं। वे केवल छवियों से ज्यादा हैं! यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी रचनात्मक प्रवृत्ति का पालन करना चाहिए, क्योंकि आपने अपने व्यक्तित्व के प्रमुख पहलुओं को बदलने का फैसला किया है, नाम भी बदल दिया है। ध्यान रखें कि चरित्र का आधार बदलना कहानी के साथ विकसित होने से पूरी तरह से अलग है।
    • एक फैनियर का एक उदाहरण जहां एक क्रांतिकारी चरित्र परिवर्तन काम करता है समानांतर ब्रह्मांड है। वैकल्पिक ब्रह्मांड में "स्टार ट्रेक" प्रकरण से प्रेरित होकर, आप एक ऐसी कहानी लिख सकते हैं जो मिरर ब्रह्मांड में होती है, जहां अक्षर मूल के विचित्र संस्करण हैं उनकी दुष्टता को उजागर करने के लिए दाढ़ी या मूंछें जोड़ना मजेदार हो सकता है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • पिक्चर टाइप करें फैनफिक्शन चरण 13
    4
    हर दिन लिखें प्रोजेक्ट पर काम करते समय रचनात्मकता प्रवाह शुरू होती है लेखन इस का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, क्योंकि आप सोचेंगे कि नियमित रूप से क्या लिखा जाएगा। हर दिन इसके लिए एक समय निर्धारित करें और इसे यथासंभव लंबे समय तक रखें। यह दोपहर के भोजन या घंटों के बाद हो सकता है जब आप महसूस करते हैं, तो आपके पास पहले से ही केवल आपके फोन करने के लिए पेज और पेज होंगे।
    • कई लेखकों ने संगीत लिखना पसंद किया, जैसा कि वे लिखते हैं, सेटिंग से प्रेरित होने के लिए। उदाहरण के लिए, स्टार वार्स पर आधारित फनीफ के लिए यह जॉन विलियम्स द्वारा मूल, रचना और ऑर्केस्ट्रेटेड के साउंडट्रैक को सुनने के लिए एक बढ़िया विचार है। इससे आपको ब्रह्मांड में प्रवेश करने में मदद मिलेगी।
    • अधिकांश फनफिक्स 1000 शब्दों से कम लंबे होते हैं, लेकिन कुछ समय बाद कुछ करने की कोशिश करना अच्छा लगता है। अधिक स्थायी कहानियां अक्षर, परिदृश्यों और विषयों को एक्सप्लोर करने का अधिक अवसर देती हैं।
  • पिक्चर टाइप करें फैनफीफिकेशन चरण 14
    5
    नौकरी संपादित करें यह किसी भी लिखित कार्य का मूलभूत हिस्सा है यदि आप चाहते हैं कि फार्मेसियों को गंभीरता से लिया जाए, तो यह तथ्य स्वीकार करें। पढ़ें कि आपने फिर से क्या लिखा है और देखें कि आप कहां बेहतर बना सकते हैं, कहानी के लिए अनावश्यक भाग निकाल सकते हैं और ऐसी जानकारी जोड़ सकते हैं जो पाठक को कुछ समझ सके
    • किसी दोस्त को पाठ भी बहुत उपयोगी हो सकता है। संपादन में समय निवेश करने से पहले एक प्रतिक्रिया प्राप्त करें शायद वह बताता है कि सुधार की क्या जरूरत है, विशेष रूप से उन हिस्सों को केवल एक फूल की आवश्यकता है
  • पिक्चर लिखित एक Fanfiction चरण 15
    6
    लगातार लिखें फनफिक्स लिखना सबसे पहले और सीखने का सबसे बड़ा अनुभव है, और काम की प्रगति के रूप में आप शायद इसके विकास को देखेंगे। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि पाठक को समानता और स्थिरता, चाहे वर्णन के संदर्भ में या लेखन की गुणवत्ता में क्या लगता है। शुरुआत को संपादित करने और कहानी को समतल करने के लिए समय लेना एक अच्छा विचार है, विशेषकर यदि आपको लगता है कि आपने पूरी साजिश में कहानी बहुत ज्यादा बदल दी है।
  • भाग 4
    काम का खुलासा

    पिक्चर टाइप करें फैनफिक्शन चरण 16
    1
    एक fanfics साइट पर कहानी पोस्ट करें प्रशंसकों के पास बहुत व्यापक प्रशंसक आधार है ऐसे कई समुदाय हैं जहां आप क्या लिखा है पोस्ट कर सकते हैं। उनमें से सबसे अच्छा है Nyah प्रशंसक. वहाँ आपको विभिन्न श्रेणियों, शैलियों, और के साथ एक व्यापक सूची मिलती है क्रॉसओवर. एक खाता बनाएं और उस श्रेणी को ढूंढें जहां मूल कहानी फिट हो।
    • एक और अच्छा विकल्प साइट है सामाजिक आत्मा, अगर आप एक से अधिक जगहों पर प्रकाशित करना चाहते हैं सबसे अच्छा विचार यह है कि एक्सपोजर को बढ़ाने के लिए संभवतया कई मंचों पर नौकरी पाने के लिए
    • यदि आप विशिष्ट कार्यों के बारे में कहानियां पढ़ना चाहते हैं, तो Google पर कार्य का नाम "फ़नफिक्स" शब्द के साथ दर्ज करें। उदाहरण के लिए: "हैरी पॉटर फ़नफिक्स"
  • पिक्चर टाइप करें फैनफिक्शन चरण 17
    2
    प्रकाशकों को काम सबमिट करें कोई फैनफिकल लाभ के लिए नहीं लिखा जाता है, यह समुदाय का एक सुनहरा नियम है। कॉपीराइट मूल लेख से लेखकों को कॉपी या कॉपी किए जाने से बचाता है, लेकिन कुछ प्रकाशक प्रशंसकों के कामों को प्रकाशित करने के विचार को पसंद करना शुरू कर रहे हैं यद्यपि आपको एक प्रकाशक चुनने की ज़रूरत है जिसने लेखक का कॉपीराइट धारण किया है, जिसके द्वारा अपना काम स्वीकार किया गया है, इसका मतलब कहानी की निरंतरता हो सकता है, जब तक कि वास्तविकता के सिद्धांत का सम्मान किया जाता है।
    • व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने वाले फैनफिफ लेखकों ने वर्णों और स्थानों के नामों को आसानी से बदल दिया है। त्रयी "50 ग्रेस्केल" मूल रूप से एक fanfic था।
  • चित्र शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 18
    3
    अन्य लेखकों के साथ जुड़ें यदि आप गंभीरता से लिखना शुरू कर रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इस कला के प्रति भावुक दूसरों के साथ संबंधित है। इस लेख में उल्लिखित साइटें इस के लिए बहुत अच्छी होगी आप अपने कौशल में सुधार के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करेंगे और शायद अपने काम को फैलाने में भी मदद लें - यदि पाठकों का आनंद लेते हैं, तो निश्चित रूप से। नियम स्पष्ट है: यदि आप किसी के काम पर फीडबैक देते हैं, तो आपको भी आपका एक वापसी मिल जाएगी
    • सबसे अच्छा मदद उसी श्रृंखला के प्रशंसकों से आएगी जो आप खेलने के लिए इस्तेमाल की थी।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप फनफिक्स लिखने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उन्हें पढ़ने के लिए बहुत मज़ा है
    • प्रशंसा कथा गद्य तक सीमित नहीं हैं आप कथित तौर पर नायक द्वारा कथित एक कविता लिख ​​सकते हैं, उदाहरण के लिए।
    • यदि आप अपने लिए फनफिक्स लिखना चाहते हैं, तो किसी भी नियम का पालन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    • यदि आप कॉपीराइट के बारे में चिंतित हैं, तो कृपया पाठ के अंत में एक "कॉपीराइट वक्तव्य" बनाएं।
    • जब नायक का नाटकीय चाप बहुत कहानियों की तरह होता है, तुलना कीजिए कि आपने मूल के साथ क्या लिखा था, यह बहुत उपयोगी होगा।
    • बहुत से लोग फ्रीस्टाइल और अनियोजित में लिखना पसंद करते हैं, लेकिन यह रचनात्मक अवरोधन को प्रोत्साहित करता है, और पाठकों को पढ़ना छोड़ना पड़ सकता है। आदर्श, दस्तावेज की समीक्षा करने और संपादित करने के लिए समय के साथ पहले से लिखना है, और उसके बाद ही भागों में इसे प्रकाशित करना है छोटे और पेचीदा टुकड़े अधिक दिलचस्प हैं और पाठक को लुभाने के लिए।

    चेतावनी

    • Fanfics रिकॉर्ड नहीं हैं, और उन्हें लिखना सामग्री मुनाफा नहीं मिलता है यदि आप अधिक वाणिज्यिक ब्रह्मांड की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी सबसे अच्छी शर्त मूल सामग्री लिखना है।
    • कट्टर शैली को नियम और मूल लेखन मानदंडों का पालन करना चाहिए। इसलिए अपनी कहानी की निरंतरता के बारे में चिंता करें और व्याकरण की जांच करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com